ekterya.com

कैसे गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने से बचने के लिए

गर्भावस्था के बाद एक महिला में बालों के झड़ने बहुत सामान्य हैं टेलोजन effluvium बालों के झड़ने के बाद गर्भावस्था, जो बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं के 50% के लिए होता के लिए चिकित्सा शब्द है। यह एक अस्थायी स्थिति है, बालों के झड़ने गंजे नहीं होनी चाहिए या खोपड़ी में छोटे मुक्त स्थान पैदा कर सकता है। गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने को कम करने या रोकने के लिए इन सुझावों का प्रयोग करें।

चरणों

गर्भधारण चरण 1 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
1
अपने बाल खींचने या खिंचाव वाले हेयर स्टाइल से बचें Braids, अफ्रीकी tresses, undulations या बहुत तंग रोल तनाव और अपने सिर को आघात पैदा कर सकता है। बालों को बेहद खींचा जाता है, बालों के विकास चक्र को प्रभावित करने वाले टेलोजेन फ्लेवियविज के अतिरिक्त ऊतक के बिना स्वाभाविक रूप से गिरना पड़ता है।
  • गर्भधारण चरण 2 के बाद बालों के झड़ने को रोकें

    Video: गर्भावस्था के बाद बालों के गिरने की समस्या का घरेलु इलाज. hair fall control tips. बाल झड़ने का उपचार

    2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें जिसमें फलों और सब्जियां शामिल हैं फलों और सब्जियां स्वाभाविक रूप से स्वस्थ हैं, और फ्लेवोनोइड और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो बालों के रोम की रक्षा करते हैं। इसके अतिरिक्त, इस प्रकार के भोजन में बाल वृद्धि बढ़ जाती है, जो गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने की भरपाई करती है।
  • गर्भावस्था के चरण 3 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    3
    अपने आहार में विटामिन और पोषक तत्व जोड़ें विटामिन बी, विटामिन ई और सी, जस्ता और बायोटिन की जटिलता बाल की शक्ति और स्वास्थ्य को बढ़ाने में मदद करती है। गर्भावस्था से पहले अपने बालों को बनाए रखने में मदद करने के लिए इन अतिरिक्त पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध पदार्थों से अतिरिक्त खुराक लें या खाएं।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बाद बालों के झड़ने रोकें
    4



    अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ एक शैम्पू चुनें शैंपू जिसमें बायोटिन या सिलिका होते हैं बाल स्वास्थ्य को सुधारते हैं और कूपिक विकास को प्रोत्साहित करते हैं। शैम्पू के इस प्रकार का नियमित रूप से उपयोग करें और ठंडे पानी से कुल्ला करें।
  • Video: गर्भावस्था में बालों को झड़ने से रोकने के आसान उपाय - Onlymyhealth.com

    गर्भधारण चरण 5 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    5
    एक विस्तृत दांत कंघी के साथ अपने बाल कंबल एक व्यापक दांत संयोजन में खींचने की मात्रा कम हो जाती है और जब आप इसे धोने के बाद इसे अन्तराल करने का प्रयास करते हैं तो आप अपने बालों का कारण बनते हैं। आपके बालों के अत्यधिक खींचने से बालों के झड़ने में वृद्धि हो सकती है
  • गर्भावस्था चरण 6 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    6
    कंघी के लिए गर्मी उपकरणों के उपयोग को कम करता है हीट टूल्स जैसे चिमटे, इलेक्ट्रिक रोल और ड्राईर, बाल सूखते हैं और इसके पतन में वृद्धि करते हैं। अपने बालों को सूखा और स्वाभाविक रूप से व्यवस्थित करें। यदि आप इन उपकरणों का उपयोग करना चाहिए, तो जितना संभव हो उतना ही कम गर्मी का उपयोग करें और अपने बालों को अपने ड्रायर के साथ शीत हवा की सांस दें जब समाप्त हो जाए
  • गर्भावस्था चरण 7 के बाद बालों के झड़ने को रोकें
    7
    अपने बाल काटें
  • खुली सीमा समाप्त करें ओपन सिरे से आपके बाल कम स्वस्थ बनते हैं। अस्वस्थ बाल स्वस्थ बालों की तुलना में अधिक मात्रा में जमते हैं
  • अपने बालों को और भी काटें। लंबे बाल का वजन अधिक होता है और आपकी खोपड़ी को लगातार खींचती है। छोटे बाल बालों के रोम में कम दबाव का कारण बनते हैं, जिससे अस्वस्थ बालों की संख्या में कमी आ जाएगी। एक छोटे बाल अपने बालों को पूर्ण और स्वस्थ दिखेंगे, इसके अलावा लंबे बालों की तुलना में यह आसान है।
  • गर्भधारण चरण 8 के बाद बालों के झड़ने रोकें

    Video: क्या बेबी डिलीवरी के बाद बाल झड़ने कि समस्या से परेशान है/solution for hair fall after baby delivery

    8
    तनाव से बचें देखभाल करने के लिए एक बच्चा होने के कारण अपने जीवन में अधिक तनाव पैदा हो सकता है, लेकिन परिस्थितियों या अतिरिक्त तनाव की भावनाओं से बचने का प्रयास करें तनाव आपके बाल गिरने या इसकी मोटाई कम कर सकती है। आपके गर्भावस्था से पहले बाल होने के अवसरों को बढ़ाने के लिए तनाव से बचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com