ekterya.com

कंप्यूटर पर पोर्नोग्राफी देखना बंद कैसे करें

यदि आप कंप्यूटर पर अश्लीलता देखना बंद करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास एक नशे की लत है जो आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रही है, साथ ही साथ अपना समय लेता है। यदि आप जीवन का आनंद लेने और पोर्नोग्राफ़ी से बचने के लिए सीखना चाहते हैं, तो कुछ युक्तियां सीखें जो आपको पुनर्प्राप्त करने में सहायता करेंगी।

चरणों

भाग 1
पहचानो कि आपके पास समस्या है

अपने कंप्यूटर पर तस्वीर देखना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्वीकार करें कि आप पोर्नोग्राफी देखने में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं। इससे पहले कि आप अपने कंप्यूटर पर अश्लील देख बंद कर सकते हैं, तो आप स्वीकार करने के लिए कि इस गतिविधि आप एक लंबे समय ले जा रहा है और यह आपके शारीरिक और भावनात्मक भलाई पर एक नकारात्मक प्रभाव हो रही है सक्षम होना चाहिए।
  • ब्रेनबड्डी एक नि: शुल्क आवेदन है जो यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकता है कि क्या पोर्नोग्राफी का उपयोग नियंत्रण से बाहर है या नहीं
  • केवल आप ही जान सकते हैं कि बहुत अधिक कितना है, क्योंकि सप्ताह या समय की कोई वास्तविक संख्या नहीं है जो दर्शाती है कि आदत "लत" बन गई है। इन संकेतों को पहचानना और अपने खुद के निर्णय का उपयोग करना सीखना महत्वपूर्ण है
  • अपने कंप्यूटर पर रुक देखना पन्ने का शीर्षक चित्र 2
    2
    पहचानो कि आप रोक नहीं सकते औसत व्यक्ति के लिए, गहन दृश्य के बीच में पोर्नोग्राफ़ी को देखना बंद करना लगभग असंभव हो सकता है, लेकिन अगर आप सुबह में जागते हैं तो अश्लीलता देखने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन आप एक दिन नहीं खड़े हो सकते हैं, या कुछ घंटों तक भी नहीं कर सकते , तो आप शायद आदी रहे हैं यदि आप इसे करना बंद करना चाहते हैं और आप देखते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं, तो एक समस्या है।
  • अपने कंप्यूटर पर रॉक व्यू पॉर्निंग शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: porn film ब्लू फिल्म देखना छोड़ दे नहीं तो आपको हो सकते है बड़े नुकशा| पोर्न मूवी देखने के नुक्सान

    3
    अपनी योजना पर ध्यान दें अगर आपको लगता है कि आप अपने समय पर काम करते समय या अपने दोस्तों के साथ बाहर जाते समय पोर्नोग्राफी के बारे में सोचते हैं, और आप उस समय की योजना बना रहे हैं जब आप इसे देखना चाहते हैं, तो स्थिति गंभीर है समय-समय पर पोर्नोग्राफी के बारे में सोचने के लिए ठीक है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप कंप्यूटर के पास नहीं हैं, तो आप हमेशा इसके बारे में सोच रहे हैं, तो आपको एक समस्या है।
  • यदि आप अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर के सामने हर बार अश्लीलता देखते हैं, या जब आप पुस्तकालय में एक सार्वजनिक कंप्यूटर पर या किसी दोस्त के कंप्यूटर पर पोर्नोग्राफी देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप कंप्यूटरों को अश्लील साहित्य से जोड़ते हैं। इसका मतलब है कि आपको इन दो चीजों को अलग करना सीखना होगा क्योंकि आप अपनी लत को दूर करते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर रुक देखना पन्ने का शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने रिश्तों का मूल्यांकन करें क्या पोर्नोग्राफी के साथ अपने संबंधों के परिणामस्वरूप क्या आपको अपने व्यक्तिगत संबंधों में समस्याएं आ रही हैं? अगर आपको बिस्तर में समस्याएं आती हैं क्योंकि आपको पोर्नोग्राफ़ी देखने पर केवल उत्तेजित होता है, या यदि आप अपनी पसंद की लड़की से बाहर जाने की तुलना में अश्लीलता देखना पसंद करते हैं, तो आपके पास हल करने की स्थिति है।
  • याद रखें कि अश्लील साहित्य के लिए आपकी लत एक संकेत हो सकती है कि आपके जीवन में अन्य प्रमुख समस्याएं हैं, जैसे सेक्स या अवसाद की लत
  • अपने कंप्यूटर पर स्टॉप वॉटिंग पोर्निंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सभी कारणों को लिखें कि आप अश्लील साहित्य देखना क्यों रोकना चाहते हैं पोर्नोग्राफी देखना बंद करने के बजाय आपको लगता है कि यह शर्मनाक है या सामाजिक रूप से अस्वीकार्य है, आपको उन तरीकों का विश्लेषण करने में गहराई से देखना चाहिए, जिसमें अश्लील साहित्य दिखाना आपके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, और यह सोचें कि इससे आप इसे कैसे रोकेंगे। निम्नलिखित कुछ अच्छे कारण हैं कि आपको पोर्नोग्राफी देखना क्यों रोकना चाहिए:
  • क्योंकि आप अपने दोस्तों के साथ अपने साथी और अपने परिवार के साथ स्वस्थ और प्रेमपूर्ण संबंध चाहते हैं
  • क्योंकि आप अपने कंप्यूटर के सामने इसे खर्च करने के बजाय पल में रहना चाहते हैं।
  • क्योंकि आप अपने व्यसनों का गुलाम नहीं बनना चाहते हैं।
  • क्योंकि आप सो रहे हैं, खाने और आप अपनी समस्या के कारण बीमार महसूस करते हैं।
  • क्योंकि आपको लगता है कि आपने खुद के लिए सम्मान, आपकी गरिमा, और "अपने जीवन पर नियंत्रण" खो दिया है
  • भाग 2
    इसे रोकने के लिए कदम उठाएं

    अपने कंप्यूटर पर स्टॉप वॉचिंग पोरोल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    पोर्नोग्राफी देखने में अधिक मुश्किल बनाओ हालांकि बहुत से लोग कंप्यूटर के सामने अपने दिन का अधिकतर समय बिताते हैं, फिर भी आपको पोर्नोग्राफ़ी तक पहुंचने में अधिक मुश्किलें होती हैं। अपने कंप्यूटर पर पोर्नोग्राफी ब्लॉकर सक्रिय करें इस तरह, इसे निष्क्रिय करने की प्रक्रिया थोड़ी सी समय लगेगी, और आपको पोर्नोग्राफी देखने के लिए डिमॉटिव कर सकते हैं।
    • जितना आप कर सकते हैं उतना इंटरनेट सर्फिंग से बचें और कंप्यूटर का उपयोग तब ही करें जब अन्य लोग मौजूद हों। कंप्यूटर के साथ अकेले बंद स्थान और समय से बचें
    • यदि संभव हो तो, अपने वाईफाई को तब तक अक्षम करें जब तक आपको इसकी आवश्यकता न हो। इंटरनेट को पुनः सक्रिय करने के लिए, जैसे कि आपके इंटरनेट पर एक लंबी और जटिल पासवर्ड डालना, या हर बार जब आप इंटरनेट चालू करना चाहते हैं, तो आपको बर्तन धोने के लिए मजबूर करने के लिए एक विस्तृत अनुष्ठान बनाएं।
    • पोर्नोग्राफी की लत आंशिक रूप से विकसित होती है क्योंकि यह एक्सेस करना बहुत आसान है (यदि आप इसे देखना अधिक मुश्किल बनाते हैं, तो आप शायद इसे अक्सर नहीं देख पाएंगे)।
  • अपने कम्प्यूटर पर रॉक स्टॉप वॉचिंग पॉइण्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    इसे धीरे-धीरे करो यदि पोर्नोग्राफी देखकर आपके दिन का एक बड़ा हिस्सा हो जाता है, तो संभवतः इसे पूरी तरह से देखना बंद करना असंभव है उसे पूरी तरह से एक दिन से दूसरे तक नहीं देखे जाने के बजाय धीरे-धीरे अपनी लत को धीमा करने की योजना बनाएं। यहाँ हम आपको कैसे बता:
  • सबसे पहले, जल्दी से हस्तमैथुन करके अश्लील देखने के समय की सीमा को सीमित करने पर काम करें शुरू और तेजी से समाप्त करें
  • फिर, उस दिन की मात्रा को सीमित करें, जब आप दिन पर अश्लीलता देखते हैं। अगर आप इसे दिन में पांच बार करते हैं, तो सप्ताह के अंत में एक दिन में केवल एक बार इसे देखने की कोशिश करें। लेकिन सावधान रहें कि इसे किसी अन्य प्रकार के जुनून में न करें।
  • अच्छा व्यवहार के लिए Autorecompénsate यदि आप अश्लीलता को देखने के बिना एक दिन जीवित रहने का प्रबंधन करते हैं, तो अपने पसंदीदा मिठाई खरीद लें या अपने आप को एक छोटे से उपहार दें, जैसे जूते की जोड़ी जो आपका ध्यान आकर्षित करती है
  • अपने कम्प्यूटर पर रोक वॉचिंग पोल शीर्षक वाली छवि चरण 8



    3
    व्यस्त रखें पोर्नोग्राफ़ी के लिए आपकी लत शुरू हो गई है क्योंकि आपको अकेला, ऊब महसूस हुआ था और कुछ भी बेहतर नहीं था। अब सींग से बैल को पकड़ने का एक सार्थक दिनचर्या तैयार करने का समय आ गया है, जब आप पोर्नोग्राफी को बर्बाद करने के समय को कम कर देते हैं। यहाँ हम आपको कैसे बता:
  • व्यायाम करें। एक नई आदत अपनाने जैसे कि चलना, चढ़ना या एक टीम खेल खेलना शारीरिक गतिविधि करने से आपको कंप्यूटर से दूर ही नहीं रखा जाएगा, यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर देगा।
  • नए शौक को अपनाना, जो आपको कम्प्यूटर से दूर रखते हैं। खुले में पेंट, तस्वीरें ले लो या पार्क में पढ़ने का समय बिताएं। कंप्यूटर से एक अर्थपूर्ण जीवन दूर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • अपने कम्प्यूटर पर रॉक स्टॉप वॉचिंग टिप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    सार्थक संबंध हैं अपने करीबी दोस्तों और अपने साथी के साथ समय बिताते हुए अपने आत्मविश्वास में वृद्धि कर लेते हैं, और आप कंप्यूटर से दूर रहते हैं। एक अंतरंग स्तर पर किसी को जानने और प्यार करने से अश्लील साहित्य कम आकर्षक हो जाएगा
  • अपनी गतिविधियों के लिए एक कार्यक्रम बनाएं गतिविधियों के अपने कार्यक्रम को भरने में व्यस्त रखें जैसे ही आप उठते हैं, अपना समय निर्धारित करें ताकि आप देख सकें कि पोर्नोग्राफी देखने के लिए आपके दिन में समय नहीं होगा।
  • भाग 3
    स्थिर रहें

    अपने कंप्यूटर पर रोक देखना पोर्न नाम वाली छवि चरण 10
    1
    अपनी सीमा निर्धारित करें जब आप पहले से ही अपनी लत को खत्म करने शुरू कर चुके हैं, सावधान रहें और फिर से गिरने से बचें यदि आप पहले से दिन में एक बार में इसे कम कर चुके हैं, तो अधिक नहीं मनाएं। तय करें कि आपका अंतिम लक्ष्य क्या है। क्या आप पूरी तरह पोर्नोग्राफी देखना बंद करना चाहते हैं?
    • एक बार जब आप पोर्नोग्राफी देखते वक्त बिताते हैं, तो अपने नए जीवन के आदर्श आदर्श नियमों को स्थापित करें। उन्हें नीचे लिखें, उन्हें अपनी प्रगति का ट्रैक रखने में आपकी मदद करने के लिए किसी के साथ साझा करने पर विचार करें
  • अपने कंप्यूटर पर स्टॉप वॉचिंग पोर्न शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    पहचानें कि हस्तमैथुन सामान्य है शायद आप हस्तमैथुन करने के साधन के रूप में पोर्नोग्राफी देखते हैं, और आपको खुशी देने के लिए आपको शर्म महसूस हो सकता है हालांकि, हस्तमैथुन पूरी तरह से स्वाभाविक है, जबकि पोर्नोग्राफी देखना एक ऐसी लत है जिसे ठीक किया जा सकता है।
  • हस्तमैथुन करने के लिए शर्मिंदा मत हो। यदि आप एक किशोरी हैं और आप पहली बार हस्तमैथुन की दुनिया की खोज कर रहे हैं, तो आपको खुशी देने का कार्य आपको बहुत जिज्ञासा देगा, जो ठीक है। दिन में एक या दो बार मस्तूल करना तनाव को मुक्त करने और आपके शरीर के संपर्क में रहने का एक स्वस्थ तरीका है।
  • अपने कंप्यूटर पर रोकते हुए अश्लील को देखें
    3
    एक करीबी दोस्त के साथ चर्चा करें। यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त आपकी नई ऐक्शन प्लान बनाने में मदद करने में सक्षम नहीं है, तो किसी के साथ बात करने का सरल तथ्य आपको कम अकेले महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • अपने कंप्यूटर पर रोकना नज़र रखने वाला चित्र शीर्षक 13
    4
    पहचान लें कि जब मदद के लिए समय है अगर आपने अपने लिए पोर्नोग्राफी देखना बंद करने की कोशिश की है और आप सफल नहीं हुए हैं, तो आपको किसी और से मदद लेनी चाहिए। हालांकि मैं किसी और के साथ अपनी स्थिति पर चर्चा करने के लिए शर्मिंदा हो सकता हूं, लंबे समय में आपको ऐसा करने पर अफसोस नहीं होगा ये कुछ विकल्प हैं:
  • इंटरनेट पर मदद पाएं इस विषय पर इंटरनेट को खोजें और देखें कि पहले से ही ऐसे समस्याओं की सिफारिश करने वाले अन्य लोग क्या हैं लेकिन अगर इंटरनेट पर समय बिताने से अश्लील साहित्य देखने की आपकी इच्छा सक्रिय हो रही है, तो अपना समय ऑनलाइन कम करें या किसी मित्र के साथ करो।
  • 12-कदम कार्यक्रम में शामिल हों अपने क्षेत्र में समर्थन कार्यक्रमों की तलाश करें जो आपकी समस्या से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अमूल्य ज्ञान प्राप्त करेंगे और आपको इस तथ्य से दिलासा मिलेगा कि आपके समान समस्या वाले अन्य लोग हैं।
  • ध्यान रखें कि कई पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम धार्मिक हैं यह आपके जीवन की गति को बदलने का एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है, लेकिन शोध अच्छी तरह से है ताकि आपको पता हो कि आप क्या कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • एक कंप्यूटर के आसपास अपने परिवार की तस्वीरें रखें मुस्कुराते हुए अपने प्रियजनों को तस्वीरें खींचने से आपको उन चीजों को देखने से अव्यवहार करने में मदद मिल सकती है जिन्हें वे स्वीकार नहीं करेंगे
    • पोर्नोग्राफी देखने के अच्छे और बुरे कारणों की एक सूची लिखें देखें कि अधिक वजन क्या है
    • यदि आपके पास एक दोस्त है जो अश्लीलता को भी देखता है, तो आप को चुनौती देने के लिए उन्हें आमंत्रित करें।
    • लोगों को पोर्न विशेष रूप से बच्चों को नहीं देखना चाहिए, क्योंकि इससे उनका हिस्सा बढ़ जाता है "व्यसन" मस्तिष्क के कारण जो आपको आदी बनाता है
    • सार्वजनिक में समय व्यतीत करें जहां आप पोर्न नहीं देखेंगे।
    • नियमित व्यायाम करना शुरू करें, पैदल चलने के लिए जाएं, बोलिओरो पढ़ें सेक्स के बारे में सोचने की कोशिश न करें
    • अपने परिवार के सभी सदस्यों के बारे में सोचो और शर्मिंदा होने पर उन्हें महसूस होगा कि क्या उन्होंने ऐसा किया है।
    • अगर आपकी प्रेमिका है तो इसे उसके साथ साझा करें, यह शर्मनाक हो सकता है, लेकिन यह काम करेगा और वह अश्लील के बजाए आपके मन पर कब्जा कर लेगी।

    चेतावनी

    • अश्लीलता की लत और सेक्स की लत के बीच अंतर जानने के लिए यदि आपके पास सेक्स के लिए कोई लत है, तो आप एक खतरनाक स्थिति में हो सकते हैं, जहां आप अपने लालच को नियंत्रित नहीं कर सकते। यदि यह मामला है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें

    Video: Benefits Of Quitting Porn - Quitting Alcohol And Porn (Withdrawals & Benefits)

    संबंधित विकी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com