ekterya.com

हर किसी के साथ दोस्त कैसे बनें

हालांकि मनोवैज्ञानिक शोध से पता चला है कि लोग ऐसे लोगों के साथ मिलते हैं जिनके पास समान भौतिक और जैविक विशेषताएं हैं, अलग-अलग लोगों के साथ दोस्त बनना संभव है और जिनके पास अलग-अलग जीवन इतिहास है। चाल एक ग्रहणशील, समझ और संचार व्यक्ति है। जल्द ही, आपके पास इतने सारे दोस्त आमंत्रण होंगे कि आपको एक बड़ा कैलेंडर की आवश्यकता होगी

चरणों

भाग 1

ढूंढें और दोस्त बनाएं
प्रत्येक व्यक्ति के साथ दोस्त बनें चरण 1
1
अपनी रुचियां विकसित करें कई लोगों के साथ दोस्त बनने के लिए आपके पास विभिन्न प्रकार के हित हैं। इस तरह, आप सभी लोगों के साथ सामान्य विषयों होंगे और उनके साथ बातचीत करने में आसान होगा और रिश्ते को समृद्ध करने दें इसलिए, गाना बजानेवालों में शामिल हों, स्थानीय अस्पताल में स्वयंसेवक, अपने खाली समय में पेंटिंग शुरू करें, गिटार बजाकर सीखें और फुटबॉल टीम में शामिल हों। यदि आप हमेशा ऐसा करना चाहते हैं तो यह एक नई गतिविधि का प्रयास करने का एक अच्छा कारण है
  • उन समूहों के व्यक्तित्व को समझें जिनके साथ आप दोस्ती की कोशिश करते हैं। पता लगाएं कि उन्हें क्या एकजुट करती है क्या यह एक साझा गतिविधि है (एक बहस टीम, पत्रकारिता प्रकाशन, जीवित संगीत का प्यार) या व्यक्तित्व विशेषताओं (जैसे संचार, मिलनसार, चुप, आदि) का सामंजस्यपूर्ण संतुलन? यदि आप इस एकीकृत गुणवत्ता को समूह के साथ साझा करते हैं, तो आपकी रूचि, व्यक्तित्व और आपकी चमक को चलो।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 2
    2
    लोगों की संपर्क जानकारी प्राप्त करने की आदत में जाओ ज्यादातर लोग बहुत शर्मीली हैं जब उन्हें नए दोस्त बनाने पड़ते हैं। वे आम तौर पर अपने आप को ग्रहण करते हैं कि आप दोस्ती नहीं कर रहे हैं, जब तक आप अन्यथा नहीं कहें। जोखिम उठाओ, स्वयं का पर्दाफाश करें और लोगों के फोन नंबर, अपने ट्विटर या Instagram से पूछें या फेसबुक पर अपना दोस्त बनें। ऑनलाइन दोस्त होने के नाते वास्तविक जीवन में पहला कदम है।
  • फिर, जब आपके पास अपनी संपर्क जानकारी होती है, तो वे एक-दूसरे को समय देने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं या यादृच्छिक रूप से एक छोटी सी बातचीत भी कर सकते हैं। जितना अधिक वे बात करते हैं, उतना ही आराम से वे स्कूल में या उस स्थान पर जहां वे स्वाभाविक रूप से मिलते हैं, एक-दूसरे के साथ होंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 3
    3
    किसी से निमंत्रण के लिए इंतजार न करें - इसे स्वयं को दें लोगों को समय बिताने और समय और जगह पर ध्यान देने के लिए लोगों को इकट्ठा करके आउटगोइंग और सक्रिय रहें। यदि आप सभी लोगों के साथ दोस्त बनना चाहते हैं तो आपको समूहों के करीब पहुंचना शुरू करना होगा और उनकी आदतों को ध्यान में रखना होगा। ऐसे लोग हैं जो नए लोगों के साथ परेशान और शर्मीले होते हैं वे आपके साथ समय बिताना चाह सकते हैं, लेकिन वे इसके लिए पूछने के लिए बहुत शर्मीले हैं।
  • विभिन्न समूहों के साथ समय बिताने के लिए पर्याप्त निकल जाओ हालांकि, ध्यान रखें कि सभी लोगों का दोस्त बनना बहुत ज़ोरदार और समय लेने वाला हो सकता है क्योंकि आपको मित्रतापूर्ण, निवर्तमान और समूहों के साथ समय बिताने के लिए तैयार होना है, जो आपके लिए थोड़े समय का समय निकालता है।
  • याद रखें कि आपको एक आउटगोइंग व्यक्ति होना अच्छा व्यक्ति नहीं है - शर्मीली और आरक्षित व्यक्ति होने में कोई समस्या नहीं है इस तरह, आप अपने दोस्तों को मिल जाएगा हालांकि, अगर आपका लक्ष्य कई लोगों के साथ दोस्त बनना है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 4
    4
    सभी निमंत्रण स्वीकार करें एक ऐसा वाक्यांश है जो कहते हैं, "यदि आप जा रहे हैं, तो वे आपको आमंत्रित करना बंद कर देंगे" यह समझ में आता है - क्या आप अभी भी एक मित्र को आमंत्रित करेंगे जो बार-बार आपके आमंत्रणों को खारिज कर दिया है? इसलिए, जब आप मित्र बनाते हैं (विशेषकर शुरुआत में), तो आपको सभी आमंत्रणों को स्वीकार करें। अन्यथा, आप दोस्ती बढ़ने की उम्मीद कैसे करते हैं?
  • याद रखें कि प्रत्येक समूह अलग होगा वे अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करेंगे, वे सोचेंगे कि कुछ विषय मज़ेदार या सभ्य हैं या उनके पास पास करने के लिए अलग-अलग तरीके होंगे। देखें कि प्रत्येक समूह के लिए क्या उचित है और इसके अनुसार कार्य करें, लेकिन आप जो फिट होने के लिए हैं उसे परिवर्तित न करें। आप कर रहे हैं आप क्या कर रहे हैं
  • हर जगह के साथ मित्र बनें I

    Video: करोड़पति कैसे बने? अमीर कैसे बने?बिज़नस कैसे सुरु करें? how to be a rich?

    5
    मुस्कुराओ और सभी लोगों के नाम याद रखें। जब आप सभी लोगों के साथ दोस्त हैं तो आपके पास बहुत सारी जानकारी दिमाग में होगी आपको आश्चर्य होगा कि अगर हेले हे रॉक संगीत पसंद करते हैं और अगर पॉल और विंह लैक्रोस खिलाड़ी होते हैं अपने नए दोस्तों (या जो जल्द ही होंगे) का नाम प्रयोग करें, उनसे उन विषय के बारे में पूछें जो आप उनके बारे में जानते हैं और मुस्कुराते हैं वे विशेष रूप से महसूस करेंगे कि आप उनके बारे में इतना याद करते हैं।
  • कुछ सरल है कि आप अच्छे दोस्त बनाने के लिए कर सकते हैं मुस्कान और खुश रहो चुटकुले बनाओ, मजा करने के लिए समूह को हंसी और मदद करें। वे दोस्त होंगे जब वे महसूस करेंगे कि आप एक मजेदार व्यक्ति हैं जिनके साथ वे हैं।
  • भाग 2

    नए लोगों से बात करें
    सभी के साथ मित्र बनें I
    1
    पर्यावरण या अवसर पर टिप्पणी जिन लोगों के साथ तुच्छ बातचीत कर रहे हैं, वे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, नई दोस्ती का सबसे मुश्किल भागों में से एक है। अपने आसपास या उस अवसर के बारे में टिप्पणी करें जो ऐसा होता है। अपने शिक्षक की आवाज़ के बारे में बात करें या जिस तरह से आप विश्वास नहीं कर सकते कि मिशेल एक विशिष्ट संगठन पहन रहा है आपको ज्यादा बात करने की ज़रूरत नहीं है - बातचीत उस बिंदु से आगे बढ़ेगी।
    • वे कहते हैं, "मुझे यह गाना पसंद है!" यह बर्फ तोड़ सकता है यह भावनात्मक बंधन का एक क्षण होगा जब दोनों इसे गाना शुरू कर देंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ दोस्त बनें 7
    2
    निश्चित विकल्पों के बिना प्रश्न पूछें वार्तालाप के साथ जारी रखने के लिए, किसी ऐसे प्रश्न पूछना शुरू करें जो आप हाँ या नहीं के साथ जवाब नहीं दे सकते क्योंकि इन प्रकार के प्रश्न बातचीत बंद कर देंगे उससे पूछें कि वह क्या होने वाली बड़ी घटना के बारे में सोचता है और क्या होगा, इस बारे में वह क्या जानता है।
  • लोगों से पूछें कि उनकी योजनाएं सप्ताहांत के लिए क्या हैं आप जो गतिविधि में रुचि रखते हैं, उन्हें देख सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या वे आपको आमंत्रित करते हैं, यदि आप उनके साथ जुड़ने के लिए उपयुक्त लगते हैं। अन्यथा, आपको इस बारे में एक निर्णय होना चाहिए कि आप को जोखिम लेना चाहिए और यदि आप जा सकते हैं तो स्पष्ट रूप से पूछना चाहिए। हमेशा उनसे जुड़ने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आप कुछ लोगों को परेशान कर सकते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 8
    3
    वास्तव में सुनो पिछली बार जब कोई आपको आँखों में देख रहा था, मुस्कुराया, तो आपसे पूछा गया कि आप कैसे थे और कहा था कि यह कैसे सच? एक वास्तविक श्रोता मिलना बहुत मुश्किल है, खासकर आज जब सभी लोग अपने सेल फोन पर तय कर लेते हैं लोगों पर अपना ध्यान दो, जब वे आपसे बात करते हैं वे इसे महसूस करेंगे और इसकी प्रशंसा करेंगे।
  • अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति में रुचि रखते हुए किसी को दिखाए जाने का सबसे अच्छा तरीका है और उन्हें लगता है कि आप परवाह करते हैं। उनकी सहायता करें, भले ही वे केवल उनकी माँ के बारे में शिकायत करें। उन्हें इसके बारे में हंसने में सहायता करें सभी लोगों को कंधे की ज़रूरत होती है हर बार एक बार रोने के लिए - आप अपना दे सकते हैं
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 9
    4



    तारीफ का उपयोग करें लोगों को अच्छा महसूस करने के अलावा, प्रशंसा एक महान बर्फबारी है आप कह सकते हैं "अरे, मैं अपने जूते प्यार करता हूँ! तुम उन्हें कहाँ से मिला?" क्योंकि यह बातचीत शुरू करने का एक आसान तरीका है यह आपके दिन के मुख्य आकर्षण में से एक हो सकता है - कौन जानता है
  • अपने दोस्तों के बारे में सोचो आप में से कौन सा सकारात्मकता के साथ संबद्ध है और कौन सा नकारात्मकता वाले हैं? आप जवाब जानने में अधिक समय नहीं ले सकते। हम आपको एक अनुमानित विचार देते हैं: आपको सकारात्मकता के साथ सहयोग करना चाहिए - प्रशंसा देना यह प्राप्त करने का तरीका है।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 10
    5
    अपने दोस्तों के लिए रिजर्व का समय अब आपके पास एक है दोस्तों के टन और मुख्य लड़ाई उनके लिए एक समय आरक्षित करना होगा। अगर आपके पास निर्धारित कार्यक्रम है तो कोई समस्या नहीं होगी उदाहरण के लिए, आप सोमवार को अपने गाना बजानेवालों के दोस्त, मंगलवार को अपने फुटबॉल दोस्तों के लिए समर्पित कर सकते हैं, और इसी तरह। यदि आप उसे कुछ समय पहले नहीं देखते हैं, तो अपने दोस्तों में से एक को कॉल करना सुनिश्चित करें!
  • यह सभी लोगों के साथ दोस्त होने का मुख्य नकारात्मक पक्ष है, क्योंकि वे अपना कुछ समय चाहते हैं। इस तथ्य को नजरअंदाज न करें कि आप इस स्थिति से थक गए हैं। अपने लिए कुछ समय लें और आराम करें आपका सच्चे दोस्त धैर्य रखेंगे और आपके लिए तैयार होने की प्रतीक्षा करेंगे।
  • भाग 3

    दिखाएँ कि आपके पास एक दोस्त बनने के लिए सामग्री है
    इमेज का शीर्षक सभी के साथ मित्र बनें चरण 11
    1
    मुझे पता है कि आप किस तरह का मित्र होना चाहते हैं सभी लोगों के दोस्त होने के नाते लोकप्रिय गिरोह का हिस्सा होने या अभिमानी होने पर सम्मान की मांग नहीं है, लेकिन अच्छा और अच्छा दोस्त होने के बारे में एक व्यक्ति के रूप में कार्य करें जिसे आप चाहते हैं यदि आप सभी लोगों को खुश करना चाहते हैं तो आप के लिए आप किस तरह के दोस्त की कल्पना करते हैं कि सभी लोगों को खुश होगा?
    • एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु माना जाता है और उपयोगी है। किसी को अपने नोट्स को ऑफ़र करें, अगर उन्हें स्कूल का दिन चुकाना है क्या किसी को किसी स्थान पर ले जाया जाना चाहिए? यह विचार और उपयोगी होने का अवसर है। कौन जानता है, यह संभव है कि लोग आपको एक तरह से भुगतान करने की कोशिश करते हैं जब आपको किसी एहसान की ज़रूरत होती है
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I

    Video: imc level लेने के लिए खर्च कितना होता है by imc business news

    2
    अपने दोस्तों को अच्छा लग रहा है हम में से ज्यादातर स्वयं की छवियों की समस्याओं से संघर्ष करते हैं और हमारे पास ऐसे दिन होते हैं जब हम उत्कृष्ट महसूस नहीं करते हैं। हालांकि, जब हम ऐसे किसी व्यक्ति से मिलते हैं जो हमारे दोस्त बनना चाहती हैं और जो जीवन को थोड़ी अधिक मजेदार बना देता है, तो इसे खुश करना आसान होता है। अपने नए मित्रों को सक्रिय रूप से उन्हें बताकर अच्छा लगता है कि आप उनके साथ समय बिताना चाहते हैं, उनकी प्रशंसा करते हैं और अपने दोस्त बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें पाठ संदेश भेजें, उन्हें नोट भेजें और उन्हें बताएं कि आप उनके पक्ष में हैं I
  • बस अपने निपटान में होने से आपका जीवन बदल सकता है। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि एक अच्छे दोस्त होने से आप केवल इतना खुश नहीं हो सकते हैं, यह आपके जीवन को भी लंबा कर सकता है। क्या अधिक है, एक अच्छा दोस्त खुशी में एक वर्ष के 100,000 डॉलर के बराबर है। आपके निपटान में होने के सरल तथ्य एक महान उपहार है
  • सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    3
    अपने दोस्तों में अच्छा खोजें समझें (लगभग) सभी लोगों के साथ दोस्त होने की प्रक्रिया में, आप सभी प्रकार के व्यक्तित्व, व्यवहार, विचार और हितों के साथ लोगों से मिलेंगे आपको इन लोगों के साथ मिलना एक ग्रहणशील और अच्छा व्यक्ति होना है, भले ही आप उनसे बिल्कुल सहमत न हों। उनके अच्छे गुणों और उनको आप उनके बारे में क्या पसंद है, पर ध्यान न दें, और न ही उनसे असहमत हैं।
  • एक सम्मानजनक व्यक्ति बनो ताकि आप अन्य लोगों के साथ मतभेद उत्पन्न होने पर सम्मान और असहमत महसूस कर सकें। आपको अपने दृष्टिकोण या विचारों को खत्म करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित कर लें कि आप अन्य लोगों के लिए आक्रामक या हानिकारक तरीके से उन्हें व्यक्त न करें।
  • हर जगह के साथ मित्र बनें छवि 14 कदम
    4
    दोस्ती बनाए रखने के लिए प्रयास करें क्योंकि आपके पास कई दोस्त हैं, यह स्वाभाविक है कि कभी-कभी दोस्ती रखना मुश्किल होता है इसके अलावा, दोस्तों को स्वाभाविक रूप से दिखाई पड़ता है और गायब हो जाता है - सबसे ज्यादा शोध यह दर्शाता है कि 7 साल में आधे सामाजिक हलकों का विघटन होता है। अपने दोस्तों की दोस्ती बनाए रखने का प्रयास करें यदि आप कुछ पाते हैं कि आप अपने जीवन में रहना चाहते हैं किसी कारण के बिना उन्हें ईवेंट में आमंत्रित करें, उन्हें कॉल करें और जुड़े रहें। सब के बाद, एक दोस्ती पारस्परिक है
  • यदि आपके मित्र आपसे दूर रहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। अध्ययनों से पता चलता है कि, हालांकि यह तार्किक है, दूर की दोस्ती अधिक तेजी से टूट जाती है और अक्सर स्थानीय दोस्ती द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। इसलिए, वह पाठ संदेश भेजना, फेसबुक पर बात करना और फोन कॉल करना जारी रखता है। आप अपने आप को आपसी निपटान पर रख सकते हैं यदि आवश्यक हो।
  • Video: नेटवर्क मार्केटिंग में सफल लिडर कैसे बनें || How to success in network marketing || hindi me

    प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें शीर्षक चरण 15
    5
    लोगों के बारे में बुरा बोलना न बोलें हालांकि यह सच है कि यह दो मिनट की दिलचस्प बातचीत करने में योगदान दे सकता है, आप कभी भी नहीं जानते कि आप कौन अपमान कर सकते हैं और जब आप लोगों के साथ बुरा बोलते हैं और गपशप करते हैं इसके अलावा, यदि आप हमेशा लोगों के बारे में बुरी तरह से बोलते हैं, तो वे आपके बारे में अधिक सीखेंगे और संदेह करेंगे-यह कैसे पता चलेगा कि आप बुरी तरह से बात नहीं करते हैं? उनमें से जब वे मौजूद नहीं हैं?
  • एक अच्छा व्यक्ति बनो और लोगों के इलाज के मुख्य नियम का पालन करें, जिस तरह से आप उनका इलाज करेंगे इस तरह, आपके मित्र उड़ने आएंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें चित्र 16
    6
    व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना अगर कोई आपका दोस्त बनना चाहता हो समझें कि लोग आपको सूक्ष्म बहिष्कार करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जानबूझकर यदि आप ध्यान दें कि आपको हमेशा योजनाओं से बाहर रखा गया है या यदि आपको घटनाओं के बारे में जानकारी नहीं है, तब तक वे समाप्त होने तक। हालांकि यह सच है कि आप इस अधिनियम को हानिकारक रूप से देख सकते हैं, लोगों को आपके मित्र होने की ज़रूरत नहीं है। यह निर्णय लेने के लिए लोगों का अधिकार है कि क्या उन्हें आपकी गतिविधियों में शामिल करना चाहिए या नहीं, अगर उन्हें लगता है कि आपका व्यक्तित्व अन्य लोगों के साथ फिट नहीं है किसी समूह में शामिल होने और अन्य मित्रों को खोजने के लिए अपने जीवन को जारी रखने के लिए कड़ी मेहनत करने के बारे में भूल जाओ।
  • समूह में किसी के साथ अभिनय और संवाद करने के तरीके को बदलें, जिसे आप जानते हैं यदि आप देख रहे हैं कि आपको सप्ताह के सभी सप्ताहों से पूछना होगा कि वे समूह का हिस्सा बनने के लिए क्या करेंगे। इसी तरह, एक व्यक्ति को समय बिताने के लिए आमंत्रित करें और देखें कि वह क्या कहता है। संभव है कि मैं आपको आमंत्रित करता हूं कि अगर आपका निमंत्रण उन योजनाओं को पार कर लेता है जो पहले से ही कर चुके हैं। इसके अलावा, आप एक समूह गतिविधि में भाग ले सकते हैं यदि आपका आमंत्रण आपके पास पहले से ही एक योजना के साथ समय बिताने के लिए खर्च करता है
  • युक्तियाँ

    • लोगों से बात करने से डरो मत। अजनबियों के साथ मिलना नए दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका है!
    • किसी पर निर्भर होने से बचें, अगर कोई अकेले रहना चाहता हो - उसका सम्मान करें और उसे अकेला रहें
    • यह साफ रखने के लिए ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है हर दिन धुँधली, अपना चेहरा धो लें और अपने दाँत ब्रश करें क्या कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है
    • अन्य लोगों द्वारा अपने पुराने दोस्तों से छुटकारा पाने के लिए यह भयानक है दोस्ताना होने की कोशिश करें यदि आपके पास सबसे अच्छा दोस्त या आपका सबसे अच्छा दोस्त नहीं खोना
    • कभी नहीं मान लेना कि सभी लोग एथलीट, गेक, गॉथ, इत्यादि की रूढ़िवाइयों में फिट होते हैं। इस तरह से वर्गीकृत होने से लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाई जा सकती है (भले ही वे खुद को गर्व से कहते हैं, उन्हें इस तरह कॉल न करें - खुद का मजाक बनाने का अधिकार का सम्मान करें, लेकिन इस व्यवहार की नकल न करें)।
    • सभी लोगों के लिए विनम्र रहें, भले ही आप केवल माफी मांगें।

    चेतावनी

    • बस याद रखें कि आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं। किसी के साथ दोस्त न हो क्योंकि वह एक जयजयकार या बहुत लोकप्रिय व्यक्ति हैं
    • सभी लोगों के साथ दोस्त होने के नाते मुश्किल हो सकता है क्योंकि ये सभी एक दूसरे के साथ संगत नहीं हैं। आप अपने दोस्तों के बीच दुविधा में पड़ सकते हैं कि किसके साथ समय बिताने के लिए अगर वे इसे एक बार में नहीं कर सकते हैं
    • यह सभी लोगों को खुश नहीं करेगा, लेकिन यह आपकी समस्या है, आपकी नहीं आप किसी को भी आपके साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं, इसलिए किसी को भी मजबूर न करें आप बदतर बाहर आ जाएगा!
    • आपके मित्र आसानी से गायब हो जाएंगे, अगर किसी कारण से आप उस योजना को जारी नहीं रख सकते हैं जिसके लिए समय की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ सुसंगत मित्र हैं - संभव है कि आपके सभी मित्र परिचित हो जाएं।
    • सभी लोगों को मित्रों और परिचितों में बांटा गया है, इसलिए करीबी दोस्त का एक समूह होना असंभव है। अक्सर, आपको केवल एक ही पार्टी छोड़नी होगी जो अकेले में जाना है। इस में, आप अपने दोस्तों को देखेंगे, लेकिन आप कई लोगों के साथ सामाजिक रूप से जुड़ा नहीं कर सकते हैं, आप के अलावा ज्यादा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com