ekterya.com

कैसे कार्य करें यदि आपका बच्चा डायपर पहन रहा है

यदि आप अपने किशोर को डायपर पहनते हैं या कुछ अपने कब्जे में देखते हैं तो आपको बहुत उलझन महसूस हो सकता है हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप शांत रहें और उचित प्रतिक्रिया दें, क्योंकि यदि आप कुछ गलत करते हैं तो आपका बच्चा दुखी हो सकता है

चरणों

भाग 1
बातचीत करें

आपकी किशोरावस्था में डैपर पहनने पर प्रतिक्रिया दें छवि 1 शीर्षक
1
लिखिए कि आप एक पत्र में क्या महसूस करते हैं। पता लगाना कि आपका बच्चा डायपर पहन रहा है, वह आप पर असर कर सकता है - हालांकि, यह जरूरी है कि आप शांत रहें और प्रेम और समर्थन के साथ स्थिति का सामना करें। यह पत्र लिखने के लिए उपयोगी हो सकता है कि आप पहले से एक पत्र में क्या महसूस करते हैं, इसलिए जब आप उत्तेजित और भ्रमित होते हैं तो आप अपने बच्चे का सामना नहीं करेंगे।
  • एक पत्र लिखें जिसे आप नहीं भेजेंगे। पृष्ठ पर अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया को पकड़ने की कोशिश करें आपको लगता है कि सभी तीव्र भावनाएं, जैसे नकारात्मक भावनाएं (क्रोध, डर, हताशा, आदि) बताएं। यह जरूरी है कि आप इन भावनाओं को छोड़ दें, इसलिए वे वार्तालाप में नहीं उगेंगे। जब आप अपने किशोर के साथ बातचीत करते हैं, तो उसे सुरक्षित और समर्थित होना चाहिए।
  • जब आप समाप्त करते हैं, तो पत्र कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। स्थिति के बारे में सोचना बंद करने के लिए कुछ करने का प्रयास करें आप टीवी देख सकते हैं, पढ़ सकते हैं या पैदल चल सकते हैं फिर एक संक्षिप्त क्षण के लिए फिर से अपनी भावनाओं को महसूस करने के लिए फिर से पत्र पढ़ें।
  • ध्यान रखें कि यह पत्र आपको अपनी भावनाओं को एकजुट करने की अनुमति देगा। डायपर के इस्तेमाल के बारे में अपने किशोर के साथ बात करना एक भयभीत अनुभव हो सकता है। अपने बच्चे के सामने आने से पहले, आपको अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया कुछ रास्ते में देना चाहिए। अपने पत्र को फिर से पढ़ने के बाद, इसे तोड़ दो और इसके बारे में भूल जाओ।
  • आपकी किशोरावस्था डैपर पहनने पर प्रतिक्रिया दें
    2
    दिल से बोलो जब आप डायपर के इस्तेमाल के संबंध में अपने बच्चे का सामना करते हैं, तो प्रेम से संपर्क करें। दिल से बात करने के लिए यह सही इरादों और इरादों के साथ करना है
  • ध्यान रखें कि आप अपने बेटे के साथ बातचीत करेंगे क्योंकि आप चिंतित हैं। जज करने या अन्य मान्यताओं को न करने का प्रयास करें प्यार से वार्तालाप शुरू करें कुछ कहो "मैं इसके बारे में बात कर रहा हूँ क्योंकि मैं आपको प्यार करता हूं और मैं इन निर्णयों के बारे में चिंतित हूं।"
  • पूरी बातचीत में पहले प्यार करने का प्रयास करें यदि आपके पास किसी भी विषय पर एक कठिन बातचीत है, तो आप "जीत" की कोशिश करने का मोहक हो सकता है इसका मतलब यह है कि आप अपने बच्चे को समझने की कोशिश करने का मोहक हो सकता है कि आपके सोच और व्यवहार का तरीका सही है। हालांकि, जब आपके पास एक कठिन बातचीत होती है, लक्ष्य को जीतना नहीं है। इसका उद्देश्य उस समाधान का पता लगाना है जो सभी में शामिल होने के लिए फायदेमंद है। आपको लगता है कि अपने बेटे या न्यायाधीश आप बातचीत के दौरान निराश हो दिखाई देती है, जैसे कुछ सोचने की कोशिश करें "मैं इस विषय के बारे में क्योंकि मैं अपने बेटे को प्यार है और मैं उसके बारे में परवाह बात कर रहा हूँ।"
  • छवि शीर्षक जब आपका किशोर पहने हुए डायपर कदम 3 पर प्रतिक्रिया दें

    Video: नवजात को स्तनपान कैसे कराएं - Onlymyhealth.com

    3
    बातचीत के लिए एक सुरक्षित जगह तैयार करें एक किशोरी को उसके बारे में बात करने के लिए काफी मुश्किल है डायपर का प्रयोग एक शर्मनाक समस्या है और यह आपके किशोर के साथ इस स्थिति के बारे में बात करते समय बहुत सतर्क हो सकता है। बातचीत के लिए एक खुला और सुरक्षित वातावरण तैयार करने की कोशिश करें, जो आपके बच्चे को आपके साथ ईमानदार होने की अनुमति देता है।
  • लोग अक्सर एक समान लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रयास करते समय सुरक्षित होते हैं यदि आपका बच्चा महसूस करता है कि आप उसे एक उपदेश देते हैं या उसे डांटते हैं, तो वह आपके साथ क्या बात करता है, उसके बारे में बात करने की संभावना कम होगी। यह स्पष्ट करने की कोशिश करें कि आप उनकी दृष्टि से समझना चाहते हैं और उनकी समस्याओं को हल करने में मदद कर सकते हैं, चाहे स्वास्थ्य या अन्यथा
  • इसी तरह, एक सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देने के लिए आपसी सम्मान उपयोगी है। इस स्थिति के दौरान, संभव के रूप में nonjudgmental के रूप में होने का प्रयास करें अपने बच्चे को बताएं कि आप अपनी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए किसी व्यक्ति के रूप में उसका सम्मान करते हैं पूर्वाग्रहित तरीके से बात न करें और सक्रिय रूप से सुनो। अपने सिर को दबाएं और नज़र से संपर्क रखें, ताकि आप ध्यान दें कि आप ध्यान दें। दोबारा दोबारा दोबारा बताओ कि आपके बच्चे ने जब कहा था, तो आप यह स्पष्ट कर लेंगे कि आप उसे सुनेंगे और उसे समझेंगे।
  • छवि शीर्षक जब आपका किशोर पहने हुए डायपर कदम पर प्रतिक्रिया दें
    4
    अपने किशोर की जगह में खुद को रखने की कोशिश करें एक जटिल मुद्दे को संबोधित करने के लिए सहानुभूति आवश्यक है हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, यह सोचने की कोशिश करें कि आपका बच्चा क्या अनुभव करता है और उसके कारण वह क्यों करता है।
  • बातचीत शुरू करने से पहले, अपने बच्चे के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें कारणों पर अटकलें मत करें कि आप डायपर क्यों इस्तेमाल करते हैं इसके बजाय, कल्पना करने की कोशिश करें कि आपको क्या महसूस होगा अगर उन्होंने आपको ऐसी समस्या के बारे में सामना किया जो आपको शर्मिंदा कर सकता है क्या भावनाओं को आप महसूस करेंगे? आप कैसा प्रतिक्रिया देंगे? कल्पना कीजिए कि यह आपके बच्चे के लिए कितना जटिल है जब आप इसका सामना करते हैं तो इस दृष्टिकोण को ध्यान में रखें
  • यह सुनें कि आपका बच्चा क्या कहता है और इसे समझने की कोशिश करो। अपने बच्चे की सोच के बावजूद, खुद को अपने स्थान पर रखने का प्रयास करें। अपने कारणों को समझने का प्रयास करें एक जटिल समस्या से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए, यह जरूरी है कि आप सहानुभूति दिखाएं



  • भाग 2
    संभव कारणों का अन्वेषण करें

    आपकी किशोरावस्था पहने हुए डायपर चरण 5 पर प्रतिक्रिया दें
    1
    पता है कि पैराफिलिक बालप्रार्थवाद क्या है पैराफिलिक इन्टेंटिलिज़्म एक दुर्लभ यौन विकार है जो एक व्यक्ति को यौन सुख महसूस करता है जब वह उसे एक बच्चे की तरह व्यवहार करता है यदि आपका बच्चा इंगित करता है कि उसे डायपर में यौन रुचि लगता है, तो इस विकार के बारे में जानने का प्रयास करें।
    • इस विकार वाले लोग एक बच्चे की भूमिका को अपनाने का आनंद लेते हैं। डायपर का उपयोग करने के अलावा, आप भी दूध पिलाने, एक बोतल से तंग आना पसंद कर सकते हैं, एक बच्चे की तरह बात कर सकते हैं, बच्चे को खिलाने के लिए व्हीप्ड और खेला जा सकता है। नैदानिक ​​और सांख्यिकीय मैनुअल ऑफ मानसिक डिसऑर्डर (डीएसएम) ने इस विकार का उल्लेख किया है - हालांकि, इस विषय पर अभी भी कुछ अध्ययन हैं। पैराफिलिक शिशुविज्ञान के कारण और सटीक जोखिम वाले कारक अभी तक ज्ञात नहीं हैं।
    • हालांकि यह अक्सर एक यौन प्रकृति है, कई लोग जो डायपर का इस्तेमाल करते हैं और बच्चे की भूमिका को अपनाने के लिए व्यवहार को यौन सुख से संबंधित नहीं करते हैं यह संभावना है कि वे केवल एक बच्चे की तरह व्यवहार करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे।
    • पैराफिलिक शिशुविज्ञान वाले ज्यादातर लोगों में, विकार का दैनिक जीवन पर अपेक्षाकृत छोटा प्रभाव पड़ता है बहुत से लोग जो इसे स्थिर नौकरी बनाए रखते हैं, स्वस्थ सेक्स करते हैं, अपेक्षाकृत स्थिर होते हैं और एक भावनात्मक संतुलन होते हैं अजीब दिखाई देने के बावजूद यह अभ्यास आमतौर पर हानिरहित होता है।
    • बहुत कम मामलों में, पैराफिलिक शिशुविज्ञान अन्य विकारों से संबंधित है, जैसे अवसाद और चिंता कभी-कभी, पैराफिलिक शिशुओं के रोगियों के साथ आत्मघाती विचार पेश करते हैं या आत्महत्या के प्रयासों को ले जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक जब आपका किशोर पहने हुए डायपर कदम 6

    Video: क्या बच्चों को रोज़ डायपर पहनाना ठीक है? | बच्चों को डायपर दैनिक पहनने के लिए के लिए यह सुरक्षित है

    2
    पूछें कि क्या बिस्तर गीला है। एक और कारण आपके किशोर डायपर पहन सकते हैं क्योंकि बिस्तर गीला है असंभव समस्याओं के बारे में आपसे बात करने के लिए आपका बच्चा शर्मिंदा हो सकता है हालांकि, यदि आपके बच्चे को रात में अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो यह जरूरी है कि आप कारण का मूल्यांकन करें। स्वास्थ्य समस्याओं के कारण लोग बिस्तर पर गीला हो सकते हैं - हालांकि, यह चिंता, अवसाद और अन्य मानसिक समस्याओं के कारण भी हो सकता है।
  • अपने बच्चे से बात करें और देखभाल के साथ बिस्तर गीला करने के विषय का उल्लेख करें। ऐसा कुछ कहो, "मुझे पता है कि आप इस बारे में बात करने के लिए शर्म महसूस करेंगे, लेकिन मैं यह सत्यापित करना चाहता हूं कि आप भौतिक स्तर पर अच्छी तरह से हैं क्या आप मुझे हाल ही में बाथरूम में जाने वाली समस्याओं के बारे में बता सकते हैं? "
  • अगर आपका बच्चा बिस्तर पर ले जाता है, तो चिकित्सक इसका मूल्यांकन करने के लिए इसका मूल्यांकन करें कि कारण एक अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या है।
  • छवि शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब आपका किशोर डायपर पहन रहा है चरण 7
    3
    अवसाद और चिंता के लक्षण पहचानें कभी-कभी पैरेफिलिक शिशुविज्ञान और बिस्तर को गीला करने का कार्य एक अंतर्निहित मानसिक बीमारी का संकेत है - इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि आपका बच्चा अवसाद और चिंता के लक्षण दिखाता है या नहीं। इन तरीकों से अवसाद और चिंता आपके बच्चे में प्रकट हो सकती है:
  • उदासी, निपुणता या असहायता की भावनाएं-
  • खाने या नींद की आदतों में परिवर्तन-
  • दैनिक गतिविधियों में ब्याज की हानि-
  • चिड़चिड़ापन
  • ऊर्जा की कमी
  • यदि आप सोचते हैं कि आपके किशोरी को किसी चिकित्सक की मदद की आवश्यकता हो सकती है, तो आप अपने बीमा के माध्यम से एक पा सकते हैं। आपको अपने क्षेत्र में चिकित्सकों की एक सूची मिल जाएगी जो आपकी बीमा योजना को स्वीकार करते हैं। इसी तरह, आप ऐसे चिकित्सक से पूछ सकते हैं जो आमतौर पर आपके बच्चे के साथ आपको एक को भेजता है। यदि आपके पास धन नहीं है, तो कई चिकित्सकों के पास उनकी कीमतों के लिए आनुपातिक पैमाने है सामान्य तौर पर, मुख्य महानगरीय क्षेत्रों में कम बजट वाले लोगों के लिए मुफ्त क्लीनिक या ऑफ़र छूट भी होते हैं
  • आपकी किशोरी के डायपर पहने हुए समय पर प्रतिक्रिया दें छवि 8 शीर्षक
    4

    Video: क्या बच्चों को रोज़ डायपर पहनाना ठीक है || क्या Bachcho Ko रोज़ डायपर Pehnana Theek Hai?

    एक चिकित्सा मूल्यांकन करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं अक्सर, बिस्तर गीला करने का कार्य स्वास्थ्य समस्या के कारण होता है। किशोरों के मामले में, वे हार्मोन के कारण बिस्तर गीला कर सकते हैं इसके अलावा, किशोरों में असंयम एक छोटे मूत्राशय या कुछ आनुवांशिक विकारों के कारण हो सकता है। यदि आपका बच्चा हाल ही में बिस्तर गीला कर रहा है, तो उसे शारीरिक परीक्षा के लिए चिकित्सक के पास ले जाएं और किसी भी अन्य परीक्षा में वह आवश्यक समझे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com