ekterya.com

बातचीत शुरू करने के लिए ऑटिस्टिक बच्चों को कैसे पढ़ाएं

एस्परर्जर्स सिंड्रोम या पीडीडी वाले बच्चों सहित कई ऑटिस्टिक बच्चे, निर्दिष्ट नहीं करते हैं, बातचीत शुरू करने में कठिनाई होती है और बातचीत बनाए रखती है। यद्यपि ये बच्चे बहुत बुद्धिमान हैं और उच्च स्तर के संज्ञानात्मक विकास हैं, उनके सामाजिक कौशल अक्सर शोष एस्पर्जर सिंड्रोम के साथ एक बच्चे को बातचीत शुरू करने के लिए आवश्यक कौशल सीखने के लिए, भाषण और भाषा चिकित्सा पर विचार करना, अच्छी संचार कौशल सिखाना और संवादात्मक तकनीक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
भाषण और भाषा चिकित्सा का उपयोग करें

एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को सिखाइए चरण चरण 1
1
संचार कौशल के विकास में सहायता के लिए एक भाषण और भाषा रोगविज्ञानी को काम पर रखने का मूल्यांकन। भाषण और भाषा के उपचार से संचार की कठिनाइयों की पहचान करने में मदद मिल सकती है कि आत्मकेंद्रित एक बच्चा विशेष रूप से ध्यान कैप्चर करने और दूसरों के साथ बातचीत शुरू करने के मामले में है
  • भाषण और भाषा रोगविज्ञानियों में कौशल और अनुभव होता है जिससे बच्चे को बातचीत में शामिल होने वाले टोनलिटीज़ को समझने और जीवित रखने में मदद मिलती है।
  • वे बच्चे को सामाजिक कौशल प्राप्त करने और बातचीत शुरू करने की क्षमता में मदद कर सकते हैं।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को सिखाइए छवि चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि भाषण और भाषा रोगविज्ञानी व्यावहारिक भाषा को पढ़ सकते हैं। व्यावहारिक संचार भाषा को ऐसे तरीके से प्रयोग करता है जो स्थिति को संतुष्ट करता है और वार्तालाप के अव्यक्त नियमों का अनुपालन करता है। क्योंकि कई ऑटिस्टिक बच्चों को बातचीत शुरू करने की मूल बातें नहीं पता या समझ में नहीं आती हैं, इसलिए उनके लिए स्वयं की बातचीत कौशल प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • यह संभव है कि ऑटिस्टिक बच्चे यह नहीं जानते कि दूसरे व्यक्ति से पर्याप्त दूरी कैसे बनाए रखनी चाहिए, आँख से संपर्क करें, चेहरे का भाव उनकी भावनाओं के अनुसार दिखाएं, उनके स्वर में बदलाव, उनके बातचीत साझेदार (उदाहरण के लिए, उपयोग के आधार पर भाषण को संशोधित करें) सरल शब्दों में अपने छोटे भाई के साथ बात करते समय), और अधिक।
  • भाषण और भाषा चिकित्सक व्यावहारिक भाषा के शिक्षण में अपने भाषण को विशेष रूप से बोलने की स्थिति को मजबूत करने और स्थिति और दर्शकों के अनुसार अपने भाषण और टोन को संशोधित करने में उनकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को सिखाइए चित्र चरण 3
    3
    सामाजिक कौशल में चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करने के लिए बच्चे को संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी (सीबीटी) लेना चाहिए। यह एक प्रकार की चिकित्सा है जिसमें सामाजिक कौशल को क्रमिक तरीके से पढ़ाया जा सकता है। सीबीटी एक कदम-दर-चरण दृष्टिकोण का उपयोग करता है जिसमें ऑटिस्टिक बच्चों को सामाजिक और अनुकूली कौशल के आत्मसात करने के लिए अत्यधिक संरचित गतिविधियों से अवगत कराया जाता है।
  • इन कौशल को बेहद संरचित गतिविधियों के जरिए सिखाया जाता है ताकि बच्चों को आत्मसात और समझने के लिए एक क्रमिक तरीके से किया जा सके।
  • सीबीटी ऑटिस्टिक बच्चों को भी सहायता और चिंता और अवसाद को दूर करने में मदद कर सकती है, जो ऑटिस्टिक बच्चों के बीच सामान्य समस्याएं हैं। यह बातचीत में बातचीत शुरू करने में और सामान्य रूप से जीवन की गुणवत्ता में उन्हें कम डर महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • इससे उन्हें गलती करने और शर्म के भय के डर से जितना संभव हो उतने लोग खुद को उजागर करने से रोकता है।
  • एक बातचीत प्रारंभ करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को सिखाइए छवि चरण 4
    4
    अपने बच्चे के गैर-मौखिक संचार को बेहतर बनाने के लिए सामाजिक कौशल की कोशिश करें। एक विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा संरचित शिक्षण, प्रशिक्षण और अभ्यास, जिस तरह से एक बच्चे दूसरों के साथ संपर्क करता है, उसे सुधार सकता है। चिकित्सक विभिन्न सामाजिक परिस्थितियों में बच्चों को खोलने और संवाद करने के लिए बच्चे को पढ़ाने और तैयार करने के लिए सामाजिक कहानियों, भूमिका निभाने और अन्य दृश्य तकनीकों जैसे तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं। मानव संबंध विकास (आरडीआई) के लिए हस्तक्षेप एक ऐसी चिकित्सा है जो इस उद्देश्य से मदद करता है।
  • थेरेपी में टोन, आंखों के संपर्क, तानाशाह, हास्य, हाथ इशारों और गैर-वाद्य संकेतों को समझने में मदद करने के तरीके शामिल हो सकते हैं।
  • ये उपचार आपके बच्चे के आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ा सकते हैं।
  • विधि 2
    अच्छा संचार कौशल सिखाओ

    एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 5
    1
    अपने बच्चे को दिखाएं कि गैर-भाषिक भाषा कैसे काम करती है सामान्य तौर पर, ऑटिस्टिक बच्चे मौखिक संचारक होते हैं। हालांकि, संचार और वार्तालाप पूरी तरह शब्दों तक सीमित नहीं हैं।
    • सही तरीके से उचित वार्तालाप हासिल करने में सक्षम होने के नाते शरीर की भाषा, आवाज़ की स्वर, चेहरे की अभिव्यक्ति और आंखों के संपर्क जैसे गैरवर्तनीय संकेत शामिल होते हैं।
    • अपने बच्चे को यह बताएं कि उचित बातचीत में फोकस बनाए रखना, अच्छे विषय को चुनना, उस दिशा में वार्तालाप करना जो सभी पार्टियों के लिए दिलचस्प है, और दूसरों की भावनाओं को महसूस करने और बातचीत के अनुसार निर्देशित करने में सक्षम होना शामिल है।
  • एक बातचीत प्रारंभ करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 6
    2
    नेत्र संपर्क के बारे में बात करें ऑटिस्टिक बच्चों को आम तौर पर आंख के संपर्क की शुरुआत करने में कठिनाई होती है, और ऐसा कुछ हो सकता है जो उन्हें विचलित करता है या उन्हें परेशान करता है। समझाओ कि जो लोग ऑटिस्टिक नहीं हैं आमतौर पर आँख से संपर्क बनाने की तरह, और उन्हें ढोंग करने के कुछ तरीके बताएं। उसे प्रयोग करें और देखें कि उसके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
  • उससे पूछें कि क्या वह आंखों के संपर्क में सहज महसूस करता है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उसे आंखों में देखने के लिए कहें। कुछ ऑटिस्टिक लोग आंखों के संपर्क को संभाल सकते हैं (लेकिन अधिकांश के लिए यह दर्दनाक या उल्टा है)।
  • संभावित स्थानों के बारे में बात करें, जिनसे आप आँख से संपर्क कर सकते हैं: नाक, मुंह, भौहें या व्यक्ति का ठोड़ी आप अपने साथ अभ्यास कर सकते हैं, या दर्पण में
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 7
    3
    अपने बच्चे को यह बताएं कि वार्तालाप करते समय उचित दूरी को मापने के तरीके को बनाए रखना चाहिए। पर्याप्त दूरी बनाए रखने से दूसरे व्यक्ति के आराम को सुनिश्चित करने में मदद मिलती है। ऑटिस्टिक बच्चों को यह करने में कठिनाई हो सकती है, और दूसरे व्यक्ति के करीब भी जाने की प्रवृत्ति होती है इससे दूसरे व्यक्ति को काफी असहज महसूस हो सकता है और बर्फ को तोड़ने का एक अच्छा तरीका नहीं है।
  • एक परिचित के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श दूरी एक हाथ की लंबाई दूर होगी।
  • एक बातचीत प्रारंभ करने के लिए एस्परर्स के साथ बच्चों को सिखाइए छवि चरण 8
    4
    विभिन्न बातचीत विषयों के लाभों के बारे में बात करें ऑटिस्टिक बच्चे ध्यान केंद्रित करते हैं और वे लंबे समय तक जो कुछ भावुक हैं, उनके बारे में बात करते हैं, और उनमें से कोई भी ऐसा करने में ऊब नहीं होता। अपने बच्चे को दूसरे व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करने के लिए वार्तालाप को अलग करने का महत्व समझाएं।
  • छवियों, फोटो, कार्ड, वीडियो और कंप्यूटर अनुप्रयोगों का उपयोग आपको दिखाएगा कि एक अच्छी बातचीत कैसे होगी और आवश्यक तत्व क्या हैं
  • उसे सिखाओ कि दूसरे व्यक्ति को बात करने के लिए प्रश्न पूछने के लिए कैसे करें कभी-कभी ऑटिस्टिक लोगों को बातचीत के लिए अन्य व्यक्ति को जाने देना आसान लगता है, क्योंकि यह कम तनावपूर्ण है
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 9
    5
    गैर-मौखिक संकेतों के चयन में अपने बच्चे की सहायता करें। ऑटिस्टिक बच्चे भावनात्मक या गैर-मौखिक संकेतों जैसे शरीर की भाषा, चेहरे का भाव और आंखों के संपर्क के अर्थ को समझने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। एक खेल के रूप में इसे सिखाने की कोशिश करो, जैसे आप गणित या विज्ञान को सिखाना होगा
  • आपको गैर-संवादात्मक संकेतों पर कब्जा करने में मदद करने के लिए, कंप्यूटर प्रोग्राम उपलब्ध हैं जो कि जानने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि कौन से संदेश और संदेश क्या भावनाएं व्यक्त करते हैं।
  • यह आपकी स्वयं की भावनाओं से अधिक जागरूक होने में भी आपकी सहायता कर सकता है।
  • आत्मकेंद्रित उच्च कार्यशीलता चरण 6 के साथ सहयोग का नाम शीर्षक छवि



    6
    शत्रुतापूर्ण लोगों से निपटने के बारे में उससे बात करें बहुत से ऑटिस्टिक बच्चों को धमकाया जाता है या परेशान होता है, और यद्यपि आप पृथ्वी के चेहरे से धुनों को गायब नहीं कर सकते हैं, आप अपने बच्चे को पहचानने और उनसे निपटना सीख सकते हैं।
  • इसे एक गेम में बदलने के बारे में बात करें (उदाहरण के लिए, यह दिखाते हुए कि आप सुनते नहीं हैं या आप अपमान के जवाब में अच्छी तरह से सुन नहीं सकते हैं "धन्यवाद" और एक प्यारी मुस्कान)। समझाएं कि यह हमलावरों को भ्रमित कर सकता है। कुछ परिदृश्यों की कोशिश करें और उनको कुछ रणनीतियों का चयन करने में मदद करें
  • किसी वयस्क को कैसे बताने के बारे में बात करें, और क्या करना चाहिए यदि वयस्क विश्वास नहीं करता है या मदद करने का प्रयास नहीं करता है
  • उसे वाक्यांश दिखाएं "मैं ठीक हूँ, और आप बुरे हैं"। वह बुली को बता सकता है, और वह खुद को याद दिलाने के लिए इसका उपयोग कर सकता है कि गड़गड़ाहट गलत हैं।
  • आत्मकेंद्रित उच्च कार्यशीलता चरण 15 के साथ सहयोग का कोई शीर्षक चित्र
    7
    अपने आत्मसम्मान को सुरक्षित रखें, और ऐसा मत मानो कि यह एक दोष है। कई आत्मकेंद्रित समूह और संसाधन घाटे के मॉडल पर आधारित होते हैं, जो कि ऑटिस्टिक व्यक्ति के साथ गलत चीज पर जोर देता है। यह आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, उसे बताएं कि वह एक अलग व्यक्ति है, अलग अलग होने के लिए ठीक है, और अद्वितीय चुनौतियों का सामना करना
  • ऑटिस्टिक संचार फार्म गलत या अवर हैं, यह इंगित करने के बजाय, इसे गैर-ऑटिस्टिक लोगों को समायोजित करके इसे व्यक्त करने का प्रयास करें।
  • तुम भी क्या कर सकते हैं के बारे में मजाक कर सकते हैं "विरल" जो लोग ऑटिस्टिक नहीं हैं - यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह वाकई आपको यह महसूस कर सकता है कि यह दोषपूर्ण नहीं है।
  • Video: ऑटिस्टिक बच्चों में हाइपरएक्टिविटी कम करने का उपचार , अगर आपके बच्चे को आटिज्म है तो तुरंत मिले।।

    विधि 3
    संवादी तकनीक का उपयोग करें

    एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 10
    1
    बर्फ को तोड़ने के लिए ट्रिक के उपयोग के बारे में अपने बच्चे को सिखाओ। बर्फ को तोड़ने की चाल रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है जो बातचीत शुरू करने और उसे बनाए रखने में उपयोग किया जा सकता है। बर्फ को तोड़ने की चाल एक अभ्यास खेल की तरह है, जिससे बच्चे को सहज तरीके से वार्तालाप करने के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ लैस किया जा सके।
    • ये चाल आइसब्रेकर सब कुछ आपको क्या करना चाहिए, क्या नहीं करना है और कैसे जब एक वार्तालाप शुरू करने के लिए शामिल करने के लिए तैयार किया जा सकता।
    • ये शामिल हो सकते हैं जो एक वार्तालाप, क्या बर्फ तोड़ने के लिए कहने के लिए शुरू करने से पहले संबोधित किया जाना चाहिए, मुद्दों की किस तरह उम्र (अपने साथियों या वयस्कों के साथ के बारे में बात करने के लिए) के मामले में चर्चा की जानी चाहिए, कैसे शुरू करने के लिए, कैसे प्रवाह चाहिए बातचीत, क्या, (रुकावट, एकालाप, आदि) से बचने के लिए अशाब्दिक संकेतों को समझते हैं, कैसे बातचीत में संलग्न करने के लिए, और सबसे अच्छा तरीका है दूसरों को शामिल करने की।
    • बर्फ को तोड़ने की चाल उपकरण या अभ्यास सामग्री के रूप में सेवा कर सकती है। बर्फ को तोड़ने के लिए वार्तालाप मैप इनमें से एक चाल है।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए एशपरर्स के साथ बच्चों को पढ़ाने वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    अपने बच्चे के आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए बर्फ को तोड़ने के लिए ट्रिक के उदाहरणों का उपयोग करें तैयारी में मदद करता है autistic बच्चों को कम बातचीत के बारे में चिंतित महसूस (जो उनके लिए एक बहुत ही मुश्किल काम हो सकता है) कुछ नमूना बातचीत करने की कोशिश करें जब ऑटिस्टिक बच्चे एक भागीदार या किसी वयस्क के साथ बातचीत शुरू करने जा रहा है:
  • उस व्यक्ति की पहचान करें जिसके साथ बच्चे बातचीत करेगा।
  • बच्चे के साथ बातचीत करने के इरादों के कारणों को पहचानें (यह खेलना है, विषय के बारे में बात करना आदि)।
  • एक और बच्चे के हितों की पहचान करता है (सार्थक बातचीत और बातचीत जब ऑटिस्टिक बच्चे की पहचान करता है जो एक और बच्चे की रुचि नहीं है ही संभव हैं। इस आधार पर, आप एक बातचीत बनाने के लिए और अपने साथी बोरिंग के बिना इसे जीवित रखने कर सकते हैं)।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers सिखाओ छवि शीर्षक छवि 12
    3
    अपने बच्चे को उन विषयों और संबंधित सामग्री की खोज के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करें जो सभी में शामिल होने के लिए रुचि का होगा। अक्सर, ऑटिस्टिक बच्चों को यह नहीं पता कि उनके पसंदीदा विषय दूसरों के पसंदीदा विषय नहीं हैं। (उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि आपकी बेटी कैटरपिलर को पकड़ने और उसकी आदतों के बारे में बात करने के लिए प्यार करती है, इसका मतलब यह नहीं है कि उसके सहपाठियों को उनकी खुशी मिलेगी)।
  • बातचीत के संभावित विषयों की पहचान करें जिनके पास सामान्य अपील है
  • उसे इस बात पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करें कि अन्य व्यक्ति इस मुद्दे के बारे में कैसा महसूस करता है, और इस विषय को बदलने के लिए (उदाहरण के लिए- "और, तुम कैसे हो?") अगर दूसरे व्यक्ति को रुचि नहीं लगता है
  • आप वार्तालाप शुरू करने का प्रयास भी कर सकते हैं या बर्फ की तरह प्रश्नों के साथ तोड़ सकते हैं "आप किस संगीत को सुनना पसंद करते हैं?", "आपका पसंदीदा गायक कौन है?", "आपका पसंदीदा अभिनेता कौन है?", "क्या दिलचस्प स्थान हैं जहां आप अब तक रहे हैं?"।
  • उन बच्चों या बच्चों के साथ क्लब या गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें, जो अपने हितों के विषय में हिस्सा लेते हैं, ताकि वे उनकी पसंद के बारे में बात कर सकें। उसे याद दिलाएं कि दूसरों के साथ अपनी पसंदीदा चीजों को साझा करना ठीक है।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक 13 छवि
    4
    अपने विशेष हितों के बारे में बात करने के लिए रणनीतियों के बारे में बात करें इसे स्पष्ट करें कि अपनी पसंदीदा चीज़ों को साझा करना हमेशा अच्छा होता है, और यह सुनिश्चित करना अच्छा है कि आपका वार्तालाप साथी दिलचस्पी हो। उसे व्यभिचार के लक्षणों को पढ़ने के लिए सिखाएं, ताकि वह विषय बदल सके यदि दूसरे व्यक्ति को कोई दिलचस्पी न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको अपने विशेष हित को छिपाना नहीं पड़ता है, और यह कि यदि कुछ वास्तव में आपको उत्तेजित करता है, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं। इससे आपको यह पता चलता है कि आप उनकी खुशी का ध्यान रखते हैं।
  • अपने विशेष हितों के कुछ हिस्सों को ढूंढें जो आपको पसंद हैं उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्तों को पसंद करते हैं और आप आकर्षित करना चाहते हैं, तो शायद आप एक साथ कुत्तों को आकर्षित कर सकते हैं
  • Video: ऑटिज्म क्या है? आटिज्म के कारण, लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार

    एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ सिखाओ छवि शीर्षक छवि 14 कदम
    5
    अपने बच्चे को बातचीत के नियमों का पालन करने में मदद करने के लिए वार्तालाप घड़ी का उपयोग करें एक "वार्तालाप घड़ी" एक समर्थन उपकरण है जो ऑटिस्टिक बच्चों को आम बातचीत के नियमों का पालन करने में मदद करता है। घड़ी जो दखल और कब तक, अन्य संकेतकों के बीच है कौन बोल रहा है और क्या टोन है यह दर्शाता है वार्तालाप छवियों, जो दखल है, को संहिताबद्ध काम करता है।
  • यह दृश्य जानकारी प्रदान करने के लिए कार्य करता है, आपके बच्चे को वार्तालाप के लिए दिशा निर्देशों के एक अतिरिक्त सेट प्रदान करता है।
  • व्यक्ति को बोलने के लिए बातचीत को विभिन्न रंगों में कोडित किया जाता है
  • स्पीकर की आवाज बढ़ने पर रंग का आकार बढ़ता है, और यह इंगित करने के लिए एक और रंग के साथ आरोपित किया जाता है कि जब स्पीकर दूसरे में बिगड़ता है
  • यह वार्तालाप घड़ी एक दर्पण की तरह कार्य करता है और एक स्पष्ट और समझदार तरीके से अपनी आंखों के सामने सब कुछ डालता है।
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 15
    6

    Video: माता पिता कैसे करें एडीएचडी से पीड़ित बच्चे की देखभाल - Onlymyhealth.com

    बातचीत को मज़ेदार बनाएं बातचीत करने के लिए सीखना एक ओटीस्टिक बच्चे के लिए भयावह या उबाऊ नहीं होना चाहिए। अपनी सीमा का सम्मान करें और आप दोनों को रुचि रखने वाले विषयों को ढूंढें। (यह आवश्यक है कि आप उन्हें समायोजित करने की जरूरत है जितना उन्हें समायोजित करें!)। इसे सभी के लिए आकस्मिक, खुश और मज़ेदार बनाएं
  • आप दोनों के लिए व्यवहारिक बातचीत करना मजेदार है
  • हमेशा बच्चे की सीमाओं का सम्मान करें यदि आप बच्चों के समूह से बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, या यदि आप स्कूल के बाद एक शिक्षक से संपर्क करने से डरते हैं, तो उसे मजबूर न करें सबसे अधिक संभावना है, आपको डर और सहयोगियों की बातचीत को अच्छे लोगों के बजाय बुरी भावनाओं के साथ महसूस होगा।
  • अपने निर्णय लेने की उनकी क्षमता का सम्मान करें आपके बेटे को होना जरूरी नहीं है "साधारण"। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप चुन सकते हैं कि आपको क्या खुश करता है
  • एक बातचीत शुरू करने के लिए Aspergers सिखाओ छवि शीर्षक छवि 16
    7
    अपने बच्चे को जानकारी का पता लगाने और इंटरनेट के माध्यम से सीखने दें। अक्सर, ऑटिस्टिक लोगों में कई कंप्यूटर से जुड़े कौशल होते हैं। उसे दुनिया और इसके लोगों को इंटरनेट के माध्यम से तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें
  • आपके लिए ऑनलाइन चैट के जरिए लोगों से बात करना आसान हो सकता है। यह उत्कृष्ट है - आप कम खतरनाक वातावरण में इस तरह से बातचीत के बारे में अभी भी सीख सकते हैं।
  • यदि आपके पास अच्छी जानकारी और ज्ञान है, तो आपको जोखिम लेने और अपने दम पर बातचीत शुरू करने के लिए सुरक्षित महसूस होगा।
  • एक बातचीत प्रारंभ करने के लिए Aspergers के साथ बच्चों को पढ़ाने के लिए शीर्षक चरण 17
    8
    नवोदित मित्रता को प्रोत्साहित करें अधिकांश ऑटिस्टिक बच्चों के पास मित्र होना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कैसे अपने बच्चे को सुनने के लिए हर दिन समय लें और आग्रह के बिना सलाह और प्रोत्साहन प्रदान करें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी एक मिठाई बच्चे का उल्लेख करती है जो एक अच्छे दोस्त हो सकती है, तो सुझाव दें कि वह दोपहर के भोजन पर उसके पास बैठे हैं। अपने बच्चे से बात करें संभव playdates के बारे में यह स्पष्ट है कि आप अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं (या playdate व्यवस्थित करने के लिए अपने दोस्तों के माता-पिता को फोन करने के लिए कह सकते हैं) बनाते हैं।
  • पहले से खेलने के लिए नियुक्तियों के बारे में अपने बच्चे से बात करें, इसलिए चिंतित मत हो
  • कभी-कभी ऑटिस्टिक बच्चे मित्रों को बनाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं यह ठीक है फिर भी, वे खुश रह सकते हैं इस समय दूसरी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें, और यदि आप एक दिन अपना दिमाग बदलते हैं, तो आप आपकी मदद कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com