ekterya.com

कच्चे खाद्य आहार में पर्याप्त प्रोटीन कैसे उपभोग?

प्रोटीन एक अच्छी तरह से संतुलित आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है दुर्भाग्य से, स्वस्थ होने के लिए आवश्यक प्रोटीन की मात्रा के बारे में कई गलत धारणाएं हैं सही मात्रा में प्रोटीन प्राप्त करने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप अपने आहार में एमिनो एसिड शामिल कर रहे हैं। यदि आप कच्चे खाद्य आहार पर हैं, तो कुछ आसान उपाय हैं जो आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप सभी प्रोटीन प्राप्त कर रहे हैं जिससे आपके शरीर को स्वस्थ होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
पता लगाएँ कि आपके शरीर की कितनी प्रोटीन जरूरत है

यह सुनिश्चित करने में पहला कदम है कि आपको सही मात्रा में प्रोटीन मिलेगा यह जानने के लिए कि आपके शरीर को वास्तव में बेहतर कार्य करने में सक्षम होने के लिए कितना प्रोटीन चाहिए।

कच्चे खाद्य आहार चरण 1 पर गेट पुराना प्रोटीन शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि कैलोरी का प्रतिशत आपको प्रोटीन से आने की आवश्यकता है। औसत व्यक्ति को अपने दैनिक कैलोरी सेवन के लगभग 5% प्रोटीन होने की ज़रूरत होती है उसने कहा, कुछ स्वास्थ्य पेशेवरों का कहना है कि वास्तव में जरूरत के मुकाबले यह राशि थोड़ा अधिक हो सकती है।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 2 पर प्राप्त पर्याप्त प्रोटीन शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको यह जानना चाहिए कि ज्यादातर स्वास्थ्य पेशेवर मानते हैं कि ऐसे व्यक्तियों में एक प्रोटीन की कमी मौजूद नहीं होती है, जो एक अच्छी तरह से संतुलित आहार लेती हैं। जब कोई व्यक्ति सही मात्रा में पोषक तत्वों का उपभोग नहीं करता, तो समस्या यह है कि वे आवश्यक कुल कैलोरी नहीं ले रहे हैं यदि कोई व्यक्ति आपके द्वारा आवश्यक सभी कैलोरी का उपभोग कर रहा है, तो प्रोटीन की कमी को विकसित करना लगभग असंभव है जब आप एक कच्चे खाद्य आहार पर हैं, तो आप प्राकृतिक पौधों के खाद्य पदार्थों से अपनी प्रोटीन प्राप्त कर सकते हैं। ये खाद्य पदार्थ आपको आपके शरीर की जरूरतों के सही मात्रा में अमीनो एसिड का उपभोग करने में मदद करते हैं। यदि आप अपने शरीर को पूरे खाद्य पदार्थ से पर्याप्त कैलोरी नहीं ले रहे हैं
  • Get-बहुत हो-प्रोटीन-ऑन-एक-कच्चा-खाद्य-आहार-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक कच्चे खाद्य आहार चरण 3 पर अनुगामी प्रोटीन प्राप्त करें
    3
    ध्यान रखें कि आपके पास बहुत ज्यादा प्रोटीन हो सकता है बहुत ज्यादा प्रोटीन लेने से पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, दूसरों के बीच में सुनिश्चित करें कि आप 5% प्रोटीन सेवन को पार नहीं करते हैं और यह कि आप उससे ज्यादा कुछ नहीं ले रहे हैं। यदि आप ज्यादा खा लेते हैं, तो आपके शरीर को उन सभी पोषक तत्वों को नहीं मिलेगा जिनकी जरूरत है।



  • विधि 2
    जानें कि प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थ क्या खा सकते हैं

    कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो आप कच्चे खाद्य आहार पर हैं जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए खा सकते हैं कि आप सही मात्रा में प्रोटीन प्राप्त कर रहे हैं

    कच्चे खाद्य आहार चरण 4 पर प्राप्त पर्याप्त प्रोटीन शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत हरे पत्ते खाते हैं हरे रंग की पत्तियों और स्प्राउट्स सबसे अच्छा भोजन हैं जो आप कच्चे खाद्य आहार पर उपभोग कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने शरीर की जरूरतों को प्रोटीन की मात्रा प्राप्त करते हैं। इन दोनों खाद्य पदार्थों में बड़ी मात्रा में प्रोटीन होते हैं और यदि आप रोजाना उनका उपभोग करते हैं तो आप अपने प्रोटीन का सेवन बेहद बढ़ा सकते हैं और जब आप कच्चे खाद्य आहार पर होते हैं तो आप आदर्श प्रोटीन का सेवन प्राप्त कर पाएंगे।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 5 पर अनुगामी प्रोटीन प्राप्त करें

    Video: COMO CONTROLAR EL AZUCAR DE LA SANGRE /QUE HACER PARA BAJARLA ana contigo

    2
    कच्चे और स्वस्थ पागल के बीच खाएं। नट, कद्दू के बीज की तरह बीज के साथ, प्रोटीन की अपनी दैनिक खुराक प्राप्त करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • ब्राजील के पागल और कद्दू के बीज में बड़ी मात्रा में प्रोटीन होते हैं
  • हेम और सन बीज भी प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं दिन के दौरान उन्हें आपके साथ चार्ज करें और जब भी आपको उनकी ज़रूरत होती है, उन्हें खाएं। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपको सभी प्रोटीन मिलें।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 6 पर प्राप्त पर्याप्त प्रोटीन शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Dieta Cetogénica Parte 2 TE SACAN de CETOSIS Alimentos NO Recomendados ana contigo

    पूरे अनाज और फलों को खाने के लिए रखें, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत नहीं है। पूरे आहार और फल आपके आहार का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं हालांकि, ये खाद्य पदार्थ संतुलित कच्चे खाद्य आहार को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक प्रोटीन की दैनिक खुराक प्राप्त करने में आपकी मदद नहीं करते हैं। वे स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट और अच्छे शर्करा का एक बड़ा स्रोत हैं, इसलिए उन्हें खाना खाएं, लेकिन इन खाद्य पदार्थों के लिए धन्यवाद की सभी प्रोटीन प्राप्त करने की अपेक्षा न करें।
  • हालांकि लगभग सभी फलों में बड़ी मात्रा में प्रोटीन नहीं होते हैं, कुछ जामुनों में अन्य फलों की तुलना में प्रोटीन की अधिक मात्रा होती है। जाजी जैसे goji और Inca जामुन पौधे प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार में किसी भी बदलाव के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें, जिसे आप बनाना चाहते हैं आपका डॉक्टर आपको अच्छी सलाह दे सकता है और यहां तक ​​कि एक ऐसी योजना भी बना सकती है जो आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि आप कच्चे खाद्य पदार्थों के अपने भोजन को तोड़ने के बिना आवश्यक प्रोटीन प्राप्त करें
    • कच्चे खाद्य उपभोक्ताओं से परामर्श करें उन लोगों से बात करें जो जानते हैं कि उनके पास कच्चा खाद्य आहार है और इस विषय में अनुभव है। उनसे पूछें कि वे अपने आहार में पर्याप्त प्रोटीन का सेवन बनाए रखने के लिए क्या खाते हैं यह बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि आपके आहार में मौजूद लोग आपको बहुत प्रभावी युक्तियां और व्यंजनों की पेशकश कर सकते हैं जो आपकी ज़रूरत वाले प्रोटीन की मात्रा में सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com