ekterya.com

जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण कैसे विकसित किया जाए

हर कोई एक समय था जब उनके पास स्वयं और उनके जीवन के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं होता है। यह आपको बताए जाने के लिए एक मार्गदर्शक है कि आप जीवन और खुद के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण कैसे विकसित कर सकते हैं।

चरणों

जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अच्छी यादें या चीजों के बारे में सोचो जो आपके जीवन में हुआ है ऐसा व्यवहार करें जैसे कि सब कुछ फिर से हो रहा हो।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    2
    केवल काले रंग का प्रयोग न करें जो आप हर समय उपयोग करते हैं।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    यदि आप जिस तरह से देखते हैं, उसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपनी उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं या एक अलग बाल कटवाने या थोड़ा हल्का रंग मेकअप का उपयोग कर सकते हैं। गहरे रंग के मेकअप सिर्फ "मेरे साथ बात मत करो" या "मैं खुद से पुराना देखना चाहता हूँ" फिर, हल्का रंग चुनें जैसे नीले, हरे, सफेद, गुलाबी, लैवेंडर या चांदी भी।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    यदि आपको इस धारणा नहीं है कि जीवन महत्वपूर्ण है, तो बस इसे सोचें: "हर कोई शादी कर लेता है सभी के पास दोस्त हैं मेरे दोस्त हैं मैं शादी करूँगा मेरे पास कुछ ऐसा करना है जो मैं करना चाहता हूं। " फिर, आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। क्या आप एक पायलट, एक पैराशूटिस्ट, एक गायक बनना चाहते हैं? इसे सच करने के लिए प्रयास करें इससे आप इतना सकारात्मक महसूस कर सकेंगे कि आप कुछ भी कर सकते हैं जो आप चाहते हैं।
  • Video: सकारात्मक सोच कैसे बनाये | Positive Attitude | By Ranjana Maheshwari

    जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    5
    यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो घर पर रहना पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों को अपने घर में आमंत्रित करें अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बाहर जाने या रेस्तरां जाने के लिए पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों को एक रेस्तरां में आमंत्रित करें या एक बॉल गेम या ह्यूला हॉला प्रतियोगिता शुरू करें
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि चरण 6
    6
    निराशाजनक या आत्मघाती संगीत को मत सुनो ऐसा करने से आपका आत्मसम्मान कम हो जाता है और आप आत्महत्या करना चाहते हैं। अपने संगीत को एक अलग प्रकार की धातु या खुश संगीत में बदलें अपने पसंदीदा पुराने संगीत के बारे में थोड़ा सुनना अच्छा है लेकिन बहुत ज्यादा नहीं!
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    यदि आपको घर पर समस्याएं हैं, तो इसके बारे में किसी से बात करें यह आपको उस से निकाल लेगा और आपको इसे लंबे समय तक नहीं रखना होगा, यह सोचकर कि क्या होगा। जिस व्यक्ति के बारे में आपने उसे बताया, वह समस्या के साथ आपकी सहायता कर सकता है। यदि आप किसी नजदीकी मित्र, शिक्षक, चिकित्सक या करीबी रिश्तेदार के साथ इस बारे में बात करते हैं तो आपके सिर पर यह विचार नहीं होगा।
  • अपने आप को मत बनो, आलोचनाओं को आप नष्ट न करें और हमेशा अपनी खुशी को प्राथमिकता दें, क्योंकि हर क्षण जो आप दुखी करते हैं वह खुशी का एक क्षण है जो कभी वापस नहीं आएगा।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com