ekterya.com

कैसे एक कंडोम से छुटकारा पाने के लिए

कंडोम से छुटकारा पाने से आपको लगता है कि इससे ज्यादा जटिल है। जबकि कंडोम से छुटकारा पाने के लिए केवल एक ही अच्छी जगह है, लेकिन इसे छोड़ने का कार्य बहुत अधिक ध्यान देने योग्य है अपने कंडोम के अनुचित तरीके से निपटने से गर्भावस्था या संक्रमण का खतरा न लें।

चरणों

विधि 1
एक कंडोम से छुटकारा

Video: आपको नहीं मालूम होंगे कंडोम के ये 4 साइड इफेक्ट्स

एक कंडोम चरण 1 के निपटान शीर्षक वाली छवि
1
कंडोम को ठीक से निकालें एक प्रयोग किया कंडोम अभी भी गर्भावस्था और रोगों का खतरा बन गया है। सामग्री को कहीं भी फैल न दें आप 20 मिनट की सफाई के लिए खर्च नहीं करना चाहते, और बहुत कम, 18 वर्ष एक बच्चे को ऊपर उठाना
  • कंडोम निकालें ताकि द्रव फैल न जाए यदि आप सावधान नहीं हैं, तो कंडोम को हटाना एक वास्तविक दुर्घटना होगी और इससे संक्रमण या अनचाहे गर्भावस्था के जोखिम में वृद्धि हो सकती है। झुंझलाहट से बचने के लिए आप क्या करें, इसके बारे में ध्यान दें।
  • एक पुरुष कंडोम के मामले में, उसे इंगित करने वाले टिप से हटा दें। यदि आप कंडोम की अंगूठी खींचते हैं, तो आप इसे पीछे की ओर ले जा सकते हैं टिप को खींचें और अंगूठी को ध्यान से ढंकना। कंडोम जो एक जलाशय की टिप विशेष रूप से उस टिप पर तरल पदार्थ बनाए रखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इस प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद कर सकता है।
  • महिला कंडोम के मामले में, बाहरी रिंग को निचोड़ और मोड़ो ताकि तरल पदार्थ फैल न जाए। देखभाल के साथ कंडोम निकालें महिला कंडोम की आंतरिक अंगूठी को सभी तरल पदार्थों को अंदर रखने में मदद करनी चाहिए।
  • इस प्रारंभिक वापसी से परे, पुरुष और महिला कंडोम के निपटान की प्रक्रिया एक समान है।
  • एक कोंडोम चरण 2 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    2
    कंडोम बाँधो आपको कंडोम को उसी प्रकार से बांधा होना चाहिए जिस तरह से आप एक गुब्बारा बनाते हैं। खोलने के पास एक सर्कल बनाओ और कंडोम की अंगूठी को उस सर्कल के माध्यम से खोलें ताकि उसे सील कर दें। इससे आपको गंध और फैल को सीमित करने में मदद मिलेगी।
  • एक कंडोम चरण 3 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे लपेटो कंडोम को कपड़े या एक कागज तौलिया के टुकड़े पर रखो। इससे आपको अपने हाथों को साफ रखने और कचरे में अप्रिय होने से रोकने में मदद मिलेगी। यह कीड़े को भी रोक देगा कीड़े के साथ कवर कंडोम को देखने के लिए कोई भी पसंद नहीं करता।
  • एक कंडोम चरण 4 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे कचरे में रखें कचरे के मुकाबले कंडोम लगाने की कोई बेहतर जगह नहीं है किसी अन्य जगह में यह समस्या पैदा करने की संभावना है, इसलिए, समस्याओं से बचें और कचरे में डाल दिया।
  • एक कंडोम चरण 5 के निपटान शीर्षक वाली छवि

    Video: कोंडोम कैसे बनते हैं,अपनी आंखों से देखें Live. How condoms are made ?

    5
    कचरा बाहर निकालें मेहमानों की सुविधा के लिए या जिनके साथ आप जीवित स्थान साझा करते हैं, उन्हें कचरा निकाल लें। यदि आप वहां एक कंडोम छोड़ते हैं, तो आप गंध का उत्सर्जन शुरू कर सकते हैं। एक प्रयोग किया कंडोम भी अप्रत्याशित रूप से देखने के लिए बहुत अप्रिय हो सकता है इसलिए, विवेक के लिए, कचरे को खाली कर सकते हैं।
  • विधि 2
    सामान्य गलतियों से बचें




    एक कंडोम चरण 6 के निपटान का शीर्षक चित्र
    1
    सही कंडोम चुनें बहुत बार कंडोम लेटेक्स, पॉलीयूरेथेन, नाइट्रीले, पॉलिओसिओप्रीन या लम्ब्स्किन से बने होते हैं। प्रत्येक के पास इसके फायदे और नुकसान हैं - हालांकि, उन्हें सभी का उसी तरह निपटारा होना चाहिए: उन्हें कचरे में रखा जाता है डंडेस्टर जाने से कंडोम को रोकने का कोई वास्तविक तरीका नहीं है यदि आप पृथ्वी के बारे में चिंतित हैं तो अपने आप को एक बायोडिग्रेडेबल लेटेक्स कंडोम या लम्ब्स्किन कंडोम लें
    • लेटेक्स कंडोम सबसे आम हैं अन्य कंडोम की तुलना में वे टिकाऊ और सस्ते होते हैं। हालांकि, कुछ लोगों को इन कंडोम से एलर्जी है।
    • पॉल्यूरिथेन लेटेक्स से ज्यादा मजबूत है और पतली हो सकती है। वे लेटेक्स एलर्जी वाले लोगों के लिए एक उपयुक्त स्थानापन्न हैं हालांकि, लेटेक्स कंडोम की तुलना में वे अधिक भंगुर और महंगे हैं।
    • नैट्रीले द्वारा निर्मित सनसनी लगभग समान है जो लेटेक द्वारा उत्पादित होती है और अपेक्षाकृत सस्ते होती है। यह सामग्री महिला कंडोम के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती है।
    • Polyisoprene एक अपेक्षाकृत नई सामग्री है यह रबर के लाटेकस को एक प्रक्रिया में लगाकर किया जाता है जो एलर्जीन को हटा देता है। यह महंगा है, लेकिन यहां तक ​​कि यह संभव है कि किसी को इस सामग्री से एलर्जी हो (हालांकि यह दुर्लभ है)।
    • लैम्ब्स्किन कंडोम गर्भावस्था को रोक सकता है, लेकिन एचआईवी नहीं। प्राकृतिक झिल्ली कंडोम यौन रूप से संचारित संक्रमणों से पर्याप्त रूप से सुरक्षा नहीं करता है। जो लोग एचआईवी और अन्य यौन संचारित रोगों के संचरण को रोकने की तलाश में हैं, उन्हें लेटेक्स, पॉलीइयरेथेन, नाइट्रीले या पॉलीओसिफेरीन कंडोम का चयन करना चाहिए।
  • एक कंडोम चरण 7 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    2
    शौचालय के नीचे इसे मत फेंकें। यह अटक गया होने की संभावना है और आपको इसे ठीक करने के लिए एक पेशेवर किराया होगा। यह महंगा और बहुत शर्मनाक हो सकता है
  • Video: 94 % पुरुषों को नहीं पता कंडोम पहनने का सही तरीका || How To Use condoms || Dark Mystery

    एक कंडोम चरण 8 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे फेंक मत करो। यह सड़क पर कचरा फेंक रहा है और यह भी जैविक खतरे का प्रतिनिधित्व करता है। एक पालतू इसे घर के अंदर वापस ले सकता है या वह इसे खाने की कोशिश कर सकता है, इस प्रकार स्वास्थ्य समस्याओं को पैदा कर सकता है इसके अलावा, छोटे बच्चे इसके साथ खेल सकते हैं और बीमार हो सकते हैं।
  • एक कंडोम चरण 9 के निपटान का शीर्षक चित्र
    4
    उर्वरक में बायोडिग्रेडेबल कंडोम परिवर्तित न करें। बायोडिग्रेडैड कंडोम को विघटित करने के लिए एक लंबा समय लगता है। कंडोम को खाद में बदलने से जानवरों को भी आकर्षित किया जा सकता है न केवल वे खतरनाक जंगली जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन कंडोम भी जानवरों को घायल कर सकते हैं यदि वे निगलना चाहते हैं। यहां तक ​​कि पालतू जानवर भी कंडोम के लिए आकर्षित हो सकते हैं। जबकि कुछ कंडोम को बायोडिग्रेडेबल और सैद्धांतिक रूप से खाद में परिवर्तित किया जा सकता है, इस प्रक्रिया के लिए कंडोम के प्रयोग से उत्पन्न होने वाली संभावित समस्याएं उन्हें अधिकांश स्थितियों के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं
  • एक कोंडोम चरण 10 के निपटान का शीर्षक चित्र
    5
    कंडोम रैपरर्स को रीसायकल न करें दुर्भाग्य से एल्यूमीनियम कंडोम के पोंछे पुन: उपयोग नहीं होते हैं। आपको कंडोम के साथ उन्हें फेंक देना होगा
  • एक कंडोम चरण 11 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    6
    कंडोम रीसायकल न करें उन्हें पुन: उपयोग या पुनर्नवीनीकरण नहीं किया जा सकता है हालांकि ऐसे लोग हैं जो इसे करने के लिए उपकरण विकसित कर रहे हैं, तकनीक अभी तक नहीं आई है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com