ekterya.com

माफी मांगने से कैसे रोकें

"मुझे होने के लिए क्षमा करें" वह व्यक्ति के पीछे वास्तव में क्या है जो हर चीज और हर किसी के लिए माफी नहीं रोक सकता यह है "शोचनीय" इस राज्य में होने के नाते और बहुत ही अच्छे, सावधान और विनम्र होने के अच्छे इरादों के लिए हो सकता है, लेकिन आम तौर पर उन लोगों को परेशान करने और परेशान करना समाप्त होता है, जो जल्द ही आपकी उपस्थिति की अनदेखी करना चुनते हैं। अपने आप को सबकुछ और सभी के लिए माफी माँगने के लिए समर्पित करें और जो आपके लायक है वह जीवन जीना शुरू करें।

चरणों

अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ ड्रामा से बचें चित्र का शीर्षक चरण 2
1
पहचानो जब माफी माँगने के लिए एक अच्छा समय है अपने नए आत्म को रिहा करने से पहले, स्वीकार करें कि इसमें पछतावा करने के लिए उचित समय मौजूद है। इनमें शामिल है जब आपको पता चलता है कि किसी ने आपके पास किसी के पास खो दिया है, या जब आप किसी की भावनाओं को सचमुच चोट पहुँचाते हैं और पछताव से भरा होता है यह उचित है जब आप गलती से गलती में किसी को मारा, या किसी चीज को बेहिचक हो जो किसी अन्य व्यक्ति के उत्पीड़न का कारण बनता है
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    2
    जब यह माफी माँगने के लिए एक अच्छा समय नहीं है, तो पहचानें। माफी के साथ अपने पूरे वार्तालाप को छूने के लिए उपयुक्त नहीं है। जब आप कह रहे हैं "क्षमा" हर कुछ वाक्य, जब आप कहते हैं "मुझे क्षमा करें" केवल क्योंकि यह दृढ़, हठी और मुखर व्यक्तियों का सामना करना पड़ता है जो आपके चारों तरफ और आप माफ कर देते हैं क्योंकि आप शर्म महसूस करते हैं और थोड़ा और हटना चाहते हैं, तो आपको एक बुरी आदत है जो आप को चोट पहुँचा रही है।
  • छवि का विकास
    3
    ध्यान दें कि आप माफी माँगते हैं। उनकी सक्रियता का सामना करने के बिना आदतें पहचानना मुश्किल है, लेकिन हम अक्सर अर्ध-जागरूक विचार रखते हैं कि हम ऐसा कुछ कर रहे हैं जो हमारे लिए अच्छा नहीं है, भले ही हम इसके बारे में बहुत कुछ नहीं करते हैं। जब आप माफी मांगते हैं और देखें कि क्या यह प्रासंगिक नहीं है, तो ध्यान देने के लिए स्वयं के साथ सौदा करें।
  • क्या आप उस व्यक्ति से माफी मांगते हैं जब कोई अन्य व्यक्ति चीजों को बर्बाद करता है और जिम्मेदारी साझा करने की कोशिश करता है?
  • क्या आप के लिए माफी माँगता हूँ "शांति बनाए रखें"?
  • क्या आप दृष्टि से बाहर रखने के लिए माफी मांगते हैं और ध्यान नहीं दिया जाता है?
  • क्या कोई विशेष व्यक्ति या परिस्थितियां हैं जो आपके माफी दूसरों की तुलना में अधिक बढ़ाती हैं?
  • Video: अपनी गलतियों को कैसे सुधारे, बताया है खुद श्रीकृष्ण ने, Geeta gyan by lord krishna

    आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ ड्रामा से बचें छवि शीर्षक चरण 4
    4
    यह जानने का प्रयास करें कि हर समय माफी मांगने की इस आवश्यकता का स्रोत क्या है। उदाहरण के लिए, क्या कुछ ऐसे लोग हैं जो आपको इतने भयभीत महसूस करते हैं कि माफी मांगने का एकमात्र तरीका है जो आपको लगता है कि यह जवाब देना सुरक्षित है? हमारे जीवन में कुछ ऐसे लोग हैं जो हमें कभी-कभी इस तरह से महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि वे हमारे ऊपर अधिकार की स्थिति में हैं। लेकिन वहां से समस्या उत्पन्न होती है - यह हो सकता है कि अधिकार वाले (पिता, शिक्षक, संरक्षक, कोच, मूर्ति इत्यादि) ने आपको अपने जीवन के किसी बिंदु पर ऐसा महसूस किया है और अब आप इसे दोबारा आवृत कर रहे हैं। एक और प्रमुख कारण विनम्रता है - यह वास्तव में नहीं है "क्या विलाप" लेकिन आप वास्तव में महसूस कर रहे भावनाओं को छिपाने या बचने की कोशिश कर रहे हैं



  • एट बॉसी चरण 1 नामक छवि

    Video: गलत होने पर गलती का एहसास जरूर होता है, सुविचार

    5

    Video: OCD को कैसे समझें और समझाएं ? | How to understand OCD & understood suffering persons || CBT CDT ERP

    विचार करें कि यह आपको हर समय माफी माँगने की ज़रूरत क्यों महसूस करता है। पहली महत्वपूर्ण भावना शायद निराशा है - अपने और दूसरों के साथ - क्योंकि आप वास्तव में लोगों को नहीं बता रहे हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं या आप क्या चाहते हैं डरपोक के पीछे छिपाते हुए "मुझे क्षमा करें", आप अनम्यूट जरूरतों और हताशा के एक महान आरक्षित जमा कर रहे हैं जो आपको परेशान कर देगा, मुद्दों, और लोगों और परिस्थितियों से बचें, जब तक यह जारी रहेगा। अंत में, बहुत से क्षमाप्रार्थी निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार के लिए एक कोड हैं - बाहर से शिक्षित और अंदर जलन, असंतोष और संघर्ष के साथ उबलते हैं।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    6
    खुद के साथ भावनात्मक रूप से ईमानदार होना शुरू करें इसे विनम्रता, अधिकार के आंकड़ों के साथ समस्याएं, शांत करने की इच्छा से ज़्यादा ताकत है, यह समय के लिए माफ़ी माँगता है और अपने कम आत्मसम्मान का सामना करने का सामना करने का समय है। स्व-सहायता पुस्तकों को सशक्तता पर पढ़ना, आत्मसम्मान बढ़ाने और आत्मविश्वास प्राप्त करना उपयोगी है। यह आपके निकट वाले लोगों से बात करने में भी मदद कर सकता है जो आपके या चिकित्सक में रूचि रखते हैं। आखिरकार, वास्तव में क्या मायने रखता है कि यह जानने के लिए कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं, जब आप अपने अभिव्यक्ति के प्राप्त होने पर व्यक्ति का सम्मान करते रहें।
  • एट बॉसी चरण 4 नामक छवि
    7
    उन चीजों को करने के लिए अनुरोधों को अस्वीकार करना सीखें जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं "बिना" जोड़ना "मुझे क्षमा करें"। शायद, यह आपकी यात्रा का सबसे कठिन हिस्सा होगा, क्योंकि किसी को नकारने के लिए किसी व्यक्ति को खुश करना और आश्वस्त करना पसंद करना आसान नहीं है, लेकिन इन सीमाओं को स्थापित करना महत्वपूर्ण है जानना तैयार रहें कि जब आप वास्तव में नहीं कहना चाहते हैं और माफ़ी माँग नहीं कर सकते हैं। एक ही समय में, आपको एक राक्षसी होने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप ऐसा करने की इच्छुक महसूस करते हैं, तो आप गर्मी और बुद्धि और अच्छे हास्य के साथ अनुरोध कर सकते हैं। और प्रतिबद्धता और ईमानदारी की शक्ति को मत भूलना - माफी मांगने से दोनों दृष्टिकोण बहुत बेहतर हैं।
  • युक्तियाँ

    • शब्दों को बदलने की कोशिश करो "मुझे क्षमा करें" को "क्षमा" या "मुझे बहाना"। यह आपको इस बारे में सावधानी से सोचने में मदद करेगा कि आप कह रहे हैं कि आपको खेद है और उपयुक्त परिस्थितियों में इन वाक्यांशों का उपयोग करें। इस प्रकार, "मुझे क्षमा करें" केवल संवेदना और वास्तविक पश्चाताप के लिए रहता है, जबकि "क्षमा" या "मुझे बहाना" उन क्षणों के लिए बने रहेंगे जिनमें आप किसी के साथ संघर्ष करते हैं और अपने विवेक को भावना के अभाव में जकड़ देते हैं जिस पर सहारा है "मुझे क्षमा करें" ज्यादातर स्थितियों में

    Video: जब भी हो जाए आप से कोई गलती, ध्यान रखनी चाहिए ये बातें।

    चेतावनी

    • यह कहने के लिए कि आप हर समय अफसोस करते हैं, जो लोग आपको जानते हैं, उनके लिए शब्द अर्थहीन बनाता है। उन क्षणों में जो वास्तव में ऐसा है, यह समान होगा "चिल्लाओ कि भेड़िया आ रहा है" और दूसरों को नहीं पता होगा कि आपको कब गंभीरता से लेना है इससे आपको दोस्ती और भरोसा खोना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com