ekterya.com

कैसे बिस्तर घावों से बचने के लिए

डिबिबिटस स्पेशर, जिसे भी दबाव के घाव या दबाव अल्सर के रूप में जाना जाता है, त्वचा या क्षतिग्रस्त ऊतक का हिस्सा है। डिबिबिटस स्पेशर उन लोगों की त्वचा पर दिखाई देता है जो बिस्तर पर बैठे हैं। कभी-कभी, एक ही स्थिति में सो रही है, बिस्तर की नमी और जोड़ों पर आराम करने से इस प्रकार के बेडसोर्स होते हैं। यदि आप बीमार होने से बचने या किसी प्रिय या मरीज को छोड़ने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो निम्न सुझावों को ध्यान में रखें।

चरणों

देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 10
1
लेटा हुआ लचर होने से बचने के लिए, हर 2 घंटे में स्थिति बदलें। यदि आप बिस्तर का उपयोग करते हैं तो ऐसा करने में किसी भी स्थिति में परिवर्तन करना आसान नहीं हो सकता। इस पद्धति से आप किसी व्यक्ति को लेटा हुआ स्थिति से पीछे की तरफ स्थिति में बदल सकते हैं, या इसके विपरीत, त्वचा पर घर्षण पैदा किए बिना।
  • छवि शीर्षक स्लीप ड्रीमलेस चरण 7
    2
    अगर आप एक व्यक्ति को पूर्ण समय बीत चुके हैं, तो एक विशेष गद्दे में निवेश करने पर विचार करें। आपको गद्दे के प्रकार के बारे में सिफारिशों के लिए चिकित्सक से पूछिए: हवा, पानी, फोम या कुछ अन्य प्रकार की गद्दा के लिए आप विशेष रूप से विभिन्न पदों पर किसी व्यक्ति को पकड़ने के लिए कुशन खरीद सकते हैं।
  • कोप विद स्लीप इनरटिया (अप करने के लिए सक्षम नहीं) चरण 1
    3
    दबाव के घावों से बचने के लिए, शरीर को उस क्षेत्र पर न रखें जहां हड्डी है। आप तकिए या विशेष कुशन का उपयोग शरीर को एक कोण पर या उन हिस्सों में रख सकते हैं जो पैर के बीच तैरते हैं अपने शरीर को सीधे रखें और कुछ क्षेत्रों को चोट पहुँचाने से जोड़ों को रोकें।
  • कोप विद स्लीप इनरटिया (अप करने के लिए सक्षम नहीं) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Diabetes,मधुमेह को जड़ से खत्म कर देगे ये नुस्खे //Home Remedies to Cure Diabetes




    अस्पष्ट व्यक्ति जितना संभव हो उतना गतिविधि करें और जितना वह कर सके। व्यायाम रक्त को प्रसारित करता है और मांसपेशियों को बनाए रखता है। इसके अलावा, सक्रिय होने के कारण भूख बढ़ जाती है यह सब त्वचा को स्वस्थ और स्वस्थ त्वचा बनाता है जो कम से कम घावों से ग्रस्त है।
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोर के लिए) चरण 6

    Video: पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ ! || Pet Ke Kide Ka Ilaj || Stomach Worms Natural Treatment

    5
    पूरे शरीर की त्वचा का निरीक्षण करें कि क्या स्कैब्स के साथ क्षेत्र हैं। यदि आप किसी भी मिल जाए, तो इस क्षेत्र का इलाज करने से उसे बदतर होने से रोकें त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आपको इसे पानी के साथ देखभाल के साथ डूब जाना चाहिए और फिर शुष्क क्षेत्रों में लोशन लागू करना चाहिए। यदि व्यक्ति खुद को दर्पण में देख सकता है, तो उसे नियमित आधार पर कर लेना है, विशेषकर, उन क्षेत्रों को देखते हैं जो उन्हें लगता है कि वे असहज हैं। यदि व्यक्ति डायपर पहनता है, तो त्वचा को परेशान करने से नमी को रोकने के लिए उन्हें नियमित रूप से बदलें।
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 3

    Video: Homeopathic Medicine For Bed Wetting- बिस्तर गीला करने की बीमारी का उपचार

    6

    Video: Stomach Worms Natural Treatment //पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ //Pet Ke Kido Ka Ilaj

    एक पौष्टिक आहार से त्वचा को स्वस्थ रखें जो त्वचा में सुधार लाता है और इसे बिस्तर की घावों से बचाता है आहार मुख्य रूप से फलों, सब्जियों, प्रोटीन और डेयरी उत्पादों पर केंद्रित होना चाहिए। आहार से वसा और शर्करा को समाप्त करता है अपने चिकित्सक से अतिरिक्त विटामिन और खनिजों के उपयोग के बारे में पूछें, जो बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति से गायब हो सकते हैं
  • एक युवा आयु चरण 3 पर अनिद्रा के साथ गिरने की आकृति का शीर्षक
    7
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति बिस्तर पर खरा उतरता है उनके द्रव का सेवन बढ़ता है। स्वस्थ त्वचा और स्वस्थ त्वचा के लिए हाइड्रेशन जरूरी है क्योंकि त्वचा को कम होने की संभावना नहीं है।
  • छवि जब आप अपने माता-पिता से अपने मद्यपान से छुटकारा पाएं`re in College Step 16
    8
    शराब, सिगरेट और कैफीन की खपत को कम करता है या कम करता है इन सभी आदतें आपकी त्वचा के लिए बुरी हैं और यह दबाव घावों को अधिक संवेदनशील बना देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com