ekterya.com

ट्रांस वसा से कैसे बचें

ट्रांस वसा हाइड्रोजनीकरण नामक एक प्रक्रिया के माध्यम से बनते हैं, जो कि असंतृप्त वसायुक्त तरल पदार्थ को ठोस में परिवर्तित करते हैं। यह जीवन लम्बा खींचता है, इसलिए यह रेस्तरां और खाद्य निर्माताओं के लिए आदर्श है। हालांकि, शरीर संतृप्त वसा के रूप में हाइड्रोजनीकृत वसा का इलाज करता है, जिसे क्लॉगर धमनियों के रूप में जाना जाता है, कोलेस्ट्रॉल बढ़ाता है और हृदय की समस्याओं और अन्य स्थितियों का खतरा बढ़ जाता है। ट्रांस वसा न केवल खराब कोलेस्ट्रॉल बढ़ाता है यह भी अच्छे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है!

चरणों

जीवित अनुसूचियां चरण 2 के साथ स्वस्थ रहें छवि शीर्षक
1

Video: COMO CURAR EL HIGADO GRASO CON REMEDIOS CASEROS Y NATURALES CAUSAS Y CONSEJOS salud con mary

एक उत्पाद में ट्रांस फैट की मात्रा देखने के लिए पोषण लेबल पढ़ें। 2006 के जनवरी से निर्माताओं को उनके लेबल में ट्रांस वसा की सामग्री का संकेत होना चाहिए। वाक्यांशों को खोजें "आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत," "हाइड्रोजनीकृत वनस्पति तेल," या "ग्रीज़" पोषण संबंधी लेबल में, जैसे उत्पादों में ट्रांस वसा होते हैं
  • इसके अलावा, अगर कोई उत्पाद का दावा है कि ट्रांस ग्रास के 0 ग्राम शामिल हैं, तो ऐसा नहीं हो सकता है। हाइड्रोजनीकृत तेल या हाइड्रोजनीकरण शब्द को देखें क्योंकि इसका मतलब होगा कि ट्रांस वसा हैं, लेकिन यह स्तर 0.5 ग्राम से कम है, लेकिन अगर इसमें तीन में से एक उल्लेख किया गया पदार्थ में ट्रांस वसा शामिल नहीं है।
  • इटटीप शीर्षक सेट आलू चरण 11
    2
    तला हुआ, संसाधित और वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों को काटें। वाणिज्यिक पेस्ट्री जैसे कुकीज़, केक या डोनट्स, स्नैक्स या संसाधित भोजन खाने से बचें।
  • छवि से बचें ट्रांस फॅट्स से बचें चरण 3
    3

    Video: Dieta BAJA en HIDRATOS, Alimentos, Calcular Calorías, Beneficios Parte 3 ana contigo

    जब आप घर के बाहर खाते हैं, तो पूछिए कि वे भोजन तैयार करने के लिए कितना तेल का उपयोग करते हैं। यदि संभव हो तो, उन्हें स्वस्थ तेलों का उपयोग करने के लिए कहें। एक और विकल्प तला हुआ भोजन से बचने के लिए है।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 7
    4
    याद रखें कि ट्रांस वसा का एक छोटा सा हिस्सा मांस और डेयरी उत्पादों में पाए जाते हैं, इसलिए मांस और कम वसा वाले दूध का कटौती चुनें।



  • चित्रा 1 चित्रा
    5
    तरल वनस्पति तेलों और मार्जरीन का चयन करें जिसमें कम वसा होता है या ट्रांस फ़ॅट से मुक्त होता है।
  • छवि से बचें ट्रांस फॅट्स से बचें चरण 6
    6
    प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन खरीदें, क्योंकि ट्रांस वसा की अच्छी मात्रा में उत्पादों से आते हैं जिनमें कृत्रिम मूंगफली का मक्खन होता है।
  • टमाटर और व्हाइट ओनियन स्टेप 11 के साथ स्केबबल अंडे बनाने वाला इमेज
    7
    जब आप ट्रांस वसा के साथ भोजन नहीं बचा सकते हैं, तो उन उत्पादों का चयन करें जिन पर आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेल शामिल हैं, जो कि अन्य अधिकतम उत्पादों के करीब हैं, क्योंकि यह ऑर्डर अधिक मात्रा से कम मात्रा पर आधारित है।
  • युक्तियाँ

    • रेस्तरां ने हाइडोगेनाओस तेलों के साथ भोजन को फेंक दिया क्योंकि ये अधिक समय के लिए उच्च तापमान का विरोध कर सकते हैं और भोजन में स्वाद नहीं छोड़ सकते हैं।
    • अगर आप खाने के लिए जाते हैं तो पूछने में डर नहींें कि वे भोजन कैसे तैयार करते हैं और यदि वे पोषण संबंधी जानकारी प्रदान करते हैं
    • एक दिल को स्वस्थ वसा से 30% या दैनिक कैलोरी की कम से मिलकर आहार, लेकिन संतृप्त वसा की तुलना में कम या कुल कैलोरी का 7% के बराबर होना चाहिए। मोनोसुचुरेटेड वसा एक बहुत ही स्वस्थ विकल्प है।

    चेतावनी

    • अतिरिक्त ट्रांस वसा और अन्य अस्वास्थ्यकर वसा हृदय रोग या उच्च कोलेस्ट्रॉल जैसे गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं में योगदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com