ekterya.com

कैसे प्यार, शांति और खुशी को खोजने के लिए

प्रेम, शांति और खुशी आप प्यार और मन की शांति पाने के साथ ही दुनिया में दया और शांति को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है पता करने के लिए। ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब जीवन कठिनाइयों से भरा होता है, बाधाएं और हलचल और हलचल हालांकि, अगर आप अपने आप में और दुनिया में शांति, प्रेम और खुशी को प्राथमिकता, आप अपनी प्राथमिकताएं ध्यान देते हैं, अपने मन को साफ और जीवन में एक सकारात्मक दिशा ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आंतरिक प्रेम, शांति और खुशी का पता लगाएं

प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 1 छवि का शीर्षक
1
अपनी निजी प्रेरणाओं को खोजें. सभी लोगों को उसी तरह से सुख प्राप्त नहीं होता है कुछ लोगों को पैसा और शक्ति की जरूरत है, क्योंकि वे दूसरों की खुशहाली महसूस करते हैं, जबकि दूसरों को व्यक्तिगत स्तर पर सुधार लाने और खुशी प्राप्त करने के लिए आंतरिक शांति प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। आपको पता होना चाहिए कि जीवन में आपको क्या प्रेरित करेगा।
  • अपनी क्षमताओं, अपनी रहने की स्थिति और अपने आस-पास की दुनिया को देखें। इसे ध्यान में रखते हुए आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आप क्या कर सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद होगा और प्रेरित होगा।
  • कई लोगों के लिए, उनकी मंशा का केंद्र वित्तीय सुरक्षा का मिश्रण है और उनके सपनों का पीछा करना। यदि आपके पास एक ऐसा काम है जो विश्व में अंतर पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करता है, तो आप वित्तीय सुरक्षा, व्यक्तिगत पूर्ति और बेहतर दुनिया बना सकते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    प्यार, शांति और खुशी खोजें चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    के लिए प्रयास करें माफ कर दो. शांति खोजने और प्यार और खुशी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है, क्षमा अपनाना है दूसरों के लिए जिन लोगों ने आप के साथ किया है, उन्हें माफ कर, अपने प्रियजनों या खुद, आप अपने जीवन से कई तनावों और निराशाओं को निकालने में मदद करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि यह माफ करना आसान है। दर्द, क्षति और निराशाओं को दूर करने के लिए आपको बहुत समय की ज़रूरत हो सकती है कि उन्होंने आपको कारण दिया है हालांकि, यदि आप रिश्तों को ठीक करने का प्रयास करते हैं और पीछे दर्द छोड़ते हैं, तो आप प्यार, शांति और खुशी के बहुत अधिक स्तरों की खोज कर सकते हैं यदि आप निरंतर हैं
  • सबसे पहले, आपको उस व्यक्ति या ऐसे लोगों की तलाश करने के लिए तैयार रहना होगा, जिन्होंने आपको चोट पहुंचाई है। उसके बाद आप उन्हें सूचित करना चाहिए तुम क्यों गुस्सा आता है या चोट, आप शांति से, इस बारे में बात आप क्या किया है के लिए क्षमा चाहते हैं और स्वीकार करता है, तो माफी की पेशकश की में सक्षम होना चाहिए।
  • कभी-कभी, क्षमा का अर्थ है दर्द और निराशा के पीछे छोड़ना। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति से बात नहीं कर सकते जो आपको चोट पहुँचाता है, तो आप उसे अभी भी माफ कर सकते हैं। उन समस्याओं या घटनाओं की पहचान करें जिनसे आपको दर्द हो और उस अनुभव के बारे में अपने विचारों और भावनाओं को बदलने का प्रयास करें। उन बुरी भावनाओं को भूलने के लाभों की पहचान करके नकारात्मक भावनाओं को अलग रखें और असंतोष के अपने विचारों को बदल दें।
  • प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    खुद को स्वीकार करना सीखें. भीतर के प्रेम, शांति और खुशी के विकास का एक हिस्सा आपके सभी अनमोल गुणों को मानना ​​है। शायद इसका अर्थ है कि एक शारीरिक विशेषता को स्वीकार करना है जिसे आपने अपने व्यक्तित्व की एक विशेषता को पसंद नहीं किया है या स्वीकार नहीं किया है, जिसे आपने हमेशा दोष माना है।
  • अपने आप को स्वीकार करने का एक तरीका यह है कि आप अपनी श्रेष्ठ शक्तियों और विशेषताओं की पहचान करें। हो सकता है कि आप एक प्यारे व्यक्ति या एक बहुत प्रतिभाशाली चित्रकार हैं - या हो सकता है कि आप दोनों ही हो। इन सकारात्मक विशेषताओं को लिखने की कोशिश करें ताकि आप हर सुबह या जब आपके पास बहुत ही कठिन दिन हो।
  • स्वीकार करना भी इसका अर्थ है कि आप अपनी गलतियों और उन क्षेत्रों को स्वीकार कर रहे हैं जहां आपको सुधार करना चाहिए। स्वीकार्यता में सुधार करने के लिए पहला कदम है। उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप बदलना चाहते हैं (लेकिन उन्हें बदलने में सक्षम होना चाहिए) और इन सकारात्मक बदलावों को प्राप्त करने के लिए पहला कदम उठाएं।
  • प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक खुशी की दिनचर्या बनाएं आप अपना मन और अपने दृष्टिकोण को सुधारने के लिए हर दिन क्या कर सकते हैं? अपने आप में खुशी खोजना सामान्य रूप से प्यार, शांति और खुशी पाने के लिए एक बढ़िया कदम हो सकता है। अधिक अगर आप खुश हर दिन-होने खुशी का एक आम बात है, तो आप इसे खोजने के लिए सुनिश्चित हो जाएगा होने के लिए कुछ खोजने के लिए इस खुशी की खोज की संभावना है।
  • कुछ लोगों को एक दैनिक आध्यात्मिक अभ्यास में खुशी मिलती है दूसरों को प्रकृति में दैनिक व्यायाम या व्यय का समय मिल जाता है जो भी आपको लगता है कि वह अपना मन साफ ​​करेगा और अपनी ऊर्जा बढ़ाएगा, यह देखने के लिए एक क्षण के लिए कोशिश करें कि क्या यह आपके जीवन को सुधारता है।
  • अपने आप को ख्याल रखने का एक तरीका है ध्यान और आराम करने के लिए कम से कम एक दिन कुछ मिनट समर्पित करना। बस, अपने सभी विचारों को रोकें, अपने शरीर को आराम और एक पल के लिए आराम करें यदि आप चाहें, तो आप या ब्रह्मांड को तारों से भरे हुए ब्रह्मांड की कल्पना करें अपनी गोद में अपने हाथ रखो, अपनी पीठ को सीधा रखो और अपना पेट आराम करो। फिर, अपना मन पूरी तरह से आराम करो।
  • प्यार, शांति और खुशी खोजें चरण 5 देखें
    5
    सार्थक संबंध बनाएँ प्यार को बनाया और अन्य लोगों के साथ आपके संबंधों के माध्यम से फैला हुआ है प्यार को खोजने के लिए, आपको अन्य लोगों के साथ अपने संबंध स्थापित करना और विकसित करना चाहिए। वे रोमांटिक संबंध हो सकते हैं, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ मैत्री या नए रिश्ते भी बन सकते हैं।
  • सार्थक रिश्तों को बनाने के लिए, आपको अपने जीवन का हिस्सा बनने वाले लोगों के प्रति सम्मान और दयालु होने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • एक ईमानदार व्यक्ति बनकर और अपने दोस्तों को मदद या सलाह लेने के लिए आत्मविश्वास का विश्वास रखें
  • प्यार दोस्ती और सम्मान के साथ शुरू होता है, और पारस्परिक है। अगर उन्हें दूसरों को दिखाएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं, यह अधिक संभावना होगी कि प्यार आपके पास वापस आ जाएगा। शायद यह भारी है क्योंकि आप अपनी आंतरिक भावनाओं का पर्दाफाश करेंगे, लेकिन संभव इनाम के लिए जोखिम के लायक है
  • विधि 2
    दुनिया में प्रेम, शांति और खुशी को प्रोत्साहित करें




    प्यार, शांति और खुशी खोजें शीर्षक चरण 6
    1
    दयालु हो दूसरों के साथ प्रेम, शांति और खुशी को बढ़ावा देने के लिए आपको उन्हें दुनिया में फैलाना चाहिए। अन्य लोगों के लिए अच्छा समय लेने के लिए शुरू करें आप बस लोगों को आप सड़क पर पूरा करने के लिए विनम्र हो सकता है, अपने मित्रों और परिवार का समर्थन या उदाहरण के लिए, दयालुता का प्रसार करने के अवसरों की तलाश, जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए स्वयंसेवक के लिए।
  • प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 7 के शीर्षक चित्र
    2
    दुनिया में प्यार फैलाओ प्रेम फैलाने में कई चीजें शामिल हो सकती हैं इसका अर्थ यह हो सकता है कि आप अपने दोस्तों और परिवार को उनसे प्यार करते हैं। यह आपके कार्यों के साथ दुनिया में प्रेम का प्रसार कर सकता है, उदाहरण के लिए, किसी की मदद के लिए स्वयंसेवा करके आप दूसरों को प्यार और करुणा दिखाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, ऐसा करें
  • स्पष्ट और दृढ़ तरीके से अपना प्यार व्यक्त करने का प्रयास करें। सामान्य तौर पर, यह शब्दों और कार्यों का मिश्रण होना चाहिए। अपने माता-पिता को बताकर कि आप उन्हें प्यार करते हैं, वह पर्याप्त नहीं है उदाहरण के लिए, अपने कार्यों के साथ, उन्हें घर के कामों के साथ मदद करके या अपने शब्दों के साथ बार बार उन्हें देखकर प्रदर्शन करें
  • प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    हिंसा का मुकाबला करने और विश्व शांति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध धर्मार्थ और गैर-लाभकारी संगठनों के साथ सहयोग करें जो दुनिया में शांति को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं। यह एक संगठन युद्ध के अंत के रूप में एक व्यापक मिशन है कि, या ऐसा हो सकता है एक ऐसे अपने समुदाय मिशन में हिंसा का मुकाबला करने के रूप में, और अधिक ध्यान केंद्रित।
  • इंटरनेट पर दी जाने वाली बड़ी संख्या को पहचानता है दुनिया में कई संगठन हैं जो अहिंसक साधनों के साथ बेहतर भविष्य तलाशते हैं और आप उन्हें इंटरनेट पर ढूंढ सकते हैं। किसी संगठन को उस कारणों के लिए इंटरनेट पर खोज कर खोजें, जिसमें आप बनाते हैं उसके बाद, उन संगठनों से संपर्क करें जिनसे आप पूछ सकते हैं कि क्या उनके पास स्वयंसेवक अवसर उपलब्ध हैं?
  • प्यार, शांति और खुशी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    बच्चों को दयालु और विचारशील होने के लिए सिखाएं प्यार, शांति और खुशी को बढ़ावा देने का एक हिस्सा अगली पीढ़ी को इसके महत्व के बारे में सिखाना है। बच्चों को दुनिया की सभी लोगों की मदद करना, उन्हें प्यार करना और सम्मान देना सीखना होगा। यदि कम उम्र से वे सीखते हैं कि प्रेम, शांति और खुशी एक बेहतर दुनिया के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं, तो वे इन आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करने की अधिक संभावनाएं रखेंगे।
  • Video: AIR SIGNS * AQUARIUS * GEMINI * LIBRA * SCORPIO NEW MOON TAROT READING * Subtitulos En Español

    प्रेम, शांति और खुशी खोजें चरण 10 देखें
    5
    अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाएं एक खुश दुनिया सभी के लिए प्रेम, शांति और समृद्धि की दुनिया है। मानवता एक परिवार है और एक अच्छे परिवार में, सभी सदस्य पूरे परिवार की सफलता में योगदान करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, आप देखेंगे कि अन्याय समाप्त करने का प्रयास करने के लिए यह एक सामाजिक जिम्मेदारी है। अगर हमारे मानव परिवार का एक हिस्सा किसी तरह की जरूरत है या उसके साथ गलत तरीके से व्यवहार किया गया है, तो यह हर किसी की अन्याय है कि इस अन्याय को खत्म करना है।
  • अन्याय को समाप्त करने के प्रयास में आप केवल दूसरों को प्यार, शांति और खुशी पाने में मदद नहीं करेंगे, बल्कि यह आपकी सहायता भी कर सकता है। के लिए और अन्य लोगों के साथ काम करते हैं तो आप बहुत से लोग हैं, जो अपने समुदाय का विस्तार करने और प्यार और खुशी का अनुभव करने के और अधिक अवसर दे देंगे के साथ गहरा और ठोस तरीका कनेक्ट कर सकते हैं।
  • प्यार, शांति और खुशी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11

    Video: You are fluent in this language (and don't even know it) | Christoph Niemann

    6

    Video: Dealing with Tiredness | Ajahn Brahm | 19 Feb 2016

    अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए याद रखें बिना शर्त प्यार के रास्ते में एक खतरा है जो सब कुछ शामिल करता है: आप खुद का ख्याल रखना भूल सकते हैं यह संभव है कि आप अपने आप को डूब जाएं और इतनी मेहनत करें कि आपके पास अपनी खुद की खुशी तलाशने के लिए ऊर्जा न हो। प्यार, शांति और दूसरों के लिए खुशी के लिए काम करने के लिए, आपको चाहिए तुम्हारा ख्याल रखना.
  • थकावट का मार्ग केवल आप को थकावट में ले जाएगा, न ही ज्ञान के लिए। एक संतुलित आध्यात्मिकता का अभ्यास करें जो सभी के अस्तित्व और खुशहाली के विकास की तलाश करता है।
  • भोजन और रहने के लिए एक छत के साथ (जो शारीरिक देखभाल से संबंधित हैं), सामान्य देखभाल की मांग है कि आप भी अपने भावनात्मक कल्याण को याद करते हैं। अपने भावनात्मक कल्याण का ख्याल रखना, आपको तनाव पर नियंत्रण करना चाहिए, मजे लेने और आनंद लेने के लिए समय लेना चाहिए और जिन लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com