ekterya.com

मिलावटी पेय से कैसे बचें

ऐसे पेय की कई कहानियाँ हैं जो अजीब पदार्थों से मिलावती हैं और उनमें से कुछ दुर्भाग्य से सत्य हैं। सामान्य तौर पर, पीने के व्यंजनों का लक्ष्य लक्ष्य के लिए है कि वे भ्रमित, बेहोशी महसूस करते हैं या संकोच कम करते हैं। इसका उद्देश्य यौन हमला, डकैती, या कुछ मामलों में भी एक खेल से पहले एक एथलीट को तोड़ने का प्रयास हो सकता है। दवाएं हैं, जो पेय पर डाल रहे हैं के कुछ उनींदापन का कारण या यहाँ तक कि बेहोश विषय छोड़ देते हैं, और Rohypnol (roofie) जो एक शामक, GHB (तरल एक्स), एक चिकित्सकीय दवा न्यूरोप्रोटेक्टिव जो बेहोशी का कारण बन सकती है, और अक्स (विशेष शामिल कश्मीर) जानवरों में प्रयुक्त एक संवेदनाहारी। यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आप अकेले हैं या आपको लगता है कि स्थिति काफी सही है, तो सावधान रहना बेहतर है और आप जो भी लेते हैं उसे सीमित करना चाहिए। जब आप एक सोशल इवेंट या बार में पीते हैं तब आपके द्वारा बदल दिए जाने वाले पेय की पहचान करने और उनसे बचने में आपकी सहायता करने के लिए निम्नलिखित कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

शिलालेख से छुटकारा पाने वाले चित्रों में कदम 1

Video: HOME MADE SUN SCREEN FOR GLOWING SKIN II निखरी त्वचा के लिए घर का बना सन स्क्रीन लोशन II

1
केवल पेय सेवा क्या प्रदान करता है यदि आप जिस किसी से मिलते हैं या अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको एक पेय प्रदान करता है, जब वे इसे आदेश देते हैं और इसकी सेवा करते हैं तो बार में रहें। आप बर्मन को यह देख कर बार में देख सकते हैं। या कर्मचारी से किसी के द्वारा टेबल पर लाए जाने वाले पेय के लिए पूछें।
  • शिलालेख से बचने वाली छवि स्कीम 2
    2
    चश्मे में पेय की बजाय बिना बोतल की बोतलें या डिब्बे चुनें यदि आप लोगों के साथ नहीं हैं, तो आप पर भरोसा कर सकते हैं, एक बोतल से पी सकते हैं और जब बारटेंडर ढक्कन को निकालता है तो देखिए।
  • छवि का शीर्षकः बालीदार पेय से बचें चरण 3
    3
    अपने पेय को पकड़ो यदि आप एक कप में एक पेय खरीदते हैं, तो उसे इस तरह रखें कि आपके हाथ में सबसे ऊपर है इसे अपने हथेली के साथ पीने के बगल में खोलने के साथ इसे किसी के लिए आप के बिना कुछ जोड़ना कठिन बना देगा।
  • शिलालेख से बचने वाली छवि चरण 4
    4
    हमेशा अपने पेय देखें इसे कभी नहीं छोड़ा छोड़ दें किसी दोस्त को इसकी देखभाल करने के लिए या नृत्य करने या बाथरूम जाने से पहले इसे खत्म करने के लिए कहें। अगर आपको इसे छोड़ना है और आप वापस जाने पर इसकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे छोड़ दें और एक नया खरीद लें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बालीदार पेय से बचें चरण 5
    5



    केवल उन लोगों से पेय को स्वीकार करें जिन पर आप भरोसा करते हैं यदि आप अपने ड्रिंक की सेवा करते समय नहीं देख सकते हैं, या यदि आपको उस व्यक्ति के बारे में संदेह है जो इसे पेश करता है, तो इसे बेहतर ढंग से अस्वीकार करना बेहतर है यदि आप अपने दोस्तों के साथ पी रहे हैं, तो आप शायद सुरक्षित हैं यदि आप रात में किसी अजनबी के साथ जाते हैं तो उनसे आपकी देखभाल करने के लिए कहें, ताकि जब कुछ अनुचित हो जाए, तो कोई और तेज़ी से आपके बचाव में आएगा
  • छिपे हुए पेय पदार्थों से बचने वाली छवि चरण 6
    6
    अन्य लोगों के पेय साझा करने से बचें यह सुरक्षित या सुरक्षित महसूस करने के लिए यह एक जाल हो सकता है कभी भी किसी और को पीने या चोरी न करें जिसे आप नहीं जानते - आप अपने पेय में क्या नहीं जानते हैं, और सिर्फ इसलिए कि वे इसे संभाल सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें बिकनी पेय कदम 7
    7
    परिवर्तन के स्पष्ट संकेतों के लिए देखो अपने पेय जहां आपने छोड़ा था चलती जैसी चीजें, आप हटाने या एक पुआल रखा, कम या अधिक तरल पदार्थ से आपको याद है, बुदबुदाती या अजीब बुदबुदाहट, रंग या, अलग गंध कुछ है कि उस में चल रहा है, दवा संकुल ग्लास या फर्श पर, आदि के आगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बालीदार पेय से बचें चरण 8
    8
    जो कुछ भी आप जानते हैं, उसे रोकना दुर्लभ है। जब आप कुछ पीते हैं जो सामान्य से अलग स्वाद लेता है, तो रोकें और किसी भी अधिक पीना न करें। तुरंत मान लें कि स्थिति अब सुरक्षित नहीं है और जितनी जल्दी हो सके छोड़ दें या किसी मित्र के साथ रहें - या बेहतर अभी तक, एक साथ छोड़ें।
  • युक्तियाँ

    Video: HOME REMEDIES FOR LIFE LESS SKIN II बेजान त्वचा में रौनक के लिए घरेलू नुस्खे II

    • ध्यान रखें कि पेय शराब से मिलावती हो सकता है, उदाहरण के लिए, वोदका, आपको उम्मीद से ज्यादा तेज़ नशे में लाना।
    • पानी के चश्मे के साथ अपने मादक पेय की जगह इससे आपको अधिक सतर्क रहने में मदद मिलती है, ताकि आपको भ्रमित होने की संभावना कम हो। इसके अलावा, अगर कोई आपके पानी में कुछ अजीब पदार्थ डालता है, तो इसे तुरंत जांचने की संभावना होगी (हालांकि आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले रसायनों के कई रंग या गंध नहीं हैं!)
    • महिलाएं भी "कर सकते हैं" पीसा (और वे करते हैं) मिलावटी
    • नशा होने का लक्षण के लिए खोज रहे: शामिल इन महसूस नींद, बीमार, महसूस करने के लिए है कि आप नियंत्रण खो शुरू करते हैं, अपने अंगों जैसे कि वे चला जाता, मतली, चक्कर आना और चेतना खोने के निकट होने के लग रहा है। ये लक्षण मद्यपान की तुलना में तेज़ी से दिखाई देंगे, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर शराब के प्रति कैसे प्रतिक्रिया करता है, ताकि आप अंतर को पहचान सकें तुरंत अपने दोस्तों या बार कर्मचारियों से सहायता लें - या अपने परिवार और दोस्तों को फोन करें यदि आप तत्काल मदद नहीं कर सकते हैं जहां आप हैं
    • यदि आप अपने मित्रों को ज्यादा शराबी होने के लक्षण दिखाते देखते हैं, तो वे जितना शराब पी रहे हैं, उनके साथ होना चाहिए, जल्दी से कार्य करें और अपने मित्र को स्थिति से बाहर निकाल लें। दुर्भाग्य से, इस तथ्य अक्सर नियमित द्वि घातुमान के समान लक्षण है कि बलात्कारी द्वारा इस्तेमाल किया दवाओं के कारण यह अंतर पहचान करने के लिए, उन्हें और भी अधिक खतरनाक बना रही है मुश्किल हो सकता है।
    • डेट बलात्कार के लिए दवाएं अधिकतर बेरंग और गंधहीन होती हैं, या वे उन पेय द्वारा छिपाए जा सकते हैं जिन्हें वे रखे जाते हैं।

    चेतावनी

    • यह कोई है जो हालांकि conoces- नहीं है, अगर आपको लगता है कि यह बिल्कुल जरूरी है के साथ एक बार में जाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, जिनके साथ आप जा सकते हैं और तुम कहाँ अपने मित्रों को सूचित करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • न मिलें "बहुत" इस लेख को पढ़ने के लिए पागल। यद्यपि ये सुझाव और चेतावनियां अच्छी सलाह हैं, आपको डर और डर के साथ हर बार रात में बिताने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप हर समय नशीली दवाओं और / या हर समय उल्लंघन के बारे में चिंतित हैं और यह आपके जीवन को प्रभावित कर रहा है, तो आपको डर या चिंता का एक विकार हो सकता है, जिसे इलाज किया जा सकता है।
    • ध्यान रखें कि "कोई" पीने के रस, पानी, चाय, कॉफी, सोडा और दूध सहित मिलावटी हो सकती है।
    • इसके अलावा, सिगार भी मिलावटी हो सकते हैं - केवल तुम्हारा धूम्रपान करें
    • हमेशा जिम्मेदारी लेने के लिए याद रखना - यूनाइटेड किंगडम में एक अध्ययन में पाया गया कि बलात्कार के 1,014 पीड़ितों के एक समूह के केवल 2% में मिलावटयुक्त पेय शामिल था यह बहुत कुछ है कि बार में किसी ने इस तथ्य का फायदा उठाया है कि आप सिर्फ नशे में हैं याद रखें कि शराब भी एम्नेस्टीक प्रभावों के साथ शामक है।
    • भी 75 रोगियों, ज्यादातर महिला, जो डॉक्टर या पुलिस है कि उनके पेय में मिलावट की गई थी बताया साथ ब्रिटेन में किए गए एक अध्ययन ने सुझाव दिया कि रोगियों वास्तव में शराब दुरुपयोग कर रहा था।
    • ऐसे लोग हैं जो मिथाइल अल्कोहल के साथ पेय पीते हैं उस से सावधान रहें! उत्तरार्द्ध में गंध काफी हद तक नियमित एथिल अल्कोहल के समान है लेकिन यह जहरीली है और मृत्यु का कारण बन सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विश्वसनीय मित्रों
    • सेल फोन
    • योजना से बचें
    • विवरण के लिए एक तेज आंख
    • अजनबियों के साथ नशे में न आने की एक योजना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com