ekterya.com

कैसे मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए

मृत त्वचा कुछ ऐसा है जिसे हम सभी को एक ही रास्ता या किसी अन्य से निपटना पड़ता है वास्तव में, ज्यादातर लोग प्रति दिन एक लाख मृत कोशिकाओं को खो देते हैं। हालांकि, अगर आपकी मृत त्वचा नियंत्रण से बाहर है, विशेष रूप से चेहरे या पैरों (दो सबसे चिंताजनक क्षेत्रों) पर, वहाँ कई समाधान उपलब्ध हैं अगर आप मृत त्वचा की सूजन करते हैं और इसे भविष्य में फिर से होने से रोकने के लिए उपाय करते हैं, तो आप इसे बनाए रख सकते हैं "चमक" लंबे समय तक ताजा और चिकनी त्वचा के स्वस्थ

चरणों

विधि 1
अपना चेहरा उबालें

छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 1 से प्राप्त करें
1
गर्म पानी में एक तौलिया गीला इसे चेहरे पर धीरे से रखें और इसे एक मिनट या दो के लिए आराम दें। यह छिद्रों को खोल देगा और स्खलन के लिए चेहरे की त्वचा को तैयार करेगा। मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए छूटने सबसे प्रभावी साधनों में से एक है। एक बहुत गर्म एक के बजाय केवल एक गर्म तौलिया का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 2 में जाओ
    2
    सौम्य चेहरे का शुद्धिकारक के साथ अपना चेहरा धो लें गर्म पानी के साथ तौलिया इस्तेमाल करने के बाद, अगला चरण है cleanser के साथ अपना चेहरा धोने के लिए धीरे यह शायद अच्छा त्वचा देखभाल के हिस्से के रूप में हर दिन का उपयोग करेगा। त्वचा को साफ करने से पियर्स को खोलने में अधिक मदद मिल सकती है और प्रभावी एक्सागोलेशन के लिए चेहरे की त्वचा को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है।
  • धोने के बाद, त्वचा को धीरे से सूखी तौलिया के साथ पैट करना। धीरे से कार्य करें और त्वचा को हानि करने से बचने के लिए कठोर रगड़ना न करें।
  • आप अपने शरीर को सुखाने के लिए एक प्रशंसक के सामने खड़े हो सकते हैं, खासकर कड़ी मेहनत से पहुंचने वाले क्षेत्रों में।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    शारीरिक छूटने की कोशिश करो दो प्रकार के एक्स्प्लोडन हैं: भौतिकी और रसायन विज्ञान शारीरिक छूटने में उस उत्पाद का उपयोग करना शामिल होता है जो उस पर लगाए गए दबाव के माध्यम से मृत कोशिकाओं को भंग कर देते हैं। कुछ शारीरिक छूटना उपकरण पैड और microdermabrasion किट exfoliating हैं।
  • त्वचा देखभाल पेशेवर किसी डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करने के बिना माइक्रोप्रोमेर्मब्राशन की सिफारिश नहीं करते, क्योंकि यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है या परेशान कर सकता है।
  • ल `ओरियल, पॉन्ड्स, क्लिनिक और न्यूट्रोजेना जैसे त्वचा देखभाल ब्रांड वर्तमान में घर पर माइक्रोडर्माब्रेसन किट का उत्पादन करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, इन्हें इसके आवेदन के लिए एक विशेष टूल के साथ एक एक्सब्लायंट या अपघर्षक क्रीम मिलते हैं।
  • कभी-कभी, वे सामान्य से अधिक रेशे वाले फाइबर के साथ एक माइक्रोडर्माब्रेशन क्लॉथ के साथ आते हैं और इसे मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • एक उदाहरण ओले रीजनलिस्ट माइक्रोडर्माब्रेसन है I & पील सिस्टम
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 4 में जाओ
    4
    रासायनिक विभाजन की कोशिश करो बाजार में कई प्रकार के रासायनिक एक्सप्लॉयीन उत्पाद हैं। आपका सबसे अच्छा विकल्प आपके लिए सही उत्पाद चुनने के लिए सौंदर्यशास्त्र में पेशेवर या त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श करना है हालांकि, यदि आप किसी पेशेवर के साथ परामर्श नहीं कर सकते, तो उत्पादों के लेबल को ध्यान से पढ़ें और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक चुनें।
  • अपना चेहरा धोने और धीरे से सुखाने के बाद, रासायनिक एक्सब्लीयंस उत्पाद को सावधानीपूर्वक लागू करें पूरे चेहरे को कवर करने के लिए, यह आपके चेहरे पर फैलाएं।
  • धीरे त्वचा में रासायनिक exfoliating एजेंट मालिश। अपनी उंगलियों के साथ कोमल परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें त्वचा को अनजाने में हानिकारक होने से बचने के लिए कड़ी मेहनत न करें
  • बहुत से लोग गर्दन को भी उखड़ते हैं
  • रासायनिक exfoliating एजेंटों के कुछ उदाहरण एक ग्लाइकोलिक एसिड या एक लैक्टिक एसिड exfoliant हैं। उक्त एक्सफ्लिअंट्स के अम्लीय प्रकृति उनके प्रभावशीलता के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है।
  • रासायनिक छीलने शारीरिक छूटना (विशेष रूप से लंबी अवधि के परिणामों के लिए), जिसके माध्यम से आप त्वचा की गहरी परतों तक पहुँच सकते हैं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जाता है। रासायनिक बंधन, जो बारी में मृत त्वचा कोशिकाओं loosens और अधिक आसानी से अलग हो जाते हैं की अनुमति देता है तोड़कर रासायनिक छील कार्य करता है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 5 में जाओ
    5
    एक्सफ़ोलीटिंग पूरा होने के बाद पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। फिर थोड़ा छूकर धीरे से सूखा। इसे 5 मिनट के लिए शुष्क करें और एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाने से समाप्त करें।
  • सामान्य त्वचा देखभाल के हिस्से के रूप में मॉइस्चराइजिंग लोशन की सिफारिश की जाती है। वे उम्र बढ़ने के लक्षणों की शुरुआती शुरुआत को रोकने में मदद करते हैं और त्वचा को एक स्वस्थ चमक देता है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के छुटकारा पाने के चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि आप शरीर के अन्य क्षेत्रों में भी छूट सकते हैं। संक्षेप में, शरीर के सभी क्षेत्रों (संवेदनशील क्षेत्रों और श्लेष्म झिल्ली को छोड़कर) में छूटने की इसी प्रक्रिया का पालन करना अच्छा है। हालांकि, सबसे आम क्षेत्र है कि लोगों को छूटना है चेहरे या गर्दन ऐसा इसलिए है क्योंकि इन क्षेत्रों में जनता के लिए अधिक दिखाई दे रही है और अक्सर सौंदर्यवादी दृष्टिकोण से लोगों के लिए सबसे अधिक चिंताजनक है।
  • विशेष रूप से आपके शरीर के बाकी हिस्सों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एक्सफ्फ़िटिंग उत्पादों को देखें और अपना चेहरा न देखें
  • मृतक त्वचा के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    होममेड सामग्री के साथ एक प्राकृतिक समाधान तैयार करें सभी exfoliating समाधान उत्पाद है कि दुकान में खरीदा है। वास्तव में, यदि आप एक अधिक प्राकृतिक विधि पसंद करते हैं, तो अपने खुद के छीलियां, क्रीम और घर में मलहम तैयार करना आसान है। यहां दो आसान उपयोग व्यंजन हैं:
  • चीनी और तेल निकालना: ब्राउन शुगर के बराबर भागों और किसी भी खाना पकाने के तेल (उदाहरण के लिए, जैतून का तेल, अंगूर तेल, आदि) को एक बहुत ही किफायती और प्रभावी एक्सबायंट मिलाएं। इसे त्वचा से उबाल लें और इसे साबुन और पानी से कुल्ला दें। शहद की एक चम्मच और नींबू के कुछ बूंदों को अधिक पोषक तत्वों को जोड़ने के लिए जोड़ें।
  • चेहरे का मुखौटा कंडीशनिंग यूनानी दही और पपीता एंजाइम: 1/2 कप यूनानी दही और 3 tablespoons कुचल पपीता मिश्रण। चेहरा या शरीर पर मुखौटा लागू करें और इसे 15 से 30 मिनट के लिए कार्य करें। एक बार इस समय बीत जाने के बाद, इसे हटा दें और चेहरे को कुल्ला दें
  • विधि 2
    अपने पैरों को ताज़ा करें

    छवि का शीर्षक मृत त्वचा के छुटकारा पाने के चरण 8
    1
    पहले पैरों को सोखें गर्म या गर्म पानी का कटोरा तैयार करें और उस पर दोनों पैरों को रखें। उन्हें 5 से 10 मिनट तक छूटने से पहले सोखें। यह कॉलस को ढंकता है और पैर को बेहतरीन परिणाम प्राप्त करने के लिए तैयार करता है।
    • आप कॉलस की नरमता बढ़ाने के लिए पानी में थोड़ा अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल जोड़ सकते हैं।
    • उन्हें भिगोने के बाद, अपने पैर एक तौलिया के साथ सूखें
  • छवि का शीर्षक मृतक त्वचा के चरण 9 के बारे में जानें
    2



    एक शारीरिक एक्सबोलेशन ब्रश की कोशिश करो एक ब्रश ले लो (आप सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में एक ब्रश रासायनिक छील खरीद सकते हैं) और एकमात्र साथ नरम गोल गति के साथ रगड़। विशेष रूप से एड़ी और कठिन या मृत त्वचा के अन्य क्षेत्रों पर ध्यान दें यह ढीली या मृत त्वचा से छुटकारा पाने का एक कारगर तरीका है
  • ब्रश के बजाय, आप इस तरह के एक फ़ाइल या पैर PED-अंडा उत्पाद प्रभावी साधन शारीरिक रूप से त्वचा छूटना के रूप में विपणन किया गया है के रूप में अन्य उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। तुम भी एक exfoliating क्रीम है कि विशेष रूप से पैर के लिए बनाया गया है कोशिश कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा का पता लगाएँ चरण 10

    Video: डेड स्किन को हटाकर पाएं अपनी असली त्वचा, जानिए कैसे !!

    3
    एक पमिस का पत्थर का उपयोग करें वहाँ है कि विशेष रूप से मुश्किल है मृत त्वचा के क्षेत्रों (ऐसे बकवास के रूप में) कर रहे हैं, कुस्र्न उन्हें रेत के लिए एक प्रभावी तरीका है और मृत त्वचा से छुटकारा पाने के।
  • इसे का उपयोग करने के बाद कुंडली का पत्थर धोने के लिए मत भूलें और इसे फिर से उपयोग करने से पहले इसे हवा में सूखने दें।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के गेट रेजिड चरण 11
    4
    खत्म करने के लिए, यह पैर के एकमात्र की त्वचा moisturizes छूटना के बाद, का उपयोग एक मॉइस्चराइजर नई त्वचा के लिए अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने और आप स्वस्थ नहीं रह रखने के लिए। चलने के दौरान फिसलने से बचने के लिए मॉइस्चराइजिंग एजेंट पर मोज़ा लगाएं
  • सैलून तकनीकों का उपयोग पेडीक्योर को स्वयं का शीर्षक चित्र 6
    5

    Video: भयंकर से भयंकर दाद,खाज खुजली की 2 दिनों में छुट्टी कर देगा//dad khaj Khujli Khujli ka ramban ilaj,

    Video: मैदे से हटाए चेहरे के डेड स्किन सेल्स और पाएँ खूबसूरत चेहरा - How To Look Beautiful - Beauty Tips

    अपने आप को एक पेडीक्योर बनाएं यदि आप यह स्वयं से नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा एक पेडीक्योर प्राप्त कर सकते हैं। इसके दौरान, वे आपके पैरों को सोखेंगे और आपके नाखूनों को ट्रिम करेंगे। कुछ पेशेवर केवल कठिन भागों का इलाज करने के लिए एक dermabrasion प्रक्रिया करते हैं, जबकि अन्य मृत त्वचा को हटाने के लिए एक रेजर का उपयोग करेंगे। वे आपके पास कॉलस का भी इलाज कर सकते हैं
  • विधि 3
    मृत त्वचा के गठन से बचें

    छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 12 में जाओ
    1
    प्रचुर मात्रा में मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें त्वचा प्राकृतिक तेलों को गुप्त करती है जो इसे नरम, स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखते हैं। हालांकि, यदि इन तेलों को हटा या उनके उत्पादन में परिवर्तन, त्वचा सूखी, दरिद्र और फटा हो सकता है। त्वचा की सूखापन को दूर करने के लिए, मॉइस्चराइजिंग लोशन या बाम को बार-बार लागू करें। इन moisturizers समाधान तेल या चिकनाई की एक परत के साथ त्वचा के पास नमी बनाए रखने। अपने दैनिक दिनचर्या के भाग के रूप में लोशन लगाने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, रसोई के सिंक में एक बोतल का एक बोतल रखें और दूसरा बाथरूम सिंक में रखें ताकि आप प्रत्येक धोने के बाद इसे लागू कर सकें।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, मॉइस्चराइज़र मोटा है, त्वचा में नमी को बहाल करने के लिए अधिक उपयोगी होगा। नतीजतन, क्रीम, बाम और "shortenings" मोटी तरल लोशन से अधिक प्रभावी हैं हालांकि, कभी-कभी ये आपको सनसनी के साथ छोड़ देते हैं "तेल का" अप्रिय। आपके लिए सबसे उपयुक्त एक खोजने के लिए कुछ विकल्प आज़माएं।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा का चरण 13
    2
    ठंडे मौसम में आपकी त्वचा को कवर करें दुनिया के कई हिस्सों में सर्दी के अंदर ठंडी शुष्क हवा और गर्म सूखी हवा (हीटिंग के कारण) की विशेषता है। साथ में, ये स्थितियां त्वचा पर बहुत कठिन हो सकती हैं, जिससे सूखापन, क्रैकिंग और जलन पैदा हो सकती है। सर्दी में त्वचा को स्वस्थ रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि इसे लंबे समय तक आस्तीन और अन्य सामान के साथ कवर किया जाए जो त्वचा को कवर करते हैं। जितना कम आप त्वचा को तेज काटने वाली हवा में उजागर कर सकते हैं, उतनी ही कम समस्याएं जिनकी आप अपने डिहाइड्रेटिंग प्रभावों के साथ होंगे।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 14 में जाओ
    3
    अत्यधिक मजबूत abrasives से बचें कभी कभी मजबूत abrasives (जैसे कुस्र्न और कड़ा ब्रश के रूप में) मर चुका है और कठिन त्वचा का संचय को दूर करने के लिए उत्कृष्ट है। हालांकि, यदि आप उन्हें अक्सर (या संवेदनशील त्वचा) का उपयोग करते हैं, तो वे आपकी त्वचा लाल और कच्ची छोड़ सकते हैं, जिससे यह सूखापन और दीर्घकालिक जलन के प्रति संवेदनशील हो सकता है। आप छूटना के बाद दर्द या लाली दिखाई देती है, अपनी दैनिक दिनचर्या के कई दिनों के आराम के लिए और फिर एक नरम घर्षण करने के लिए बदल जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी त्वचा ब्रश के साथ कटे हुए ब्रश का उपयोग करने के बाद चिढ़ हो जाती है, तो नरम कपड़े पर स्विच करने के लिए अधिक प्रबंधनीय गति से छूटना।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 15 में जाओ
    4
    गर्म पानी से लंबे समय तक बरसाती रहें। जबकि गर्म पानी आराम कर रहा है, यह अपने आवश्यक तेलों की त्वचा काटता है और इसे सूखापन के लिए कमजोर छोड़ देता है इससे बचने के लिए, बस गर्म पानी (गर्म नहीं) के साथ शावर करें और शाम को उचित अवधि तक सीमित करें: 10 मिनट या उससे कम ठंडा (और कम) शॉवर, कम जोखिम आप अपनी त्वचा सुखाने के होगा
  • यही सिद्धांत बाथरूम पर लागू होता है: छोटा और ठंडा सबसे अच्छा होता है। आपको बुलबुला स्नान और अन्य साबुन-आधारित स्नान से भी बचना चाहिए (इनके अलावा जो कि बेची जाती हैं "मॉइस्चराइजिंग"), क्योंकि वे त्वचा के प्राकृतिक तेलों को निकाल सकते हैं
  • स्नान के अंत में अपने आप को थोड़ा छूकर (रगड़ने के बजाय) सूखें। तौलिया से एक तरफ से दूसरे के साथ रगड़ने की कार्रवाई प्राकृतिक तेलों को निकाल सकती है जो गर्म पानी को रिलीज करती हैं और नाजुक त्वचा को परेशान करती हैं।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 16 में जाओ
    5
    साबुन बदलने पर विचार करें कुछ साबुन और सफाई उत्पादों में रसायनों होते हैं जो सूखी संवेदनशील त्वचा और इसके प्राकृतिक सुरक्षात्मक तेलों की पट्टी को छूते हैं। विशेष रूप से, शराब आधारित साबुन त्वचा के लिए हानिकारक हैं यद्यपि यह रोगाणुओं को मारने में बहुत अच्छा है, लेकिन शराब गंभीर रूप से त्वचा को निर्जलीकृत कर सकता है। जबकि रोगों के प्रसार को रोकने के लिए अच्छे हाथों की स्वच्छता बनाए रखना आवश्यक है, उन्हें साफ रहने के लिए मजबूत साबुन से बर्बाद करना आवश्यक नहीं है। इसलिए, एक नरम साबुन या एक पर स्विच करें "मॉइस्चराइजिंग" शुष्क और फटा त्वचा से बचने के लिए
  • रेड ऑफ़ डेड स्कीन स्टेप 17, शीर्षक वाली छवि

    Video: डेड स्किन हटाने के ये आसान घरेलू उपाय

    6
    एक कोमल भाप स्नान ले लो कुछ लोगों के लिए, स्टीम रूम या सॉना में कुछ मिनट बिताने के लिए सूखी त्वचा नरम हो सकती है, pores खोलना और सब से ऊपर, अच्छा लगता है यदि आपके पास गुणवत्ता सौना तक पहुंच है, तो अपने साप्ताहिक दिनचर्या के भाग के रूप में समय-समय पर कुछ मिनटों का आधा घंटे निस्ताना पर विचार करें।
  • जब आप सौना में हों तो सुरक्षित रहें कभी भी लंबे समय तक रहने न दें यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, गर्मी को उस बिंदु पर कभी बढ़ाएं जिससे आपको सांस लेने या जागने और सब से ऊपर रहने के लिए खर्च होता है, सॉना में कभी भी शराब नहीं पीता।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com