ekterya.com

ब्रेक के बाद अपनी गर्लफ्रेंड के प्रेम को कैसे जीतना है?

भ्रष्ट अक्सर दर्द होता है और कभी-कभी भी क्रूर होते हैं। यदि आपने अपनी प्रेमिका के साथ तोड़ दिया है और आपको महसूस हुआ है कि आप उसके साथ वापस जाना चाहते हैं, तो आपको कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे और उन पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। दुर्भाग्य से, उन सभी को करना आसान नहीं है, लेकिन संभव है इसके बारे में अधिक जानने के लिए निम्न आलेख पढ़ें

चरणों

भाग 1

अपने आप को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय दें
एक विन्ड ऑफ़ ब्रेक अप चरण 1 के बाद आपकी प्रेमिका वापस जीतें
1
आपके कारणों के बारे में सोचें टूटना काफी मुश्किल हैं। यह स्वाभाविक है कि किसी के साथ टूटने के बाद, आप अपनी कंपनी और सुरक्षा की भावना को याद करना शुरू कर देते हैं कि संबंध आपको प्रेषित होता है। इससे भी अधिक, एक ब्रेक के बाद मुफ़्त होने के लगभग हमेशा मतलब है कि आपको दर्दनाक भावनाओं के साथ अकेले होना चाहिए, जिसे आप बचाना चाहते हैं। नतीजतन, आपकी प्रतिक्रियाओं में से एक यह हो सकता है कि आप चीजों को जिस तरीके से इस्तेमाल करते हैं, वापस जाना चाहते हैं, जो कुछ आप पहले से परिचित हैं और कम से कम कुछ आराम से हैं।
  • अपने पूर्व के आने से पहले, आपको सबसे पहले अपने आप से प्रतिबिंबित करना होगा और ईमानदारी से सोचें कि रिश्ते खत्म हो रहे हैं और वापस लौटने के लिए आपके कारण वास्तविक या बस एक सरल प्रतिक्रिया है।
  • यदि आपके समाधान के लिए आपके कारणों से अधिक सरलता से प्रतिक्रिया होती है या अपने खुद के भय के साथ, रोकें इसके बजाय, अपने बारे में चिंता करें और एक वयस्क के रूप में सामना करने की कोशिश करें जो एक ब्रेक के बाद अपरिहार्य है।
  • अगर आपके साथ मिलकर काम करने के कारण दोस्तों या परिवार के सामने उपस्थिति बनाए रखना है या किसी तरह उसे चोट पहुंचाने की संभावना है, तो रोकें ये किसी और के साथ रिश्ते की तलाश के अच्छे कारण नहीं हैं, खासकर अपने पूर्व के साथ। केवल एक चीज जो आप करेंगे वह अधिक दर्द और भावनात्मक आघात का कारण है। इसके बजाय, एक वयस्क और परिपक्व के रूप में अपनी भावनाओं का सामना करें
  • एक विन्ड अप टू ब्रेक अप चरण 2 के बाद आपकी प्रेमिका वापस जीतें
    2
    ब्रेक का कारण होने के बारे में कड़ी मेहनत करें यह कदम दो प्रमुख कारणों से महत्वपूर्ण है: पहला यह है कि आप के बारे में आप क्यों उसके साथ वापस करना चाहते ध्यान से सोचना चाहिए, और दूसरा उस रिश्ते को एक कारण के लिए समाप्त हो गया है, और यदि आप इसे करने के लिए वापस करना चाहते हैं, तो आप इस सामना करने को तैयार रहना होगा कारण।
  • यदि आप दिखाते हैं कि आपने रिश्ते पर परिलक्षित किया है और आप पिछली गलतियों से सीखने के लिए तैयार हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप गंभीर हैं और आप बदलना चाहते हैं। यदि आप अपने भूतपूर्व समस्याओं और अपने परिवर्तन की इच्छा के प्रति विचारशील प्रतिक्रिया के साथ अपने पूर्व दृष्टिकोण करते हैं, तो वे रिश्ते पर पुनर्विचार करने की अधिक संभावना होगी। आप की तरह "मैं हमारे तोड़ने के लिए कारण के बारे में सोच रहा है कुछ कह सकते हैं और मुझे लगता है कि का हिस्सा था क्योंकि वे समझ में नहीं आया कि जब आप permenantly मुझे होने के लिए देर हो चुकी है, वास्तव में नाराज थे क्योंकि आप उस के लिए मुझे एक प्राथमिकता नहीं थे महसूस किया है, और मैं इसे बदलना चाहता हूं। "
  • यह स्वीकार करने में मदद मिलेगी कि आपने जो कुछ गलत किया है, उससे आपको यह पता चलता है कि आप इस संबंध की इतनी अधिक देखभाल करते हैं कि आप ज़िम्मेदारी लेते हैं और आप सतही कारणों से इसे वापस नहीं लौटना चाहते हैं।
  • छवि विराम अपनी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद चरण 3
    3
    अपनी दूरी रखो जितना अधिक आप उसके लिए खोज करते हैं, विशेष रूप से गोलमाल के बाद, जब उसे अपनी जगह की जरूरत होती है और आप से दूर रहना होता है, तो कम अवसर आपको सुलह प्राप्त करना होगा।
  • टेक्स्टिंग, कॉलिंग, ई-मेल भेजना या ब्रेक के बाद लगभग अपने जीवन में लौटने की कोशिश करना न केवल कष्टप्रद है, यह हताशा दिखाता है आप को असुरक्षित और अपरिपक्व दिखाने से भी बुरा कुछ भी नहीं है, जिससे आपको यह समझने के लिए कदम उठाना पड़े कि विराम सबसे अच्छा निर्णय है।
  • आपसे संपर्क करने के लिए प्रतीक्षा करने की कोशिश करें यदि आप उसे पहले आपके पास मिलते हैं, तो आपको अपने कोर्ट पर गेंद डालने का फायदा होगा और फिर से अपने रिश्तों के बारे में बात करने के लिए कुछ जगह देनी होगी। यदि आप उस बातचीत को तैयार करने से पहले उसे मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो संभवत: इसे दूर होने की संभावना है, शायद स्थायी रूप से
  • छवि विराम अपनी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद चरण 4
    4
    थोड़ी देर के लिए खुद पर ध्यान दें किसी रिश्ते के अंत के साथ घबराहट न करें या फिर उसे लौटने पर अपना ध्यान रखें। इसके बजाय, अपने लिए कुछ समय ले लो अपने पसंदीदा शौक के साथ पुन: कनेक्ट करें, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें और अपने आप से फिर से जुड़ें कि आप रिश्ते के बीच में कौन हैं।
  • शायद आपको पता है कि आखिरकार आप उसे बहुत ज्यादा याद नहीं करते हैं और यह कि आप को एक साथ वापस लाने की इच्छा तर्कसंगत से अधिक भावुक थी।
  • अकेले होने का डरो मत किसी के साथ लौटने के सबसे बुरे कारणों में से एक यह है कि आप अकेले होने से डरते हैं, क्योंकि आपको एक ही चीज़ हासिल होगी क्योंकि यह आप दोनों के लिए और आपके संबंधों के लिए एक आपदा है।
  • भाग 2

    अपने पूर्व दृष्टिकोण
    छवि विराम आपकी प्रेमिका के पीछे एक ब्रेक अप के बाद चरण 5
    1
    सही काम करो अपने पूर्व के पास जाने के लिए कोई कदम उठाने से पहले, सुनिश्चित करें कि वह उपलब्ध है और आप वास्तव में उनके साथ अच्छी तरह से मतलब हैं
    • अगर आप किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो रिश्ते को बर्बाद करने की कोशिश न करें। रुको जब तक मैं किसी से डेटिंग नहीं कर रहा हूँ
    • यदि आप वास्तव में उसकी और उसकी खुशी की परवाह करते हैं, तो उसे फिर से संपर्क करने का प्रयास करने से पहले ईर्ष्या, असंतोष या कड़वाहट को अलग रखें।
  • छवि विराम आपकी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद चरण 6
    2

    Video: पूर्व प्रेमिका को फिर से kaise pataye? Apni पूर्व ko kaise tadpaye, jalaye? लड़की kaise Bhule? संबंध विच्छेद




    सहयोगियों के लिए खोजें यदि आप जानते हैं कि आपके इरादे अच्छे हैं और यदि आप अपने दोस्तों के साथ अच्छे शब्दों में हैं, तो आप उनसे मदद के लिए पूछने पर विचार कर सकते हैं।
  • लेकिन यह सावधानी के साथ करते हैं, क्योंकि यह आपके उत्पादों की मदद करने के बजाय आपके विरुद्ध बोलने का निर्णय लेने पर प्रतिकूल हो सकता है
  • यदि आप अपने दोस्तों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं, तो वे आपके कारणों में महत्वपूर्ण सहयोगी बन सकते हैं।
  • Video: ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने का सबसे आसान रास्ता || How to get over a breakup || Powerful Motivation

    Video: ऐश्वर्या राय के कुछ राज, जो कोई नहीं जानता उनके मां बाप तक नहीं!

    विन्ड आपका ब्रेस्ट अप विद ए वि ब्रेक अप चरण 7
    3
    धीरे से शुरू करो उसके बाद आप उससे काफी समय बिताते हैं और उसके पास पहुंचने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, दबाव के बिना करो।
  • भावनात्मक आरोपों से शुरू मत करो जैसे कि "मैं सचमुच चाहता हूं कि हम एक साथ हो जाएं" या "हमें बात करनी है" जैसी चीजें।
  • उसे स्पष्ट करते हैं कि सभी वे चाहते मित्र फिर से हो सकता है कि क्या होता है के बारे में पता होना है, और एक सुलह की हताश प्रयास में गिर जाते हैं या अतीत के बारे में दावे के साथ समाप्त नहीं करते है।
  • एक तटस्थ जगह में एक नियुक्ति करें जहां आप दबाव महसूस नहीं करते हैं। वह दोपहर का भोजन या एक कप कॉफी के लिए जाने का सुझाव देता है ऐसे स्थान का चयन न करें जो उन्हें भावनात्मक रूप से प्रभावित करता है, जैसे एक कैफे जहां वे एक साथ जाते थे या एक रेस्तरां जो उन्होंने अपनी पहली तारीख को चले गए। यह एक बुद्धिमान कदम की तरह लग सकता है, लेकिन यह केवल मैच को खराब करेगा और शुरुआत से रक्षात्मक पर डाल देगा।
  • छवि विराम आपकी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद शीर्षक 8
    4
    आराम से रहो अगर सब कुछ आपकी पहली तारीख को अच्छी तरह से चला जाता है और दोनों फिर से मिलने के लिए तैयार हैं, ऐसी स्थिति की तलाश करें जहां कोई दबाव नहीं है। इसे स्पष्ट करें कि आप दोबारा दोस्त बनने में रूचि रखते हैं और आपको उम्मीद नहीं है कि यह जरूरी है कि वे एक साथ दोबारा एक साथ हैं।
  • अगर, किसी भी दबाव में कुछ समय बिताने के बाद, दोनों महसूस करते हैं कि अभी भी एक मजबूत संबंध है, वे अपने रिश्तों के बारे में बात करना शुरू कर सकते हैं और अगर दोनों इच्छाएं वे एक साथ फिर से होने की संभावना का पता लगा सकते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं अपने गोलमाल के बारे में सोच रहा था और मुझे लगता है कि मैं उन समस्याओं को समझता हूं जिनसे मुझे आगे बढ़ना पड़ा। क्या आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं?"
  • अगर वह नकारात्मक प्रतिक्रिया देती है, तो बैक अप जब आप देखते हैं कि आप सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, तो जितना अधिक आप दबाते हैं, उतना कम होने पर आप अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उसे थोड़ा और समय दो और उसके बारे में फिर से बात करें यदि आप उसे और अधिक इच्छुक देखते हैं यदि आप देखते हैं कि आपके भाग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो संभावना है कि यह कभी नहीं होगा पर पुनर्विचार करना शुरू करें।
  • भाग 3

    रिश्तों को फिर से शुरू करें
    छवि विराम आपकी प्रेमिका वापस विराम के बाद एक ब्रेक अप 9
    1
    जिम्मेदारी ले लो यदि आप रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले जिम्मेदारी लेनी होगी कि आपने शायद शुरुआत में क्या गलत किया था।
    • एक साथ बैठो और अपने पिछले समस्याओं के बारे में एक शांत और परिपक्व बातचीत करने की कोशिश करो।
    • अपनी स्वयं की गलतियों के लिए खुलकर खुलासा करें अपने द्वारा किए गए चीजों को कम करने या अस्वीकार करने की कोशिश न करें- इसके बजाय, उसे दिखाएं कि आपने जो गलत किया उसे पहचानते हैं और भविष्य में इसी तरह की गलतियों को दूर नहीं करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि मैं तुम्हारी बात सुनने में अच्छा नहीं था और यह मेरी गलती है मैं काम के बारे में बहुत व्यस्त सोच रहा था और मैंने आपका ध्यान आपको योग्य नहीं दिया। मुझे खेद है और मैं इसे बदलना चाहता हूं। "
  • छवि विराम अपनी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद 10 कदम
    2
    आगे बढ़ने पर ध्यान दें अपनी पूर्व प्रेमिका के साथ वापस या न करें
  • यदि आप उसे वापस लेने का प्रबंधन करते हैं, तो पिछली गलतियों के बारे में सोचकर अपने आप को गम्भीरता से न लें या अपना समय बर्बाद न करें जिससे एक दूसरे के लिए कुछ अच्छा न हो। इसके बजाय, इस बारे में बात करने का प्रयास करें कि आप में से प्रत्येक को क्या संबंध में चाहिए और इसके बारे में सोचें कि आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं। अतीत में आपने जो किया या नहीं किया, उसके बारे में सोचने के बजाय आगे बढ़ने पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए आप की तरह कुछ कहते हैं कि "मुझे लगा कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ बाहर चला गया जैसे मैं मुझसे नाराज हो गया और शायद लगता है कि यह था, क्योंकि तुम मेरे योजनाओं के बारे में आगे सही बात नहीं की?" सकता है। फिर, यह समस्या को हल करने के तरीकों का सुझाव देता है, जैसे रात में सप्ताहांत पर जाने से पहले 5 घंटे का नोटिस देना, आदि।
  • यदि आप उसे वापस नहीं लौट सकते हैं, तो अपनी असफलता से ग्रस्त नहीं हो या उसके साथ उसने क्या गलत किया। जो कुछ भी आप काम कर सकते हैं और जो संबंध में काम नहीं करते और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के बारे में सब कुछ जानें।
  • छवि विराम अपनी प्रेमिका वापस एक ब्रेक अप के बाद चरण 11
    3
    एक गेम प्लान स्थापित करें यदि दोनों अपने रिश्ते को एक और मौका देने का फैसला करते हैं, तो आगे बढ़ने में उनकी सहायता करने के लिए एक स्पष्ट खेल योजना बनाने की कोशिश करें।
  • विशेष रूप से निर्धारित करें कि आप में से प्रत्येक को क्या चाहिए और रिश्ते से चाहता है अपने आप से चीजों से पूछें जैसे "आप क्या सोचते हैं कि आप पहले नहीं कर सकते थे?" और "आप वहां पहुंचने में क्या मदद कर सकते हैं?" इसी तरह, उसे बताएं कि आपको क्या चाहिए, बिना किसी आरोप के, और पता करें कि वे दोनों एक-दूसरे की मदद कैसे कर सकते हैं
  • उन जरूरतों और इच्छाओं को पूरा करने की आपकी ज़िम्मेदारी के बारे में उचित उम्मीदों की स्थापना करें
  • पर्याप्त बात करो रिश्ते के बारे में लगातार बात करें और आपको कितनी संतुष्टि मिलती है। इन समस्याओं के बारे में बात करना एक रिश्ता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो पिछले समस्याओं से निपटने से आता है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी पूर्व में भूत को छोड़ना बेहतर होता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि विच्छेदन को कितना दुखी हो सकता है, एक बार फिर से मिलना कभी-कभी बदतर हो सकता है ध्यान से सोचें कि क्या आप वास्तव में फिर से उसके साथ रहना चाहते हैं, और यदि आप सफल नहीं हैं, तो सोचें कि आप खुद को एक बड़ा दर्द बचा रहे हैं।
    • यदि आपके पूर्व में आप में बहुत शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया है, तो कभी भी उसके पास जाने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com