ekterya.com

उनसे सामना कैसे करें जो आपसे नफरत करते हैं

कुछ लोग आपको अकेले नहीं छोड़ते हैं आप पहले से ही अपनी नकारात्मकता को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे अपने जीवन में दिखाई देते हैं। यदि निष्क्रियता ने आपकी सहायता नहीं की है, तो शायद उन लोगों का सामना करने का समय आ गया है जो आप से नफरत करते हैं। अपनी नकारात्मकता को बेअसर करने या सामना करने के लिए उपयोग की जा सकने वाली रणनीतियों के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
चक्र तोड़ो

फेस हैटर्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन्हें अनदेखा करें यदि आप इसे संभव पाते हैं, तो उनसे संपर्क करने की परेशान न करें जो आप से नफरत करते हैं। अक्सर क्रोधी लोगों को भावनाओं से खिलाया जाता है जो एक प्रतिक्रिया पैदा करता है। निश्चित रूप से, असंतुष्ट लोग अपने आप को खुद को मान्य करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे आपको बुरा महसूस कर सकें। यह एक बुरे दुष्चक्र में बदल सकता है: जो व्यक्ति आपको नफरत करता है वह आप का अपमान करता है, आप प्रतिक्रिया करते हैं और वह आपकी प्रतिक्रिया के प्रति प्रतिक्रिया करते हैं विज्ञापन मतभेद इसलिए, प्रतिक्रिया न करें, चक्र को तोड़ें
  • चेहरा शीर्षक चरण 2
    2
    परियोजना का आत्मविश्वास हँसो, बुद्धि के साथ जवाब दें और सकारात्मक रहें यदि आप अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा को क्षय करने की इजाजत नहीं देते हैं, तो आपको परेशान करने के लिए इतना मज़ेदार नहीं होगा और आपको परेशान करने वाले परेशान व्यक्ति आपको अकेला छोड़ सकते हैं। छूने के बिना तिरछी पर्ची चलो, जैसे छाता पर गिरने वाले बारिश की बूंदें, यह आपको सोख नहींें।
  • यदि कोई आपकी कला का अपमान करता है, उदाहरण के लिए, पथ योग्य ले लो। जैसे कुछ कहो "मुझे खेद है कि आपको लगता है कि, लेकिन कला व्यक्तिपरक है और मैं जो कुछ भी कर सकता हूं, उसे सुधारने के लिए करता हूं। अगर आप मुझे अधिक रचनात्मक सलाह दे सकते हैं तो मैं इसकी बहुत सराहना करता हूं"।
  • अगर कोई आपको कॉल करता है "अजीब", क्या आप कह सकते हैं "हां, शायद मैं थोड़ा अजीब हूँ, लेकिन मुझे वह व्यक्ति पसंद है, जो मैं हूं। अद्वितीय होने के नाते बहुत मज़ा है!"।
  • इमेज शीर्षक वाला फेस हैटर्स चरण 3
    3
    उनसे बचें जो आप से नफरत करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी से छुपाना होगा, न कि आप अपने जीवन को नियंत्रित करने के लिए राजी करने की अनुमति दें। उन परिस्थितियों में शामिल होने का प्रयास करें, जिनसे आपको परेशान करने की आवश्यकता न हो। यह बहुत संभव है कि आपके शिकारी आपको नफरत करते हैं क्योंकि वे आपकी रूचियों और अपनी भावनाओं को समझ नहीं पाते हैं, इसलिए अपनी नकारात्मकता के दायरे से जो कुछ आप भावुक हैं, उन तरीकों को देखें।
  • यदि आप अपनी कक्षाओं में किसी चीज के साथ काम कर रहे हैं, तो पता करें कि क्या वह आपको किसी दूसरे कमरे में स्थानांतरित कर सकता है। यदि आप ऐसे लोगों का सामना करते हैं जो आपको किसी क्लब या समूह में नफरत करते हैं, तो एक और समूह को ढूंढने पर विचार करें जो इतना नकारात्मक नहीं है।
  • अंकित शीर्षक से चित्र 4 चरण
    4
    उन्हें दिखाएं कि वे गलत हैं अगर आपत्तिजनक कह रहे हैं कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं, उन्हें चुप्पी देने का सबसे अच्छा तरीका यह दिखा सकता है कि वे गलत हैं। क्या बातें वे कहते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं और उन्हें अच्छी तरह से करते हैं अपनी नफरत को खाएं, इसे डाइज करें और इसे ईंधन के रूप में प्रयोग करें।
  • यदि आपका स्टॉलर्स आपको बताते हैं कि आप अपनी फुटबॉल टीम में लक्ष्य नहीं बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप यह साबित कर सकते हैं कि उन्हें कड़ी मेहनत के प्रशिक्षण के द्वारा गलत है। यदि आप वास्तव में एक लक्ष्य बनाना चाहते हैं, तो आप अपने कौशल को सुधारने तक अभ्यास करने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं। हालांकि, विचार करें कि क्या कुछ अन्य लक्ष्यों हैं जिन्हें आप कम विरोध का सामना करना पड़ सकते हैं, जैसे कि एक महान अधिवक्ता होने या सेलो खेलने के लिए सीखना
  • ध्यान रखें कि यह साबित करना है कि जो लोग आपसे नफरत करते हैं वे गलत हैं, वे हमेशा उन्हें रोक नहीं पाएंगे कुछ मामलों में, आपकी सफलता से उन्हें और भी अधिक ईर्ष्या महसूस हो सकता है। यह आपके लिए सफलता से बचने का एक कारण नहीं है, बस आपको कुछ बाद में विचार करना चाहिए।
  • विधि 2
    स्थिर रहें

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    इमेज शीर्षक वाला फेस हैटर्स चरण 5
    1
    परिप्रेक्ष्य रखें ये नाराज लोग इस समय अविश्वसनीय रूप से परेशान हो सकते हैं, वे भी अपना जीवन दुखी कर सकते हैं, परन्तु सोचें कि आपके जीवन की भव्य योजना में इसका क्या मतलब है। सबसे अधिक संभावना है, इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप मन की एक पूरी तरह से भिन्न स्थिति में हैं। परिवर्तन जीवन की बहुत प्रकृति है इन नाराज लोगों को अपनी ज़िंदगी पर हावी होने की अनुमति न दें, जब आपके बड़े चित्र में वे सभी को एक छोटा सा काला स्थान होना चाहिए।
  • फेस हैटर्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    याद रखें कि यह भी होगा इस बारे में सोचें कि आपसे नफरत करने वाले लोगों के साथ कितना समय लगेगा। अब से पांच साल की कल्पना करें, आप कहां जाना चाहते हैं और आप क्या करना चाहते हैं अपने आप से पूछें कि क्या ये नाराज लोग पांच साल के भीतर आपके जीवन का हिस्सा होंगे।
  • अगर जो लोग आप से नफरत करते हैं वे पांच साल में आपके जीवन का हिस्सा बने रहेंगे, अपने आप से पूछें कि आप इसे बदलने के लिए क्या कर सकते हैं। क्या आप अपना स्कूल बदल सकते हैं? क्या आप खुद को बदल सकते हैं? क्या आप उन्हें अब सामना कर सकते हैं और समस्या का समाधान कर सकते हैं?
  • यदि जो लोग आप से नफरत करते हैं तो अब पांच साल में आपके जीवन का हिस्सा नहीं रहेगा, कारणों के बारे में सोचें। हो सकता है कि आप कॉलेज जाना या नौकरियां बदल दें, या आप अपने सामाजिक मंडली को बदल रहे हैं। अगर आप उन परिस्थितियों में तेजी लाने के लिए कुछ कर सकते हैं पर विचार करें
  • फेस हैटर्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Deep State in India? Discussion with Madhu Kishwar

    उनसे माफ़ कर दो, जो आप से नफरत करते हैं समझें कि नफरत उस व्यक्ति को प्रतिबिंबित करती है जो इसे फैल जाती है। यह बहुत संभव है कि ये लोग किसी भी कमी या गलती के लिए आपसे नफरत न करें, सबसे अधिक संभावना, एक निश्चित स्तर पर, वे अपनी पहचान के साथ असहज महसूस करते हैं। कुछ लोग नफरत के साथ भी कार्य करते हैं क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं या क्योंकि उनके शब्दों को दूसरों के लिए नुकसान का कोई अंदाज़ा नहीं होता है अपने दिल को खोलने के लिए आवश्यक सहानुभूति खोजें
  • यदि आप उन लोगों को माफ़ कर देते हैं जो आप से नफरत करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि उनके शब्द अब आपको परेशान नहीं करते। समझने की कोशिश करें कि वे कहां से आते हैं अपने स्वयं के अनुभव और आपकी असुरक्षा से परे अपने जागरूकता का विस्तार करें
  • क्षमा के साथ घृणा को भ्रमित न करें ये बातें आपको बताइए से बचें जैसे ये लोग सिर्फ बेवकूफ या मतलब हैं, या एक छोटा मस्तिष्क है, भले ही यह सत्य हो। याद रखें कि जो भी नफरत करते हैं, उनके कर्मों के लिए मान्य इरादों के साथ इंसान हैं
  • विधि 3
    उन लोगों का सामना करें जो आप से नफरत करते हैं

    Video: Discussing the Digestion of Yoga with a White Hindu

    चेहरा शीर्षक चरण 8
    1
    भाषण। यदि आप इसे अब नहीं ले सकते, तो ऐसा मत करो। आप उन लोगों की अनदेखी करने के राजनयिक दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ कह सकते हैं जो आप से नफरत करते हैं, लेकिन उन्हें टाल हमेशा समस्या का समाधान नहीं करता है। इन लोगों के साथ ईमानदारी से बोलने और स्थिति की व्याख्या करने का प्रयास करें। एक परिपक्व और अवगत समान के साथ उनमें से प्रत्येक के साथ बात करें, ध्यान रखें कि आप घृणा को खत्म करने के लिए घृणा की भाषा का उपयोग नहीं कर सकते।
    • di "हाल ही में मुझे आपके पास बहुत से नकारात्मक ऊर्जा मिली है मैं सराहना करता हूं यदि आप उन विचारों को अपने आप पर रख देते हैं या कम से कम मेरे परिप्रेक्ष्य को समझने की कोशिश करते हैं, तो मैं इस से निपटना नहीं चाहता।"।
    • यह समझने की कोशिश करें कि वे इस तरीके से क्यों कार्य करते हैं। di "क्या मैंने आपको व्यक्तिगत रूप से चोट पहुंचाई है? ऐसा लगता है कि आप मुझे बहुत नकारात्मकता का उद्देश्य बना रहे हैं और मुझे समझ में नहीं आता कि क्यों"।
  • फेस हैटर्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    वेग न करें जो लोग आपकी भावनाओं पर फ़ीड नफरत करते हैं, यदि आप जल्दी और भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया करते हैं तो यह बहुत संभावना है कि आप एक दृढ़ वक्तव्य नहीं बना सकते हैं और आप केवल उन्हें मजाक बनाने के लिए अधिक कारण दे सकते हैं। अपने शब्दों को क्रोध और हताशा से नाराज़ मत करना। उत्तर देने से पहले शांत हो जाओ।
  • फेस हैटर्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    शारीरिक हिंसा से बचें मापा शब्दों और परिपक्व सुरक्षा के साथ संघर्ष को हल करें यदि नफरत आग है, तो मुझे पानी पता है। शांत, शांत और समन्वय रखें, ध्यान रखें कि जब आप आग से आग से लड़ते हैं, तो परिणामस्वरूप आपको आम तौर पर बड़ी आग होती है।
  • उसने कहा, ध्यान रखें कि कभी-कभी शारीरिक और निर्णायक रूप से बचाव की स्थिति को समाप्त कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प को लेने का फैसला करते हैं, तो परिणाम के बारे में पूरी जानकारी के साथ ऐसा करें। समझें कि हिंसा हिंसा उत्पन्न करती है और आप उस दरवाजे को खोलते हैं तो आप समस्या को बहुत खराब कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला फेस हैटर्स चरण 11
    4
    उन लोगों के साथ डील करें जो आपके ऑनलाइन नफरत करते हैं इंटरनेट एक विस्तृत और बढ़िया जगह हो सकती है, और यह भी आपको नाम न छापने की एक मादक डिग्री प्रदान कर सकती है। कुछ लोग कंप्यूटर के छत से दूसरों की आलोचना करने के लिए इस नाम न छापने का उपयोग करते हैं। यदि आपको इंटरनेट पर परेशान किया जा रहा है, तो उपरोक्त सभी युक्तियां लागू होती हैं, लेकिन आपको वास्तव में जाने देना सीखना होगा। आप उन लोगों का सामना करने का प्रयास कर सकते हैं जो आपको व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ नफरत करते हैं, लेकिन आपको अपनी नफरत को जारी रखने के अलावा और भी करना मुश्किल हो सकता है।
  • उन लोगों से संपर्क करने की कोशिश करें, जो आपको व्यक्तिगत टिप्पणियों से नफरत करते हैं। समृद्ध, तार्किक और विनम्र रहें समाधान प्रदान करता है क्रोध और थोड़ा सोचा के शब्दों के साथ जवाब नहीं की कोशिश करो
  • जो लोग आप से नफरत करते हैं उनमें शामिल होने के लिए परेशान न करें। हर किसी को खुश करना और ऑनलाइन प्रकाशन के जरिए किसी के साथ एक सार्थक संबंध स्थापित करना मुश्किल है, खासकर यदि वह व्यक्ति असंतुष्ट टिप्पणी करने में व्यस्त है एक ऑनलाइन उपस्थिति होने का नतीजा यह दर्शाता है कि कुछ आपको पसंद कर सकते हैं और अन्य आपसे नफरत कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com