ekterya.com

कैसे छत से मोल्ड हटाने के लिए

मोल्ड करने के लिए एक्सपोजर कई चिकित्सा शर्तों का कारण है और एलर्जी के लक्षणों को बढ़ाता है, ऊतकों में जलन और इनहेलिंग के बाद और संक्रमण। मोल्ड जिसमें मायकोटॉक्सीन शामिल हैं वह भी अधिक खतरनाक है। हालांकि छत पर बढ़ने वाला ढालना आमतौर पर विषाक्त नहीं होता है और छत को नुकसान नहीं पहुंचाता है, यह बदसूरत है। दूसरी तरफ, आपके वातावरण में या उसके आसपास बढ़ने वाला बहुत ज्यादा ढालना आपके स्वास्थ्य और आपके परिवार पर संचयी प्रभाव पड़ सकता है।

चरणों

एक छत के साफ ढालना का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
धोने से पहले छत की सतह से ढालना, हार्ड ब्रश, लंबे हैंडल या झाड़ू के साथ रगड़ निकालना। एक लंबे समय से नियंत्रित ब्रश आपको बेहतर पहुंच प्रदान करने में मदद करेगा। वे किसी भी हार्डवेयर स्टोर में बेचे जाते हैं।
  • एक छत के साफ ढालना के शीर्षक वाला चित्र, चित्रा 2
    2

    Video: How to make rocket with bottle and pump

    ढालना हटाने के लिए एक वाणिज्यिक रसायन का उपयोग करें या छत की सतह को संतृप्त करने के लिए पानी और क्लोरीन का 50/50 संयोजन यह एक बड़ी सतह पर करने का सबसे आसान तरीका है एक बगीचे के साथ भरे स्प्रेयर रसायन और क्लोरीन समाधान।
  • एक छत के नीचे साफ मोल्ड का शीर्षक चित्र 3



    3
    ब्रश या झाड़ू के साथ फिर से दिखाई मोल्ड वाले क्षेत्रों को घुमा दें फिर, क्लोरीन और पानी के मिश्रण के साथ उन क्षेत्रों को स्प्रे करें
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक छत से साफ मोल्ड का शीर्षक चित्र 4
    4

    Video: Tavandaki Küf Ve Rutubet Nasıl Temizlenir /Küf Sökücü

    क्लोरीन समाधान छत पर सूखा, इसे कुल्ला मत करो
  • Video: GIANT GUMMY YOUTUBE LIKE BUTTON!! (CAN THIS VIDEO HIT 500,000 LIKES?)

    युक्तियाँ

    • मोल्ड आम तौर पर छत के किनारे पर बढ़ता है जो कि कम या बिना सूर्य प्राप्त होता है एक घर के आसपास के पेड़ और अन्य पौधों, साथ ही पानी के स्रोतों और लगातार बारिश के लिए निकटता भी ढालना विकास को प्रोत्साहित करती है।
    • आप जस्ता या तांबे की एक पट्टी स्थापित कर भविष्य में छत पर ढालना के विकास को रोक सकते हैं जहां ढालना बढ़ता है। छत के चोटी के निकट छत की पहली पंक्ति पर 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) धातु की पट्टी रखो। जब भी बारिश होती है, धातु के अणु छत धोते हैं और बीजों की वृद्धि को रोकते हैं।
    • जब यह समय छत टाइलों को बदलने का है, तो उन्हें तांबे के कणों के बने दादों के साथ जगह लेनी चाहिए जो ढालना विकास को रोकते हैं।

    चेतावनी

    • मोल्ड के साथ काम करते समय रबर के दस्ताने पहनें हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप एयर स्पार्स के चेहरे की रक्षा के लिए मुखौटा डाल दें।
    • यदि आपको मोल्ड तक पहुंचने के लिए छत पर चढ़ना है तो आपको बहुत सारे पैरों के साथ अच्छे जूते या जूते पहनना चाहिए। यदि मोल्ड को हटाने के तरीके गीला तरीके से किए जाते हैं, तो वे सतह को फिसलन कर देंगे। यदि संभव हो, तो काम सीढ़ी पर खड़ा है।
    • छत को साफ करने के लिए शुरू होने से पहले आधार से कुछ मीटर बढ़ने वाले सभी पौधों को पानी दें अगर पौधों को अच्छी तरह से पानी पिलाया जाता है, तो उन्हें क्लोरीन की इच्छा कम करने का मौका मिलेगा या छत को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायनों को कम किया जाएगा। एक बार सफाई समाप्त करने के बाद, क्षेत्र फिर से पूरी तरह से मिट्टी से जहरीले उत्पादों को दूर करने के लिए और उन्हें पतला।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com