ekterya.com

कैसे acrochordons से छुटकारा पाने के लिए

Acrochordons छोटी त्वचा फ्लैप्स हैं जो शरीर के विभिन्न हिस्सों से फैलती हैं। सामान्य तौर पर, वे चोट नहीं पहुंचे और स्वास्थ्य के लिए खतरा नहीं हैं। ज्यादातर डॉक्टर उन्हें अकेला छोड़ने की सलाह देते हैं, जब तक कि आप उन्हें निकालना नहीं चाहते। यदि आप उनसे छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आप विकल्पों के बारे में बात करने के लिए डॉक्टर के कार्यालय में जा सकते हैं, उन्हें जला कैसे लें। आप एक्रोकॉर्न्स में तेलों या प्राकृतिक मिश्रणों को भी लागू कर सकते हैं, जब तक वे अंत में गिरने की उम्मीद नहीं करते।

चरणों

विधि 1
Acrochordons को निकालने के लिए पेशेवर चिकित्सा उपचार प्राप्त करें

छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 1
1
एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें अधिकांश एक्रॉचॉर्डन्स हानिरहित हैं, लेकिन यदि त्वचा की त्वचा से गहरा होता है, तो यह त्वचा विशेषज्ञ से बात करना बेहतर है, यदि यह बड़ा है या असामान्य आकार है यदि आप इसे स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श के बिना लेते हैं तो आप मूल्यवान समय बर्बाद कर सकते हैं यदि यह बड़ी समस्या का संकेत है।
  • Acrochordons मूल रूप से रंग बदलना नहीं चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो आपको एक त्वचा विशेषज्ञ से भी बात करनी चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, एक त्वचा विशेषज्ञ इसे हटा देगा और विश्लेषण के लिए प्रयोगशाला में भेज देगा यदि यह एक संदिग्ध गढ़ है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 2
    2

    Video: Can I Just Cut Off A Skin Tag?

    क्या डॉक्टर ने आपके एक्रोकॉर्डन काट दिया है? डॉक्टर एक क्रीम के साथ त्वचा को सुन्न करेगा और त्वचा के आधार से एक्रॉच्र्ड को काटने के लिए एक स्केलपेल का इस्तेमाल करेगा। आप इसे तेज चिकित्सा कैंची के साथ भी ट्रिम कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को भी छांटना कहा जाता है, आमतौर पर अपेक्षाकृत जल्दी और दर्द रहित होता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 3
    3
    चिकित्सक को एक्रॉच्र्ड को फ्रीज करने के लिए कहें जब आप अपने डॉक्टर के साथ नियुक्ति पर जाते हैं, तो आप एक्रॉकर्र्ड साइट पर थोड़ी सी तरल नाइट्रोजन लागू करने के लिए एक जांच का उपयोग करेंगे। इस विधि, जिसे क्रोनसर्जरी कहा जाता है, का उपयोग वसा को हटाने के लिए भी किया जाता है। एक बार फ्रीको होने के बाद एक्रोकॉर्नोन गिर जाएंगे।
  • त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 4
    4
    क्या चिकित्सक ने एक्रोकॉर्ड को फ्रीज किया है? इस पद्धति के साथ, कोटाइजेशन कहा जाता है, डॉक्टर एक छोटी सी जांच का प्रयोग करेंगे ताकि एक्रोकॉर्ड की सतह पर सीधे गर्मी स्रोत लागू किया जा सके। विद्युत प्रवाह द्वारा प्रदान की जाने वाली गर्मी, एक्रोकॉर्डन को जला देगा, जिससे एक आसान और त्वरित निकासी होनी चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 5
    5
    डॉक्टर को अपने एक्रोकोर्ड के खून काट दें। इस विधि के साथ, बुलाया ligation, डॉक्टर acrocordón के आधार में एक vendita आवेदन करेंगे इससे एक्रोकॉर्ड के शीर्ष पर खून को काट दिया जाता है और यह मरने के लिए और त्वचा को गिरने के कारण होता है प्रक्रिया में कुछ दिन लग सकते हैं और एक्रॉच्र्ड के आकार और स्थान के आधार पर थोड़ा अधिक चोट लग सकती है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 6
    6
    पेशेवर चिकित्सा सहायता के लाभों को पहचानें यह घर पर एक्रॉचॉर्डन्स का इलाज करने के लिए बहुत ही आकर्षक है, लेकिन चिकित्सक द्वारा प्रदान की गई सहायता कुछ अनूठा लाभ प्रदान करती है। आप संक्रमण को रोकने के लिए बाँझ उपकरणों का उपयोग करेंगे। प्रक्रिया के दौरान और बाद में दर्द को कम करने के लिए आप एक सुन्न क्रीम को रगड़ देंगे। इसके अलावा, कुछ विधियां, जैसे कि डाग, इतना उन्नत हैं कि वे दुर्लभ निशान को छोड़ देते हैं।
  • Acrochord के स्थान के आधार पर, विशेषज्ञ की सहायता आवश्यक हो सकती है उदाहरण के लिए, आंखों के पास एक्रॉचॉर्डन्स का अक्सर एक नेत्र रोग विशेषज्ञ (यानी एक डॉक्टर जो आंखों में माहिर हैं) द्वारा इलाज किया जाता है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 7
    7
    इसे अनुपचारित छोड़ दें आपके पास हमेशा इसका उपचार न होने का विकल्प है अगर यह आपको परेशान नहीं करता है, तो आम तौर पर कोई मेडिकल कारण नहीं है कि आपको इसे क्यों लेना है यह बहुत संभावना है कि डॉक्टर किसी भी उपचार की सिफारिश नहीं करेगा, जब तक कि आप वास्तव में अन्यथा विश्वास नहीं करते।
  • बीमा कंपनियां अक्सर यह मानती हैं कि एक्रोकॉर्डन को हटाने के लिए प्रक्रियाएं कॉस्मेटिक और अनावश्यक हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी बीमा कंपनी से जांच करना सुनिश्चित करें कि क्या यह किसी भी निकासी को शामिल करता है।
  • विधि 2
    Extirpation के लिए प्राकृतिक तेलों और घर का मिश्रण का उपयोग करें

    त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 8
    1
    अजवायन की पत्ती तेल लागू करें एक छोटी कटोरी में, ओरेगानो तेल के 2 या 3 बूंदों को मिलाकर और नारियल के तेल के 4 से 6 बूंदों को मिलाएं। इस मिश्रण में एक साफ झुकाव डालें और इसे दिन में तीन बार लागू करें। आपको यह देखना होगा कि एक्रोकॉर्डन थोड़ी कम करके सूख रहा है इस प्रक्रिया में आमतौर पर एक महीने या उससे अधिक समय लगता है।
    • जब आप प्राकृतिक तेलों जैसे ओरेगानो को लागू करते हैं, तो सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं। यदि आपकी त्वचा लाल लगती है, तो तुरंत उस तेल का उपयोग करना बंद करो आपको आंखों के आस-पास के क्षेत्र का इलाज भी करना चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 9
    2
    चाय के पेड़ के तेल को लागू करें तेल इसके एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है। एक साफ सूती बॉल निकालिये इसे साफ पानी में रखो और फिर गेंद में चाय के पेड़ के तेल की तीन बूंदें डाल दें। एक कपास झाड़ू के साथ, उस क्षेत्र को साफ करें जहां एक्रोचॉर्ड स्थित है और त्वचा जो कि acrochord से 2.5 सेमी (1 इंच) स्थित है। इस प्रक्रिया को प्रति दिन तीन बार दोहराएं। यह एक्रोकॉर्डन को निकालने का एक प्रभावी तरीका है, जब तक कि आप तेल लगाने में स्थिर होते हैं
  • पानी को शामिल करना सुनिश्चित करें, क्योंकि इससे आपकी उंगलियों सहित आपकी त्वचा को परेशान करने की संभावना कम हो जाती है। आप जैतून का तेल के साथ मिलाकर चाय के पेड़ के तेल को पतला कर सकते हैं।
  • कुछ लोग यह भी सुझाते हैं कि जब तक यह शोध करे तब तक एक्रोकॉॉर्डन गिरने तक उस क्षेत्र पर बैंड-एड को रखने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आंखों के आस-पास के क्षेत्र का इलाज करते समय सावधानी बरतें, जैसा कि तेल आपको परेशान कर सकता है
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 10

    Video: COMMENT SE DÉBARRASSER DE CECI RAPIDEMENT RIEN QU AVEC UNE FICELLE!

    3
    फोरटेट मुसब्बर वेरा आप मुसब्बर वेरा संयंत्र का एक टुकड़ा कट कर जेल प्राप्त करने के लिए इसे निचोड़ कर सकते हैं या आप स्टोर में मुसब्बर वेरा की एक बोतल खरीद सकते हैं। एक कपास झाड़ू ले लो और इसे जेल में डाल दिया। इसे आवृत्ति के साथ एसीकोर्डन द्वारा पास करें, जिसे आप पसंद करते हैं। यह विधि मुसब्बर वेरा के प्राकृतिक उपचार गुणों पर निर्भर करती है और इसका प्रभाव चर है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 11
    4
    अरंडी का पेस्ट का उपयोग करें। एक छोटे कटोरे में, अरंडी का तेल और बेकिंग सोडा मिलाकर जब तक वे मोटा संगति तक नहीं पहुंचते। एक कपास झाड़ू लें, इसे पेस्ट में रखें और इसे एक्रोकॉर्ड में लागू करें। जितनी बार आप चाहें इसे लागू करें, हालांकि आपको किसी भी जलन पर ध्यान देना चाहिए। प्राकृतिक उपचार में विशेषज्ञों के बीच इस विधि की प्रभावशीलता व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 12
    5



    लहसुन का पेस्ट डालिये ताजी लहसुन की एक लौंग लें और इसे एक छोटे कटोरे में पेस्ट में पीस लें। एक कपास झाड़ू लें, इसे पेस्ट में रखें और एक्रोकॉर्ड के शीर्ष पर थोड़ा रखें। इसे एक पट्टी के साथ कवर करें आप दिन में एक बार ऐसा कर सकते हैं।
  • एक और विधि लहसुन की एक लौंग ले और इसे "डिस्क" में कटौती करना है इसके बाद, डिस्क का चयन करें और इसे एक्रोकॉर्ड के शीर्ष पर रखें। इसे बैंड सहायता से सुरक्षित करें सुबह में इस प्रक्रिया का पालन करें और डिस्क को बाहर निकालें और इसे रात में बेच दें। सप्ताह के दौरान एक्रोचॉर्ड गिर जाएगा।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 13
    6
    सेब साइडर सिरका के साथ इसका इलाज करें एक कपास की गेंद ले लो और इसे सेब साइडर सिरका में भिगो दें जब तक कि यह पूरी तरह से गीली हो। कोंट बॉल को एक्रोकॉर्डन में रखें और इसे कुछ मिनट में रखें। यदि आप चाहें, तो आप अवशोषण बढ़ाने के लिए त्वचा पर परिपत्र गति के साथ गेंद को स्थानांतरित कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को प्रति दिन तीन बार दोहराएं जब तक कि एक्रोचॉर्ड गिराए नहीं। यह विधि काफी प्रभावी है
  • जब आप सिरका के साथ आपकी त्वचा का इलाज करते हैं तो यह खुजली का थोड़ा सा अनुभव होता है यदि यह आपको बहुत परेशान करता है, तो अगले आवेदन से पहले पानी के साथ सिरका थोड़ा कम करें।
  • विधि 3
    Extirpation के लिए निकाले गए रस का उपयोग करें

    छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 14
    1
    डंडेलायन के स्टेम से आने वाले रस को लागू करें। डंडेलायन लें और तने को नीचे से ऊपर तक दबाएं जब तक रस बाहर आना शुरू न हो जाए। एक कपास झाड़ू के साथ इस रस को उठाओ और यह acrocordón में जगह है। इस प्रक्रिया को एक दिन में चार बार दोहराएं। रस जब तक गिर जाता है तब तक एक्रॉच्र्ड सूख जाएगा।
    • यदि आप पौधों से एलर्जी हो, जैसे कि डंडेलायन, निकालना का दूसरा तरीका चुनें।
  • त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 15
    2
    नींबू का रस लागू करें नींबू बहुत ही अम्लीय होते हैं और इससे उन्हें एंटीसेप्टिक उपयोग के लिए उत्कृष्ट उत्पाद मिलते हैं। एक कटोरे में ताजा नींबू का रस निचोड़ लें कटोरे में एक कपास की गेंद रखो। गेंद को एक्रोकॉर्डन में रखें इस प्रक्रिया को एक दिन में तीन बार दोहराएं। यह विधि केवल कई अनुप्रयोगों के बाद प्रभावी है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 16
    3
    अंजीर के स्टेम से रस को लागू करें कुछ अंजीर अंजीर लें और उपजी को हटा दें। जूस का उत्पादन करने के लिए एक छोटी कटोरी में एक साथ मिलाकर पीस लें। रस में एक कपास की बॉल डालें और इसे एक्रोकॉर्ड में डालें। आप इस रस को एक दिन में चार बार लागू कर सकते हैं। एक्रोचॉर्ड चार सप्ताह में गिर सकता है
  • वास्तविक साक्ष्य के अलावा, इस विधि की प्रभावशीलता को गणना करना कठिन है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 17
    4
    अनानास के रस को लागू करें। दुकान में अनानास का रस खरीदें या एक ताजा अनानास और रस को काट लें। रस में एक कपास की बॉल डालें और इसे एक्रोकॉर्ड में डालें। आप इसे एक दिन में तीन बार लागू कर सकते हैं। एक सप्ताह में अधिक या कम, आप देखेंगे कि एक्रोकॉर्नॉन भंग करने के लिए शुरू होता है
  • इस पद्धति की प्रभावशीलता आपकी त्वचा की अनारस के रस के एसिड में प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है।
  • विधि 4
    उत्थान के लिए अधिक कट्टरपंथी विधियों के साथ प्रयोग

    छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 18
    1
    नेल पॉलिश के साथ कवर करें एक पारदर्शी शीशे का आवरण लो। दिन में कम से कम दो बार एक्रॉक्रोर्ड पर तामचीनी की एक परत को लागू करें। सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप तामचीनी पर डालते हैं तो सभी एक्रोचॉर्ड को कवर किया जाता है। समय बीतने के साथ, एॉर्डियन त्वचा से बाहर निकलना शुरू कर सकता है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 1 9
    2
    इसे डक्ट टेप के साथ बचाव 2.5 सेमी (1 इंच) व्यास के नलिकाओं के लिए रिबन के एक छोटे से वर्ग को काटें। इस वर्ग को एक्रोकॉर्ड से ऊपर रखें। टेप को छोड़कर एक्रॉच्र्ड थोड़ी देर तक सूख जाता है जब तक कि इसे गिरने तक नहीं। आप हर दिन टेप बदल सकते हैं माना जाता है कि यह विधि 10 दिनों में काम करती है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 20
    3
    इसे बाँधें इस पद्धति में, आप मछली पकड़ने की रेखा, दंत फ्लॉस या पतले सूती धागा का उपयोग कर सकते हैं। एक्रोकॉर्ड के आधार के आसपास यार्न बांधें जब तक यह फर्म नहीं है, लेकिन यह चोट नहीं करता है। अतिरिक्त धागे को काटें और धागे को वहां छोड़ दें। परिसंचरण की कमी के कारण एक्रोकॉर्न गिर जाएगा। यह एक संस्करण है कि डॉक्टर अपने कार्यालय में बाँझ उपकरणों के साथ क्या कर सकते हैं।
  • आश्चर्यचकित न हों, अगर इस विधि से एक्रॉच्र्ड का रंग बदलता है। यह सामान्य है और रक्त प्रवाह की कमी को दर्शाता है
  • जब आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि केवल ब्लडस्ट्रीम को एक्रोकोर्ड में ही कट कर लें, आस-पास की त्वचा नहीं। यदि आपको कुछ दर्द होता है, तो इस पद्धति का उपयोग करना बंद करो और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 21
    4
    घर पर कट मत करो इस तरह से एक एक्रोचॉर्ड लेना आपको गंभीर संक्रमण की संभावना के बारे में बता सकता है। खून बहना भी एक समस्या हो सकती है यहां तक ​​कि छोटे अक्रोकोर्डोन थोड़े से खून आ सकते हैं, जिससे चिकित्सा हस्तक्षेप होती है। यह एक निशान भी बना सकता है और त्वचा को उजागर किया जा सकता है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 22
    5
    ओवर-द-काउंटर उपचार के साथ प्रयोग कई ओवर-द-काउंटर दवाएं हैं जो केवल एक या दो ऐप्लिकेशंस के साथ एक्रॉक्रॉडोन्स को समाप्त करने का दावा करती हैं। "डॉ। स्कोल फ्रीज अवे" सीधे acrochord पर ठंड लागू करें ताकि यह त्वचा से बाहर आता है देखभाल के साथ प्रयोग किया जाता है जब यह काफी प्रभावी है
  • ध्यान से बॉक्स के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, क्योंकि आप एक्रोकॉर्ड के आसपास त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और शायद एक निशान और मलिनकिरण छोड़ दें।
  • Video: How to get Rid of Dandruff | Stop Dandruff | Dandruff Treatment | 3 easy Tips

    युक्तियाँ

    • Acrochordons उनके चिकित्सकीय नामों से भी जाना जाता है, जिनमें त्वचेय पेपिलोमा, त्वचेय पॉलीप और फाइब्रोएपिटेलियल पॉलिप शामिल हैं।
    • कभी-कभी एक मस्सा एक एक्रोकॉर्ड और इसके विपरीत दिखाई दे सकता है। उन्हें अंतर करने के लिए, आपको ध्यान रखना चाहिए कि एक एक्रोकॉर्ड की चिकनी सतह है, मुख्य त्वचा से ढीली है और यह संक्रामक नहीं है।
    • दिलचस्प बात यह है कि कुत्तों को भी एक्रॉचॉर्डन मिल सकता है। अपने कुत्ते के साथ कोई भी घरेलू उपचार करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें

    चेतावनी

    • एक्रोकॉर्ड को छूने या उसका उपचार करने से पहले साबुन और पानी से अपने हाथ धोने के लिए सावधान रहें यदि आप घर उपाय का उपयोग करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप संक्रमित हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com