ekterya.com

स्तंभ को सीधा कैसे करें

पीठ के केंद्र के माध्यम से रीढ़ की हड्डी और रीढ़ की हड्डी है, जो एक सुपर हाइवे तंत्रिकाओं कि प्रत्येक शरीर के ऊतकों के साथ मस्तिष्क कनेक्ट की तरह होता है। कहने की जरूरत नहीं है, रीढ़ की हड्डी का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण महत्व का है। एक साइड व्यू से, कॉलम में तीन मुख्य वक्रताएं हैं, जो लचीलेपन और स्थिरता के लिए आवश्यक हैं। हालांकि, यदि आप इसे पीठ से देखते हैं, तो यह सीधे होना चाहिए और किसी एक तरफ से दूसरी ओर भटकना (या बहुत कम नहीं) होना चाहिए कुछ लोगों को रीढ़ की हड्डी का एक असामान्य वक्रता साथ पैदा होते हैं, लेकिन स्वास्थ्य समस्याओं, गरीब मुद्रा और अनुचित पोषण रीढ़ की विकृतियों के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं।

चरणों

भाग 1
कॉलम की देखभाल करने के लिए समझें

सीधी सीजन ऑफ स्पिन स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
एक अच्छा आसन रखें चलने और सोते समय बैठने पर अच्छी स्थिति बनाए रखना, शायद आपकी रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी चीज है बहुत से लोगों को आसीन नौकरियां होती हैं जो उन्हें अधिकतर दिन बिताने के लिए मजबूर करती हैं। इसलिए, कुर्सी की ऊंचाई, आराम और समर्थन महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी ऑफिस की कुर्सी समायोज्य है (ताकि आप इसे अपने आयामों के लिए अनुकूलित कर सकें) और निचले हिस्से के लिए काठ का समर्थन प्राप्त करने का प्रयास करें। घर पर, अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए कुशन का प्रयोग करें और टेलिविजन देखते हुए अपने पैर उठाएं।
  • जब आप बैठे हों तो अपने पैरों या पैरों को पार करने की कोशिश न करें क्योंकि यह कूल्हों को असमान बनाता है और निचले हिस्से पर दबाव डालता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर स्क्रीन आंखों के स्तर पर है और अपनी कुर्सी के सामने केंद्रित करे, अन्यथा, अपनी गर्दन tensarás और संभवतः एक असामान्य वक्रता का विकास होगा।
  • सीधी सीजन टू स्पिरन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    गुणवत्ता वाले जूते पहनें पैर अच्छे आसन के लिए आवश्यक हैं क्योंकि वे पूरे शरीर का आधार बनाते हैं इसलिए, पैरों के ढेर के लिए अच्छे समर्थन के साथ मजबूत जूते पहनें, ऊँची एड़ी ने थोड़ा उठाया (1.2 से 1. 9 सेमी या 1/2 से 3/4 इंच) और पैर की उंगलियों को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह के साथ। पैर। इसके विपरीत, उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ नियमित रूप से जूते पहनने से बचें क्योंकि वे शरीर के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को प्रभावित करते हैं और पूरे शरीर के प्रतिपूरक संरेखण को जन्म देते हैं। इसके अलावा, वे काठ का रीढ़ की हड्डी में वृद्धि (हाइपरलॉर्डिसिस कहा जाता है) में वृद्धि कर सकते हैं
  • यदि आप बहुत भारी हैं, तो फ्लैट पैर या छोटा पैर है, ऑर्थोसेस (बनाये गये मोज़े उपकरणों) या एड़ी भारोत्तोलर्स का उपयोग करने पर विचार करें। ऑर्थोसिस एक स्वस्थ रीढ़ को पैर के मेहराब को पकड़ कर रखता है और चलने या चलने के दौरान बेहतर बायोमेचनिस की अनुमति देता है।
  • ऑर्थॉज को पोडियाट्रिस्ट्स, मेडिकल विशेषज्ञ और कुछ कैरोपेक्टर्स द्वारा बनाया जाता है
  • सीधी सीजन टू स्पिरन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक फर्म गद्दा पर सो जाओ आप अपने जीवन का कम से कम 1/3 बिस्तर बिताते हैं, इसलिए अपने गद्दे की गुणवत्ता पर थोड़ा ध्यान दें और आप इसे कैसे सोते हैं अधिकतर लोगों के लिए, फर्म गद्दे कॉलम को इसकी आवश्यकता के आधार देने के लिए सर्वोत्तम रणनीति है। मेमोरी फोम गद्दे अव्वल रहने वाले भी उपयोगी हो सकते हैं। आपको प्रत्येक 8 से 10 वर्षों में गद्दे बदलने पर विचार करना चाहिए। तकिया की मोटाई सिर के किनारे से कंधे की नोक तक की दूरी के अनुरूप होनी चाहिए: अंगूठे का एक अच्छा नियम जब आप सोते समय गले गठबंधन रखने के लिए।
  • रीढ़ की हड्डी के लिए, सबसे अच्छी नींद की स्थिति है आपकी कूल्हे और घुटनों की थोड़ी तुला और अपनी जांघों के बीच एक छोटी तकिया के साथ - अपनी तरफ झूठ बोलना - यह आपके कूल्हों को लाइन में रखने में भी मदद करता है
  • जब आप बिस्तर पर पढ़ते हैं तो अपने सिर को कई तकिए के साथ नहीं बढ़ाएं, क्योंकि यह गर्दन पर तनाव पैदा करेगा और संभवत: आपके सामान्य प्रभुत्व (वक्रता) को उल्टा करेगा।
  • सीधी सीजन टू स्पिरन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    भारी बैकपैक्स या मैसेंजर बैग ले जाने से बचें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक वर्ग से दूसरे में या घर वापस स्कूल से वजन ले, एक भारी बैग का वजन रीढ़ के स्वास्थ्य पर गंभीर परिणाम, संकुचित के बाद हो सकता है। यह रीढ़ की वक्रता का कारण बन सकती है और आपको अपनी पूरी ऊंचाई तक पहुंचने से भी रोका जा सकता है! इससे भी बदतर यह कि यदि आप एक कंधे पर बैग ले जाने या आप एक बैग है कि एक दूत बैग शैली की तरह एक कंधे पर सभी वजन डालता ले, रीढ़ की हड्डी कर्ल करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • बैग या बैकपैक ले जाने पर, सुनिश्चित करें कि वजन हमेशा कंधे के बीच समान रूप से वितरित किया जाता है यदि आप एक सूटकेस या भारी मामले लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे हमेशा एक ही तरफ नहीं लेते हैं।
  • रोलर्स के साथ एक बैकपैक या ब्रीफकेस का उपयोग करने पर विचार करें
  • पूरे दिन अपने लॉकर के लिए अधिक यात्राएं करने और अपने साथ सभी को लेने के बजाय पाठ्यपुस्तकों को बदलने की कोशिश करें। अगर आपका लॉकर बहुत दूर है और अवधि कम हो रही है, तो जांच लें कि क्या आप अपने डॉक्टर से एक नोट प्राप्त कर सकते हैं जो कि कक्षाओं के बीच आपके लॉकर में जाने के लिए थोड़ी अधिक समय देगा।
  • सीधा सीन स्पैन करे आपकी स्पिन चरण 5
    5
    व्यायाम और अधिक सक्रिय हो। मध्यम व्यायाम में कई स्वास्थ्य लाभ हैं, जिनमें वजन घटाने और बढ़ी हुई मांसपेशियों की ताकत है, जो रीढ़ की हड्डी को सकारात्मक रूप से प्रभावित करती है। बहुत अधिक भार उठाते हुए रीढ़ की जोड़ों पर अत्यधिक दबाव डालता है, जिससे उन्हें बाहर पहनने और गलत तरीके से जाने की अधिक संभावना होती है। इसके अलावा, मजबूत मांसपेशियों को हड्डियों और जोड़ों को सामान्य स्थिति में रखा जाता है। वज़न प्रशिक्षण मजबूत मांसपेशियों को विकसित करने का एक बढ़िया तरीका है, लेकिन सावधान रहें कि कुछ मांसपेशियों के समूह पर ज्यादा ध्यान न दें, क्योंकि इनकी अनदेखी करते हैं क्योंकि इससे गरीब मुद्रा हो सकती है। व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे ठीक से प्रशिक्षित किया जाए।
  • हर सुबह जब आप जागते हैं, तो अपनी पीठ पर खड़े हो जाओ और धीरे-धीरे अपने हाथों और पैरों को 3 से 5 मिनट तक ले जाएं जैसे कि आप कर रहे थे "बर्फ में स्वर्गदूतों"। यह आंदोलन ऊतक के लिए उत्कृष्ट हैं और रीढ़ की हड्डी को गठबंधन रखने के लिए कई महत्वपूर्ण मांसपेशियों को खींचते हैं।
  • जिम में रोइंग मशीन का उपयोग करना कंधे के ब्लेड के बीच की मांसपेशियों को मजबूत करता है और ऊपरी शरीर के आसन को बेहतर बनाने में मदद करता है
  • पिलेट्स और योग अन्य अभ्यास हैं जो शरीर को खंडित करते हैं और संतुलन करते हैं, खासकर धड़ (पेट, श्रोणि, निचले हिस्से) की मांसपेशियों, जो अच्छे आसन का आधार हैं।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिरन स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6

    Video: वास्तु दोष के निवारण के उपाय || vastu Dosh Dur Karne KE upay

    आवश्यक पोषक तत्वों को खाएं मजबूत, सही और स्वस्थ हड्डियों को बनाए रखने के लिए कुछ पोषक तत्वों का उपभोग करना आवश्यक है। खनिज जैसे कि कैल्शियम, मैग्नीशियम और बोरोन हड्डी के खनिज मैट्रिक्स को बनाते हैं और इन की कमी से हड्डियों को नाजुक और अस्थिभंग (एक हालत जिसे ऑस्टियोपोरोसिस के रूप में जाना जाता है) बना सकता है। अस्थि स्वास्थ्य के लिए विटामिन डी भी जरूरी है और इसके अभाव में अंडे बहुत नरम बनाता है और विकृत होने की संभावना है (वयस्कों में रिक्ति और वयस्कों में ओस्टोमालाशिया के रूप में जाना जाने वाली स्थिति)।
  • गहन सूर्य के प्रकाश के संपर्क में त्वचा विटामिन डी का उत्पादन करती है
  • आयु के आधार पर कैल्शियम की प्रतिदिन 1000 से 1200 मिलीग्राम प्रति दिन की सिफारिश की जाती है। कैल्शियम का सबसे अच्छा प्राकृतिक स्रोत गोभी गोभी, काली, पालक, सार्डिन, टोफू, बादाम और तिल के बीज हैं।
  • भाग 2
    अपने कॉलम का मूल्यांकन करें

    सीधी सीजन ऑफ स्पिन चरण 7 नाम की छवि
    1
    क्या आपको यह देखने के लिए जांच है कि क्या आपके पास स्कोलियोसिस है पार्श्वकुब्जता आमतौर पर वक्ष क्षेत्र (कंधे की हड्डियों के बीच के क्षेत्र) है, जो दर्द का कारण और आंदोलन को प्रतिबंधित कर सकते हैं में, रीढ़ की हड्डी का एक असामान्य पार्श्व वक्रता है। अज्ञात कारणों के लिए, कुछ लोग स्कोलियोसिस के साथ पैदा होते हैं, जबकि अन्य किशोरावस्था के दौरान इसे विकसित करते हैं। नर्स आमतौर पर हाई स्कूल में एक समीक्षा करते हैं, लेकिन अधिकांश स्वास्थ्य पेशेवरों को यह देखने के लिए योग्य हैं कि क्या आपके पास स्कोलियोसिस है या नहीं। यह संशोधन आम तौर पर कूल्हों पर आगे झुकाते हुए देखने के लिए होता है कि क्या एक कंधे के ब्लेड दूसरे से ज्यादा निकलते हैं।
    • स्कोलियोसिस के लिए स्क्रीनिंग वयस्कों की तुलना में बच्चों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ उपचार (उदाहरण के लिए, कोर्सेट या धातु की छड़ के इम्प्लांट का उपयोग) स्थिति की प्रगति धीमा या बंद कर सकता है, जबकि रीढ़ की हड्डी अभी भी चल रही है। विकास में
    • लड़कियों को स्कोलियोसिस के विकास का अधिक खतरा होता है और वक्र का एक बड़ा खतरा अधिक होता जा रहा है और उपचार की आवश्यकता होती है।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिरन स्टेप 8 नामक छवि
    2



    एक चिकित्सा विशेषज्ञ पर जाएं यदि आपको स्कोलियोसिस का निदान किया गया है या आपको यह विश्वास करने का कारण है कि आपकी रीढ़ की हड्डी में असामान्यता है, तो एक चिकित्सकीय विशेषज्ञ देखें एक आर्थोपेडिक सर्जन ध्यानपूर्वक आपकी रीढ़ की जांच करेगा और शायद आपकी समस्या को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक्स-रे लेगा। विशेषज्ञ यदि आप अपेक्षाकृत आम रीढ़ की हड्डी जैसे ओस्टियोआर्थराइटिस, ऑस्टियोपोरोसिस और हर्नियेटेड डिस्क्स पेश करते हैं, जो रीढ़ की वक्रता और असामान्य बायोमैकेनिक्स की वक्रता पैदा कर सकते हैं।
  • विशेषज्ञ आपकी स्थिति के अधिक सटीक निदान के लिए सीटी स्कैन, एमआरआई स्कैन, हड्डी स्कैन या अधिक परिष्कृत एक्स-रे का उपयोग कर सकते हैं।
  • रीढ़ की बीमारियों या असामान्यताओं का इलाज या इलाज करने के लिए सर्जरी का शायद ही कभी उपयोग किया जाता है।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिन चरण 9 नाम की छवि
    3
    एक हाड वैद्य या ओस्टियोपैथ से परामर्श करें कायरोप्रैक्टर्स और ओस्टियोपैथ स्तंभ विशेषज्ञ हैं जो रीढ़ और शरीर के अन्य भागों के उपचार के लिए अधिक प्राकृतिक तरीके का उपयोग करते हैं। वे दवाओं पर विश्वास नहीं करते हैं या सर्जरी जैसी आक्रामक विधियों का इस्तेमाल करते हैं वे आपकी रीढ़ की जांच कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आपके पास असामान्यताएं हैं जिनमें शामिल हैं: असामान्य परत, प्रतिबंधित आंदोलन या मांसपेशी संकुचन
  • थोरैसिक रीढ़ या पीठ के मध्य भाग के आगे की वक्रता सामान्य है, लेकिन यदि यह अधिक है, तो इसका परिणाम हाइपरकिफ़ोसिस या कूबड़ में होता है। हाइपरकिफोसिस का सबसे सामान्य कारण ऑस्टियोपोरोसिस, गठिया, ट्यूमर और गरीब आसन (stooping) हैं।
  • वक्षीय रीढ़ भी पूरी तरह से सीधे हो सकता है, जो वास्तव में असामान्य माना जाता है और इसे कभी-कभी कहा जाता है "सैन्य रीढ़ की हड्डी"।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिरन स्टेप 10 नामक छवि
    4
    ध्यान रखें अगर आपके पास एक छोटा हेमिपेलविस है आपका श्रोणि दो हड्डियों से बना होता है जो स्नायुबंधन के साथ फ्यूज होता है। यदि इन हड्डियों में से एक दूसरे से छोटा है, तो यह छोटी हड्डी की तरफ झुकाव के दौरान आपको महसूस कर सकता है या बंद कर सकता है यह आपकी रीढ़ को वक्र के कारण, कई अन्य स्वास्थ्य और आसन समस्याओं के अलावा हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि आप अक्सर अपने शरीर के साथ एक ओर झुका हुआ बैठते हैं, तो अपने चिकित्सक से छोटे हेमिपेलविस के बारे में पूछें
  • छोटे हेमिपेलविस को सही करने के लिए, आप अपने जूते के लिए सम्मिलित कर सकते हैं और एक किताब या पत्रिका ले जा सकते हैं ताकि आप पक्ष पर निर्भर न हों।
  • भाग 3
    उपयोगी उपचार प्राप्त करें

    सीधा सीन सरन यूज स्पिन चरण 11
    1
    कायरोप्रैक्टिक समायोजन करें आम उपचार एक हाड वैद्य या एक osteopath से (शायद मासिक) रीढ़ की हड्डी में दर्द के लिए केवल प्रभावी नहीं हैं, लेकिन यह भी बेहतर गठबंधन रख सकते हैं। काइरोप्रैक्टर्स शारीरिक हेरफेर रीढ़ की हड्डी में समायोजन कहा जाता है, जो फिर से संगठित करना या रीढ़ की हड्डी के छोटे पहलू जोड़ों अनलॉक करने के लिए करना चाहता है का एक प्रकार का उपयोग करें। रीढ़ की हड्डी में समायोजन स्कोलियोसिस रिवर्स नहीं कर सकते, लेकिन विशेष रूप से मोच के रूप में एक कार दुर्घटना की वजह से महत्वपूर्ण रीढ़ की हड्डी में आघात का सामना करना पड़ा होने के बाद, रीढ़ की हड्डी के सामान्य वक्रता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
    • रीढ़ की हड्डी के संयोजन का समायोजन एक क्रक्किंग ध्वनि उत्पन्न कर सकता है, जैसा कि आप अपनी उंगलियों को "ठोकर" करते हैं यह ध्वनि संयुक्त के भीतर दबाव में बदलाव के कारण है, जो गैस बुलबुले की रिहाई के परिणामस्वरूप होता है।
    • सामान्य तौर पर रीढ़ की हड्डी में समायोजन के कारण कम या कोई परेशानी नहीं होती है।
  • सीधा सीन स्पैन करे आपकी स्पिन चरण 12
    2
    एक मालिश चिकित्सक के पास जाओ एक योग्य पेशेवर से पीठ, कंधे या गर्दन की मालिश प्राप्त करें मालिश की मांसपेशियों में तनाव कम हो जाती है, जो रीढ़ की हड्डी के संरेखण के लिए उपयोगी हो सकती है, यदि रीढ़ की हड्डी के चारों ओर की मांसपेशियों को जोड़ना तनावपूर्ण होता है और उस पर खींचता है। यह तनाव को कम करने में भी प्रभावी है, जो अक्सर गरीब आसन का कारण है, विशेष रूप से ऊपरी शरीर की।
  • मालिश लैक्टिक एसिड, विषाक्त पदार्थों और यौगिकों के कारण हो सकता है जो मांसपेशियों और अन्य कोमल ऊतकों की सूजन के कारण खून में प्रवेश करने के लिए, इसलिए उन्हें शरीर से निकालने के लिए बहुत सारे पानी पीते हैं।
  • कुछ मालिश चिकित्सक रिफ्लेक्सोलिस का अभ्यास करते हैं: स्वास्थ्य के सुधार के लिए पैर के कुछ हिस्सों का उत्तेजना। रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य से संबंधित बिंदुओं को उत्तेजित करने के लिए चिकित्सक से पूछें।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिन 13
    3
    वह भौतिक चिकित्सा के लिए रिसॉर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट आपको विशिष्ट और अनुकूलित हिस्सों को सिख सकता है और रीढ़ की हड्डी के अभ्यास को मजबूत कर सकता है। यदि आवश्यक हो, तो आप अपनी रीढ़ की हड्डी की मांसपेशियों को इलेक्ट्रोथेरेपी के साथ इलाज कर सकते हैं, जैसे अल्ट्रासाउंड थेरेपी या इलेक्ट्रॉनिक मांसपेशी उत्तेजना। पीठ, गर्दन फ्लेक्सर्स और पैल्विक मांसपेशियों के extensor मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित है कि व्यायाम अच्छे आसन के लिए आवश्यक हैं
  • वजन के साथ प्रगतिशील प्रतिरोध प्रशिक्षण कुछ मामलों में हड्डी हानि को रोक या रिवर्स कर सकता है, जो रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य और संरेखण के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • यदि मालिश की कसरत या प्राप्त करने के बाद आपकी मांसपेशियों में दर्द हो रहा है, तो ईसॉम लवण के साथ स्नान करें। इन नमक में निहित मैग्नीशियम तनावपूर्ण मांसपेशियों को आराम और दर्द से राहत के लिए उत्कृष्ट है।
  • सीधी सीजन ऑफ स्पिरन स्टेप 14 नाम की छवि
    4
    एक मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन प्राप्त करें आप रीढ़ की हड्डी में ऑस्टियोपोरोसिस या कम अस्थि घनत्व है और भंग या विकृति डर है, दवाएं कि मजबूत हड्डियों के विकास को बढ़ावा बारे में अपने डॉक्टर से पूछते हैं, उदाहरण के लिए, बिसफ़ॉस्फ़ोनेट्स कि (बोनिवा, Reclast बाजार में उपलब्ध हैं की बड़ी संख्या, फ़ोसामैक्स)। हार्मोन आधारित दवाएं जो हड्डी की घनत्व को विकसित करने में सहायता करती हैं: रालोक्सीफ़ीन, कैल्सीटोनिन और पाराथॉयड हार्मोन।
  • बिस्फोस्फॉंटेस दुर्लभ अस्थिभंग के जोखिम को बढ़ा सकते हैं और हड्डियों, जोड़ों या मांसपेशियों में दर्द पैदा कर सकते हैं।
  • टेरिपैराटाइड (पैराथैराइड हार्मोन का एक रूप) हड्डी गठन की दर बढ़ जाती है और वर्तमान में पहले ऑस्टियोपोरोसिस दवा ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डी गठन के उपचार के लिए एफडीए (अमेरिकी खाद्य एवं औषधि अमेरिका) द्वारा अनुमोदित किया है फिर से।
  • Video: MS Excel में कॉलम्स, रो, सेल्स और शीट कैसे जोड़ते है -Insert Columns, Rows, Cells and Sheet

    सीधा सीन ऑफ द स्पिरन स्टेप 15 नामक छवि
    5
    सर्जरी पर विचार करें रीढ़ की हड्डी की समस्याओं से पीड़ित ज्यादातर लोगों के लिए, रीढ़ की हड्डी की सर्जरी को आखिरी उपाय माना जाना चाहिए। हालांकि, इस तरह की सर्जरी कभी-कभी एक बच्चे के लिए पहला विकल्प होता है, जिनके स्कोलियोसिस तेजी से उसकी रीढ़ की हड्डी को बिगड़ता है। स्कोलियोसिस के लिए सर्जिकल हस्तक्षेप को स्पाइनल फ्यूजन कहा जाता है, जो संक्षेप में एक प्रक्रिया है "वेल्डिंग"। मूल विचार को फिर से संगठित करना और वक्रित कशेरुकाओं को फ्यूज़ करना है ताकि वे एक ठोस हड्डी बन सकें। सभी रीढ़ की हड्डी के फ़्यूज़न एक हड्डी का भ्रष्टाचार का उपयोग करते हैं, जिसमें हड्डी के छोटे टुकड़े होते हैं जो कि कशेरुकाओं के बीच रिक्त स्थान में सम्मिलित होते हैं। फिर, हड्डियां एक साथ बढ़ती हैं, जैसे कि एक टूटी हुई हड्डी को भर देता है।
  • आम तौर पर, धातु के छड़ का उपयोग तब तक होता है जब तक संलयन नहीं होता है। छड़, स्तंभों से शिकंजा, हुक या तारों के माध्यम से संलग्न होते हैं और आमतौर पर बाद में हटा दिए जाते हैं।
  • इस सर्जरी में शामिल होने वाली संभावित जटिलताओं को शामिल किया गया है: संक्रमण, एनेस्थेसिया के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया, तंत्रिका क्षति और दर्द या पुरानी सूजन।
  • युक्तियाँ

    • अच्छी मुद्रा रखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा आपके आसन के बारे में पता है। दर्पण को देखो और अपनी मुद्रा को सही करें, उस संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आप इसे ठीक करते समय अनुभव करते हैं। फिर, हर समय अपनी स्थिति के बारे में जागरूक होने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें
    • रीढ़ की हड्डी की सर्जरी एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जिसमें मांसपेशियों को स्थानांतरित करना और कंकाल को सीधे करना शामिल है। ऐसी शल्यक्रिया से गुजरने के बाद लोगों की पीड़ा की तीव्रता एक रोगी से दूसरे में काफी भिन्न होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com