ekterya.com

टेनिस कोहनी से कैसे बचें

यदि आपने कभी टेनिस कोहनी के बारे में कोई बात सुना है, तो संभावना है कि आप जानते हैं कि यह आरामदायक स्थिति नहीं है यह असाधारण दर्दनाक हो सकता है और आप इस चोट को रोकने के लिए बहुत सी बातें कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप अपने शरीर को ठीक से नहीं मानते हैं, तो आप अपने आप को चोट के एक उच्च जोखिम पर रख सकते हैं। यह कुछ हम लगन से सब के बाद यह मदद करने के लिए काम करना चाहिए, टेनिस कोहनी आप बहुत दर्द है कि बस एक प्रलेप के साथ ठीक नहीं किया जा सकता है पैदा कर सकता है।

चरणों

शीर्षक से छवि टेनिस एल्बो चरण 1 से बचें
1

Video: ||टेनिस एल्बो को ठीक करने के लिए Asardaar योग उपचार || treat tennis elbow very easily and quickly.

Video: कोहनी के दर्द का सटीक इलाज है ये Tennis Elbow Home Remedy by Sachin Goyal

सुनिश्चित करें कि आप गेम के बीच आवश्यक आराम करते हैं। चार घंटे के टूर्नामेंट से बाहर आने और खेलने के लिए कोई कारण नहीं है, और फिर पदों को बदलने और इसके बाद 2 घंटे के लिए खेलते हैं। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद बाकी दिन लें - इस तरह, आप अपनी बांह को बाकी की जरूरत पड़ेगी।
  • छवि शीर्षक से बचें टेनिस का कोहनी चरण 2
    2

    Video: कोहनी के दर्द का 5 मिनट में पक्का इलाज Quick relief in chronic Elbow pain

    फिट हो जाओ और एक उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति प्राप्त करें - इस तरह, आप अपने हाथ और पीठ को मजबूत करेंगे यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति में आपकी पीठ और हथियार हैं, तो आपको अधिक मांसपेशियों की शक्ति होगी - यह आपकी चोटों को रोकने में मदद करेगा। आकार में नहीं होने पर आपको समस्याएं पैदा करने के लिए असाधारण रूप से पैदा होता है एक बुद्धिमान अभ्यास की नियमितता विकसित करें जिससे आप इन कमजोर मांसपेशियों को कुशलता से मजबूत कर सकें।
  • छवि शीर्षक से बचें टेनिस का कोहनी चरण 3

    Video: आइये जाने किसी भी प्रकार के चक्करो को कैसे ठीक किया जाता है, vertigo treatment by Ram Avatar Sharma




    3
    यदि आप प्रति दिन कुछ घंटों तक टेनिस नहीं खेलते हैं, तो अपनी गति रखें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक महीने में टेनिस नहीं खेला है, तो आप तुरंत चार घंटे तक खेल सकते हैं। लंबी अवधि के लिए अदालत से दूर होने के बाद आपको कम अवधि के लिए खेलना चाहिए आपका हाथ खेल के दौरान कड़ी मेहनत करता है और दोनों पैरों के साथ अचानक कूदता हुआ उसे नीचे पहनने का खतरा खराब तरीके से चला जाएगा बहुत कठिन प्रयास करने से आपको चोट लगी होगी
  • शीर्षक से छवि टेनिस एल्बो चरण 4 से बचें
    4
    इससे पहले कि आप खेलना शुरू करें या अभ्यास करें। इसके अलावा, एक बार जब आप अपना गेम पूरा कर लेंगे - इस तरह, कंधे के आसपास के मांसपेशियों में लचीलापन रहेगा। खिंचाव के लिए थोड़ी सी समय लेने से आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने और चोट के बिना रहने में काफी मदद मिल सकती है।
  • शीर्षक से छवि टेनिस एल्बो से बचें चरण 5
    5
    दोहराए जाने वाले आंदोलनों से बचें जो बहुत लंबा चल सकते हैं यदि आप एक स्विंग या सेवा का अभ्यास कर रहे हैं, तो यह ठीक है। हालांकि, आपको आराम करने के लिए कुछ समय पर रोकना होगा। यदि आप अपने आप को चोट नहीं करना चाहते हैं तो यह बड़ी मदद होगी यदि आप ब्रेक न लेते हुए अपनी मांसपेशियों को बहुत अधिक तनाव में डालते हैं, तो आप चोट के उच्च जोखिम में हो सकते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप परिणाम का आनंद नहीं ले पाएंगे। अपने शरीर की देखभाल करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, और बिना किसी आराम के दो घंटे के लिए आपकी सेवा का अभ्यास करने के बारे में चिंतित होना चाहिए। जब आप अदालत में खर्च करते हैं, तो यह अधिक उपयोगी होगा यदि आप दिन के दौरान छोटे ब्रेक के साथ इसे जोड़ते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com