ekterya.com

आप जिस व्यक्ति के बारे में सपना देखते हैं

क्या तुमने कभी उस लड़के के बारे में सपना देखना चाहते थे जिसे आप पसंद करते हैं? हालांकि यह सच है कि नींद के कुछ घटक वैज्ञानिकों के लिए एक रहस्य रहते हैं, सपनों का नियंत्रण और स्पष्ट सपने को सपने को हेरफेर करने की कोशिश करने के सबसे प्रभावी तरीके माना जाता है। आप अपने सपनों को नियंत्रित कर सकते हैं और अपने जीवन में उस विशेष व्यक्ति के बारे में सपना देख सकते हैं यदि आप कुछ साधारण तकनीक का पालन करते हैं

चरणों

विधि 1

एक सपने को नियंत्रित करने के लिए सीखना
आपकी क्रश चरण 1 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
1
उसके बारे में सोचो बिस्तर पर जाने से पहले उस व्यक्ति के बारे में सोचने में कुछ समय व्यतीत करें जो आपको पसंद है। आप उस परिदृश्य के बारे में सोच सकते हैं, जिसे आप सपना देखना चाहते हैं, जैसे समुद्र तट पर रोमांटिक चलना या डिनर और मूवी के साथ मजेदार तारीख। उस व्यक्ति को अपने दिमाग में रखें और स्पष्ट मानसिक छवि को उजागर करें, जिसे आप इस बारे में सोच सकते हैं।
  • इससे आपको अपने मन में और अधिक उपस्थित होने और अधिक यथार्थवादी लगने में मदद मिलेगी, जो आपके सपने में दिखाई देने के तरीके को प्रभावित कर सकती है।
  • आपकी क्रश चरण 2 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपना नाम ज़ोर से कहो जब आप सोने के लिए तैयार करते हैं तो इसे कहें आप ऐसा कर सकते हैं और इसे अभिव्यक्ति में बदल सकते हैं। आप कह सकते हैं: "मैं _____ के बारे में सपना देखूंगा" आप एक और विशिष्ट वाक्यांश भी कह सकते हैं। आप कह सकते हैं: "मैं _____ के साथ नियुक्ति के बारे में सपना देखना चाहता हूं" या "मैं _____ के साथ समुद्र तट पर चलने का सपना देखूंगा"। अधिक दृढ़ता से आप अपने इरादों का उपयोग करते हैं, जितना आप चाहते हैं उस व्यक्ति का सपना आप जितना अधिक होगा
  • आपकी क्रश चरण 3 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि

    Video: सपने में मैना देखने का मतलब

    3
    एक छवि को देखो अब जब कि तुम थोड़ी देर के लिए इसके बारे में सोचा है और आप कहते हैं कि तुम क्या सपने में क्या करना चाहते, व्यक्ति आप की तरह की एक तस्वीर को देखने के लिए नियमित जमना कर सकते हैं। जब आप सोते हैं तो यह आपको उसके बारे में अधिक सटीक चित्र देगा साथ ही, जब आप सो जाते हैं, तब आपको यह दिमाग पर ध्यान देने के लिए कुछ देना होगा।
  • आपकी क्रश चरण 4 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    4
    सो जाओ सुनिश्चित करें कि आप उसके बारे में सोचते हैं क्योंकि आप अपनी हाल की छवि के साथ सोते हैं और मन में विचारों का सपना देखते हैं। आपको अपना चेहरा और उसका नाम आखिरी चीज बनाना चाहिए जो आपको लगता है कि आप सोने से पहले यह आपके अवचेतन दिमाग में केंद्रित है और आपको अपने मन को अपने चेहरे और परिदृश्य को याद रखने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करेगा, जो आपने सोया था।
  • जब आप पहली बार अपने सपनों को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह सोने से पहले अपने विचारों का मुख्य लक्ष्य है। काल्पनिक, छवि और verbalized इरादों के रूप में आप सो जाओ अपने विचार उत्पन्न। आपका दिमाग उस व्यक्ति पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, जिसकी आप पसंद करते हैं, अगर आपने उस दिन की समस्याओं के निपटारे की है। यह आपके सचेत और बेहोश दिमाग को इसके साथ भर देगी और अपने क्रूसेड की सपने में मदद करेगी।
  • आपकी क्रश चरण 5 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    5



    अभ्यास। हालांकि यह सच है कि कदम आसान लगते हैं, लेकिन नींद को नियंत्रित करने का कार्य नहीं है। आप अपने पहले या दूसरे प्रयास पर अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं आपको पूरी तरह से नियंत्रित करने के लिए कुछ समय लग सकता है कि आप क्या सोचते हैं बिस्तर पर जाने से पहले नीचे दिए चरणों का पालन करें आपको उस व्यक्ति के साथ अपने आदर्श सपने को पाने के लिए कुछ बिंदु पर जाना चाहिए।
  • अगर आप देखते हैं कि आपके पास मुश्किलें हैं तो आपके पास सपने की एक डायरी रखने की कोशिश करें आप अपने अवचेतन मन को साफ़ कर सकते हैं और उस सपने के लिए जगह बनाने में मदद करें, जो आप चाहते हैं कि यदि आप पहले से ही सपने देखते हैं तो आप लिख सकते हैं।
  • विधि 2

    एक स्पष्ट सपना है
    आपकी क्रश चरण 6 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि

    Video: यह 1 सपना लाखों में एक व्यक्ति को ही आता है अगर आ जाए तो 100%करोड़पति बनते हैं dreams

    1
    अपने सपनों की डायरी रखें एक सुस्पष्ट सपने के लिए पहला कदम, जो एक सपना है जिसमें आपको पता है कि आप क्या सपना देखते हैं और जिसमें आप होने वाली घटनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं, उन सपनों को याद रखना है जो आपके पास आमतौर पर हैं। कुछ सप्ताह के लिए, हर सुबह बिस्तर में बैठ जाओ और अपने सपनों को खेलते हैं। फिर, जब आप बिस्तर से बाहर निकलते हैं, तो पहले रात का सपना देख लीजिए। इससे आपको अपने सपने में ठेठ पैटर्न पहचानने में मदद मिलेगी।
    • इसी प्रकार, आप अपने सपनों में थीम या आवर्ती वस्तुओं के नोट ले सकते हैं। ये आपके सपने में एकाग्रता के अंक के रूप में कार्य कर सकते हैं ताकि आपको पता चले कि आप क्या सपना देखते हैं।
    • आपके पास आसानी से पहुंचने के लिए बिस्तर पर एक नोटबुक या डायरी होना चाहिए। इस तरह, आपको अपने सपनों के बारे में कुछ लिखने, अपने आप को विचलित करने और अपने सपनों के कुछ हिस्सों को भूलने के लिए खोज करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपकी क्रश चरण 7 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आसपास की दुनिया को नोट करें सपनों में सचेत होने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक जागरूक दुनिया से बहुत सचेत रहना है। दिन के दौरान अपने आप से पूछें अगर आप जाग रहे हों या सपना देख रहे हो ध्यान दें कि आपके आस-पास की चीज़ों पर आपकी इंद्रियां कितनी अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करती हैं अपने दैनिक जीवन के तत्वों को विस्तृत और ध्यान केंद्रित करें, और यह कि आप अपने सपने के परिदृश्य के लिए तुलना के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • विवरण को देखने की कोशिश करें ये विवरण आमतौर पर सपने में अजीब हैं, जो आपको सपनों और वास्तविकता के बीच भेद को समझने में मदद कर सकता है।
  • अपने क्रश के चरण 8 के बारे में जानें
    3
    नींद। बिस्तर पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक वातावरण में हैं जहां आप परेशान नहीं हो सकते। अपनी आंखों के साथ लेट जाओ और शरीर को आराम करो, पर्यावरण के ध्वनियों और अरोमा गायब हो जाएं। इस तथ्य के बारे में सोचें कि आप जाग रहे हैं और सो जाने की कोशिश करें। यह आपको आपके चेतन मन में चिपकाने में मदद करेगा, भले ही आप सोने और सपना शुरू करें।
  • हो सकता है कि आपके पास तुरंत स्पष्ट सपना न हो। आपको सिर्फ अपने सपने के संकेतों को देखने और अपने सपनों को रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है। कुछ बिंदु पर, आप अपने सपनों को पहचान कर सकेंगे और आपके पास स्पष्ट रूप से हो जाएंगे।
  • जैसे ही आप जागरूक हो जाते हैं, आप अपने पहले स्पष्ट सपने से बाहर आ सकते हैं। यदि हां, तो अपने सपनों में अपने हाथों को देखने या चारों ओर स्पिन करने का प्रयास करें इससे आपको अपने इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करने और लंबे समय तक अपने सपने में स्पष्ट रहने में मदद मिल सकती है।
  • आपकी क्रश चरण 9 के बारे में जानें
    4

    Video: सपने में प्रेमी देखने का मतलब - Sapne me boyfriend dekhne ka matlab

    आपको पसन्द व्यक्ति को प्रोत्साहित करता है जब आप एक स्पष्ट सपने में कामयाब हो गए, तो आप इसे हेरफेर कर सकते हैं और उस व्यक्ति को ले जा सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं ताकि वह आपके साथ हो। जब आप अपने सपनों में हैं, तो उस व्यक्ति की कल्पना करें, जो आपके पीछे सही है या एक कोने में है। जब आपके पास एक स्पष्ट विचार है, तो उसे ढूंढने के लिए एक कोने पर जाएं या फिर जाएं। उसी तरह, आप एक दरवाजा खोल सकते हैं और आशा कर सकते हैं कि इसके पीछे है। अंत में, जब आप इसे खोलते हैं, तब वहां होगा।
  • यदि आप प्रदर्शित होने के लिए प्रबंधन करते हैं और यह अच्छा नहीं दिखता है, तो आप इसे बदलने के लिए अपने सपनों में इस आंकड़े को हेरफेर कर सकते हैं। उसे बताओ वह बेहतर देखने के लिए है, मैं कहता हूँ: "मैं फ्लिप कराएंगे और वापस देखो, आप में से ______ आप कल्पना कर सकते सबसे अच्छा संस्करण हो जाएगा"।
  • प्रत्येक विधि की कोशिश करें और देखें कि सर्वोत्तम काम कौन करता है इसमें कुछ समय लग सकता है, इसलिए अभ्यास करना जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • हर रात पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आपको अपने सपने को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। प्रति रात कम से कम 7 से 8 घंटे नींद लेने की कोशिश करें यह आपकी विश्राम में रहने में और नींद के अधिक निर्बाध समय की मदद करेगा।
    • अपने सपनों के लिए बहुत ज़्यादा तनाव न करें जितना अधिक आप तनाव करते हैं, उतना कम संभावना है कि आप उस व्यक्ति का सपना देखना चाहते हैं जो आपको पसंद है। बस आराम करो और उसे समय दें यदि आप अभ्यास करते हैं तो उसे काम करना चाहिए
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com