ekterya.com

एक दीर्घकालिक रिश्ते कैसे करें

समय के साथ, आपको पता चल जाएगा कि रिश्ते में सुरक्षा एक अच्छी बात है यदि आप भूमि महसूस करने से थक चुके हैं या खुद को गंभीरता से लेने में रुचि रखते हैं, तो आपको अपने रिश्ते को कैसे काम करने के बारे में कई संदेह हो सकते हैं। आपके लिए कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं ताकि आप मूल्यांकन कर सकें कि क्या आप गंभीर संबंध रखने के लिए तैयार हैं या नहीं, और जटिलताओं के बिना काम करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने रिश्ते की जांच करें
छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 01
1
एक आकस्मिक संबंध शुरू करें यदि आप अकेले हैं और नीचे बैठना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप चीजों को जल्दबाजी न करें नए लोगों से मिलने में थोड़ा समय लग सकता है, खासकर यदि आप सही व्यक्ति को गंभीर रिश्ते शुरू करने की तलाश कर रहे हैं। तो, शुरुआत में इसे आसान बनाने की कोशिश करें और चीजें अपनी गति से आगे बढ़ें। यह प्रत्येक रिश्ते के लिए अलग तरीके से काम करता है, इसलिए आपका शांति से ले लो।
  • सामान्य तौर पर, किसी भी ऐसे व्यक्ति की मुलाकात के तुरंत बाद, शादी के विषय में चर्चा करना और एक परिवार बनाने पर विचार करना अच्छा नहीं है कुछ लोगों के लिए, विशेषकर पुराने जोड़े, यह काम कर सकता है, लेकिन आम तौर पर यह हमेशा किसी व्यक्ति से मिलने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • पहले दिन, हफ्तों और महीनों के लिए आपका लक्ष्य तय करने के लिए नहीं होना चाहिए, बल्कि उस व्यक्ति को जानना चाहिए (वह वास्तव में कौन है)। इस कारण से, कम से कम कुछ महीनों के लिए भविष्य के बारे में बातचीत से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 02
    2
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि वे आपके रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं यह सच है कि अक्सर प्यार अंधा होता है और हम अपने भागीदारों की स्पष्ट गलतियों को अनदेखा कर सकते हैं - दोष है कि हमारे मित्र और परिवार अधिक आसानी से पहचान सकते हैं यह आपके सबसे अच्छे मित्रों और इसके बारे में प्रियजनों की राय सुनने में उपयोगी हो सकता है।
  • कुछ महीनों के रिश्ते के बाद, अपने दोस्तों और अपने परिवार को अपने साथी से मिलने के लिए इकट्ठा करें। बाद में उन्हें पूछने के लिए प्रतीक्षा करें कि वे क्या सोचते हैं यदि हर कोई आपको बताता है कि वे कितने खुश हैं, वे एक दूसरे के लिए हैं, आदि, यह एक अच्छा संकेत है
  • याद रखें कि यह आपका रिश्ता है, इसलिए, अंतिम शब्द तुम हो। यदि आपके मित्र अपने साथी को पसंद नहीं करते हैं, तो इसका मतलब है कि वे असंगत स्वभाव हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको क्या लगता है
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 03
    3
    अपने साथी से बात करें कि एक बार जब उन्होंने खुद को स्थापित किया हो, तो आप रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं। यदि आपके पास एक पार्टनर है और आप अपने आप को गंभीर रूप से संगठित करने की सोच रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपकी अपेक्षा क्या है और मेज पर कार्ड डालते हैं सभी लोगों को एक रिश्ते का गठन करने की समान अवधारणा नहीं होती है यह जानने के लिए कि आपका साथी प्रतिबद्धता के बारे में क्या सोचता है, यह पूछना सबसे अच्छा है
  • अपने साथी को पोल करें उससे कुछ पूछो "कितनी दूर से आपको लगता है कि हम इस संबंध में मिलेंगे?" विभिन्न प्रकार के उत्तरों के लिए तैयार करें
  • "गंभीर रिश्ते" आपके लिए क्या मतलब है: एक जो कुछ महीनों तक रहता है? पहली लड़ाई तक? शादी तक? मेरे बच्चे होने तक, हो सकता है?
  • सभी परिदृश्यों के बारे में सोचें जो आपकी प्रतिबद्धता पर विचार करने में सहायता करते हैं। यदि आपके साथी को देश के दूसरी तरफ नौकरी मिल गई तो क्या होगा? क्या आप आगे बढ़ेंगे? क्या परिस्थितियों में आप रिश्ते खत्म करना चाहते हैं?
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 04
    4
    अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को अपने साथी के साथ साझा करें आप अपने जीवन के साथ क्या करने की उम्मीद है? दस साल में आप अपने आप को कैसे देखते हैं? आप कैरियर का पालन करना चाहते हैं? इन प्रकार की चीजें एक गंभीर रिश्ते का रास्ता रोक सकते हैं, या कम से कम वे इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बना सकते हैं।
  • जब ऐसा होता है तो असंगति को पहचानना सीखें यदि आप अगले कुछ वर्षों में बड़े पैमाने पर यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, और आपके साथी की अन्य योजनाएं हैं, तो उनसे कुछ चर्चा करना होगा। यदि आपका साथी आपको इसके साथ चले जाने के लिए हस्तक्षेप करता है, तो आपका रिश्ता स्वस्थ नहीं है।
  • यदि आप मानते हैं कि आपके पास पहले से ही अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए पर्याप्त परिपक्वता है, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या आप वास्तव में अपने वर्तमान साथी के साथ ऐसा करना चाहते हैं। कई बार, बैठकर अच्छा, सुरक्षित और आकर्षक लगता है - लेकिन क्या आपको लगता है कि आप सही व्यक्ति के साथ हैं? आपको इस पर विचार करना चाहिए और अपने साथी के साथ चर्चा करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 05
    5
    दोनों के लिए एक यात्रा की व्यवस्था करने का प्रयास करें यह पता लगाने का एक अच्छा और त्वरित तरीका है कि आपके रिश्ते का भविष्य होने का एक साथ यात्रा करना है। यात्रा बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, और आपको बहुत समय बिताने के लिए मजबूर किया जाएगा - इसलिए, यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि आप तनाव से निपटने में सक्षम हैं या नहीं। शायद, आपके पास अपने साथी के अंधेरे पक्ष को जानने का अवसर होगा, क्या आप यात्रा के बाद भी इसे पसंद करेंगे?
  • आपको बाहर खोजने के लिए विदेशों में बहुत महंगा यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है। बस एक सप्ताह के अंत में कैंपिंग करने की योजना है, या अपने परिवार की यात्रा के लिए कार द्वारा छोटी यात्रा करें।
  • छवि का शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिलेशनशिप चरण 06
    6
    समय सही है जब अपने साथी के साथ रहने की कोशिश करो अगर आपको लगता है कि आप "आपके सपने के व्यक्ति" के साथ हैं, तो शादी करने से पहले कुछ समय के लिए एक साथ रहने या दीर्घकालिक संबंधों के लिए यह अच्छा होगा। एक यात्रा की तरह, यदि आप एक साथ रहते हैं तो आपको यह पता करने का अवसर मिलेगा कि आपका साथी कैसे थका हुआ है, खराब मूड में, हैंगओवर के साथ, अन्य कमजोर बिंदुओं के बीच में व्यवहार करता है। यदि आप बीमार होने पर अपने साथी की देखभाल करने में सक्षम होते हैं, तो आपके पास वास्तव में कुछ खास है
  • एक रहस्य है कि बहुत से जोड़े इतने लंबे समय तक रहते हैं कि वे अलग रहते हैं यह सच है कि किसी के स्वयं के स्थान को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कहीं भी यह गारंटी नहीं है कि सह-संबंध एक अच्छे रिश्ते के लिए एक आवश्यकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिश्ते का चरण 07



    7
    एक बच्चे की कोशिश करने से पहले एक पालतू अपनाए जाने की कोशिश करें कुछ जोड़ों में यह सोचने की अचिंतन है कि एक बच्चा उनके रिश्ते में संकट को हल करने में मदद कर सकता है। यह एक गंभीर गलती है सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आपके पास एक बच्चा पैदा करने के लिए पर्याप्त परिपक्वता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह सही है कि आपके पास अभी और आपके वर्तमान साथी के साथ है क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका साथी अच्छा पिता या मां होगा? पहले एक पालतू जानवर की कोशिश करो
  • यहां तक ​​कि कुछ बहुत कुछ और एक पक्षी, एक हम्सटर या एक खरगोश के रूप में कम प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, आपके साथी को एक नए जीवन के साथ होगा प्रतिबद्धता के स्तर को सत्यापित करने के लिए उपयोगी हो सकता है क्या आपका साथी निस्वार्थ बलिदान और प्यार करने के लिए वास्तव में तैयार है?
  • कुछ मामलों में, यह गैर-जिम्मेदार और मूर्ख हो सकता है यदि आपके पास पर्याप्त स्थिर वातावरण न हो तो पालतू पाएं। जब तक आपके पास अपनी देखभाल के लिए खुद को समर्पित करने के लिए समय और संसाधन न हो, तब तक एक पालतू को अपनाना न करें।
  • भाग 2

    सिर लग रहा है और एक गंभीर संबंध है
    छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 08
    1
    अपने साथी को खुद को प्रतिबद्ध करें यदि, परीक्षण के लिए अपने रिश्ते को लगाने के बाद, आप समझते हैं कि आपके हाथों में एक अच्छा मैच है, समय कुछ गंभीर हो गया है। जब आप तैयार हैं, तो अपने साथी को पता चले कि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं और आप इसे स्वस्थ रखने के लिए काम करने को तैयार हैं। हर संबंध अलग-अलग है - इसलिए, अपने साथी से बात करें।
    • वचनबद्धता का मतलब "साझे" समझौते के लिए खुले होने या शादी के लिए गंभीर होने के रूप में सरल रूप से कुछ मतलब हो सकता है, इस आधार पर कि आपने अपने साथी के साथ क्या चर्चा की है। लेकिन अपने आप को बांटना और अपने रिश्ते पर काम करने का निर्णय पहले ही एक बड़ा कदम है।
    • सामान्य तौर पर, यह अपेक्षा की जाती है कि वे गंभीर संबंध में अन्य लोगों के साथ बाहर नहीं जाएंगे (हालांकि यह सभी रिश्तों में पूरी तरह से सही नहीं है) कुछ भी मत लें और अपने साथी के साथ परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 09
    2
    अपने साथी के साथ ईमानदार रहें एक गंभीर संबंध में सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक ईमानदारी से क्या करना है यदि आप प्रतिबद्ध होने जा रहे हैं, तो आपको अपने साथी के साथ ईमानदार होना चाहिए, कम से कम, जैसा कि आप रिश्ते से खुश होने की अपेक्षा करते हैं यदि आप कुछ से निराश हैं, तो इसे साझा करें और इसके बारे में अपनी राय सुनें।
  • ईमानदार होने के लिए सिक्का की दूसरी तरफ है कैसे सुनने के लिए पता है. आपको अपने साथी के साथ बिना शर्त माना जाना चाहिए और जब वह अपना दिल खोलता है तो उसे सुनने के लिए तैयार रहें - तो, ​​उपलब्ध होने का प्रयास करें
  • याद रखें कि प्रत्येक दंपति के लिए "ईमानदारी" का अर्थ भिन्न हो सकता है उदाहरण के लिए, क्या यह बिल्कुल जरूरी है कि आप अपने अतीत के कच्चे विवरण का खुलासा करें यदि आपको लगता है कि वे आपके रिश्ते को खतरे में डाल सकते हैं? केवल आपको उस प्रश्न का उत्तर पता है अगर आपको लगता है कि उन्हें छुपाने से आपकी खुशी के रास्ते मिल रहे हैं, तो उन्हें साझा करें यदि नहीं, तो इसे आरक्षित रखने पर विचार करें
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 10
    3
    कठिन समय में प्रयास करें छोटे रोमांच और गंभीर संबंधों के बीच अंतर यह है कि जिस तरह से आप अपने साथी के साथ लड़ाई लड़ते हैं एक लड़ाई का मतलब यह नहीं है कि संबंध समाप्त हो गया है। इसका मतलब यह है कि आपको कुछ ऐसी चीज़ मिल गई है जिसे आप हल करने की कोशिश करेंगे, या ऐसा कुछ जो आपकी खुशी के लिए एक बाधा बनने वाला है। किसी भी तरह से, झगड़े का सामना करना और दूर करना महत्वपूर्ण है।
  • जैसे ही वे पैदा होती हैं, समस्याओं को दूर करते हैं। जो सबसे खराब हो सकता है वह है कि जब आप अपने रिश्ते को स्थिर रखने की कोशिश करते हैं तो आप चेतावनी के संकेतों की उपेक्षा करते हैं जितनी जल्दी हो सके स्थिति का सामना करना बेहतर होगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप उन छोटे दैनिक चर्चाओं के बीच का अंतर पहचानते हैं जिनसे आप सामना कर सकते हैं और गंभीर समस्याएं जिन्हें आप नहीं कर सकते। एक बात यह है कि वे उन लोगों के लिए लड़ते हैं जो गंदे व्यंजन धोते हैं, लेकिन एक और बहुत अलग बात यह है कि आपका पार्टनर लगातार आप की आलोचना करता है या आपको गंदे व्यंजनों के बारे में बातचीत के बाद नीची महसूस करता है।
  • छवि का शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिलेशनशिप चरण 11
    4
    दोस्तों को अपने साथी के साथ साझा करें अगर तुम्हारा कोई मित्र गंभीर संबंध रखता है, तो आप उसे फिर कभी नहीं देखेंगे। लंबे समय तक संबंध रहता है, कम समय जब आप रिश्ते का काम करने में निवेश करना चाहते हैं, तब तक आपको सामूहीकरण करना होगा। इसलिए, एक ही समय में दोनों को करने की कोशिश करें। दोस्तों में आम है, इसलिए वे एक जोड़े के रूप में सामूहीकरण कर सकते हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी के दोस्तों के समूह के साथ अकेले समय बिताने से बचना चाहते हैं। अगर आपके साथी के कई दोस्त हैं, यह ठीक है, लेकिन नए दोस्तों को एक साथ बनाने की कोशिश करें, क्योंकि यदि वे समाप्त हो जाते हैं, तो यह जानना मुश्किल होगा कि आपने अपने सभी दोस्तों को भी खो दिया है।
  • उन जोड़ों के साथ बाहर जाने की कोशिश करें जो व्यय का आनंद लेते हैं। उन एकल मित्रों को बहिष्कृत न करें जिनके साथ आप साझा करना पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 12
    5
    अपने साथी के साथ आपसी लक्ष्य निर्धारित करें यदि आपने पाया है कि जीवन में आपके लक्ष्य आपके साथी के साथ सद्भाव में हैं, पारस्परिक लक्ष्य स्थापित करें, व्यक्तिगत और आपके संबंधों के लिए आप अपने और आपके रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं? आप अगले साल कहाँ होने की उम्मीद करते हैं? आप अगले 5 सालों में खुद को कहाँ देख सकते हैं? अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए, पता करें
  • सबसे पहले, इसका अर्थ यह हो सकता है कि पैसे बचाने, स्कूल खत्म करने, कैरियर हासिल करने और आपको और अधिक आरामदायक बनाने के अन्य उपाय।
  • बाद के चरणों में, इसका मतलब यह हो सकता है कि शादी करने और बच्चों के होने, परिवार का निर्माण करने के उद्देश्य से अन्य उद्देश्यों के बीच पैसे का निवेश करना शुरू करना।
  • भाग 3

    प्यार की लौ को जीवित रखो
    छवि का शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिश्ते का चरण 13
    1
    अपने साथी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं यह स्पष्ट है, है ना? याद रखें कि यदि आप अपने साथी को प्यार करते हैं, तो आपको उन्हें अक्सर बताना होगा यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक गंभीर संबंध प्रेम और विश्वास की बुनियाद पर बनाया गया है, और आपको अपने कार्यों के साथ और अपने शब्दों के साथ संवाद करना चाहिए। तो, उन दो छोटे शब्दों को उनसे कहो।
  • Video: How to GET OVER Your Ex Boyfriend
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com