ekterya.com

दंत चिकित्सा बीमा कैसे चुनें

आपको दंत चिकित्सा बीमा की आवश्यकता क्यों है?

दंत चिकित्सा बीमा दंत चिकित्सा देखभाल से संबंधित लागतों का भुगतान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है दंत चिकित्सा बीमा दंत चिकित्सक और इन सेवाओं के अन्य प्रदाताओं से बिल के अंश का भुगतान करके अप्रत्याशित दंत खर्चों के लिए सुरक्षा प्रदान करता है।

ज्यादातर लोगों को उनके जीवन में कुछ समय के कुछ प्रकार के दंत काम की आवश्यकता होगी दंत चिकित्सा बीमा, आवश्यक उपचार से गुजर नहींकर स्वास्थ्य से समझौता किए बिना दांत की देखभाल की लागत का प्रबंधन कर सकता है।

जीवन प्रत्याशा में वृद्धि ने दंत चिकित्सा बीमा की आवश्यकता को दांतों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए भी बढ़ा दिया है। जैसा कि हम बड़े हो जाते हैं हम जटिल दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं की ज़रूरत के उच्च जोखिम पर हैं, भले ही हम अपने दांतों की अच्छी देखभाल करें।

यह मार्गदर्शिका आपको दंत चिकित्सा बीमा चुनने में मदद करेगी, जो आपकी जरूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है।

चरणों

अपनी आवश्यकताओं को जानिए आपको दंत चिकित्सा बीमा क्या चाहिए? यह जानना मुश्किल है कि कौन से बीमा या दंत छूट योजना सबसे अच्छी है हर कोई एक ही समस्या नहीं है या दंत चिकित्सा देखभाल की उसी डिग्री की आवश्यकता है यदि आपके बच्चे हैं तो आपको उनकी जरूरतों पर विचार करना चाहिए। यदि आप पहले से ही कई दंत समस्याओं का सामना कर चुके हैं, तो दांतों की देखभाल की ज़रूरत उन लोगों की तुलना में अधिक है जो बड़ी समस्याओं का सामना नहीं करते हैं। दंत चिकित्सा योजना को चुनने से पहले यह सब पर विचार किया जाना चाहिए। अपने विकल्प खोजें - अनुसंधान दंत चिकित्सा बीमा योजनाएं दंत चिकित्सा बीमा योजना के बारे में पता करें जांच करें कि आपके क्षेत्र में किस प्रकार की योजना उपलब्ध है किस प्रक्रियाओं को कवर किया गया है, इसके विवरण पूछें। इससे पहले कि आप इसे चुनते हैं, आपको पॉलिसी की शर्तों के बारे में एक स्पष्ट दृष्टिकोण होना चाहिए। कई दंत चिकित्सा बीमा की तुलना करें ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने पैसे के मूल्य को महसूस कर सकें। एक दंत चिकित्सा बीमा चुनें एक मूल्यांकन करें दंत चिकित्सा बीमा के मामले में आपकी पसंद को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं प्रत्येक कारक का महत्व आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के आधार पर होना चाहिए। कुछ लोगों की जरूरत अन्य लोगों की तुलना में आपके लिए और अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है

1
  • मासिक प्रीमियम आपके बीमा के लिए लागत का भुगतान करना ज़रूरी है सुनिश्चित करें कि शुल्क आपके मासिक बजट की सीमा के भीतर हैं
  • कवर उपचार सफाई की तरह सभी सामान्य दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं हर 6 महीने, इस तरह के दंत स्केलिंग, दंत fillings, जड़ नहरों, पूरी तरह से समीक्षा, एक्स-रे, के रूप में मसूड़े की सूजन और दांतों की सड़न समस्याओं आपके बीमा द्वारा कवर किया जाना चाहिए। अधिकांश बीमा में कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा प्रक्रिया शामिल नहीं है ब्रेसिज़ जैसी अन्य प्रक्रियाएं कुछ बीमा कवरों से हो सकती हैं, लेकिन एक सीमा तक। बीमा जिसमें ब्रेसिज़ या प्रत्यारोपण जैसी प्रक्रियाएं शामिल हैं, लेकिन उच्च प्रीमियम में उपलब्ध हो सकती हैं। निर्धारित करें कि बीमा क्या शामिल है।
  • अधिकतम वार्षिक सीमा अधिकांश बीमा प्रति वर्ष प्रति वर्ष 1000 डॉलर से 1500 डॉलर प्रति वर्ष की अधिकतम प्रतिपूर्ति की राशि का लाभ उठाते हैं। आप उन खर्चे के ऊपर किसी भी व्यय के लिए जिम्मेदार होंगे। कुछ विशेष बीमा $ 3000 तक के कवरेज की पेशकश करते हैं, हालांकि यह उच्च है, गरीब दंत स्वास्थ्य वाले व्यक्तियों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है। कुछ योजनाओं में न केवल कवर की गई राशि पर भी प्रति वर्ष की गई प्रक्रियाओं की संख्या पर एक सीमा होती है।
  • घटाया। आम तौर पर, बीमाधारक व्यक्तियों को दंत चिकित्सा बीमा का उपयोग करने से पहले उन्हें घटाया जाना चाहिए, इसलिए इन पहलुओं पर विचार करना चाहिए जब इन बीमा से जुड़े खर्चों की गणना की जाएगी। बीमा पॉलिसी के आधार पर, वार्षिक कटौती की प्रति बीमा राशि $ 25 से $ 50 तक होती है।
  • प्रतीक्षा अवधि दंत चिकित्सा बीमा योजनाएं पूर्व-विद्यमान स्थितियों के तहत बहिष्करण या महत्वपूर्ण दंत चिकित्सा के लिए भुगतान करने से पहले 6 से 18 महीनों की लंबी अवधि की अवधि लागू करती हैं। यदि आपको निकट भविष्य में दंत चिकित्सा की आवश्यकता हो तो यह एक गंभीर समस्या हो सकती है।
  • विशेष नियम यूपीआर दंत चिकित्सा बीमा योजनाएं (सामान्य, व्यक्तिगत, उचित) आपके इलाज की लागत की तुलना आपके डेटाबेस में अन्य समान उपचार के साथ करेंगे। यदि उपचार की लागत औसत से कम है, तो आपको सहमति राशि प्राप्त होगी। यदि आप औसत से अधिक भुगतान करते हैं, तो आपको इसे अपने पैसे से कवर करना चाहिए।
  • उपचार विकल्प सबसे आम दंत चिकित्सा बीमा कंपनियों द्वारा किया महंगा उपचार भुगतान आप की आवश्यकता होगी से बचने के लिए खंड शब्द "सस्ता विकल्प उपचार" (Tamb), भी सबसे सस्ता स्वीकार्य पेशेवर उपचार के खंड के रूप में जाना कहा जाता है। एक TAMB खंड के तहत, जब विशिष्ट परिस्थितियों के लिए कई व्यवहार्य उपचार विकल्प होते हैं, तो बीमा सबसे सस्ता भुगतान करेगा।
  • दंत चिकित्सक की पसंद सुनिश्चित करें कि बीमा आपको दंत चिकित्सक चुनने की अनुमति देता है कई योजनाएं आपको अपने नेटवर्क में दंत चिकित्सकों में से एक चुनने के लिए मजबूर कर सकती हैं। हालांकि बीमा कंपनियों का कहना है कि वे उच्चतम गुणवत्ता के दंत चिकित्सकों के साथ काम करते हैं, तो आप उनके साथ सहज नहीं महसूस कर सकते हैं
  • रिश्तेदारों के लिए कवरेज यदि आपके पास कोई परिवार है, तो परिवार योजना चुनें पूछें कि कैसे प्रतिबंध लागू किया जाता है (घटाया, वार्षिक सीमा, आदि), या तो सदस्य या सभी के द्वारा। यदि आपके बच्चे हैं, तो जांच लें कि आपकी योजना में फ्लोरिडाइशन, सीलेंट या ब्रेसिज़ शामिल हैं।
  • कागजी कार्रवाई। लगभग सभी बीमा पॉलिसी की आवश्यकता होगी कि आपके और आपके दंत चिकित्सकों का दावा है कि जब भी आपका दावे होता है, तब कुछ फॉर्म भरें। अधिक जानकारी के लिए पूछें अगर आप बहुत लंबी प्रक्रिया से बचने के लिए चाहते हैं।



युक्तियाँ

Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

  • भविष्य के लिए योजना 2. यदि आपके पास दंत समस्याओं का इतिहास है, तो उम्र के साथ अधिक होने की संभावना है। समय पर सर्वोत्तम दंत चिकित्सा बीमा प्राप्त करें और आप व्यापक कवरेज के साथ खर्च कर सकते हैं, उदाहरण: दंत प्रत्यारोपण के लिए
  • सस्ता हमेशा सस्ता नहीं होता `` ` ध्यान रखें कि सबसे कम कीमत हमेशा सबसे अच्छा नहीं है वे उस पैकेज के लिए आपकी पेशकश की गई चीज़ों की जांच करने से पहले सबसे सस्ता प्लान चुनें।
  • भविष्य के लिए योजना 1. आपके बच्चों को शायद कुछ प्रकार के ऑर्थोडोंटिक्स की आवश्यकता होगी सुनिश्चित करें कि आप जो किराया करते हैं वह बीमा आपको इन खर्चों को कवर करता है

Video: Obgyn Atlanta Gynecology Practice Atlanta - Best Local Gynecologist Atlanta - Dr. Lynette Stewart

Video: How a Single Mom Changed her Life in One Hour with Smile Makeover - Brighter Image Lab.com

चेतावनी

  • जब तक आप अपनी बीमा पॉलिसी की समीक्षा नहीं करते तब तक कोई खास दंत चिकित्सा उपचार शुरू न करें। अगर आपको कोई सवाल है तो उन्हें फोन करने में संकोच न करें।
  • दंत चिकित्सा बीमा योजना में शामिल चिकित्सकीय उपचार पॉलिसी से नीति के बीच भिन्न होता है, लेकिन आम तौर पर एक सामान्य नियम होता है जो कॉस्मेटिक प्रयोजनों के लिए दंत प्रक्रियाओं को शामिल नहीं करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com