ekterya.com

लैक्टोज असहिष्णुता को कम करने के लिए मट्ठा से कैसे बचें

लैक्टोज असहिष्णुता वाले व्यक्तियों के लिए यह सीरम के स्रोतों से बचने के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। मट्ठा दूध से प्राप्त होता है, लेकिन कुछ मट्ठा उत्पादों डेयरी उत्पादों या खाद्य पदार्थ है कि लोगों को अक्सर लैक्टोज असहिष्णुता के साथ संबद्ध भेद करने के लिए आसान नहीं है। सीरम से बचने और लैक्टोज असहिष्णुता को दूर करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
डेयरी उत्पादों में लैक्टोज से बचें

मट्ठा प्रोटीन ऐसी गाय के दूध या बकरी का दूध, पनीर, मलाई, आइसक्रीम और दही के रूप में दूध आधारित उत्पादों में लैक्टोज में है। मट्ठा उत्पादों लैक्टोज में अधिक होती है और सीरम के साथ उत्पादों की सबसे लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित ठेठ व्यक्ति के लिए काफी परेशानी का कारण।

चित्र शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 1
1
डेयरी विकल्प खरीदें नारियल या बादाम दूध, लैक्टोज मुक्त बजाय शरबत आइसक्रीम, शाकाहारी पनीर उत्पादों और अन्य खाद्य और पेय पदार्थों कि डेयरी शाकाहारी या लैक्टोज असहिष्णु लोगों को बदलने के लिए करना है समझता है।
  • छवि शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 2
    2
    लेबल वाले उत्पादों के लिए ऑप्ट "लैक्टोज बिना"। हालांकि यह लेबल मट्ठा प्रोटीन की अनुपस्थिति की गारंटी नहीं देता है, इसलिए यह बहुत संभावना नहीं रखता है कि उत्पाद में मट्ठा प्रोटीन (जो कि दूध से प्राप्त होता है) होता है।
  • विधि 2
    सामग्री की सूची की जांच करें

    संयुक्त राज्य में, डेयरी उत्पादों को भोजन में शामिल होने की संभावित एलर्जी चेतावनी के रूप में सूचीबद्ध होना चाहिए। ज्यादातर निर्माताओं व्यक्तिगत रूप से सामग्री की सूची में मट्ठा शामिल हैं, साथ ही विशेष रूप से अगर उत्पाद को डेयरी उत्पाद के रूप में कड़ाई से नहीं माना जाता है खाद्य पदार्थ और पेय से बचने के द्वारा जो मट्ठा होता है, आप लैक्टोस की संभावित उच्च सांद्रता से बच सकते हैं और अपने आप को संबंधित असुविधा को बचा सकते हैं।

    छवि शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 3
    1

    Video: SAHISHNUTA KE MAYNE

    मट्ठा के नाम के सभी रूपों को याद करें। मट्ठा सामग्री के लेबल पर कई रूपों में दिखाई दे सकता है।
    • बचें उत्पादों मट्ठा या सामग्री के लेबल में निम्नलिखित नियम, उत्पाद विवरण या चेतावनी एलर्जी (किसी भी रूप) में शामिल हैं: गोजातीय, मक्खन, कैसिइन, पनीर दही, गैलेक्टोज, lactalbumin, लैक्टोज और दूध।
    • सामान्य रूप से, उत्पाद लेबल पर मट्ठा, लैक्टोज, दूध या दूध उत्पादों के साथ सभी उत्पादों से बचें। जब तक उत्पाद को विशेष रूप से लैक्टोज-फ्री या मट्ठा रहित या शाकाहारी के रूप में चिह्नित नहीं किया जाता है, मान लें कि इसमें सीरम नहीं है।
    • आप लैक्टोज असहिष्णुता के बजाय दूध से एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो आइटम की सूची है कि सख्ती से बचा जाना चाहिए और अधिक व्यापक हो, लैक्टोज असहिष्णुता कई खाद्य पदार्थों और दूध या छोटे से प्राप्त पेय पदार्थ उत्पादों का उपभोग कर सकते के साथ कुछ व्यक्तियों साइड इफेक्ट्स का अनुभव किए बिना सीरम की मात्रा
  • छवि शीर्षक से बचें लैटीज असहिलन्स के चरण 4
    2



    आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों के लेबल की जांच करें कई रूपों में सीरम और लैक्टोस मौजूद हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि उन उत्पादों में भी जो डेयरी उत्पादों के साथ संबद्ध नहीं हैं।
  • लैक्टोज और मट्ठा कई उत्पादों में पाया जा सकता है "डेयरी नहीं"इस तरह की रोटी, चबाने गम, पनीर सोया, विटामिन और दवाओं, डिब्बाबंद मछली, चिकन स्टॉक, चॉकलेट, पैक आलू या मिश्रण सॉस घोला जा सकता है, और पाउडर सॉस या पाउडर के रूप में या संकुल को मिक्स करें
  • मट्ठा सबसे शिशु फार्मूले, मार्जरीन, डेसर्ट, ओटमैल नाश्ते और पनीर के स्वाद वाले स्नैक्स में भी मिलते हैं।
  • विधि 3
    देखभाल के साथ प्रोटीन स्रोत चुनें

    अधिकांश उत्पाद जो प्रोटीन की खपत के लिए प्रोत्साहित होते हैं, शायद इसमें मट्ठा होता है, जो कि अधिकांश व्यक्तियों के लिए प्रोटीन का एक उच्च पचने योग्य रूप है। प्रोटीन पाउडर मट्ठा लैक्टोज असहिष्णुता के साथ लोगों के लिए सीमा बंद स्पष्ट रूप से कर रहे हैं, लेकिन मट्ठा के कई स्रोत, अन्य प्रोटीन स्रोतों में छिपा हो सकता है विशेष रूप से मांसपेशियों के निर्माण को या के लिए तैयार किए गए उत्पादों में वजन को नियंत्रित करें

    छवि शीर्षक से बचें लैक्टेज़ असहिष्णुता को दूर करने के लिए चरण 5
    1
    फलों के सैंडविच के अधिकांश विक्रेताओं के साथ पाउडर की खुराक की घटक सूची के लिए पूछें तरलीकृत विक्रेताओं अक्सर प्रोटीन, प्रतिरक्षा या ऊर्जा पूरक प्रदान करते हैं क्योंकि फल पेय में कुछ मिश्रित अतिरिक्त।
    • जोड़ा पाउडर के किसी भी परीक्षण, विशेष रूप से प्रोटीन पाउडर मट्ठा प्रोटीन के रूप में कई पूरक पोषण पाउडर के सामान्य घटक है से पहले सामग्री की एक सूची अनुरोध करता है। सामग्री की सूची में किसी भी तरह से लैक्टोज या मट्ठा युक्त पाउडर से बचें।
  • छवि से बचें लैचोज असोलरेंस चरण 6 से बचें
    2

    Video: "असहिष्णुता " एक चाल है हमें बरबाद करने के लिए - स्वामी रामदेव

    प्रशिक्षण प्रयोजनों के लिए केवल मट्ठा मुक्त सोया प्रोटीन पाउन्ट खरीदें। सोया, भूरे रंग के चावल, भांग, मटर और अंडा प्रोटीन से बने पाउडर प्रोटीन आम तौर पर लैक्टोज असहिष्णुता वाले लोगों के लिए सुरक्षित होते हैं, बशर्ते वे मट्ठा प्रोटीन नहीं होते हैं।
  • छवि शीर्षक टाइटिल ग्रेट टू अलिविएट लैक्टोज असोलरेंस चरण 7
    3

    Video: शिक्षाष्टकम का आस्वादन : Episode 18 - सहिष्णुता मतलब सच्चाई के साथ युद्ध पुकारना

    पूर्व निर्मित शक्कर, प्रोटीन बार और अन्य पूरक आहार पर घटक लेबल को ध्यान से पढ़ें। यहां तक ​​कि जैविक प्रोटीन, शाकाहारी और चिकित्सा पूरकों के सैंडविच में मट्ठा प्रोटीन शामिल हो सकते हैं शाकाहारी प्रोटीन स्रोतों के लिए विकल्प चुनिए या मट्ठा और लैक्टोस के छिपे हुए स्रोतों से बचने के लिए घटक लेबल को बारीकी से पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • सीरम के स्रोतों के लिए अपनी दवा दराज या दवा कैबिनेट की जांच करें जो आपने कभी नहीं देखा है, कई हर्बल पूरक और विटामिन की गोलियां में मट्ठा प्रोटीन होता है यदि आपके पास एक महत्वपूर्ण लैक्टोज असहिष्णुता है, तो इन लक्षणों को अपने आहार से कम से कम अस्थायी रूप से देखने का प्रयास करें, यह देखने के लिए कि क्या लक्षण गायब हो जाते हैं।
    • आलू के चिप्स स्वाद आलू, जमे हुए खाद्य पदार्थ, आइसक्रीम आधारित फल या जेली बीन्स और मीठा या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, सीरम की थोड़ी मात्रा हो सकती है ताकि आप सूचीबद्ध खाद्य पदार्थों पर सामग्री लेबल की उपेक्षा नहीं करना चाहिए मुफ्त दूध।

    चेतावनी

    • यदि आप एक असली एलर्जी से दूध में ग्रस्त हैं, तो दूध और प्रोटीन से प्राप्त शर्करा के संभावित आकस्मिक घूस को रोकने के लिए एक आहार विशेषज्ञ के साथ लैक्टोज और सीरम से बचने के लिए विशिष्ट रणनीतियों पर चर्चा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com