ekterya.com

चर्च में व्यवहार करने के लिए (बच्चों के लिए)

एक धार्मिक सेवा के दौरान बच्चे ऊब और बेचैन महसूस कर सकते हैं - हालांकि, आम तौर पर उनके लिए दुर्व्यवहार करना या अधीर होने के लिए स्वीकार्य नहीं है जबकि अन्य लोग ध्यान देने और भाग लेने की कोशिश करते हैं। तकनीकी तौर पर, यह छोटे बच्चों पर लागू नहीं होता है, लेकिन हैरानी की बात है, ज्यादातर हाई स्कूल के छात्रों के लिए, साथ ही साथ कुछ वयस्कों, खासकर अगर उनके पास एडीएचडी (ध्यान घाटे में सक्रियता विकार) या ADD (घाटे संबंधी विकार) है। का ध्यान)।

चरणों

बिहवे इन चर्च (छवि के लिए बच्चों) चरण 1
1
सेवा के लिए तैयार चर्च में उपस्थित रहें इसका मतलब यह है कि कम से कम ऐसे बच्चों के लिए जो समझने के लिए पर्याप्त पुराने हैं, बाथरूम का उपयोग करें, एक गिलास पानी पीयें और यदि उपयुक्त हो, तो सेवा के दौरान अभयारण्य में प्रवेश करने से पहले खाने या गम चबाना। भूखे या प्यास वाले बच्चों को एक घंटे या उससे अधिक समय तक सेवा में कठिनाई हो सकती है, और इस तरह, बाथरूम जाने से कई लोगों के लिए एक बाधा हो सकती है क्योंकि उन्हें बेंच या सीटों के बीच और गलियारे के बीच स्थानांतरित करना पड़ सकता है ।
  • बिहवे इन चर्च (छवि के लिए बच्चों) चरण 2
    2
    एक उचित तरीके से अब भी शांत और शांत रहें चर्च में भाग लेने वाले अधिकांश लोगों के लिए, सेवा एक गंभीर घटना है और शोर या अवांछित आंदोलनों में ध्यान भंग हो सकता है।
  • बिहवे इन चर्च (छवि के लिए बच्चों) चरण 3
    3
    आराम से पोशाक यदि यह ठंड के बाहर है, तो एक जैकेट का उपयोग करें जिसे आप बैठने से पहले ले जा सकते हैं ताकि आपको पलटवार या संदेश को सुनते समय गर्म या पसीने से न मिलें। एक गर्म जलवायु के लिए, खासकर अगर कोई वातानुकूलन नहीं है, तो एक औपचारिक पोशाक, जैसे सूट जैकेट और टाई पहनने से बचें, जब तक कि आपके विश्वास या धार्मिक विश्वास की आवश्यकता न हो।
  • बिहवे इन चर्च (छवि के लिए बच्चों) चरण 4
    4
    एक बुद्धिमान जगह में बैठो गलियारे के पास या कम से कम बैठकर दूसरों के लिए व्याकुलता कम हो जाती है यदि व्यवहार एक समस्या बन जाता है
  • बिहवे इन चर्च (शीर्षक के लिए बच्चों) चरण 5

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    5



    चुपचाप सुनो और सेवा पर ध्यान देना यदि आप घटनाओं में रुचि रखते हैं, तो आप कम शोर करेंगे।
  • बिहवे इन चर्च (शीर्षक के लिए बच्चों) चरण 6
    6
    आप पर अपना हाथ रखें जो लोग आपके पास बैठे हैं उन्हें फेंक न दें, या यदि वे आपकी पहुँच के भीतर हैं तो उनके सामानों को परेशान करें।
  • बिहवे इन चर्च (शीर्षक के लिए बच्चों) चरण 7
    7
    यदि आप वांछित व्यवहार बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो व्यस्त रखने के लिए स्क्रिबिल करने के लिए कागज का एक टुकड़ा ढूंढें या ले जाएं। यदि आपको उपलब्ध नहीं है तो आपको पेन या पेंसिल भी लाने की आवश्यकता हो सकती है। कभी नहीं अगर आप उन्हें सीटों में देखते हैं तो चर्च प्रकाशनों में आकर्षित या लिखना
  • Video: मैडम ने स्कूल में बच्चों के सामने ही कर दिया कुछ ऐसा की देखकर होश उड़ जायेंगे आपके

    बिहवे इन चर्च में शीर्षक के लिए छवि (बच्चों के लिए) चरण 8
    8
    समूह के एक हिस्से के रूप में भाग लेते समय सेवा नेता मण्डली को प्रार्थना, गा या अन्य गतिविधियों तक उठने के लिए कहता है। यदि उपयुक्त हो, तो वयस्कों के साथ गाएं, लेकिन अगर आप गाना से परिचित नहीं हैं या यदि आप बस एक मेलोडी का अनुसरण नहीं कर सकते हैं, तो इसे बहुत ज़ोर से मत करना
  • बिहवे इन चर्च (शीर्षक के लिए बच्चों) चरण 9
    9
    विकल्प के लिए देखो यदि आप सेवा के दौरान बस अपने व्यवहार को संभाल नहीं सकते हैं। कुछ चर्चों के पास समूहों या वर्गों के लिए उन्हें व्यस्त रखने के लिए समूह होते हैं, जबकि वयस्क प्रार्थना करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अभिभावकों को सामान्य ज्ञान और अनुशासन का उपयोग करना चाहिए यदि वे चर्च सेवा के दौरान बहुत ही परेशान करते हैं या किसी अनुचित समय पर। बच्चों को जब वे बहुत ही कम उम्र में व्यवहार करते हैं, तो बच्चों और उनके माता-पिता दोनों के लिए यह प्रक्रिया आसान हो जाएगी।
    • जो माता-पिता अपने बच्चों को धार्मिक विश्वास का अभ्यास करने का आनंद लेना चाहते हैं, उन्हें छोटे और छोटे होने पर अनुभव को सुखद और सार्थक बनाने का प्रयास करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com