ekterya.com

आपके साथ अच्छी तरह से चलाए जाने वाले आहार का चयन कैसे करें

आजकल, बाजार में कई आहार हैं। हर कोई कहता है कि "उनकी सबसे अच्छी है" अपने आहार की जांच करें, उनके बारे में पढ़ें और प्रत्येक व्यक्ति के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में पता करें। फिर, एक चुनिए जो आपकी जीवन शैली के साथ अच्छी तरह से चला जाता है

चरणों

शीर्षक वाला चित्र जिसे आप सूट एक आहार चुनें चरण 1
1
एटकिन्स आहार: यह आहार और तेजी से वजन कम करने में परिणाम दे सकता है, खासकर जब आप छुट्टियों के बाद 5 किलो खोना चाहते हैं। इसका पालन करना काफी आसान है और जो लोग इसे खाने के लिए कई स्वादिष्ट भोजन (मांस, पनीर, आदि) खाने की अनुमति देते हैं, जो अन्य आहार प्रतिबंधित करते हैं। कैलोरी पर कोई प्रतिबंध नहीं है - इसलिए, जो भोजन कर रहे हैं उन्हें शायद ही कभी भूख लग रहा है। प्रारंभिक अवधि (2 सप्ताह) के दौरान, लोग अक्सर बीमार महसूस करेंगे इसे प्राथमिक चरण में केटो इन्फ्लूएंजा कहा जाता है और कुछ ही समय में होता है, जिसके बाद लोग अधिक सक्रिय महसूस करते हैं और स्वास्थ्य और वजन घटाने में सुधार का आनंद लेते हैं। यह आहार, अधिकांश भाग के लिए गलत समझा जाता है, लेकिन एक निष्पक्ष जांच और व्यक्तिगत साक्ष्य खाने के इस तरीके का समर्थन करेंगे।
  • एक शीर्षक चुनें जिसे आपको सूट करने वाला एक आहार चुनें
    2
    कैलोरी प्रतिबंध: यह आहार समझने में आसान है आप खाने वाले खाद्य पदार्थों के प्रकार पर एक छोटी सी प्रतिबंध लगा सकते हैं और इससे अधिक जीवन, बेहतर स्वास्थ्य, कम रक्तचाप और अधिक होता है! ये फायदे हैं नुकसान यह है कि जो लोग आहार पर हैं वे शायद ही कभी पूरा महसूस करते हैं, क्योंकि वे हमेशा कैलोरी की गिनती करते हैं और प्रत्येक भोजन की गरमी सामग्री का पूरा ज्ञान प्राप्त करने की आवश्यकता होती है! रेस्तरां भोजन के साथ सावधान रहें, क्योंकि वे बटर, क्रीम और छिपे हुए तेल से भरे हैं!
  • एक शीर्षक चुनें जिसे आप उपयुक्त मानते हैं
    3
    सफाई आहार: आप फ्रेशर और अधिक सक्रिय महसूस करेंगे एक क्लीनर जिगर भी तेजी से भोजन और आपके शरीर को लंबे समय में वजन कम करने के कार्यक्रमों metabolizes! हालांकि, इस आहार से चिपकाना मुश्किल है! आपको भूख लग सकता है, थका हुआ महसूस हो सकता है और शायद थोड़ा चक्कर आ सकता है यही कारण है कि यह छुट्टी पर करने के लिए एक अच्छा आहार है।
  • Video: क्या आप जियो नेटवर्क सिग्नल की समस्या का सामना कर रहे हैं इस वीडियो को देखें, छुटकारा पाएं || Jio

    शीर्षक वाला छवि जिसे आप उपयुक्त फिट चुनें चरण 4
    4

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    हरी चाय आहार: यह आहार का पालन करना बहुत आसान है और अध्ययन ने उनकी प्रभावशीलता साबित कर दी है। हर दिन हरी चाय पीने के स्वास्थ्य लाभ सिर्फ वजन घटाने से ज्यादा है। दूसरी ओर, वजन घटाने के रूप में अन्य आहार के रूप में कठोर नहीं है और जाहिर है, आपको हरी चाय पसंद है!



  • शीर्षक वाला छवि जिसे आप उपयुक्त एक आहार चुनें चरण 5

    Video: मोदी जी ने दिया हर गरीब नागरिक को दिया 2-2 लाख का तोहफ़ा ऐसे करें आवेदन !

    5
    कम वसा वाले आहार: स्वस्थ खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करने से वजन कम करने के अलावा अन्य लाभ भी होते हैं। दरअसल, इस आहार में कैलोरी की गणना करना जरूरी नहीं है। इतने सारे भोजन छोड़कर शरीर के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन अगर मांस, मछली आदि का खपत पहले ही सीमित है, तो यह आसान लग सकता है! निम्न वसा वाले आहार खतरनाक होते हैं क्योंकि वे आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो शरीर को कार्य करने की आवश्यकता होती है। केवल वसा आपके लिए खराब है ट्रांस वसा।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप उपयुक्त आहार चुनें चरण 6
    6
    दक्षिण समुद्र तट आहार: `अच्छा कैरबल्स` और `खराब कार्बल्स` पर ध्यान केंद्रित करने से हृदय रोग का खतरा कम हो जाता है यह भी इस आहार में कैलोरी की गणना करने के लिए आवश्यक नहीं है और आप कार्बोहाइड्रेट को सीमित नहीं करते हैं, जिससे आप के लिए पूर्ण महसूस कर सकते हैं। यह आहार अनावश्यक रूप से संतृप्त वसा को प्रतिबंधित करता है और इसलिए, एटकिंस आहार से स्वस्थ माना जाता है। हालांकि, यह एक मिथक है: संतृप्त वसा बिल्कुल खतरनाक नहीं हैं। शरीर अपने संतृप्त वसा को बनायेगा और आपके खराब कोलेस्ट्रॉल कम वसा वाले आहार पर बढ़ेगा। जो लोग संतृप्त वसा का सेवन करते हैं वे अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर में सुधार देखते हैं। अधिक जानकारी के लिए कोलेस्ट्रॉल मिथक के बारे में अधिक पढ़ें
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप सूट एक आहार चुनें चरण 7
    7
    क्षेत्र का आहार: डाइटरों को उन पोषक तत्वों की जरूरत होती है जिनकी उन्हें आवश्यकता होती है। क्षेत्र के आहार में अच्छी मात्रा में फल, सब्जियां स्टार्च की कम मात्रा और बहुत कम संतृप्त वसा होती है। यह किसी भी खाद्य स्रोत को महत्वपूर्ण रूप से प्रतिबंधित नहीं करता है और इसलिए, आप अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों से पूरी तरह वंचित नहीं हैं कुछ दिनों के बाद cravings गायब हो जाते हैं, और क्षेत्र के आहार में वजन घटाने बहुत तेज हो सकता है!
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा नुस्खा जो शरीर को शुद्ध करता है: सेब, गाजर, अजवाइन और अदरक। बस उन्हें द्रव्य और इसे ले लो!

    Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    चेतावनी

    • सभी आहार सभी के लिए नहीं हैं!
    • एक आहार पर जाने से पहले पाठकों के पास अच्छे स्वास्थ्य होना चाहिए यदि वे किसी भी दवा के साथ हैं, तो उन्हें अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com