ekterya.com

आपके अंतर्ज्ञान को कैसे विकसित किया जाए

प्रेरणा कभी कभी प्राप्त करने के लिए एक बहुत मुश्किल काम है इन चरणों के साथ, आप इस विचार की प्रक्रिया को गति दे सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षकः अपना अंतर्ज्ञान विकसित करें चरण 1

Video: ठैहरके: छोटा है तो क्या? बेटा बाप से आगे! नवजात शिशुओं का शारीरिक व मानसिक विकास तेजी से होता है।

1
बाहर जाओ और चलना बहुत से लोग यह सोचते हैं कि जब वे सोचने की कोशिश कर रहे हैं, तब चलने में उन्हें मदद मिलती है टहलने के लिए आपके मस्तिष्क को अधिक ऑक्सीजन लाया जाता है और आपके शरीर के कार्यों को गति देता है यह आपको आराम करेगा और आपको अधिक स्पष्ट और आसानी से सोचने में मदद करेगा। इसके अलावा, भले ही आप अभी भी प्रेरित नहीं हैं, तो आप चलने के लिए कुछ व्यायाम लेंगे।
  • छवि को विकसित करें आपका अंतर्ज्ञान चरण 2 विकसित करें
    2
    टकसाल चबाने वाली गम का थोड़ा चबाओ यदि चलना काम नहीं करता है, तो कुछ टकसाल चबाने वाली गम चबाना। और बड़ा कारण टकसाल है टकसाल का सुगंध और स्वाद आपको ध्यान देने और सोचने में मदद करने के लिए आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करेगा।
  • विकास-योर-अंतर्ज्ञान-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षकः अपना अंतर्ज्ञान विकसित करना चरण 3
    3
    नोट्स। अन्य लोगों के काम के कुछ उदाहरण देखें यदि आप एक गीत लिखने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो अपने पसंदीदा कलाकार की बात सुनो यदि आप एक पुस्तक लिखने जा रहे हैं, तो कुछ पढ़िए। अन्य लोगों के काम को ध्यान में रखते हुए आपकी अपनी शैली को प्रभावित करने और उसे बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और आपको कुछ विचार देकर प्रेरणा प्रक्रिया को बढ़ावा देगा।



  • छवि का शीर्षक, अपना अंतर्ज्ञान चरण 4 विकसित करें
    4

    Video: हमारा दिमाग़ कैसे काम करता है....जानिए

    फिर से प्रेरित हो वापस जाएं, जो आपको पहली जगह में प्रेरित करता था। यह आपको याद रखेगा कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं और यह आपके दिमाग को ताज़ा करेगी। यदि आप अपने काम के लिए ऐसा करने जा रहे हैं, तो याद रखें कि आपको पहली जगह पर नौकरी लेने के लिए प्रेरित किया गया था।
  • छवि का शीर्षकः अपना अंतर्ज्ञान विकसित करना चरण 5
    5
    शांति बनाए रखने। अगर यह काम नहीं करता है, तो बस उसके बाद वापस जाएं। अब ऐसा करने की कोशिश करने में कोई मतलब नहीं है, खासकर यदि आप निराश हैं जब आपके दिमाग ताज़ा हो जाए, तो उसे आगे बढ़ो।
  • छवि का शीर्षक, अपना अंतर्ज्ञान चरण 6 विकसित करें
    6
    साल। बाहर जाओ और लोगों को देखो अनुभव जीवन आखिरकार, यह वह जगह है जहां विचार आते हैं। कौन जानता है, शायद सबवे में लोग आपको कुछ रंग लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • पुस्तकालय पर जाएं प्रेरणा ढूंढने के लिए यह एक अच्छी जगह है आपकी पुस्तकें आपकी कल्पना के प्रवेश द्वार हैं यह भी शांत है और आपको सोचने का स्थान देगा।
    • यदि आप अपनी परियोजना के बीच में फंस जाते हैं, तो देखो कि आपने अभी तक क्या किया है। कुछ लोग कसम खाते हैं कि वह बल्ब को चालू कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com