ekterya.com

यदि आपका मस्तिष्क स्थिर हो जाता है तो अपने आप को राहत देने के लिए

जब कुछ ठंड अपने तालू (एक आइसक्रीम या कोल्ड ड्रिंक की तरह) से संपर्क तुरंत आप सिर दर्द और स्तब्ध हो जाना है, जो भी मस्तिष्क फ्रीज रूप में जाना जाता है। मस्तिष्क फ्रीज के लिए चिकित्सा शब्द Sphenopalatineganglioneuralgia है और शोधकर्ताओं ने पाया है कि घटना तब होती है जब कुछ ठंड, मुँह के ऊपरी तालू के संपर्क में आता अपने मस्तिष्क को रक्त में अचानक वृद्धि के कारण। हालांकि, बजाय अपने पसंदीदा ठंड मिठाई से बचने का, दिमाग सुन्न हो इलाज तो आप एक बार फिर से आइसक्रीम कोन का आनंद ले सकते पर ध्यान केंद्रित।

चरणों

विधि 1
अपने शरीर का उपयोग करें

क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 1 नामक छवि
1
तालू के खिलाफ अपनी जीभ रखो यह क्रिया क्षेत्र को गर्म करेगी और मस्तिष्क के ठंड को कम करने में मदद करेगी। अपनी जीभ 5 या 10 सेकंड के लिए रखें जब तक मस्तिष्क स्थिर नहीं हो जाता।
  • यह क्रिया ऊपरी तालू को गर्म करेगी और आपके मस्तिष्क को रक्त की ऊंचाई को कम कर देगी।
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 2 नामक छवि
    2
    तालू के खिलाफ अपने अंगूठे को दबाएं सुनिश्चित करें कि आपके मुंह में रखने से पहले आपके पास एक साफ अंगूठे है। ऊपरी तालू को दबाकर अंगूठे के अंदर का प्रयोग करें और मस्तिष्क ठंड का विरोध करने के लिए गर्मी करें।
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 3 नामक छवि

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    3

    Video: ACCESS BARS İle Hayatınız NASIL Tamamen Değişir? Kişisel Gelişim

    अपनी सांस का प्रयोग करें अपने नाक और मुंह को अपने हाथों से ढंकना, अपने चेहरे पर एक मुखौटा बनाने श्वास से गर्म होने के लिए मुंह के माध्यम से जल्दी से साँस लें और मस्तिष्क के ठंड का विरोध करें।
  • विधि 2
    भोजन का उपयोग करें




    क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 4 नामक छवि
    1
    एक गर्म पेय लो मस्तिष्क की स्थिरता से छुटकारा पाने के लिए उबलते पेय पीने से बचें, क्योंकि यह आपके मुँह में एक सदमा पैदा करेगा और गंभीर जलन पैदा कर सकता है। कमरे के तापमान पर पीना पसंद करें या थोड़ा गर्म (चाय या गर्म पानी की तरह) इसे मुँह खोलने के बिना अपना मुंह गरम करें।
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 5 नामक छवि
    2
    यह ठंडे उत्पाद को छोटे काटने या चिप्स प्रदान करता है। आइसक्रीम या बर्फ के ठंडे पेय को बहुत जल्दी खाने के बजाय, छोटे काटने या चीर के साथ उत्पाद को निगलना करने के लिए अपना समय ले लो यह क्रिया मस्तिष्क के ठंड को विकसित करने की संभावनाओं को कम करेगी, क्योंकि यह आपके मुंह का समय उत्पाद के तापमान को इस्तेमाल करने के लिए देगी।
  • आपको इसे निगलने से पहले मुंह के चारों ओर भोजन भी ले जाना चाहिए। इस तरह, आपका मुंह भोजन के तापमान के अनुकूल होगा।
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़िज़ चरण 6 नामक छवि
    3
    मुंह से ठंडे भोजन निकालें वास्तव में पिघलना करने के लिए मस्तिष्क के समय देने के लिए, जमे हुए भोजन को एक नैपकिन में थूक कर या मुंह से निकाल दें यह क्रिया एक अधिक तीव्र मस्तिष्क फ्रीज को रोकेगी और ठंडे भोजन के संपर्क में आने के लिए आपके मुंह का समय देगा।
  • फिर आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए और अपना मुंह और मस्तिष्क स्वयं से मस्तिष्क की स्थिरता से उबरने की आवश्यकता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: 6 Vitamin and Food Supplements for Better Health

    • चाय, कॉफी या गर्म पानी जैसे गर्म पेय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com