ekterya.com

कैसे कटौती कवर करने के लिए

कवर कटौती उपचार प्रक्रिया में मदद कर सकता है या उन्हें देखने से छिपाने के लिए एक तरीका के रूप में काम कर सकता है। तत्काल हाल ही में कटौती उन्हें सफाई, एक एंटीबायोटिक मरहम के प्रशासन और उन्हें एक पट्टी या धुंध के टुकड़े के साथ कवर द्वारा तुरंत। अस्थिर (या स्थायी) टैटू के साथ या सजावटी पट्टियों के साथ, अच्छे कटौती को छुपाया जा सकता है। हालांकि, अगर कटौती पिछले या निरंतर आत्म-हानि के कारण हो, तो विश्वसनीय स्रोतों से सहायता प्राप्त करें

चरणों

विधि 1
एक कट बेच

कवर अप कटौती चरण 1 छवि
1
कटौती कितना गंभीर है का मूल्यांकन करें यह देखने के लिए कटौती कीजिए कि क्या यह अंक की आवश्यकता के लिए गहराई से है या यदि आप इसे घर पर इलाज कर सकते हैं यदि घाव खुला है, यह अनियमित है या यह मांसपेशियों या वसा को उजागर करता है, तो जितनी जल्दी हो सके एक डॉक्टर की यात्रा करें। संक्रमण के निशान को कम करने के लिए कटिंग अंक कुछ घंटों में रखा जाना चाहिए।
  • Video: How To Make French Baguette In A Wood Oven || Glen & Friends Cooking

    कवर अप कट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने हाथों को धो लें यह महत्वपूर्ण है कि आप संक्रमण से बचने के लिए कट या खरोंच को छूने से पहले अपने हाथों को धोने के लिए याद रखें। एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथ गीले और साबुन करें, फिर उन्हें बीस सेकंड के लिए रगड़ें और उन्हें कुल्ला दें। यदि पानी और साबुन उपलब्ध हैं, तो शराब आधारित हाथ सेनेटिवेटर का उपयोग करें
  • कवर अप कटौती चरण 3
    3
    रक्तस्राव को रोकने के लिए दबाव लागू करें सामान्य तौर पर, कटौती और सतही खरोंच में खून बहना अपने आप ही बंद हो जाएगा यदि खून बह रहा है, तो एक साफ कपड़े के साथ घाव पर दबाव डालें। यदि संभव हो तो, रक्तस्राव को रोकने में मदद के लिए घाव को ऊपर उठाएं।
  • कवर अप कट्स चरण 4 में छवि
    4

    Video: Coping with extremes | earthrise

    कट को साफ करें स्वच्छ, पीले नल के पानी के साथ धीरे से घाव कुल्ला। एक हल्के साबुन और पानी (खुली घाव से बचने) के साथ आसपास के क्षेत्र को धो लें, और इसे एक साफ कपड़े या धुंध के टुकड़े के साथ पैकेट करके सूखा। शराब के साथ पोंछते हुए चिमटी की एक जोड़ी को जीवाणुरहित करें, फिर कटौती में फंसे किसी भी गंदगी या अशुद्धियों को हटाने के लिए उनका उपयोग करें।
  • यदि आपके पास कट में कोई गंदगी या अशुद्धता है, तो जितनी जल्दी हो सके, एक डॉक्टर के संपर्क में रहें,
  • घाव को साफ करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड या आयोडीन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह घाव के आसपास के ऊतकों को और नुकसान पहुंचा सकता है और उपचार को जटिल कर सकता है।
  • कवर अप कट्स चरण 5
    5
    एक एंटीबायोटिक मरहम प्रशासन कटौती या सतह खरोंच अपने दम पर चंगा कर सकते हैं, लेकिन एक एंटीबायोटिक मरहम जोड़ने प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। एक स्थानीय फार्मेसी में एक मलम (जैसे बेसिट्र्रेसीन) खरीदें सफाई के बाद कट करने के लिए एक पतली परत को लागू करें और इसे सावधानी से सूखें।
  • कवर अप कटौती चरण 6
    6
    यह घाव को कवर करता है जब घाव सूख जाता है, तो इसे एक पट्टी के साथ कवर करें वैकल्पिक रूप से, क्षेत्र को धुंध के एक छोटे से टुकड़े के साथ कवर करें और इसे अपनी त्वचा पर चिकित्सा टेप के साथ रखें। अगर यह गीला या गंदे हो जाता है, या यदि रक्त के साथ भिगोया जाता है तो आपको पट्टी को बदलना चाहिए।
  • आप कुछ दिनों के बाद ड्रेसिंग हटा सकते हैं, जब कट बंद हो जाता है।
  • विधि 2
    एक चंगा घाव छिपाएं

    कवर अप कटौती चरण 7
    1



    एक छिपकर और एक आइलिनर ब्रश का उपयोग करें। कट, स्क्रैप या स्क्रैप्स को छिपाने के लिए, एक आच्छादन मेकअप और एक कोण पर एक आइलिनर ब्रश खरीदें (फार्मेसियों या सौंदर्य दुकानों पर उपलब्ध)। कटे के साथ ब्रश के साथ छिपाने वाले को लागू करें, रेखा को यथासंभव पतली बना दें। श्रृंगार को ठीक करने के लिए क्षेत्र पर पारभासी पाउडर की एक हल्की परत को लागू करें और इसे बंद होने से रोकें।
    • हमेशा एक साफ ब्रश का उपयोग करें और केवल मेकअप को एक बंद घाव पर लागू करें।
  • कवर अप कटौती चरण 8 के चित्र
    2
    छलावरण कपड़े पहनें वस्त्र शरीर में कटौती को कवर करने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीके से एक है। वे स्वस्थ और लंबी पैंट (या लंबी स्कर्ट) के रूप में कटौती या खरोंच छुपाएंगे जैसा कि वे चंगा करते हैं। गर्म मौसम में, आपके संगठन को उस कपड़ों को पहनकर संतुलित करें जो शरीर के उन क्षेत्रों में कम कवर करते हैं जिनके पास स्पॉट नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बांहों पर कटौती या खरोंच छिपाने के लिए लंबी आस्तीन पहनते हैं, तो अपनी उपस्थिति को संतुलित करने के लिए शॉर्ट्स पहनें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े ढीले हो जाएं ताकि कटौती के लिए जगह बनाने के लिए जगह बन सके।
  • कवर अप कटौती चरण 9
    3
    एक अस्थायी टैटू लागू करें अस्थाई टैटू कटौती कवर जब वे बंद कर रहे हैं के लिए एक मजेदार तरीका हो सकता है। एक सौंदर्य स्टोर में अस्थायी टैटू खरीदें या अपनी खुद की एक आइलाइनर का प्रयोग करें. कुछ दिनों के बाद, सुनिश्चित करें कि उन्हें समाप्त एक हल्के साबुन और पानी का उपयोग करके सबसे बड़ी संभव देखभाल
  • कवर कवर कट शीर्षक चरण 10
    4
    सजावटी पट्टियाँ का उपयोग करें दृष्टि के कटौती को छिपाने के लिए, सजावटी मास्किंग टेप (शिल्प भंडार या ऑनलाइन में उपलब्ध) के साथ अपनी रंगीन पट्टियाँ बनाएं। पट्टी के गैर-चिपकने वाला पक्ष पर रंगीन टेप की एक पट्टी रखें और किनारों के चारों ओर अतिरिक्त ट्रिम करें। कटौती करने के लिए पट्टी को लागू करें जैसे कि यह एक सामान्य पट्टी होती है
  • Video: தக்காளி அழுகாம இருக்க செம்ம ஐடியா | How to preserve tomatoes in freezer?

    विधि 3
    स्वयं-नुकसान से आने वाली कटौती के साथ डील करें

    कवर अप कटौती चरण 11
    1
    आत्म-नुकसान की समस्याओं से निपटने में मदद लें यहां तक ​​कि अगर आपकी स्वयं की हानि की अवधि पीछे छोड़ दी गई है, तो सहायता की मांग से वसूली की प्रक्रिया और बहुत आसान सामना करना पड़ सकता है। अपने विकल्पों के बारे में एक चिकित्सक से बात करें (जिसमें परामर्श या संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी शामिल हो सकते हैं) और चर्चा करें कि क्या योगदान देने वाले कारक हैं जो स्वयं को नुकसान पहुंचाते हैं, जैसे कि खाने का विकार या यौन शोषण। व्यवहार को समझने और समझने से यह निशान और जिस तरह से आप उन्हें कवर करना चाहते हैं, उस तरीके को बदल सकते हैं।
  • कवर अप कट्स चरण 12
    2
    छलावरण श्रृंगार का उपयोग करें वसूली प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आप चाहते हो सकता है आत्म-चोट के निशान छिपाएं एक मोटी छलावरण श्रृंगार के साथ एक हरे रंग की छद्मदार चुनें, जो प्रभावी रूप से निशान के लाल रंग को कवर करेंगे। जब तक आप कवरेज से खुश नहीं होते तब तक निशान पर श्रृंगार रखें, फिर आपकी त्वचा की सतह को पाउडर बेस के साथ पैट करें।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपनी त्वचा की टोन से मेल खानेवाली छुपाएं और उन चमक से बचें जो चमकते हैं, क्योंकि वे निशानों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • कवर अप कट कट 13 चरण
    3

    Video: How to Fix Ingrown Toenails At Home

    एक टैटू प्राप्त करें स्वयं-चोट की अवधि के कारण निशान (या निशान) पर एक टैटू प्राप्त करने की संभावना पर चर्चा करने के लिए एक सम्मानित टैटू कलाकार के साथ परामर्श करें। परामर्श करने के लिए एक डिज़ाइन लें या उसे मिलने से पहले एक टैटू के रूप में आप क्या चाहते हैं इसका स्पष्ट अनुमान करें। सुनिश्चित करें कि आप टैटू के प्रति प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं, यह ध्यान में रखते हुए कि भविष्य में आप इसके बारे में कैसा महसूस करेंगे।
  • चेतावनी

    • यदि कटौती संक्रमण के लक्षण दिखाती है (उदाहरण के लिए, लाली, बढ़ी हुई दर्द, सूजन या छुट्टी), तुरंत एक डॉक्टर से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com