ekterya.com

कैसे विटामिन ई के साथ रक्त के थक्कों से बचने के लिए

खून का थक्का तब होता है जब रक्त स्थिर होता है रक्त वाहिकाओं के अस्तर को नुकसान होने पर दो प्रकार के रक्त के थक्के बनते हैं। एक धमनी के अंदर एक प्रकार का रक्त का थक्का होता है रक्त के अन्य प्रकार के रक्त का थक्का एक नस के अंदर होता है रक्त के थक्कों के गठन को रोकने का एक तरीका है आपके दैनिक आहार में विटामिन ई का कार्यान्वयन। आप इसे विटामिन ई में समृद्ध आहार से प्राप्त कर सकते हैं और आप विटामिन ई पूरक भी ले सकते हैं। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि विटामिन ई खतरनाक रक्त के थक्कों के गठन को रोकने में मदद करता है जो दिल के दौरे या शिरापरक रक्तस्रावी बीमारी का कारण बन सकता है। जानें कि आप अपने आहार में विटामिन ई कैसे कार्यान्वित कर सकते हैं ताकि आप रक्त के थक्कों के गठन को रोक सकें।

चरणों

विधि 1
विटामिन ई में समृद्ध आहार खाएं

कार्बोस स्टेज 2 का आनंद लें
1
पूरे अनाज अनाज या गढ़वाले नाश्ता अनाज का एक कटोरा खाएं। पूरे अनाज वाले खाद्य पदार्थों में महत्वपूर्ण मात्रा में विटामिन ई होता है।
  • बीबीक्यू चिकन पहचान नाम वाली छवि

    Video: Vitamin E Capsule के इतने फायदे कि आप सोच भी नही सकते//बालों को लम्बा करने के चमत्कारिक उपाय//Hair

    2
    दोपहर के भोजन के लिए मछली, मुर्गी या अन्य दुबला मीट का भोग। यह टर्की, भुना हुआ बीफ, हैम या पेस्ट्री हो सकता है सफेद रोटी या खट्टे रोटी के बजाय पूरे अनाज की रोटी के लिए पूछें। आप इन सभी मीटों के साथ सैंडविच भी खा सकते हैं जिसमें दोपहर के भोजन के लिए विटामिन ई की ठोस मात्रा प्राप्त करने के लिए शामिल किया गया था।
  • छवि का शीर्षक पैराबोइल ब्रोकोली चरण 7
    3
    रात के खाने के लिए एक अच्छा सलाद तैयार करें अपने शरीर को पर्याप्त मात्रा में विटामिन ई देने के लिए ब्रोकोली के साथ अंडे, काली सेम और पागल का प्रयोग करें।
  • ईट अधिक विटामिन ई चरण 4 नाम वाली छवि

    Video: vitamin E का कैप्सूल बालो में लगाया और उसके बाद जो हुआ उसे खुद ही is video देख लो |

    4
    खाना पकाने, बरसती और फ्राइंग खाद्य पदार्थों के लिए वनस्पति तेलों का उपयोग करें। इन तेलों में कई अन्य लोगों में सेफ्लॉवर तेल, गेहूं के बीज का तेल और सूरजमुखी तेल शामिल हैं। वनस्पति तेलों में उनके पास एक ठोस मात्रा में विटामिन ई होता है यह सुनिश्चित करने के लिए लेबलों की जांच करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए ब्रांड संतृप्त वसा, ट्रांस फैट और कोलेस्ट्रॉल में कम हैं।



  • स्वस्थ भोजन के चरण 3 के साथ सुंदर दिखने वाले बाल प्राप्त करने वाला चित्र

    Video: Vitamin E कैप्सूल को ऐसे लगाए, 1 बार में ही चेहरा हो जायेगा गोरा || 100% Result

    5
    स्नैक पागल अस्थिर नट्स के साथ उच्च वसा वाले चॉकलेट बार और जंक फूड को बदलें। बादाम और अखरोट जैसे पागल में सभी पागल में सबसे अधिक विटामिन ई होता है
  • विधि 2
    विटामिन ई की खुराक लें

    ईट अधिक विटामिन ई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    फार्मेसी में या एक सम्मानित ऑनलाइन पूरक दुकान पर विटामिन ई की खुराक खरीदें। एक बार सप्लीमेंट मेल में आते हैं, तो सत्यापित करें कि सुरक्षा लेबल बरकरार है। पैकेज में निर्देश और अनुशंसित दैनिक खुराक पढ़ें।
  • इमेज का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोफ गैपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 4
    2
    विटामिन ई की मात्रा को हर दिन मत खाने से न चूकें हर दिन एक पूरक ले लो कि आप विटामिन ई में समृद्ध आहार नहीं खाना चाहते हैं। जब आप विटामिन ई के साथ एक या दो तत्वों को खाने के लिए जाते हैं, तो आपकी सिफारिश की दैनिक खुराक पूरी करने के लिए केवल विटामिन ई लें।
  • इट पैपैस स्टेप 2 नामक छवि
    3
    अपने शरीर को इस विटामिन के साथ प्रदान करने के लिए विटामिन ई की खुराक का उपयोग करें जब आप उन दिनों में विटामिन ई के बिना अन्य खाद्य पदार्थ खाने के लिए जाते हैं, तो एक पूरक ले लो। जब आप विटामिन ई में समृद्ध पदार्थ खाने के लिए जाते हैं, तो उस दिन में इस विटामिन में कोई पूरक नहीं लेना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com