ekterya.com

कैनस की सही ऊंचाई कैसे निर्धारित करें

एक बेंत एक अस्थायी या स्थायी समाधान हो सकता है। आप एक चोट या एक दुर्घटना से जूझने के बाद एक छोटी अवधि के लिए एक का उपयोग करना पड़ सकता है, या यह अपने निरंतर साथी हो सकता है अगर आप एक कमजोर कर देने वाली पुरानी बीमारी ग्रस्त हैं। किसी भी तरह से, यह है कि आप अपने कर्मचारियों की सही ऊंचाई निर्धारित करते हैं, के रूप में यह उचित संतुलन और स्थिरता, जो अधिक से अधिक आत्मविश्वास (और सुरक्षा) को स्थानांतरित करने और अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के दे देंगे प्रदान करेगा महत्वपूर्ण है। हालांकि, ऊंचाई निर्धारित करने हमेशा क्योंकि व्यक्तिगत वरीयताओं के एक सटीक विज्ञान नहीं है, तो आप केवल एक दिशानिर्देश के रूप में निम्न जानकारी का उपयोग करने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
अपनी गन्ना की लंबाई की गणना करें

चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 1
1
अपनी ऊंचाई का उपयोग कर की गणना करें आप टेप को मापने नहीं है, तो और एक छड़ी ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो आप आकार यदि आप एक सामान्य दिशानिर्देश के रूप में अपने उच्च का उपयोग आप की आवश्यकता हो सकती गणना कर सकते हैं। 1.93 और 2 मीटर (76 और 79 इंच) के बीच एक ऊंचाई के साथ एक व्यक्ति, 95 सेमी (38 इंच) की एक छड़ी खरीदना चाहिए, जबकि एक 93 सेमी (37 इंच) उन है कि मापने के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता 1.80 1.90 मीटर (72 और 75 इंच)। लाठी की लंबाई के रूप में ऊंचाई की सिफारिश की सीमाओं खरीद 3 सेमी (1 इंच) अपनी ऊंचाई की 7 सेमी (3 इंच) प्रति में कमी करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि एक व्यक्ति 1.6 1.7 मीटर (64 67 इंच) किया जा रहा रोकने के उपाय है, आप 88 सेमी (35 इंच) की एक छड़ी की खरीद।
  • कई कणों में उनकी ऊंचाई समायोजित करने का विकल्प होता है, लेकिन कुछ नहीं (विशेष रूप से लकड़ी से बनाये गये)।
  • खिसकने वाली छवि की सही ऊँचाई चलना केन चरण 2
    2
    एक 90 सेंटीमीटर (36 इंच) गन्ना खरीदें यदि आपके पास औसत ऊंचाई है बहुत से लोग (विशेष रूप से पुरुषों के लिए) 1.7 और 1.8 मीटर (68 और 71 इंच) के बीच कर रहे हैं - इसलिए सबसे डंडे 90 सेमी (36 इंच) की लंबाई के साथ किए गए या उपाय करने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं । कुछ निर्माता जहाज डिफ़ॉल्ट कंस कंस 90 सेमी (36 इंच) अपने ग्राहकों को ऑनलाइन, सिवाय इसके कि वे संकेत मिलता है कि वे एक अलग लंबाई चाहते हैं कि।
  • यदि आप गन्ने के साथ चलते हैं जो कि बहुत लंबा या बहुत छोटा है, यह अधिक दर्द और असुविधा पैदा कर सकता है, खासकर कोहनी, कंधे और गर्दन में।
  • जीवित जीविका जीवित रहने वाले स्टेप 16 नाम की छवि
    3
    एक ऐसे व्यक्ति से गन्ने लें जो आपके आकार के समान है यदि किसी मित्र या रिश्तेदार को एक गन्ना का उपयोग किसी दुर्घटना या चोट से उबरने के लिए अस्थायी रूप से करने की आवश्यकता होती है (और यदि वह आपके समान ऊंचाई है), तो उससे पूछें कि वह आपको इसे उधार दे सकता है या आपको बेच सकता है। यदि आपने इसे सही तरीके से अपनी छड़ी का चयन किया है और अक्सर अपने जूते के समान जूते पहनते हैं, तो यह संभव है कि आपकी छड़ी आपके लिए बहुत अच्छी है
  • बेंत की लंबाई के साथ अपनी ऊंचाई को सहसंबंध करने की कोशिश करते समय, आपको अपने जूते की ऊंचाई को ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि आप शायद इसे नंगे पैर न पहनते हैं
  • Video: 1 हफ़्ते में लंबाई 3 इंच बढ़ाये How To Increase Height हाइट या लम्बाई बढाए Height Increase Yoga EP 1

    भाग 2
    अधिक सटीक रहें

    चलने वाला कैन चरण 4 के सही ऊँचाई निर्धारित करें
    1
    एक टेप उपाय का उपयोग करें अपने गन्ने के लिए सही लंबाई की पहचान करने का सबसे सटीक तरीका यह है कि अपने जूते का उपयोग करते हुए अपने हाथ और जमीन के बीच की दूरी को मापना। अपनी बांह को सीधे आपके पक्ष में फेंककर, आपकी ऊपरी हिस्से को अपनी कलाई के दरार के साथ खड़ा करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, आपकी कलाई और फर्श के बीच का माप होना चाहिए, जब आपकी गन्ना का होना चाहिए।
    • आपके हाथ में गन्ना के साथ, आपकी कोहनी को एक आरामदायक कोण पर मोड़ लेना चाहिए, लगभग 15 डिग्री आप अपनी कोहनी को थोड़ा और मोड़ सकते हैं यदि आप मुख्य रूप से अपने वजन को जमा करने के बजाय शेष हासिल करने के लिए गन्ना का उपयोग करेंगे।
  • चलने वाली कंस की सही ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    2
    यदि आप शिकार कर रहे हैं तो अलग तरीके से उपाय करें अगर आपको ऐसी स्थिति से पीड़ित है, जो आपको सीधे खड़े होने की इजाजत नहीं देता है, तो आपको अलग-अलग तरीके से खुद को मापने के विकल्प को ध्यान में रखना चाहिए। इस मामले में, आपको अपेक्षा की जाती है कि आप सामान्य रूप से आपकी ऊंचाई के लिए चुनने से कम स्टाफ की आवश्यकता हो। इसलिए, आपको मंजिल और उस बिंदु के बीच की दूरी को मापना चाहिए, जहां आपकी कलाई तब होती है जब आप अपने जूते के साथ चलते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र से पूछें
  • यदि आपकी छड़ी बहुत कम है, तो आप एक तरफ झुक सकते हैं, जो आपके संतुलन को बर्बाद कर सकता है।



  • चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई का निर्धारण शीर्षक चित्र 6
    3
    पेशेवर सहायता प्राप्त करें यदि आपकी गन्ने को ठीक से मापने में बहुत मुश्किल है, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प एक चिकित्सक या फिजियोथेरेपिस्ट की सहायता प्राप्त करना होगा। चिकित्सक से आपको गन्ने के लिए एक नुस्खा लिखने के लिए कहें। इसके अलावा, आप एक चिकित्सा आपूर्ति स्टोर पर जा सकते हैं और कर्मचारी से आपको अपने लिए सही गन्ना ढूंढने में मदद कर सकते हैं। चिकित्सक या विक्रेता आपके गन्ने के लिए सबसे उपयुक्त सामग्री की सिफारिश कर सकते हैं, साथ ही साथ हैंडल का आकार और पकड़ का प्रकार।
  • आमतौर पर, जिस हाथ के साथ आप गन्ने को पकड़ते हैं वह चोट के विपरीत दिशा में होगा - हालांकि, कभी-कभी आप एक ही पक्ष में मिल जाएंगे। डॉक्टर या भौतिक चिकित्सक आपके मामले के लिए सही पक्ष का निर्धारण कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने विकल्पों को ध्यान में रखें

    खिसकने वाली छवि की सही ऊंचाई चलना कैनस चरण 7

    Video: लम्बाई( ऊंचाई) कैसे और किसकी बढ़ सकती है ? Treatment of Short Stature

    1
    विभिन्न लंबाई की छड़ें कोशिश करो अपनी कलाई से दूरी को मापने के फर्श एक छड़ी की लंबाई निर्धारित करने के लिए सामान्य नियम है, लेकिन एक अलग तरह के अपने हाथ, कलाई, कोहनी या कंधे में लचीलापन या ताकत के रूप में कई शारीरिक कारकों पर निर्भर करता है ऊंचाई चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप ज्यादा कोहनी मोड़ नहीं कर सकते, तो आप एक से थोड़ा कम छड़ी पड़ सकता है।
    • अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए सही गन्ना के आकार का निर्धारण करने से पहले, चिकित्सा आपूर्ति की दुकान या डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट के कार्यालय में अलग-अलग लंबाई वाले कुछ डिब्बे का प्रयास करें।
    • अपनी कार्यक्षमता पर विचार कर एक गन्ना चुनें, साथ ही साथ अपनी व्यक्तिगत पसंद।
  • चलने वाली कंस की सही ऊँचाई का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    ध्यान रखें कि आपको अपनी गन्ना की आवश्यकता क्यों है लाठी वाला बहुत से लोग इसका उपयोग मुख्य रूप से संतुलन प्राप्त करने के लिए करते हैं (विशेषकर यदि वे असंतुलित या फिसलन सतह पर चलते हैं), और अपने शरीर के अधिकांश वजन का समर्थन नहीं करते हैं आपके ऊपरी की लंबाई बहुत सटीक नहीं होती है, अगर आप इसका उपयोग केवल संतुलन हासिल करने के लिए करते हैं, और अपने वजन का समर्थन नहीं करते हैं।
  • वहाँ विभिन्न प्रकार के बकरियां हैं कुछ लोगों के पास एक टिप है, जबकि अन्य 4 हैं। 4. 4 अंक वाले लोगों को अधिक स्थिरता प्रदान की जाती है, लेकिन इसका उपयोग करना अधिक कठिन होता है।
  • आपके पूरे शरीर के वजन का समर्थन करने के लिए सभी नहरों को डिज़ाइन नहीं किया जाता है, खासकर यदि आप मोटापे से ग्रस्त हैं इस कारण से, आपको अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है, तो शायद आपको बैसाखी या व्हीलचेयर का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक में सही ऊँचाई चलना केन चरण 3
    3
    पकड़ का एक टुकड़ा चुनें जो आपके लिए सही है बकरियों के पास विभिन्न प्रकार के पकड़ के टुकड़े भी होते हैं उदाहरण के लिए, आप फोम हैंडल के साथ एक गन्ना प्राप्त कर सकते हैं जो आपके हाथ के आसपास फिट बैठे (या नहीं) एक कंगन है आप एक गन्ने भी प्राप्त कर सकते हैं जिसमें बड़ी संभाल है कि आप अधिक आसानी से पकड़ सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के गन्ने के हैंडल को पकड़ो, यह निर्धारित करने के लिए कि आप सबसे अधिक आरामदायक कौन सा मानते हैं।
  • चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई का निर्धारण शीर्षक चित्र 9
    4
    टिप को याद रखें सामान्य तौर पर, छड़ी के अंत में रबर या प्लास्टिक के सुझाव होते हैं, जो पकड़ प्रदान करते हैं लेकिन छड़ी की ऊंचाई को भी प्रभावित करते हैं। इसलिए, बेंत को मापने पर, हमेशा टिप के आकार को ध्यान में रखें। इसके अलावा, जब युक्तियों का उपयोग करने के कारण पहनते हैं, तो छड़ी की ऊंचाई कुछ हद तक कम हो जाती है, इसलिए पहना समाप्त होने की जगह को भूलना मत भूलना
  • खंभे के छोर पर तह रबड़ की युक्तियाँ जमीन पर चिपक जाती हैं क्योंकि टायर के ट्राइड सड़क पर चिपकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी छड़ी एक ऐसी टिप है जो अच्छी स्थिति में है। यदि आपको टिप को बदलना है, तो एक चिकित्सा आपूर्ति स्टोर पर जाएं और एक नया खरीद लें।
  • एक गन्ना खरीदते समय, सुनिश्चित करें कि रबर की टिप लचीला है और बैंड अच्छी हालत में है
  • युक्तियाँ

    Video: सिर्फ 3 दिन में 5 इंच लंबाई बढ़ाये - Increase Your Height

    • यदि आपको संतुलन प्राप्त करने के लिए केवल एक गन्ना की ज़रूरत है, तो आप केवल एक टिप के साथ एक मानक गन्ना प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको अपना वजन बढ़ाने के लिए गन्ना की आवश्यकता है, तो आप 4 अंक के साथ गन्ना का चयन कर सकते हैं।
    • मनोरंजक आप अपनी छड़ी के लिए अपने व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है, लेकिन अगर आप कठिनाई पकड़े उंगलियों (पी। जी, गठिया के कारण) है, बड़ा फोम का एक पकड़ हिस्सा चुनता है।
    • यदि आप दूसरी तरफ गेंदे का उपयोग कर चलने जा रहे हैं, तो उसी समय फर्श को दूसरे पैर के रूप में स्पर्श करने के लिए याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com