ekterya.com

जिम जाने के लिए पहला कदम कैसे उठाया जाए

हमारे लेख में आपका स्वागत है जहां हम उम्मीद करते हैं कि जिम जाने के पहले कदम उठाने के बारे में यह जानकारी उपयोगी होगी। इसके अलावा हम प्रक्रिया की सुविधा के लिए कुछ सुझाव देखेंगे।

चरणों

1
खुद को मानसिक रूप से तैयार करें यदि पहली बार जब आप जिम में जाते हैं, तो याद रखें कि यह आसान नहीं होगा, बहुत कम तेज़ है, इसलिए आपको व्यायाम पूरा करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना होगा।
  • 2
    एक भौतिक ट्रेनर प्राप्त करें जिम में पहुंचने पर आपको पहली चीज़ करना चाहिए, वह ट्रेनर ढूंढना है जिसे आप सुरक्षित महसूस करते हैं और अधिक काम नहीं करते, याद रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आपके शरीर को नुकसान न हो। यह आपको महत्वपूर्ण प्राथमिक व्यायाम चुनने और आपके शरीर की गति बढ़ाने के लिए आपकी सहायता करेगा। आप इसकी सूचना देंगे क्योंकि आपकी मांसपेशियां इसके लिए पूछ रही हैं।
  • 3
    शांति से इसे करो अभ्यास बहुत जल्दी से करने की कोशिश मत करो ताल लेने के लिए अपना समय ले लो और अपने शरीर की क्षमता और शारीरिक सहनशक्ति को जांचना। जैसा कि आप जानते हैं, प्रत्येक शरीर का एक अलग ताल है और इसका सम्मान करना और धीरे-धीरे व्यायाम बढ़ाना इतना है कि आप अपने शरीर को संतृप्त नहीं करेंगे और अप्रिय चोटों से बचेंगे। जैसे-जैसे आप ट्रेन करते हैं, भौतिक प्रतिरोध बढ़ेगा, लेकिन याद रखें कि सब कुछ पिछली तैयारी लेता है। जल्दी मत करो!
  • 4
    अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के बारे में जागरूक होने के लिए ध्यान रखें याद रखें कि यदि आपका शरीर और मन अभ्यास को पूरा करने के लिए अनुकूल नहीं हैं, तब तक इंतजार करना बेहतर है जब तक कि आपका शरीर और मन बेहतर नहीं होता क्योंकि अन्यथा आपका शरीर अधिकतम प्रदर्शन नहीं करता।
  • 5



    सही कपड़े पहनो आरामदायक कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है, लचीला है और इससे आपको परेशान करने की अनुमति मिलती है इस तरह के कपड़ों से व्यायाम अधिक सहज और ताजा हो जाएगा।
  • 6

    Video: कमर दर्द से राहत पाने के लिए एक्‍सरसाइज - Onlymyhealth.com

    भयभीत मत हो अन्य लोगों की उपस्थिति आपको परेशान न करें, क्योंकि याद रखें कि वे एक ही स्थिति में थे और उनकी शारीरिक स्थिति में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। यह दोहरावकारी है क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है! अपने शरीर की लय को मत भूलें और अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय इसे छड़ी न करें।
  • 7
    सामूहीकरण करने का प्रयास करें जिन लोगों के साथ आप व्यायाम करने के लिए एक ही कारण में भाग लेते हैं, उनके साथ बात करते समय आप अधिक आराम महसूस करेंगे और यह आपके प्रदर्शन को भी मदद करेगा क्योंकि आप अधिक आराम और ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • 8
    स्थिरता और लय है दृढ़ता खोने के बिना अभ्यास की गति बढ़ाने के लिए एक और अत्यंत महत्वपूर्ण वस्तु है। यह दो निरंतर महीनों में जाने में मदद नहीं करता, दो और छोड़ दें, और फिर से शुरू करें क्योंकि यह आपको खरोंच से शुरू करना होगा। शरीर निंदनीय है और अविश्वसनीय रूप से अनुकूल है लेकिन इसके लिए उसे धीरज की आवश्यकता है। आप उस दिन और समय के साथ एक कैलेंडर सेट कर सकते हैं कि आप भाग लेंगे।
  • 9
    शारीरिक फिटनेस प्रमाणपत्र प्राप्त करें आवश्यक परीक्षाओं को पूरा करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं और जिम में जाने के लिए आपको अधिकृत करें। साथ ही भौतिक ट्रेनर से पूछें कि कितने दिन और कौन से काम का बोझ शुरू करना अच्छा हो सकता है। कोई मानक अनुमान नहीं है क्योंकि कई चर, लिंग, वजन और ऊंचाई, उम्र, उद्देश्य (चाहे वह toning के लिए, वजन कम करना, ड्राइंग की मांसपेशियों आदि) पर निर्भर करता है।
  • युक्तियाँ

    Video: जादुगर रुमाल से छड़ी कैसे बना देता है ? LearnMagic,जादू,Jadu,जादू सीखे,अंधविस्वास मिटायें,

    इन बुनियादी सुझावों के साथ आप जिम शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए। अपने आप को मानसिक और याद रखना याद रखें आप देखेंगे कि कम समय में आप परिणाम का आनंद ले पाएंगे।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com