ekterya.com

पार्किंसंस रोग के साथ किसी को कैसे मदद मिल सकती है

पार्किंसंस की बीमारी एक तंत्रिका संबंधी अपक्षयी विकार है जो मोटर कौशल और रोगियों की भावनाओं को प्रभावित करती है। पार्किंसंस रोग की चुनौतियों का सामना करने के लिए परिवार और दोस्तों से बहुत समर्थन की आवश्यकता होती है। एक दोस्त या प्रियजन के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि इस बीमारी के साथ किसी की मदद करने के लिए इसका सबसे प्रभावी तरीके से सामना करना है

चरणों

विधि 1
पार्किंसंस की भावनाओं पर कार्रवाई करने में सहायता करें

Video: C EST L HERBE LA PLUS PUISSANTE QUI EXISTE ,PEU DE GENS LE SAVENT ET NE PROFITENT DE SES BIENFAITS!

सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 1
1
खुले तौर पर संवाद करें पार्किंसंस के कुछ लोग कुछ समय के लिए निदान का रहस्य रखते हैं, जबकि अन्य अधिक खुले होते हैं। खुले तौर पर संवाद करके अपना भाग करो निदान को गुप्त या कुछ शर्मनाक के रूप में न मानें इसके विपरीत, यह स्वीकार करना कि वह जानकारी प्राप्त करने की कुंजी है जिसे आप और आपके प्रियजन को इसका सामना करना पड़े।
  • अपने प्रियजन को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें सकारात्मकता को उत्तेजित करने का मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे दर्दनाक भावनाओं को दफनाने चाहिए। अगर व्यक्ति कहता है "मुझे डर लग रहा है", आप कह सकते हैं "मैं तुम्हें सुनना चाहता हूँ" के बजाय "सबकुछ ठीक हो जाएगा"।
  • पार्किंसंस और उनके प्राथमिक देखभाल करनेवाले व्यक्ति के बीच का संबंध बेहतर होता है, अवसाद और शारीरिक स्वास्थ्य के मामले में रोग का पूर्वानुमान बेहतर होता है। यदि आप प्यार करते हैं, चिंतित और चिंतित हैं, तो आप योगदान कर रहे हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को उपेक्षा करना चाहिए जिस तरह से आप महसूस करते हैं, उसके बारे में खुला रहें और सुनिश्चित करें कि आपकी देखभाल की ज़रूरत है
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 2
    2
    भावनाओं में परिवर्तनों को नोट करें अवसाद एक पार्किंसंस के नैदानिक ​​लक्षण है और रोगी को डॉक्टर को सूचित करना चाहिए। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि पार्किंसंस के साथ कोई और अधिक रुका हुआ है, मूडी या दुखी है, तो उन्हें बताएं अपनी देखभाल में शामिल किसी को बताएं जो आपने देखा है
  • पार्किंसंस के कारण डोपामाइन की कमी होती है, इसलिए किसी भी मिजाज के झूलने उस क्षेत्र में बदलाव के संभावित संकेत हैं।
  • यदि अवसाद का निदान किया जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि डॉक्टर इसे दवा के साथ इलाज करना चाहता है
  • यदि रोगी इसे अनुमति देता है, तो उसे डॉक्टर के पास जाने की पेशकश करें।
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 3
    3
    सहायता समूह पर जाएं पार्किंसंस के लिए और उनके देखभाल करने वालों के लिए समर्थन समूह हैं कि वे अलग-अलग या एक साथ में भाग ले सकते हैं। ये समूह दोनों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। पार्किंसंस रोग अलगाव की भावनाओं को जन्म दे सकता है, और रोग के साथ किसी की देखभाल मानसिक रूप से थका देने किया जा सकता है और सामाजिक रूप से अलग कर सकते हैं। एक साथ या अलग से जाने की कोशिश करो स्थानीय समूहों के बारे में चिकित्सक से पूछें
  • ऑनलाइन मंच भी उपयोगी हो सकते हैं आपको पसंद है वह ढूंढें
  • विधि 2
    मुख्य देखभालकर्ता बनें

    सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 4
    1
    डॉक्टर के दौरे में भाग लें जब तक आपका प्रिय व्यक्ति इसे अनुमति देता है, तब तक उसे डॉक्टर के पास जाने के लिए जाना चाहिए। पार्किंसंस के साथ किसी के लिए यह मुश्किल है कि वह सभी परिवर्तनों को ध्यान में रखे या नियुक्ति पर जो कुछ भी कहा जाता है उन्हें याद रखना। उस व्यक्ति के साथ जाओ और ध्यान दें।
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 5

    Video: Making CO2/ZNO GANS Water With Calendula Herb, Health Rings, Bracelets, Patches, Plasma Energy Flow

    2
    एक शेड्यूल रखें, लेकिन संभावित परिवर्तनों को ध्यान में रखें दवाओं, डॉक्टर का दौरा, व्यायाम दिनचर्या, साधारण कार्यों और सामाजिक घटनाओं है कि सामान्य जीवन को बनाने के अलावा: जब कोई पार्किंसंस से ग्रस्त है, वहाँ कई चीजें हैं जो अनुकूलन करना चाहिए। अनुसूची में अलग अतिरिक्त समय था जब अपने प्रियजन, और आप मन और ऊर्जा के क्षेत्र में उतार चढ़ाव यह मुश्किल अग्रिम में कुछ गतिविधियों को शेड्यूल करने के लिए कर सकते हैं कि अनुभव करेंगे शामिल गतिविधियों की योजना बना।
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 6



    3
    अपने प्रियजन की आजादी का समर्थन करें पार्किंसंस के मरीजों को यह करने के लिए क्या करना है, यह करना ज़रूरी है गलतियों को बनाने के डर के लिए सभी कार्यों का ध्यान रखना उनके लिए स्थिति बदतर बना सकता है। जिस तरह से वे ऐसा करते हैं, उस पर ध्यान दें, लेकिन जब तक यह खतरनाक नहीं हो जाता है, तब तक उन्हें स्वयं के प्रत्यक्ष होने दें।
  • मदद करने से पहले, पूछें विशेष रूप से शुरुआती चरणों में, पार्किंसंस के साथ किसी को स्पर्श या मार्गदर्शन करने से पहले अनुमति पूछें
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 7
    4
    आंदोलन चिकित्सा जल्दी शुरू करो व्यायाम, फिजियोथेरेपी और गतिविधि पार्किंसंस के लोगों के लिए उपयोगी हैं और पहले वे शुरू करते हैं, बेहतर है कार्डियोपल्मोनरी व्यायाम आवश्यक है। व्यायाम जैसे विभिन्न प्रवृत्तियों के साथ ट्रेडमिल पर चलना, पैदल चलने वाली स्टिक्स और तैराकी (विभिन्न स्ट्रोक के साथ) उत्कृष्ट हैं
  • अभ्यास में शामिल गति परिवर्तन या कार्रवाई पार्किंसंस रोग के साथ लोगों की संज्ञानात्मक बनाए रखने के लिए फायदेमंद होते हैं। अपने प्रियजन की कोशिश, सार्वजनिक स्थानों में चलने के योग या ताई ची करते हैं और कक्षाएं जहां प्रशिक्षक उन्हें व्यायाम की एक श्रृंखला के माध्यम से मार्गदर्शन लेने के लिए करने के लिए पता चलता है।
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 8
    5
    सुरक्षा के लिए घर के आसपास बदलाव करें पार्किंसंस रोग कई भौतिक परिवर्तनों के साथ प्रकट होता है पार्किंसंस के अधिकांश लोग अपने घर के वातावरण में कुछ बुनियादी बदलावों से फायदा उठाते हैं। यह मोटी कालीनों को खत्म करने में मदद कर सकता है, ताकि वे पतले कालीनों पर या लकड़ी के फर्श पर समस्याओं के बिना चल सकें। फर्नीचर को स्थिर किया जाना चाहिए, ताकि यदि आपका कोई प्यार संतुलन खो गया हो, तो वे उन पर पकड़ सकते हैं।
  • ऐसे ऑब्जेक्ट जो मार्ग को झुकाव या अवरुद्ध कर सकते हैं, उन्हें स्थानांतरित किया जाना चाहिए (जैसे कि लंबा लैंप, फर्श vases और साइड टेबल)।
  • शौचालय के बगल में समर्थन बार और शॉवर में जरूरी है। शॉवर में गैर-पर्ची मैट भी होनी चाहिए।
  • अपने प्रिय चेहरे को भ्रम की स्थिति में मदद करने के लिए, रंग लेबल मदद कर सकते हैं। नल को क्रमशः गर्म और ठंडा पानी के लिए लाल और नीले टेप के साथ चिह्नित किया जा सकता है।
  • विधि 3
    सरल तरीके से सहायता

    सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 9
    1
    मरीज को नियमित रूप से जांचें पार्किंसंस के साथ एक व्यक्ति को अक्सर परिवर्तन होने का अनुभव हो सकता है और यहां तक ​​कि उन सभी को भी नोटिस नहीं किया जा सकता है। अगर आप इसे नियमित रूप से नियंत्रित करते हैं, तो आपको उस तरीके का अच्छा विचार होगा जो इसे बदल रहा है। आप एक दोस्त कर रहे हैं, कहते हैं या अपने घर से रोकने के लिए सप्ताह में एक बार, यदि आप एक करीबी रिश्ता है की कोशिश या, और अपने कार्यक्रम की अनुमति देता है यह यह हर दिन की जाँच (जब तक इन नियमित विज़िट स्वागत कर रहे हैं)।
    • यदि आप चिंताजनक बदलाव देखते हैं या नई समस्याओं को देखते हैं जिन्हें घर के समायोजन के साथ हल किया जा सकता है, तो बताएं कि आप पार्किंसंस के मरीज या देखभालकर्ता को क्या देखते हैं।
    • नई जरूरतों को पहचानें यदि आपका मित्र अब ड्राइव नहीं कर सकता है, उसे नियुक्तियों या किराने की दुकान में लेने की पेशकश कर सकता है
  • सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 10
    2
    उसके साथ चलने के लिए ऑफर चलने और चलने के व्यायाम से पार्किंसंस के लाभ वाले व्यक्ति जिस तरह से आप ऐसा करते हैं उसके आधार पर, आप हाइकिंग, मॉल में घूमना या बहुत धीरे-धीरे चलने में सक्षम हो सकते हैं। इस अंतिम मामले में, शायद आपको कुछ क्षणों में उसकी सहायता करनी चाहिए या दूसरे के सामने एक पैर लगाते समय धीरज रखनी चाहिए।
  • Video: Interview with Zoran By Mary Lou Houllis

    सहायता एकोन कॉप विद पार्किन्सन के साथ शीर्षक`s Disease Step 11
    3
    क्या करें जो आप करते थे जब तक एक दोस्त या पार्किंसंस के साथ रहने वाले किसी को भी प्यार करता है, तब तक उनको ऐसा करने के लिए आमंत्रित न करें जो उन्होंने पहले किया था ऐसा करने के लिए आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए इसे आगाह करने की व्यवस्था करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com