ekterya.com

जब आप गर्भवती हो, तब तक सुरक्षित विरोधी चिंता दवाएं कैसे मिलेंगी

यद्यपि कई दवाएं गर्भावस्था के दौरान बच्चे के विकास पर संभावित प्रभावों के कारण निरोधक हैं, गर्भावस्था के दौरान चिंता का इलाज करने के लिए कुछ विकल्प हैं। एक सुरक्षित एंटी-चिंतित दवा प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, जिसे आप गर्भावस्था के दौरान उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दवाओं के बारे में सिफारिशें प्राप्त करने के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें

गर्भ गर्भवती चरण 1 के दौरान खोज सुरक्षित एंटीन्क्सिटी दवा का शीर्षक चित्र
1
पूछें कि क्या आपकी वर्तमान दवा का उपयोग जारी रखना सुरक्षित है भ्रष्टाचार के लिए नाक को पार करने की क्षमता की वजह से गर्भावस्था के पहले त्रैमासिक दौरान कई गैर-चिंता वाली दवाओं की सिफारिश नहीं की जाती है, जिससे संभावित रूप से जन्म के दोष, विकास संबंधी देरी या दवा निर्भरता हो सकती है।
  • बेंजोडाइजेपाइन (BZD, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए), ट्राइसाइक्लिक एंटीडिप्रेसेन्ट्स, फ्लुक्सोटाइन, पेरोक्सीटाइन और कुछ antidepressants और विरोधी चिंता जब गर्भावस्था के दौरान इस्तेमाल किया जन्म दोष या जटिलताओं का कारण बन सकती है, इसलिए यदि संभव से बचने ।
  • गर्भवती चरण 2 में सुरक्षित एंटीएनक्टीक्टीट औषधि खोजें खोजें
    2
    पूछें कि क्या वैज्ञानिक शोध से पता चलता है कि गर्भावस्था के दौरान आपके द्वारा निर्धारित कोई दवा सुरक्षित हो जाएगी। हालांकि अधिक अनुसंधान की जरूरत है, दोष के जोखिम में एक उल्लेखनीय वृद्धि के बिना serotonin reuptake इनहिबिटर्स (SSRIs) और कई अवसादरोधी दवाओं अक्सर प्रभावी रूप से गर्भावस्था के दौरान चिंता का इलाज कर सकते के कई चयनात्मक inhibitors के उपयोगी खुराक कम से कम मात्रा प्रसव के बाद शिशु में जन्म या जटिलताएं
  • गर्भ गर्भवती चरण 3 जबकि सुरक्षित एंटीएनक्साइटी दवा ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ सबूत बताते हैं कि जन्म दोष के जोखिम में इस्तेमाल की गई दवा की अवधि और खुराक के साथ बढ़ता है, इसलिए एक स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह लेने के बाद, दवा बिल्कुल जरूरी है, इसलिए कम से कम प्रभावी खुराक के लिए पूछें।
  • यदि संभव हो तो, एसएसआरआई को नवजात शिशु में निर्भरता और निम्न क्रियाकलाप के स्तर के साथ समस्याओं को रोकने के लिए गर्भावस्था के तीसरे तिमाही में कम या प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक गंभीर मनोवैज्ञानिक स्थिति है, तो अधिकांश स्वास्थ्य पेशेवर आपको बच्चे को संभावित खतरे के बावजूद फार्मास्यूटिकल उपचार जारी रखने की सलाह देंगे। गर्भावस्था के परिणाम गर्भधारण के दौरान दवाओं के इस्तेमाल को रोकते हुए गंभीर स्थिति वाले महिलाओं के लिए भी बदतर होते हैं।
  • Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

    गर्भवती चरण 4 के दौरान खोज सुरक्षित एंटीन्क्सिटी दवा नामक छवि
    4
    विरोधी चिंता नुस्खे की सुरक्षा के बारे में अपने फार्मासिस्ट से बात करें फार्मासिस्ट को बताएं कि आप गर्भवती हैं और पूछें कि क्या आपकी निर्धारित चिंता-विरोधी दवाएं सुरक्षित हैं
  • फार्मासिस्ट अक्सर दवाओं के मतभेदों के बारे में उत्कृष्ट ज्ञान और एक निर्धारित दवा की जांच करते हैं जो उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।
  • साइड इफेक्ट्स के बारे में जानकारी के लिए पूछें जिससे बच्चे के लिए समस्याएं हो सकती हैं (जैसे रक्तचाप में परिवर्तन) या उपयोग बंद करने की आवश्यकता का संकेत
  • खतरनाक जटिलताओं को रोकने के लिए, अपने विरोधी-चिंता संबंधी दवाओं के संभावित भोजन, पेय और अन्य दवाओं के साथ संभावित इंटरैक्शन से भी पूछें।
  • गर्भवती चरण 5 में सुरक्षित एंटीएनक्टीक्टीट औषधि खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    गर्भावस्था के दौरान, आप विरोधी चिंता दवाओं के किसी भी दुष्प्रभाव के प्रति सतर्क रहना चाहिए। गर्भावस्था के कारण होने वाली हार्मोनल परिवर्तन, तंत्र-विरोधी दवाओं के फार्माकोकाइनेटिक्स को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे वे आपके सिस्टम में काम कर सकते हैं।
  • दवा अपनी दृष्टि में परिवर्तन, साँस लेने में कठिनाई, चक्कर आना, पेट खराब या अन्य महत्वपूर्ण चिंताजनक लक्षण उत्पन्न करता है, तो तुरंत एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श और उसे पूछना अपने दवा या इन की खुराक बदलने के लिए।
  • गर्भवती चरण 6 में सुरक्षित एंटीन्क्सिटी दवा खोजें सुरक्षित शीर्षक
    6
    अपने खुराक को कम करने के लिए उससे पूछें या यदि संभव हो तो आपको अधिक चिंताग्रस्त दवाओं से बचने की अनुमति दें। आप संभावित प्रभाव के बारे में चिंतित हैं, तो यह आपके बच्चे में या यदि विरोधी चिंता दवाओं है कि गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित अपने लक्षणों के साथ तुम्हारी मदद नहीं कर रहे हैं विरोधी चिंता दवा हो सकता है, आप कम या दवा बंद कर अकेले तुम, जबकि सकता है गर्भवती।
  • कुछ मामलों में, गर्भवती महिलाएं चिंता से संबंधित लक्षणों में चिह्नित वृद्धि का अनुभव किए बिना विरोधी-चिंता की दवा की खुराक कम कर सकती हैं।
  • यह संभव है कि कुछ महिलाओं को गर्भावस्था या स्तनपान के दौरान धीरे-धीरे विरोधी-चिंता दवाओं के उपयोग को रोकना पड़ सकता है, जिससे लक्षण निकालने से रोकने के लिए समय पर खुराक कम हो सकता है।
  • हमेशा दवा के साथ सुरक्षित रूप से बंद करने या कम करने के लिए डॉक्टर के साथ काम करें, क्योंकि कुछ विरोधी चिंता दवाएं निर्भरता बनाते हैं
  • गर्भवती चरण 7 के दौरान खोज सुरक्षित एंटीएनक्साइटी औषधि शीर्षक वाली छवि
    7



    पेशेवर मनोचिकित्सा के बारे में सवाल परामर्श और मनोचिकित्सा सत्रों के साथ गर्भावस्था के दौरान कई महिलाएं सफलतापूर्वक चिंता का प्रबंधन कर सकती हैं सहायता समूहों और नियमित परामर्श सत्र दवाओं के बिना लक्षणों का प्रबंधन करने के लिए चिंता विकारों के खिलाफ महिलाओं को कुछ रणनीतियों को सिखा सकते हैं। हालांकि, यह संभव है कि इन रणनीतियों गंभीर चिंता विकार के साथ महिलाओं के लिए दवा उपचार की जगह नहीं कर सकते।
  • विधि 2
    चिंता के खिलाफ प्राकृतिक उपचार पर विचार करें

    गर्भवती चरण 8 में सुरक्षित सुरक्षित एंटीएनक्साइटी दवा खोजें
    1
    ध्यान या एक विश्राम चिकित्सा का पालन करने का प्रयास करें चिंता विकारों के निदान के साथ कुछ व्यक्ति चिंता को नियंत्रित करने और ध्यान, विश्राम उपचार और प्रार्थना के पूर्व ग्रहणशील सत्र या व्यक्तिगत प्रतिबिंब के साथ आतंक हमलों को रोकने के लिए सीख सकते हैं।
    • ध्यान कक्षा में शामिल होने या ध्यान देने के बारे में सरल ऑनलाइन निर्देशों का पालन करने पर विचार करें।
    • इस सुखदायक मानसिक प्रक्रिया के लाभों को प्राप्त करने के लिए नियमित आधार पर ध्यान तकनीकों का ध्यान या क्रियान्वयन करना महत्वपूर्ण है
  • Video: Calling All Cars: Body on the Promenade Deck / The Missing Guns / The Man with Iron Pipes

    गर्भ गर्भवती चरण 9 में सुरक्षित एंटीएनक्टीक्टीट औषधि खोजें
    2
    एक जन्मपूर्व योग कक्षा लो। व्यायाम गर्भावस्था के दौरान चिंता को कम करने का एक सुरक्षित और प्रभावी तरीका हो सकता है। इसके अलावा, योग को शांत करने और शांति और शांति की भावना प्रदान करने की अपनी क्षमता के लिए प्रशंसित है।
  • प्रकाश व्यायाम के हार्मोनल प्रभाव, विशेष रूप से जब मानसिक ध्यान अभ्यास के साथ संयुक्त, दवा के बिना तनाव और चिंता को राहत देने में मदद कर सकता है।
  • शारीरिक गतिविधि हार्मोन जारी करती है जो कल्याण की भावना देती है, इसलिए इन रसायनों की निरंतर खुराक बनाए रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना आवश्यक होता है जो मस्तिष्क में चिंता-विरोधी प्रभाव प्रदान करते हैं।
  • गर्भवती चरण 10 में खोज सुरक्षित एंटीएनक्टीक्टीट औषधि शीर्षक वाली छवि
    3
    अरोमाथेरेपी का प्रयोग करें बर्गमोट और चंदन की तरह कुछ अवशेष मानसिक तनाव को कम कर सकते हैं और चिंता को कम कर सकते हैं। कुछ सुखदायक सुगंधों से आवश्यक तेलों को खरीदने और बाथरूम में या तेल बर्नर में लोशन के साथ आराम वातावरण बनाने और चिंता को रोकने के लिए उपयोग करने पर विचार करें।
  • गर्भवती चरण 11 में सुरक्षित एंटीएनक्टीक्टीट औषधि खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक्यूपंक्चर या मालिश चिकित्सा के बारे में पूछें अक्सर, अरोमाथेरेपी को वैकल्पिक उपचार विकल्प के रूप में चिंता और दर्द के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • कुछ एलोपैथिक स्वास्थ्य पेशेवर गर्भवती महिलाओं के लिए शरीर के कुछ क्षेत्रों में एक्यूपंक्चर की सिफारिश नहीं करते हैं, लेकिन तकनीक आमतौर पर सुरक्षित है और चिंता के लिए बहुत प्रभावी हो सकती है।
  • गर्भवती चरण 12 में सुरक्षित सुरक्षित एंटीन्काइक्टाइटी दवा का शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    चिंता कम करने के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ खाएं इसका कारण यह है कि कुछ प्रकार के खाद्य पदार्थों में पोषक तत्व होते हैं जो सुखदायक हार्मोन को रिहा कर सकते हैं या शांति की भावना को बढ़ावा दे सकते हैं और नींद में सुधार कर सकते हैं। अंडे, तेल मछली, नट्स, केले, टर्की, पालक, काले चॉकलेट, साबुत अनाज और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों आप तनाव और चिंता का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Diet / Arrested as a Car Thief / A New Bed for Marjorie

    • एहसास करें कि कई कारक एक स्वस्थ बच्चे को योगदान देते हैं और गर्भावस्था के दौरान कई दवाओं के साथ-साथ दवाओं के उपयोग के लिए दवाओं के दुरुपयोग, शराब और तम्बाकू के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है उसने कहा, मदद से प्राप्त करने के लिए अपने बच्चे को अनियंत्रित चिंता या अवसाद के साथ रहने के लिए अधिक खतरनाक है। एक दाई या चिकित्सक उपचार की संभावित लागतों और लाभों की तुलना में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • यदि आप नैदानिक ​​चिंता का अनुभव कर रहे हैं या गर्भवती होने से पहले आपको निदान मिला है, तो यह जरूरी है कि आप गर्भावस्था के दौरान अपने उपचार विकल्पों पर चर्चा करने के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर के पास जाएं। वर्तमान शोध में गर्भावस्था के दौरान चिंता का इलाज करने के लिए कई विशिष्ट दवाएं नहीं हैं और इस अवधि के दौरान कोई दवा विरोधी चिंता दवा 100% सुरक्षित नहीं है। हालांकि, कुछ विरोधी चिंता दवाएं दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं और गर्भावस्था के दौरान उपयोग की जाने वाली अधिक संभावनाएं हैं।
    • चिंता का इलाज करने के लिए कई प्राकृतिक दृष्टिकोण गर्भवती महिलाओं और भ्रूण के लिए बहुत उपयोगी और सुरक्षित हो सकते हैं। हालांकि, अगर आप अभी भी प्राकृतिक तरीकों, कई वैकल्पिक चिकित्सा सुधार मूड में महिलाओं, ऊर्जा का स्तर, शारीरिक और भावनात्मक भलाई पेशकश कर सकते हैं, और नहीं का उपयोग करने के साथ चिंता इलाज के लिए प्रयास करने से पहले एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना चाहिए दवाओं। हर्बल गोलियां या पूरक गोलियां से बचें, जब तक कि एक स्वास्थ्य पेशेवर ने गर्भावस्था के दौरान उनके उपयोग को मंजूरी नहीं दी है। यह इसलिए है क्योंकि कुछ हर्बल गोलियां और प्राकृतिक गोलियां जन्म दोष और गर्भपात भी पैदा कर सकती हैं।

    चेतावनी

    • एक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद और मार्गदर्शन के बिना गर्भावस्था के दौरान खुद को दवा लेने की कोशिश करें या चिंता न करें।
    • कभी न मानें कि आधुनिक नुस्खे से प्राकृतिक या होम्योपैथिक उपचार कम खतरनाक हो सकते हैं। हमेशा किसी भी नई दवा लेने या नए उपचार योजनाएं शुरू करने के बारे में अपने चिकित्सक से संपर्क करें। सिर्फ इसलिए कि प्रकृति का यह मतलब नहीं है कि यह सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com