ekterya.com

अपने साथी के साथ स्वस्थ संबंध कैसे करें

कभी-कभी ऐसा लगता है कि रिश्ते बहुत काम करते हैं ... जब तक आप बैठ नहीं पाते हैं और आपको पता है कि आपने कितना प्राप्त किया है। एक समृद्ध और स्वस्थ रिश्ते को देने और प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, और यदि आप और आपका साथी थोड़ा काम करने के लिए तैयार हैं, तो यह आपके पहुंच के भीतर बिल्कुल है। यदि दोनों एक-दूसरे के लिए हैं, तो सभी कार्य निश्चित रूप से लंबे समय तक इसके लायक होंगे।

चरणों

भाग 1

चीजें अलग से करने के लिए
छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ता चरण 1
1
अपनी खुशी के लिए जिम्मेदारी ले लो। निम्नलिखित घंटे याद करने के लिए कई घंटे चर्चाएं करें: आपको खुश करना किसी पर निर्भर नहीं करता है, लेकिन आप एक रिश्ते में, आपका साथी आपको खुश करने और आपको खुश करने का प्रयास करेगा, लेकिन अंत में आप अपनी खुशी के लिए जिम्मेदार हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ता चरण 2
    2
    अपने शब्दों को लायक बनाओ अपने वादे रखें जब आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, तो करो। मत कहो कि आप रात का खाना पकेंगे या जन्मदिन का तोहफा खरीद लेंगे और फिर इसे भूल जाएंगे या इसे सीधे न करें। यह क्या टूटना विश्वास है, कुछ ऐसा है जिससे संबंधों को मजबूत किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 3
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें यदि आप जानते हैं कि आपने कुछ किया है जो आपके साथी को जानबूझकर चोट पहुँचा है, तो इसे स्वीकार कर लें। नम्र रहें और ईमानदारी से माफी मांगो, "माफ करना, बस इतना है कि आपने मुझे गुस्सा दिलाया" जैसे बहाने और औचित्य न किए।
  • अपने व्यवहार को बदलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें यदि आप स्वयं को उसी गलती के लिए बार-बार माफी मांगते हैं, तो इसे एक कदम आगे ले जाएं। अपने साथी को बताएं कि आप जानते हैं कि त्रुटि दोहराई गई है और आप इसे रोकना चाहते हैं। मदद लें और अपने साथी से पूछें कि आप हर बार एक ही गलती करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 4
    4
    यथार्थवादी रहें सभी रिश्तों में चर्चाएं होती हैं और ऐसे दिन होते हैं जब रिश्ते में रहना सबसे आसान विकल्प नहीं है। लेकिन जो स्वस्थ रिश्ते बनाता है, उन समस्याओं का सामना करना और उन मुश्किल समयों के माध्यम से जाने के लिए उन्हें हल करने का विकल्प चुनना है, उन गलतफहमी को बदतर करने की बजाय कुछ और गंभीर में बदलना
  • अपनी उम्मीदों का पुनर्मिलन करें क्या आप अपने साथी को अपनी ताकत और कमजोरियों के साथ या किसी व्यक्ति के रूप में देखते हैं जिसे सही होना चाहिए? यदि आपकी अपेक्षाएं इतनी अतिरंजित होती हैं कि कोई भी हर समय उन्हें एक सौ प्रतिशत नहीं दे सकता है, तो आप विफलता के प्रति अपने रिश्ते की ओर अग्रसर हैं।
  • संघर्ष को स्वीकार करें यदि आप लंबे समय तक संबंध बनाने की उम्मीद करते हैं, तो कभी-कभार गलतफहमी हो सकती है याद रखें कि चर्चा हर चीज का अंत नहीं है और पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आप हर समय सहमत होंगे।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप एक रिश्ते में बेहतर होगा या अकेले? अगर आपको नहीं लगता कि आप रिश्ते में बेहतर हैं, तो समय बिताने और अपने साथी के साथ चैट करने से गंभीरता से ऐसे रिश्ते में जहां प्रेम है, इस सवाल का हमेशा "हाँ" के साथ उत्तर दिया जाता है
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 5
    5
    अपने साथी को सुनो कभी-कभी, आपके साथी को आपको कान देने की आवश्यकता हो सकती है और आप उनकी समस्याओं को समझ सकते हैं दूसरी बार, आपके साथी को आपको कुछ सलाह देना होगा। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं और आपको इसकी आवश्यकता क्या है। सुनने में अच्छी बात यह है कि दूसरे का क्या कहना है, इस पर ध्यान दें।
  • अपने साथी को सुनकर कई तरह से अपने रिश्ते को मजबूत करेगा। यह बहस के बिना मतभेदों को सुलझाने में आपकी मदद करेगा, ताकि आपके साथी के व्यक्तित्व को बेहतर खोज कर पता हो कि छुट्टियों के लिए क्या खरीदना है। सुनने में कोई मतभेद नहीं होता है।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 6
    6
    अपने प्यार को किसी भी तरह से दिखा सकते हैं। बीच में कोई अंतर नहीं है पता है कि वे तुम्हें प्यार करते हैं और लगता है कि वे आपसे प्यार करते हैं कभी-कभी हम इस तथ्य पर भरोसा करते हैं कि हमारे साथी को यह जानना चाहिए कि हम उन्हें तब भी प्यार करते हैं जब हम इसे नहीं दिखाते हैं। इस पर बहुत अधिक निर्भर न करें। सबसे अच्छे रिश्ते प्यार दिखाने के लिए प्यार का उपयोग करते हैं
  • अपने साथी के लिए कुछ करना जो मूल्य होगा क्या इसका मतलब है कि लॉन को मवेश करने के लिए जल्दी उठाना, बच्चों को स्कूल में ले जाना या नाश्ते की तैयारी करना, छोटे इशारों वे हैं जो सबसे अधिक कहते हैं
  • समय-समय पर शारीरिक स्नेह दिखाने से डरो मत। रिश्ते जहां प्रेम है चुंबन, गले और स्नेह से बना है जो छोटे इशारों के साथ प्रदर्शित किया जाता है।
  • अनपेक्षित बातें करें जब आप काम से निकलते हैं, तो अपने साथी को चूमने के लिए एक चीज है - एक हवाई जहाज से 2000 मीटर की दूरी पर मुक्त गिरने के दौरान अपनी पत्नी को चुम्बन करना अलग है। यह विचार है कि मायने रखता है: पुरस्कार देखने के लिए ऐसा करने के लिए थोड़ा प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 7
    7
    वफादार रहें सुनिश्चित करें कि आपका साथी जानता है कि आप हमेशा वही चाहते हैं जो आपको चाहिए। जहां तक ​​संभव हो, इसे किसी और चीज़ से आगे रखें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको केवल उसके लिए आँखें हों या किसी और से बात न करें, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि जब भी आपको उसकी आवश्यकता होती है, तब वह आपके पर भरोसा कर सकती है। उसी तरह, आप उससे उसी की अपेक्षा कर सकते हैं। आप रिश्ते में भी सराहनीय होंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 8
    8
    अपने साथी से कुछ भी छिपाएं, विशेष रूप से उसके और उसके रिश्ते के बारे में अपनी भावनाओं को, अच्छा या बुरा हो इस तरह वे एक साथ सभी कठिनाइयों और चुनौतियों पर काबू पा सकेंगे। यदि आप कुछ बुरा अनुभव लेते हैं जो आपको वर्तमान में प्रभावित करता है, उसे पता होना चाहिए नोट: आप अपने साथी के साथ अपने यौन अतीत के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए। आपके साथ यौन संबंध रखने का फैसला करने से पहले यह एक दायित्व है हालांकि, आपको उसे सुरक्षित महसूस करना चाहिए और आपको उसे न्याय नहीं करना चाहिए उसकी अपेक्षा से याद रखें
  • Video: गर्भावस्था में सेक्स करने के लिए सेफ सेक्स पोज़िशन्स

    छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 9
    9
    अपने साथी को अपना स्थान दें प्रत्येक को गोपनीयता और स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है, इसलिए बेहतर है कि वह जो भी करता है वह सब कुछ के बारे में पता न हो। किसी को देखा या नियंत्रित महसूस करने के लिए पसंद नहीं है
  • अपने साथी पर जासूसी न करें (अपने फोन की जांच करें, उसे सामाजिक नेटवर्क पर घेरना, सड़क पर उसका पालन करना आदि)। यदि वह आप पर धोखा दे रहा है, तो आप इसे खोज करेंगे। इन बातों को लंबे समय तक गुप्त रखा नहीं जा सकता हालांकि, यदि आप जासूस और निर्दोष हैं, तो आप उनका विश्वास खो देंगे और हमेशा के लिए सम्मान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ता 10 कदम
    10
    अपने साथी के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें उसे याद दिलाएं कि यह आपके लिए कितना मायने रखता है और यह आपके लिए जो प्रतिनिधित्व करता है दोनों पुरुषों और महिलाओं को प्यार और स्नेह के प्रदर्शन की आवश्यकता है
  • यदि आपको कोई समस्या है, तो इसे बताएं, शांति से और चिल्लाने के बिना। यदि आपका साथी पूछता है कि "क्या आप ठीक हैं?" और आप "हां" का जवाब देते हैं, उसे यह समझने की उम्मीद मत करो कि आप जो कहना चाहते थे वह "नहीं" था। ईमानदारी से रहें
  • अपने साथी को लगता है कि वह आपको बता सकता है कि वह क्या महसूस कर रहा है। उसके साथ सहानुभूति द्वारा अपने विश्वास की इजाफा आपको ज्यादा कहने की ज़रूरत नहीं है, बस इसे सुनें।
  • अपने साथी को खोने या डरने का डर न रखें, जो दर्द खोने के बारे में हर समय आप का कारण हो सकता है हर बार कुछ अच्छा होता है और यह जानकर सराहना करता हूं कि इस तरह एक और पल नहीं होगा।
  • कभी भी दयनीय हो या मांग न करें कि आपके साथी आपको ध्यान दें।
  • एक ठोस संबंध पारस्परिक सम्मान पर आधारित होना चाहिए। यदि आप लगातार अपने साथी को वश में करने की कोशिश करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप उसकी खुशी चाहते हैं। यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो एक डॉक्टर पर जाएं - अपनी समस्याओं में अपने साथी को लक्ष्य न रखें।



  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 11
    11
    काम पर या स्टूडियो में बेहतर बनाने के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें इससे आप ध्यान देंगे कि आप अपने भविष्य के बारे में कितना परवाह करते हैं और आप क्या करते हैं, इसके बारे में आपको सबसे अच्छा बनने के लिए वास्तव में क्या पसंद है। यह जानने के लिए कि आपके पास बिना शर्त समर्थन है आपकी भी आपकी भावनाओं को मजबूत बना देगा।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 12
    12
    हमेशा अपने साथी का पालन करना सुनिश्चित करें और तारीफ करें। यह आपको सराहना महसूस कर देगा क्या आपने एक नया ड्रेस खरीदा है या अपना केश बदल दिया है? इसके बारे में अपनी राय दें वह अपना दिन बना देगा
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते 13
    13
    उसके साथ बात करो। एक सरल "गुड मॉर्निंग, सुंदर (या)" अपने साथी के दिन के लिए एक अविश्वसनीय शुरुआत देगी पाठ संदेश भेजें जैसे कि "मुझे आपकी याद आती है" जब आप उसकी याद आती हैं आप निश्चित रूप से अधिक प्यार महसूस करेंगे।
  • भाग 2

    एक साथ करने के लिए चीजें
    छवि शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का कदम 14
    1
    शुरुआत की नियुक्तियों को फिर से शुरू करें एक विशेष सैर करना, यहां तक ​​कि जब वे एक साथ साल के लिए होते हैं, बहुत महत्वपूर्ण है। वास्तव में, यह जरूरी है कि जो जोड़ों को एक लंबे समय से एक साथ किया गया है वे समय बीतने के साथ सहज महसूस करते हैं। एक महीने में कम से कम एक बार बाहर निकलने की योजना का प्रयास करें कुछ जोड़े हर सप्ताह बाहर निकलते हैं
    • अगर आपको अच्छे विचारों को लेकर परेशानी हो रही है, तो उस बैठक का पुन: निर्माण करने का प्रयास करें, जब आप बैठक कर रहे थे। ठीक उसी तरह से करें, या आउटपुट को एक सार्थक तरीके से फिर से बनाएं
    • कुछ करो नई और उत्तेजक. जो कुछ पल्स को बनाए रखते हैं वह दंपती में साहचर्य की भावनाओं को बढ़ाता है। अगर उनके पास साहस है, तो उन चीजों को करें जो उन्हें फिर से बच्चों की तरह महसूस कर सकें: थिएटर में जाकर, खाना पकाने के एक वर्ग में ले जाना या सप्ताहांत के लिए यात्रा लेना, कुछ विकल्पों के नाम के लिए।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ता 15 कदम
    2
    माफ करने के लिए जानें माफ कर दो यह का निर्णय है अतीत की ओर चलें और वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करें यह आपकी वर्तमान वास्तविकता पर नियंत्रण रखने और अपने साथी के साथ रहने के होते हैं।
  • याद रखें कि कौन माफ करने के लिए वास्तव में लाभ करता है अपने साथी को क्षमा करने से आपको गुस्सा और असंतोष का सामना करने के लिए भी मुक्त किया जा सकता है इसे परोपकारी के रूप में न देखें: यह कुछ है जो आप दोनों के लिए करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 16
    3
    एक साथ हंसी प्यार की सुरक्षा के साथ दूसरे पर हँसते हैं हँसी दुनिया को मोड़ देते रहती है। हँसी आपके शरीर को कैलोरी जलाता है, रक्त परिसंचरण में तेजी लाता है, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और रक्त शर्करा के स्तर को कम करता है। हँसी आरामदायक, संक्रामक या कामोत्तेजक हो सकती है हंसना मत भूलना
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 17
    4
    प्रत्येक दूसरे परस्पर समर्थन दें सहायता का मतलब है कि आपकी पार्टनर की खुशी और बड़ी चीजों में अच्छी तरह से आपकी प्राथमिकता के साथ-साथ छोटे-छोटे ध्यान रखें कि आप एक साथ क्यों हैं मुख्य कारणों में से एक यह है कि आप दूसरे के लिए कट्टरपंथ का अनुभव करते हैं। इसे निम्न तरीकों से एक में दिखाएं:
  • अच्छा सुनें अगर आपका साथी आपको कान देने की आवश्यकता है, तो इसे प्रोत्साहन के साथ करें आपको हमेशा एक समाधान प्रदान नहीं करना पड़ता है, जो आपके समर्थन के साथ अक्सर पर्याप्त होता है।
  • अपने आप को साहस दें यदि आपका पार्टनर सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास कर रहा है, तो आपका सबसे बड़ा एनीमेटर हो।
  • उसे एक सुरक्षित जगह प्रदान करें महसूस करने से डरने के बिना अपने साथी को आपके सामने खुलने दें।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते कदम 18
    5
    दूसरे को समर्पित समय अपने साथी को प्राथमिकता के साथ साझा करने का समय दें, भले ही पहले बोलना मुश्किल हो। रिश्ते को विकसित करने के लिए साझा अनुभवों की आवश्यकता होती है, और एक साथ समय व्यतीत करना सर्वोत्तम संभव तरीकों में से एक में उनके रिश्ते का ख्याल रखना होता है।
  • एक शौक खोजें। एक साथ कुछ सीखना उन्हें एक ही समय में बढ़ने देगा, साथ ही उन्हें उन गतिविधियों का पता लगाने में सहायता करने के अलावा जो दोनों का आनंद लेंगे। खेल (टेनिस, बास्केटबॉल, गोल्फ) की कोशिश करें, एक नई भाषा सीखना, कक्षाओं को खाना बनाना या जो भी आप कोशिश करना चाहते हैं
  • अन्य की सेवा के लिए छोटे तरीके खोजें अपने साथी के लिए छोटे एहसान करने से पता चलता है कि आप क्या जरूरत के प्रति चौकस हैं और आप उसकी मदद करना चाहते हैं। यह एक असाधारण इशारा नहीं होना चाहिए: दिन के अंत में रात के खाने को तैयार करें, कामों को चलाएं, या अपने पैरों को मालिश करें। इसे उपद्रव के रूप में नहीं लेना चाहिए या बदले में कुछ भी स्वचालित रूप से उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते कदम 19
    6
    बेहतर संचार विकसित करें अधिकांश लोग अच्छे संचारकों के रूप में पैदा नहीं होते हैं, यह ऐसा कुछ है जो व्यावहारिक रूप से सभी को साथ काम करना चाहिए। जिस तरह से आप अपने साथी के साथ संवाद करते हैं वह तुच्छ लग सकता है, लेकिन आप इसे एक दिन में कई बार करते हैं और उसका प्रभाव पड़ता है। इन विवरणों में सुधार करने पर विचार करें:
  • अनिवार्यता का उपयोग न करें वाक्यांशों को "आपको चाहिए" या "अपने रिश्ते से बाहर नहीं" जैसे छोड़ने का प्रयास करें आप और आपके साथी समान हैं और आप में से किसी दूसरे पर अधिकार नहीं है।
  • अपनी उम्मीदों को शांत करें यदि आप अपने साथी को कुछ करने की उम्मीद करते हैं, तो उन्हें बताएं अपना मन पढ़ने के लिए इंतजार न करें और अपने एन्क्रिप्टेड संदेशों को ट्रांसमिट न करें। आप जो चाहते हैं, उसके बारे में स्पष्ट होने के नाते, अपने साथी को सफल होने का मौका देता है (कहने के बजाय "हर दिन सड़क पर कचरे को बाहर ले जाना चाहिए", "मैं आपको हर दिन सड़क पर कचरा लेना चाहता हूं" )।
  • "कृपया" और "धन्यवाद" कहें। आप को आराम करने और अपने शिष्टाचार के बारे में हर समय चिंता करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अपवाद तब आता है जब आप पक्षपात के लिए पूछते हैं और जब आपका साथी आपके लिए कुछ करता है तो आभार व्यक्त करता है। यह मत मानो कि वह जानती है कि आप क्या कह रहे थे और क्या नहीं कहा।
  • निष्पक्ष रहें दलीलों के दौरान इन सभी युक्तियों को अच्छी तरह से झुकाव न करें। ऐसा करने से अपने साथी को चोट पहुंचाने के बिना, अपनी स्थिति को मित्रवत और सम्मानजनक तरीके से स्पष्ट करने का प्रयास करें। यदि वह चिल्लाती है या अपमान करता है, तो शांति से उसे शांत करने के लिए कहें
  • युक्तियाँ

    • कभी भी अपने साथी पर धोखा मत करो यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक संबंध में हैं, जो इसे पसंद करते हैं, तो यह कभी इसके लायक नहीं है और ये बातें हमेशा पुनर्जन्म करती हैं
    • अपने साथी को आपसे प्यार करना चाहें उसे आप या इसे खरीदने के लिए दबाव डालना न चाहें, इस पर या उस क्षण में आपको चुम्बन करने के लिए - उसे ऐसा करना चाहिए। इस प्रकार, प्यार का प्रदर्शन अधिक वास्तविक होगा और आपको नहीं लगेगा कि इससे आप जितना उसे पैदा किए बिना उसे कुछ करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
    • अपना ख्याल रखना खुद को सम्मान और प्रेम के साथ व्यवहार करना आपके साथी को सम्मान और प्रेम करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • पूछें, स्पष्ट करें और व्याख्या न करें बात न करें अगर आप ध्यान दें कि आपके पास स्पष्ट विचार नहीं हैं या यदि आप बहुत गुस्से में हैं जब आपको चोट लगती है, तो मत कहो "यह तुम्हारी गलती है, आप मुझसे कभी प्यार नहीं करते", "आइए हमारा रिश्ता खत्म करो" या "जब आप चाहते हैं कि हम अपने रिश्ते को तोड़ दें?" आप बाद में पश्चात कर सकते हैं उसे बताएं कि आपको चोट लगी है और पहले स्पष्टीकरण मांगना है। यदि वे इसे एक साथ काम नहीं करते हैं और केवल दोष देने को खत्म करते हैं, तो वे स्वयं को चोट पहुंचा सकते हैं कभी नहीं छोड़ो यह केवल चीजों को बदतर बना देगा
    • सभी अच्छे रिश्तों परस्पर सम्मान पर आधारित हैं। यदि आप अपने साथी के प्रति सम्मान नहीं मानते हैं या आपको लगता है कि आपका साथी सम्मान खो रहा है, तो इसे तुरंत पुनर्निर्माण करने के तरीकों के बारे में सोचें। सम्मान महत्वपूर्ण है अगर पारस्परिक सम्मान होता है, तो कुछ भी गलत नहीं हो सकता। आपको दूसरे व्यक्ति का सम्मान करना सीखना चाहिए और यह सीखने में कुछ समय लगता है, लेकिन अगर आप चाहें तो आप आ जाएगा।
    • जब ज़रूरत हो तो एक दूसरे को आराम दें
    • दूसरों के साथ छेड़छाड़ से बचें, विशेष रूप से आपके पिछले भागीदारों ऐसा करने से आपकी भावनाओं को किसी अन्य व्यक्ति के लिए खराब हो सकता है।
    • आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपको अपने साथी के बारे में क्या पसंद है, जो आपको उसके साथ प्यार करता है। उसे अपने पूरे दिल से प्यार करो, हर पल का खजाना करें, और उसे जिस तरह से इलाज कराया जाना चाहिए उसका इलाज करें।
    • कभी झूठ नहीं बोलें यह झूठ आपके पास वापस आएगा और यह आपको दुखी करेगा। यहां तक ​​कि जब यह छोटा और बेकार है, तब भी हमेशा ईमानदार रहें।
    • कभी अपने साथी के साथ किसी और के होने की कोशिश न करें अगर आप उसे अपने बारे में सब कुछ नहीं दिखाते हैं, तो वह आपको पूरी तरह से प्यार नहीं कर सकता है।
    • किसी स्थिति या किसी व्यक्ति को नियंत्रित करने की कोशिश करने से आप केवल नियंत्रण से बाहर महसूस कर सकेंगे आराम करो और चीजों को व्यवस्थित होने दें
    • आपको पता होना चाहिए कि कब कहें, और पता करें कि समय और स्थान रचनात्मक उपकरण कब हैं।
    • महल टूटने पर बात करने का समय नहीं है। आपको पता होना चाहिए कि जब प्रतिबिंबित होना और उन सिद्धांतों को स्थापित करना है जो दोनों को सम्मान करना चाहिए।
    • एक नियंत्रण विचित्र और एक जुनूनी तरह कार्य न करें जो हर जगह अपने साथी के अनुसरण करता है, वह देखने के लिए कि वह क्या करती है या क्या लड़कियों को एक साथ मिलती है ... उसे बताएं कि आप उस पर भरोसा करते हैं और आपको पता है कि वह आपके लिए कुछ भी नहीं करेगा पीठ।
    • कोई रिश्ते शुरू करते समय परिवर्तन न करें आप उस व्यक्ति को पसंद करेंगे जिसे आप मिले थे, ऐसा मत सोचो कि आपको काफी अलग तरीके से कार्य करना है। आपको बस आरामदायक महसूस करना है
    • बस अपने साथी को बिना शर्त प्यार और केवल अच्छी चीजें होगी।
    • ट्रस्ट बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप किसी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ होने का मतलब नहीं है

    चेतावनी

    Video: लोगों से बात करने में बेचैनी हो तो क्या करें?

    • यदि आपके साथी की प्रतिक्रियाएं आपको डराना शुरू कर रही हैं, या जानबूझकर आप पर हमला (शारीरिक या भावनात्मक रूप से), तत्काल सहायता प्राप्त करें उस तरह का व्यवहार आपको कुछ का प्रभार नहीं लेना चाहिए। एक स्वस्थ रिश्ते में, इसके सदस्य अन्य खुश करने के लिए मिलकर काम करते हैं। आप अपने प्रयासों से बचने की कोशिश नहीं करनी चाहिए कि आपका साथी आपको दुखी महसूस करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com