ekterya.com

स्वयं होने के नाते अच्छा होना कैसे

बहुत बार, हम खुद को ऐसे परिस्थितियों में पाते हैं जिसमें हम लोगों की वजह से भयभीत होते हैं क्योंकि हम महसूस करते हैं कि वे बेहद अच्छी तरह पेश करते हैं या जो हमारे से "बेहतर" हैं कभी-कभी, यह एक व्यक्ति को लगता है कि यह पर्याप्त पर्याप्त नहीं है कारण हो सकता है यह केवल कुछ हद तक सच है: आखिर में, सुधार के लिए हमेशा कोई जगह नहीं होती है और कोई भी सही नहीं है।

चरणों

इमेज का शीर्षक है आप के साथ हो ठीक है चरण 1
1
यदि आपको लगता है कि आप सबसे सुंदर, बुद्धिमान या करिश्माई व्यक्ति नहीं जानते हैं, तो यह ठीक है। यदि आप अपने आप के लिए खुद को स्वीकार करते हैं, तो आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है हालांकि, अगर आपको लगता है कि सुधार करने के लिए कमरा है, तो आगे बढ़ें और आवश्यक परिवर्तन करें। यदि आपको लगता है कि आपके पास सबसे अच्छा प्रदर्शन नहीं है या आप परीक्षाओं में अच्छी तरह से नहीं करते हैं क्योंकि आप प्रयास नहीं करते हैं, तो मजबूत हो और बदलाव देखें। यदि आप परिवर्तन से संतुष्ट नहीं हैं, तो अपने आप से दो साधारण प्रश्न पूछें:
  • 1. क्या आप खुश हैं कि आप क्या हैं? यदि हां, तो इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है दिन के अंत में, केवल एक चीज है जो आपके द्वारा बनायी गयी है। यदि आप अपने साथ अच्छे हैं और कुछ भी कर सकते हैं, तो आपको बहुत खुश होना चाहिए।
  • 2. क्या आपने खुद को सुधारने के लिए पर्याप्त समय दिया है? आप सब कुछ प्रभावी होने के बिना सर्वश्रेष्ठ होने की अपेक्षा नहीं कर सकते सब कुछ समय लगता है
  • बी-ठीक-साथ-होने के नाते-यू-चरण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 2
    2
    अपने आप में आत्मविश्वास बनाएँ आप स्वयं के साथ अच्छा नहीं हो सकता जब तक आप विश्वास नहीं करते। अगर आपको आत्मविश्वास है, तो आप ठीक हो जाएंगे जैसे आप हैं आप बाहर जाकर अपने आप में विश्वास पैदा कर सकते हैं यदि आप शर्मीली या शांत हैं, तो कुछ गतिविधियों में भाग लें और लोगों से मिलें। इससे आपको समय के साथ उस विशेष गतिविधि में सुधार करने में मदद मिलेगी और साथ ही आपको किसी चीज़ पर अच्छा करने के लिए आत्मविश्वास मिलेगा। आपको उन चीजों के बारे में हमेशा जागरूक होना चाहिए जिन पर आप अच्छा कर रहे हैं और आपको जो काम करने की आवश्यकता है उसे सुधारने का प्रयास करें। पुरानी कहावत याद रखें: "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है"।
  • Video: पत्नी में हैं ये गुण तो आप है भाग्यशाली | Agar Patni Mein Ye Gun Hai To Pati Hai Bhagyashaali

    बी-ठीक-साथ-होने के नाते-यू-स्टेप-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 3
    3

    Video: laxmi ganeshaya mantra | ॐ श्री लक्ष्मी गणेशा मंत्र | धनवान बनाये ,अवश्य सुने

    अगर आपकी भावनाओं या आपकी खुद की दृष्टि विशेष रूप से कम है, तो स्वयं के साथ होने के बारे में किसी से बात न करें। एक मौका है कि आपको रोने के लिए कंधे की ज़रूरत है। आपके मित्र और परिवार हमेशा आपके साथ रहेंगे
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 4
    4

    Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!

    याद रखें कि आप कितना भी प्रयास करते हैं, आप ऐसा नहीं हो सकते "सबसे अच्छा" सब कुछ में और सभी के लिए यह असंभव है सौंदर्य देखने वाले की आंखों में है खुश रहें और अपने आप पर विश्वास करें, किसी के लिए मत बदलो और खुद से प्यार करें यदि आप खुद से प्यार करते हैं, तो जो लोग वास्तव में आपके जीवन में अहम भूमिका निभाते हैं वे आपको भी प्यार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 5
    5



    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके बारे में राय अलग होगी दूसरे शब्दों में, अपने चरित्र में मजबूत रहें यह भी याद रखें कि कुछ दुखी लोग केवल अप्रिय होने पर कामयाब होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 6
    6
    यदि लोग आपके लिए सही नहीं हैं, तो अकेलेपन में आराम पाने का प्रयास करें उन स्थितियों में अपने आप को रखने से बचें, जो आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचाते हैं। प्रसिद्ध कहावत याद रखें: "खेद से बेहतर सुरक्षित"।
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है, चरण 7
    7
    आपके संवेदनशील प्रकृति पर काम करें यदि आप अपने आप को आलोचना के प्रति संवेदनशील समझते हैं, तो अपनी प्रतिक्रियाओं को टिप्पणियों और घटनाओं में बदलने की कोशिश करें। यह केवल याद करके ही प्राप्त किया जा सकता है कि यह एक और अपूर्ण इंसान की राय है।
  • Video: शाम सवेरे देखू तुझको कितना सुंदर है रूप तेरा।

    इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहो ठीक है चरण 8
    8
    मज़े करो अपने आप पर हंसना सीखो और अपनी खुद की खामियों इससे आप अन्य लोगों से प्राप्त टिप्पणियों और अपने नियंत्रण के अधीन नजर रखने के बीच दूरी बना सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आप के साथ रहना ठीक है चरण 9
    9
    नकारात्मक से दूर हो जाओ सद्भाव और आंतरिक शांति के लिए लड़ो सूर्यास्त की महिमा करें या अपने आप को सुंदर विचारों में खो दें यह आपको मजबूत और ठोस रखेगा
  • युक्तियाँ

    • स्व-पुनर्प्राप्ति या आत्मसम्मान के बारे में अतिरिक्त बुनियादी सिद्धांत प्राप्त करने के लिए स्व-सहायता पुस्तकों को पढ़ें।
    • जिन लोगों को आप हर दिन देखते हैं, उनके साथ अधिक संवाद करने का प्रयास करें अचानक आप अपने साथ बेहतर महसूस करेंगे और दूसरों को आप वास्तव में प्राकृतिक व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
    • सबसे पहले, अपने आप से प्यार करना सीखना है, लेकिन व्यर्थ होने की बात नहीं। अपने बारे में सब कुछ प्यार करो कभी-कभी जब आप अपने और अपने स्वयं के गुणों को घृणा करते हैं तो दूसरों को खुश करने के लिए मुश्किल होता है

    चेतावनी

    • बहुत आत्मविश्वास या व्यर्थ मत बनो, और खुद के साथ अच्छे होने की उम्मीद करें हमेशा बेहतर बनाने के लिए कमरा है अपनी गलतियों को समझें और सुधारें इसके अलावा, अपनी अच्छी चीजों को उजागर करें और अपने जीवन के साथ जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com