ekterya.com

गर्मी से पहले 25 किलो कैसे खो जाएंगे

लोगों को वजन कम करने के कई कारण हैं। कुछ लोग अपनी शारीरिक उपस्थिति को सुधारने के लिए ऐसा करने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य अपने समग्र स्वास्थ्य में सुधार के प्रयास में अपना वजन कम करना चाहते हैं। वज़न कम करने की कोशिश करने का कोई कारण नहीं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि शासन को हासिल करने के लिए यह दृढ़ता और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। ये कुछ सुझाव हैं जो आपकी संपूर्ण प्रक्रिया में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
आहार के माध्यम से वजन कम करना

खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 1
1
भोजन योजना बनाएं भोजन के माध्यम से उन अतिरिक्त पाउंड को खोने के लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम एक खाद्य योजना चुनना है। इस योजना को अपनी जीवन शैली में अनुकूलित करें और वजन घटाने के लिए स्पष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करें। आपके लक्ष्यों और चिकित्सा इतिहास के लिए एक उपयुक्त योजना विकसित करना आवश्यक है सामान्य तौर पर, पोषण विशेषज्ञ के साथ मिलकर करना बेहतर होता है आहार के माध्यम से वजन कम करने के कई अलग-अलग तरीके हैं नीचे, हम कुछ अलग-अलग आहार योजनाओं का वर्णन करते हैं
  • मन आहार आप चुनते हैं, पोषण विशेषज्ञ और दवा के विधि है कि खो से अधिक 1/2 1 किलो (1-2 पाउंड) प्रति सप्ताह करने के लिए शरीर के लिए सुरक्षित नहीं है सुझाव है कि जो कुछ भी रखें। इसके अलावा, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि तेजी से वजन घटाने से खोए हुए वजन को फिर से लेने का खतरा बढ़ जाता है। प्रति सप्ताह अनुशंसित मात्रा खोने के लिए, औसत वयस्कों को अपने आहार से प्रति दिन 500 से 1000 कैलोरी कम करने की आवश्यकता होती है।
  • आहार कम carb या कोई कार्बोहाइड्रेट: इन आहार अपने आहार से कार्बोहाइड्रेट को नष्ट करने की विधि को रोजगार और प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ के साथ इन कार्बोहाइड्रेट के पोषण मूल्य की जगह। वे वजन घटाने के लिए उपयोगी होते हैं, वहीं, पोषण संबंधी कमियों को जन्म दे सकता क्योंकि कार्बोहाइड्रेट मानव स्वास्थ्य आवश्यकताओं का एक स्वाभाविक हिस्सा है।
  • निम्न वसा वाले आहार: इन आहारों को आपके आहार की कुल वसा का सेवन कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कि अतिरिक्त कैलोरी को समाप्त करता है जिससे वजन कम होता है इसके अलावा, वसा का सेवन कम करने से उच्च रक्तचाप और हृदय रोग का खतरा कम होता है
  • कम कैलोरी आहार: ये आहार किसी भी तरह के शरीर के द्रव्यमान में कमी के लिए सभी प्रकार के भोजन में मौजूद कैलोरी की कुल खपत को नियंत्रित करते हैं। इन प्रकार के आहार में अक्सर थकान होती है, क्योंकि आपके समग्र कैलोरी को कम करने से आपकी ऊर्जा कम हो जाती है
  • लस 60 पाउंड चरण 2 नामक छवि
    2
    एक डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें वजन घटाने कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 3
    3
    बहुत सारे पानी और विटामिन लें पीने का पानी स्वस्थ ही नहीं है, इससे भूख भी कम हो जाती है और आप को पूरा महसूस करने के लिए खाने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपके आहार से लापता होने वाले पोषक तत्वों की जगह प्रतिदिन विटामिन लेने में मदद मिलती है
  • डॉक्टरों पीने की सलाह देते हैं वयस्क पुरुषों के लिए प्रति दिन पानी की कम से कम 3 लीटर (0.79 गैलन) और वयस्क महिलाओं के लिए प्रति दिन 2.2 लीटर (0.6 गैलन) पानी की।
  • विटामिन आवश्यक हैं क्योंकि बहुत से लोग आहार की योजना शुरू करते हैं जो कि उनके शरीर को भोजन करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो खामियों का कारण बनता है उन खाद्य पदार्थों को समाप्त करने के लिए जाते हैं
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 4
    4
    नाश्ता ले लो परहेज़ इसका मतलब यह नहीं है कि भोजन लंघन करना लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, नाश्ता वास्तव में चयापचय को सक्रिय करता है, जो पूरे दिन में अतिरिक्त कैलोरी जला देता है।
  • दिन 500 से 600 कैलोरी के भोजन के साथ शुरू करें। एक बहुत ही स्वस्थ और संतोषजनक भोजन है कि कैलोरी सेवन के साथ फिट बैठता है एक केला, दलिया का कटोरा, मूंगफली का मक्खन की 1 या 2 बड़े चम्मच के साथ पूरे अनाज टोस्ट शामिल हो सकते हैं। यह आपको कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का मिश्रण देगा। कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा जल्दी से प्रदान करते हैं और प्रोटीन दिन भर में ऊर्जा प्रदान करते हैं।
  • Video: Weight Loss इस मेजिकल ड्रिंक को आप पी ले, तो पेट की चर्बी हो जाएगी गायब 1 दिन में 2 किलो तक वजन कम

    खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 5
    5
    अपने दोपहर का भोजन खाओ अगर आपको नाश्ते और खाने की योजना है, तो दिल का दोपहर का भोजन खाने का कोई कारण नहीं है। हालांकि, आप दोपहर के भोजन के समय भी एक स्वस्थ और संतोषजनक भोजन खा सकते हैं।
  • दोपहर के भोजन के लिए, 300 से 400 कैलोरी का उपभोग करें। अच्छे विकल्प सलाद, दही, सामन, चिकन (ग्रील्ड, तला हुआ नहीं), फल, पनीर, उबले हुए सब्जियों या सूप में शामिल हैं।
  • संतृप्त वसा या उच्च कैलोरी में भरी हुई खाद्य पदार्थों से बचें, उदाहरण के लिए: तला हुआ भोजन, मोटी सॉस और क्रीम
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 6
    6
    एक अच्छी तरह से खाना खाने का खाना कई देशों में, रात का खाना दिन का सबसे बड़ा भोजन है। नतीजतन, खाने के खाने के खाने के हिस्से को सीमित करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसे ज़्यादा मत करो और एक मिठाई के साथ खाने के खाने से बचें।
  • आपके खाने में 400 और 600 कैलोरी के बीच होना चाहिए। गेहूं पास्ता, फ़िश फ़्राई ब्रोकोली और shiitake मशरूम या सॉस ग्रेनेडा के साथ पोर्क पदक के साथ sauteed गोमांस के साथ भुना हुआ चिकन की तरह व्यंजन स्वादिष्ट विकल्प है कि आवश्यक पोषक तत्वों, जबकि इस कैलोरी रेंज में प्रवेश उपलब्ध है।
  • खो जाने वाला चित्र, 60 पाउंड चरण 7
    7
    अस्वास्थ्यकर स्नैक्स, सोडा और अल्कोहल से बचें खाना खाने के बीच चिप्स, कैंडी और अन्य अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ आपके आहार के लिए भयानक है। सभी सैंडविच "बीमार" या "खाली" कैलोरी या वसा के ऊंचे स्तर वाले उच्च स्तर वाले लोगों को आपके चयापचय के द्वारा अतिरिक्त कैलोरी माना जाता है और बाद में उपयोग के लिए संग्रहीत किया जाता है। इसके अलावा, शीतल पेय और मादक पेय (विशेषकर बीयर) कैलोरी में उच्च होते हैं और आमतौर पर शरीर की पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए अनावश्यक होते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, बादाम, गाजर और चना का पेस्ट, कम कैलोरी नाश्ता या दही के पैकेट के एक मुट्ठी भर खाते हैं।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आहार शीतल पेय कभी वजन घटाने के उपकरण के रूप में प्रभावी नहीं दिखाए गए हैं। वास्तव में, इन पेय की मिठास से शरीर को यह विश्वास हो जाता है कि यह किसी भी वास्तविक कैलोरी प्रदान किए बिना उच्च कैलोरी का सेवन प्राप्त कर रहा है। इस कारण से, आहार सूद पीने से भूख और मिठाई, उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा बढ़ सकती है।
  • विधि 2
    व्यायाम के माध्यम से वजन कम करना

    खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 8
    1
    उचित वजन घटाने के लक्ष्यों को देखो शरीर गिरने से पहले केवल एक निश्चित मात्रा में व्यायाम का समर्थन कर सकता है। इसलिए, यह व्यायाम regimens कि आपके शरीर की शारीरिक क्षमता से अधिक स्थापित करने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है। आप यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि अपनी जीवन शैली में मामूली परिवर्तन (जैसे चलने या ड्राइविंग के बजाय साइकिल चलाना,, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों लेने आदि) दिन के दौरान शारीरिक व्यायाम की राशि है जो आप कर में वृद्धि हो सकती, जो तीव्र अभ्यास को कम आवश्यक बनाता है
    • अपने आप को बहुत उच्च लक्ष्यों को स्थापित करना एक बहुत ही नकारात्मक वातावरण पैदा कर सकता है और आपको हार मानता है। लघु लक्ष्यों को निर्धारित करें, सप्ताह के बाद सप्ताह, बड़े लक्ष्यों के बजाय जो अप्राप्य लगते हैं
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 9
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका शरीर व्यायाम को संभाल सकता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि व्यायाम के संदर्भ में शरीर क्या करने में सक्षम है। यदि आपको अपने घुटनों के साथ समस्याएं हैं, तो कठिन सतहों पर चलने या जॉगिंग से बचें यदि आपको हृदय की स्थिति या दूसरी स्थिति से ग्रस्त हैं, तो अपने लिए सुरक्षित रहने वाले अभ्यासों को खोजने के लिए एक डॉक्टर से सलाह लें।
  • खो जाने वाला चित्र, 60 पाउंड चरण 10

    Video: 7 दिनों मैं 7 किलो वज़न कम करने के 7 रामबाण उपाय : Tips to Loose Hips and Belly fat fast

    3
    अभ्यास से पहले और बाद में बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि व्यायाम करने से पहले अपनी मांसपेशियों को खींचकर व्यायाम करें। इस तरह आप चोटों से बचेंगे अभ्यास के बाद टूटने से आपको दर्द से बचने में मदद मिलेगी
  • ध्यान रखें कि व्यायाम के दौरान चोटों ने आपके वजन घटाने की योजना को पकड़ में रखा है मांसपेशियों में तनाव या फाड़ा कण्डरा आपको कुछ हफ्तों या लगातार महीनों तक व्यायाम करने से रोक देगा और आप थोड़े समय में खो गए सभी वजन को ठीक कर देंगे।
  • खो जाने वाला चित्र, 60 पाउंड चरण 11
    4
    "कम प्रभाव" अभ्यास करना अभ्यास "कम प्रभाव" है कि आप वजन तेजी से कम करने में मदद नहीं करेगा लगता है, यह केवल अभ्यास सत्र के दौरान जोड़ों और मांसपेशियों पर अनावश्यक तनाव डाल से बचने के शामिल है। चलना और जॉगिंग चलने के लिए प्रभावी और सिद्ध विकल्प हैं वहाँ कई मशीनों (अण्डाकार मशीन, सीढ़ी चढ़ना और रोइंग) की तरह है कि आप सुनिश्चित करें कि आपके शरीर हृदय व्यायाम के दौरान अनावश्यक तनाव ग्रस्त नहीं बनाने के लिए अनुमति देते हैं।
  • चलने, जॉगिंग, तैराकी या पैदल चलने के अलावा, साधारण अभ्यास जैसे हाथ के साथ हलकों, प्लेट्स ऊपर और नीचे, स्क्वाट, पैर लिफ्टों, स्क्वेट स्क्वेट्स, ट्रिपेप्स के लिए बेंच फंड, किक, बतख चलते हैं, lunges और अन्य व्यायाम वे वजन कम करने में आपकी मदद करने के लिए उपयोगी तकनीक हो सकते हैं।



  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 12
    5
    अभ्यास के दौरान आपका शरीर कैसा महसूस करता है अभ्यास के दौरान अपने नाड़ी, श्वसन और हृदय गति को ट्रैक करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपका शरीर व्यायाम के तनाव को ठीक ढंग से नियंत्रित कर सकता है। यदि आप अपने शारीरिक कार्यों में अचानक या अनियमित परिवर्तनों को देखते हैं, तो तत्काल एक चिकित्सक को देखें
  • खो जाने वाला चित्र, 60 पाउंड चरण 13
    6
    स्थिर रहें समय-समय पर व्यायाम करना आपके शरीर के वजन पर बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। एक बार आप एक व्यायाम योजना स्थापित करने के बाद, आपको हर दिन इसका पालन करना चाहिए। इसके लिए दो कारण हैं पहला, यदि आपका व्यायाम स्थिर है तो आप केवल अपना वजन कम कर देंगे दूसरा, अंत में रुक-रुक कर व्यायाम या अखबार आप कठिन अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, क्योंकि यह समय में वृद्धि नहीं करता या तीव्रता आप व्यायाम डाल सकते हैं कर देगा।
  • परिणाम समय लगेगा। अपनी योजना का पालन करें और याद रखें कि सभी उपयुक्त चीज़ों को समय लगता है। यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह इसके लायक है।
  • 14 पाउंड पाउडर चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें यदि आपके पास कोई नहीं है तो पैमाने खरीदें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका अभ्यास आपको अपना वजन कम करने में मदद कर रहे हैं, आपको अपने वजन को ट्रैक करना होगा।
  • खो जाने वाला चित्र, 60 पाउंड चरण 15
    8
    निराश मत हो व्यायाम के माध्यम से वजन कम करना रातोंरात नहीं होता है। इसे मापने योग्य परिणाम देखने के लिए और कभी-कभी आपको इसे खोने से पहले वजन बढ़ सकता है। अपने व्यायाम की योजना का पालन करें और इसे काम करने का अवसर दें।
  • Video: WORLD's HEAVIEST Stormbreaker!

    विधि 3
    गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी से गुजरना

    खो जाने वाला इमेज नामक 60 पाउंड चरण 16
    1
    अंतिम उपाय के रूप में सर्जरी के बारे में सोचो वजन कम करने के लिए सर्जरी से गुजरना एक कठोर उपाय है और खतरनाक हो सकता है। गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी से गुजरने पर विचार करने से पहले वजन कम करने के लिए उपलब्ध अन्य विधियों की कोशिश करें
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 17
    2

    Video: Motapa Ghatane ka Tarika रात में सोने से पहले ये काम कर लें, सुबह आपके पेट की चर्बी गायब मिलेगी ||

    इस सर्जरी के फायदे और नुकसानों को जानें गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी से गुजरने के फायदे और नुकसान हैं, इसलिए इसके फायदे और संबंधित कमियां जानना महत्वपूर्ण है।
  • फायदे में शामिल हैं:
  • आप वजन बहुत तेजी से खो सकते हैं
  • वजन कम करने का समाधान जब अन्य समाधान काम नहीं करते हैं।
  • जब आप स्वयं-नियंत्रण की कमी रखते हैं तो अपनी भूख को सीमित करें
  • इसमें थोड़ा या कोई शारीरिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है।
  • नुकसान में शामिल हैं:
  • सर्जरी खतरनाक है, महंगा है और आपका बीमा इसे कवर नहीं कर सकता है।
  • यदि आप बहुत खाते हैं तो आप अपना पेट तोड़ सकते हैं
  • आपका पेट समय के साथ फैल सकता है, जिसका मतलब है कि सर्जरी स्थायी नहीं है।
  • यह वजन के छिपे हुए कारणों को हल नहीं करता है
  • इससे गंभीर पोषक तत्वों की कमी हो सकती है।
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 18
    3
    डॉक्टर से परामर्श करें गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी से गुजरने के बिना चिकित्सक अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है। आप वैकल्पिक उपचार, आहार, चिकित्सा या व्यायाम कार्यक्रमों की सिफारिश भी कर सकते हैं जो आपको इस तरह की सर्जरी की जटिलताओं और सीमाओं से बचने में मदद करेंगे।
  • इसके अलावा, कुछ लोग जो गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी के लिए मुख्य उम्मीदवार हो सकते हैं वास्तव में प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए बहुत बड़ी है। यह एक और महत्वपूर्ण कारण है कि डॉक्टर से संपर्क करें और अपने वजन की समस्या का हल के रूप में सर्जरी की वास्तविकता उसके साथ चर्चा करें।
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 1 9
    4
    निर्धारित करें कि वजन घटाने बलिदान के लायक है या नहीं डॉक्टर आपको बताएंगे कि क्या आप गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी के लिए एक योग्य उम्मीदवार हैं और आपको सर्जरी के बाद भी सामना करने की सीमा के बारे में सूचित करेंगे। इस तरह की सीमाओं में अक्सर खाने के लिए एक बहुत सीमित क्षमता, खाने के प्रकार के बारे में गंभीर आहार प्रतिबंध और भोजन के दौरान या बाद में परेशान पेट शामिल हैं
  • 60 पाउंड चरण 20 खोने का शीर्षक चित्र
    5
    सर्जरी की अनुसूची करें और इसके लिए तैयार रहें। गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी को हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यह एक आक्रामक चिकित्सा प्रक्रिया है जिसके लिए आवश्यक है कि काम से ठीक होने के लिए समय लगेगा और प्रक्रिया के बाद घंटों और दिनों के दौरान आपको संभवतः किसी दोस्त या रिश्तेदार से सहायता की आवश्यकता होगी। इसलिए, आपको आगे की योजना बनाना चाहिए।
  • खोले हुए चित्र का आकार 60 पाउंड चरण 21
    6
    सभी अनुवर्ती विज़िट में भाग लें और डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी से गुजरने के बाद, आपको ठीक होने के लिए चिकित्सक की सिफारिशों का बारीकी से पालन करना होगा और एक सफल परिणाम सुनिश्चित करना होगा। इसके अलावा, इस सर्जरी के लिए आपकी वसूली का मूल्यांकन करने के लिए कई अनुवर्ती विज़िट की आवश्यकता है
  • यदि आप अपने प्रकटन में सुधार करने के लिए इस प्रक्रिया से गुजरते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि अतिरिक्त सर्जरी हटाने और प्रभावित क्षेत्र को फिर से नकारने के लिए अन्य सर्जरीओं की आवश्यकता होती है, जिससे कि यह आंखों से प्रसन्न हो।
  • युक्तियाँ

    • अपने भोजन को अलग करें यदि आप नहीं करते तो आपको ऊब मिलेगा

    चेतावनी

    • ज़्यादा व्यायाम न करें अगर आपको कोई परेशानी या दर्द महसूस हो तो रोकें आप केवल अपने आप को दुख देंगे और आप घायल हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com