ekterya.com

पेशेवर मदद के बिना अवसाद का सामना कैसे करें

अवसाद एक गंभीर और बहुत ही सामान्य बीमारी है जो कई लोगों को प्रभावित करती है, हर जगह निराश व्यक्ति (या अवसाद से निबटने में मदद करने के लिए) के लिए निम्नलिखित सुझावों की एक श्रृंखला है। वे बहुत बुनियादी तकनीक हैं लेकिन वे खुशी को प्राप्त करने के लिए काम करते हैं। सफलता एक प्रक्रिया है, एक तथ्य या लक्ष्य नहीं। यहां एक रास्ता है:

चरणों

पेशेवर सहायता प्राप्त करने के बिना डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक छवि 1

Video: The Signs of Alcoholism - Help for Alcoholics Q&A #001

1
दूसरों के लिए कुछ करें: इससे आपके आत्मसम्मान में सुधार होगा और आप दूसरों को आप के लिए आभारी महसूस करेंगे, लेकिन छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें, असाधारण या अतिवादी न हों
  • व्यावसायिक सहायता चरण 2 के बिना मांग के साथ निराशा का शीर्षक चित्र
    2
    सकारात्मक पुष्टि का प्रयोग करें: जैसे सकारात्मक वाक्यांश दोहराएं "मैं कर सकता हूँ मैं ठीक हूँ सब कुछ सुधार रहा है।" इस तरह के लिए अन्य चीजों की तलाश करें "अपने आप को बताओ"।
  • पेशेवर सहायता प्राप्त किए बिना डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सकारात्मक वाले नकारात्मक विचारों को बदलें: तुरंत जब कोई नकारात्मक विचार या भावना प्रकट होती है, तो आपका चेतन मन बदलता है: आप एक समय में केवल एक चीज के बारे में सोच सकते हैं, इसलिए उस नकारात्मक विचार के लिए इसे सकारात्मक विचारों के साथ भरना।
  • पेशेवर सहायता प्राप्त किए बिना डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक छवि 4
    4
    अपने निकटतम मित्रों से बात करें सबसे पहले, और संभवत: सर्वोत्तम कदम, लोगों को, जो आपके बारे में परवाह करें और जो आपके बारे में परवाह करें, जानते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है। ऐसा करने से, आप नियंत्रण ले रहे हैं, आत्म-सम्मान को सुधारने और समर्थन आधार को विकसित करने के लिए। जब आप ऐसा करते हैं, तो केवल किसी व्यक्ति / कुछ लोगों को बताएं जिन्हें आप निश्चित रूप से विश्वास करते हैं।
  • पेशेवर सहायता प्राप्त किए बिना डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: ПРЕМЬЕРА 2018 Поставила всех *РАЧКОМ* Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    कम से कम एक बार सलाहकार या चिकित्सक से बात करें कोई नहीं (जब तक कि कोई अत्यधिक स्थिति न हो) आपको अलग-अलग बताएगा कि आप निराश हैं। आपको कुछ दवा लेने या उपचार करने के लिए सुझाव दिया जा सकता है, लेकिन उन सिफारिशों को लेने का निर्णय हमेशा तुम्हारा होता है फिर, ऐसा करके आप कुछ नियंत्रण ले रहे हैं



  • पेशेवर सहायता प्राप्त करने के बिना अवसाद के साथ छवि शीर्षक चरण 6
    6
    एक नया शौक शुरू करें यह मंगा से एक समाधान की तरह लग सकता है, लेकिन एक नए शौक का अभ्यास करना, जिसे आप आनंद लेते हैं, आपकी प्रेरणा बढ़ा सकते हैं और आपकी एकाग्रता को सुधारने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इसके अलावा, वहाँ शौक है जो सामाजिक रूप से अभ्यास कर रहे हैं, और अगर यह एक शौक है जिसमें शारीरिक गतिविधि शामिल है, तो आपको बेहतर नींद में मदद भी कर सकती है।
  • पेशेवर सहायता प्राप्त किए बिना डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक छवि 7
    7
    अपनी भावनाओं के बारे में लिखें खुद को थोड़ा बेहतर समझने की कोशिश करें ईमानदारी से डरो मत। यदि आप गोपनीयता के बारे में चिंतित हैं, तो लिखिए और तब इसे नष्ट कर लें जो आपने सही तरीके से लिखा है। आपको पता होना चाहिए कि अवसाद बहुत ही अकेला बीमारी हो सकती है, और यही कारण है कि आप समझ सकते हैं कि आप अपने आप से अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • पेशेवर सहायता प्राप्त करने के बिना डिप्रेशन से निपटने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    8
    काले और सफेद निर्णय करें उन्हें स्थगित न करें आप बाहर निकल जाएंगे या बिस्तर से बाहर नहीं निकलोगे आप अपने मित्र के घर पर जाएँ या न जाएंगे। इसके बारे में मत सोचो, बस करो! आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है अपने आप को नियंत्रण रखना
  • पेशेवर सहायता प्राप्त करने के बिना डिप्रेशन से निपटने वाली छवि शीर्षक 9
    9
    उन 10 चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने जीवन के साथ करना चाहते हैं। उन चीज़ों के लिए काम करने के लिए आपकी पूरी कोशिश करें जब आप सूची में सब कुछ कर लेते हैं, तो एक नई तैयार करें ...
  • युक्तियाँ

    • अपने पैसे का ख्याल रखना उदास लोगों की एक आम आदत खरीदारी के मैराथन करना है
    • अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ, जो कि आप अपने दिमाग को फैलाने में मदद करेंगे।
    • अपने काम का आनंद लें यदि आप अपने काम का आनंद नहीं लेते हैं, तो यह जानने के लिए किसी से बात करें कि उन्हें इसका आनंद कैसे मिलता है। अगर आपको लगता है कि आप अपने काम का आनंद नहीं ले सकते, तो एक नई नौकरी देखें ऐसा करने से, आप अपने जीवन की स्थिति के साथ जितना भी कर सकते हैं, उसके साथ मेल-मिलाप करना शुरू कर सकते हैं
    • जगलिंग एक महान शौक है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं। यह मजेदार, सामाजिक है, और यह एकमात्र ऐसा मनोरंजन है जो एकाग्रता और अनुभूति से संबंधित मस्तिष्क क्षेत्रों में ग्रे मकई की मात्रा को बढ़ाने के लिए सिद्ध किया गया है।
    • 10 चीजों की सूची के लिए, इसमें ऐसी चीजें शामिल हैं जो सरल हैं और जो हासिल की जा सकती हैं - और विशेष रूप से किसी विशेष गतिविधि या घटना से संबंधित हैं। चीजों को जैसी नहीं लिखना "एक अच्छा व्यक्ति हो", लिखो "हर सुबह वेट्रेस पर मुस्कान", या "रिकी मार्टिन से मिलें"।
    • कुछ महिलाओं के लिए, हार्मोन के निचले स्तर के कारण अवसाद का कारण हो सकता है (सामान्यतः प्रोजेस्टेरोन ... और प्रोजेस्टेरोन का स्तर तनाव के स्तर में आते हैं (छुट्टियों के अनुसार)। प्रोजेस्टेरोन बहुत कम होने से सेरोटोनिन के स्तर को रोकने में मदद करता है, क्योंकि सेरोटोनिन का निम्न स्तर अवसाद का कारण बन सकता है। डॉक्टरों अगर वहाँ प्रोजेस्टेरोन का स्तर कम है का निर्धारण और हार्मोन लिख (हालांकि कई डॉक्टरों अवसाद के साथ संबंध के बारे में पता कर रहे हैं) के लिए एक विश्लेषण कर सकते हैं - वास्तव में प्रोजेस्टेरोन जो आप देता है चिकित्सा संकेत के बिना बिक्री के लिए है, यह विचार कितना सुरक्षित है कि इसका उपयोग निर्देशों के अनुसार किया जाता है कुछ लक्षण बता सकते हैं कि एक अवसाद प्रोजेस्टेरोन के स्तर से संबंधित हो सकता है: मासिक धर्म के पहले दो सप्ताह में, रजोनिवृत्ति के दौरान, या जन्म देने के बाद भी लक्षण बदतर हो जाते हैं। चिंता-अवसाद सबसे अधिक देखा जाता है, कभी-कभी मूड स्विंग और अनिद्रा के साथ-कुछ महिलाओं में सिरदर्द / सिरदर्द होते हैं नोट: प्रोवेरा, medroxyprogesterone, Depo-Provera और गर्भ निरोधक गोलियां जैसे कुछ सिंथेटिक progestins लक्षण पैदा कर सकता बजाय यह बदतर प्रोजेस्टेरोन के बारे में सुधार-कर रहे हैं बात कर विशेष रूप से बनाने के लिए, नहीं उनके "विकल्प"। के रूप में क्रीम Progest (एक अच्छा ब्रांड) कुछ फार्मेसियों साथ Prometrium कैप्सूल के रूप में nonprescription और डॉक्टर के पर्चे की अवधि भी विभिन्न रूपों या खुराक तैयार (प्रोजेस्टेरोन लोशन तैयार के रूप में 50 मिलीग्राम / एमएल) प्रोजेस्टेरोन उपलब्ध है।

    Video: Making of Shaolin Soccer (with English subtitles)

    चेतावनी

    • अवसाद एक गंभीर और आम बीमारी है। हां, किसी तरह से आपको लगता है कि आप अवसाद में पड़ने के खतरे में हैं, पेशेवर सहायता प्राप्त करें कभी नहीं लगता है कि आप केवल एक या इस माध्यम से जाने के लिए सबसे पहले हैं। जैसा कि आप कर सकते हैं के रूप में तर्कसंगत होना। खुद का सम्मान करें जितना आप कर सकते हैं उतना ज़िंदगी पर नियंत्रण रखना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com