ekterya.com

कैसे staphylococci द्वारा रक्त के संक्रमण से बचने के लिए

Staphylococcal संक्रमण कई अलग अलग रूपों में प्रकट हो सकते हैं। आदेश staphylococci द्वारा रक्त संक्रमण को रोकने के लिए, सबसे अच्छा आप कर सकते हैं सामान्य रूप में कार्रवाई करने के लिए है। यह इसलिए भी कि समय पर उपचार यह इलाज कर सकते हैं इससे पहले कि यह आपके रक्त (जो आमतौर पर एक मौजूदा संक्रमण Staphylococcus का एक और समस्या है) को संक्रमित करने में बात करने के लिए प्रगति को प्राप्त करने से किसी भी staph संक्रमण आप के इलाज के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
सामान्य में स्टेफ संक्रमण से बचें

स्टेप रक्त संक्रमण रोकथाम चरण 1
1
सामान्य तौर पर स्टेफ संक्रमण को रोकने के लिए उपाय करें Staphylococci के साथ एक रक्त संक्रमण से बचने का सबसे अच्छा तरीका है किसी भी प्रकार के एक स्टाफ़ संक्रमण को रोकने के साथ जो आप शुरू कर सकते हैं Staphylococci अक्सर त्वचा पर शुरू होता है और आपके पास मौजूद घावों को संक्रमित कर सकता है। यदि आप संक्रमण का इलाज नहीं करते हैं और यह भी बदतर हो जाता है, तो यह रक्तप्रवाह में प्रवेश करने के लिए काफी गहरा हो सकता है। यही कारण है कि स्टाफ़ संक्रमण का तत्काल मान्यता और उपचार (साथ ही साथ रोकथाम) महत्वपूर्ण है।
  • Staphylococci भी लंबे समय के लिए छोड़ दिया है कि tampons में विकसित कर सकते हैं यह आमतौर पर "जहरीले शॉक सिंड्रोम" के नाम से जाना जाता है।
  • स्टैफिलोकोकी भोजन विषाक्तता के रूप में हो सकता है
  • Staphylococci उन नलियों को भी संक्रमित कर सकता है जो बाहरी वातावरण से शरीर (उदाहरण के लिए, कैथेटर्स या अन्य ट्यूबों) में जाते हैं। गंभीर मामलों में, वे शरीर के अंदर कृत्रिम उपकरणों को संक्रमित कर सकते हैं।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकथाम चरण 2

    Video: सम्भोग के दौरान यौनि में सूखापन और जलन होती है ? │ V Dryness│Life Care│Health Education Video

    2
    Staphylococci द्वारा एक त्वचा संक्रमण से बचें कई तरीके हैं कि त्वचा में स्टेफ संक्रमण हो सकता है। वे प्रकट हो सकता है त्वचा के रूप में फोड़े, चकत्ते, रोड़ा (बड़े फफोले के साथ एक संक्रामक दाने कि रिसना और एक परत का विकास हो सकता), कोशिका (लाल हिस्सा है, गर्म और सूजन त्वचा के रूप में अधिक एक त्वचा संक्रमण का एक संकेत है जो गहरे) या, छोटे बच्चों में, एक "जला हुआ त्वचा सिंड्रोम स्ताफ्य्लोकोच्कल" (जो बुखार, चकत्ते और फफोले कि खोलने के लिए और एक लाल हिस्सा और कच्चे कि एक जला जैसा दिखता है) छोड़ शामिल हैं। बेहतरीन तरीके त्वचा संक्रमण staph से बचने के लिए कर रहे हैं:
  • निजी वस्तुओं जैसे कि रेज़र, तौलिए या अन्य लोगों के साथ शीट साझा न करें Staphylococci दूषित वस्तुओं, साथ ही व्यक्ति से व्यक्ति तक फैल सकता है।
  • समय-समय पर गर्म पानी में कपड़ों और चादरें धो लें इसका कारण यह है कि अगर कपड़े और चादरें उन्हें ठीक से नहीं धोते हैं तो स्टेफ्लोकोकल बैक्टीरिया मौजूद हो सकते हैं।
  • साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से अपने हाथों को 15 से 30 सेकंड तक धो लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे बैक्टीरिया से दूषित नहीं हैं। अगर साबुन और पानी से धोना बहुत जटिल है, तो एक और विकल्प है कि आप शराब आधारित हाथ सेनेटिवेटर का उपयोग करें, जो कि आप पूरे दिन अपने साथ ले सकते हैं।
  • ध्यान से त्वचा पर किसी भी घाव की देखभाल और देखभाल करें और डॉक्टर द्वारा निर्देश दिए गए हैं।
  • यदि आप जो इंजेक्शन (जैसे opioids) इंजेक्शन दवाओं का दुरुपयोग करते हैं, तो आप एक स्टाफ़ संक्रमण का जोखिम लेते हैं, खासकर यदि आप सुई साझा करते हैं सामान्य प्रथाएं जो नशीली दवाओं की नशीली दवाओं के दुरुपयोग (जैसे एक ही स्थान में इंजेक्शन लगाने, साइट को ठीक से सफाई, सुइयों का पुन: उपयोग करने, त्वचा को त्वचा पर गिरने जैसी) के लिए सहमति देती है, उन्हें संक्रमण हो सकता है
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकथाम चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    "जहरीले सदमे सिंड्रोम" के जोखिम को कम करता है जहरीले सदमे सिंड्रोम एक स्टाफ़ संक्रमण होता है जो आमतौर पर लंबे समय से बफर होने के साथ जुड़ा होता है। विषाक्त सदमे सिंड्रोम के जोखिम को कम करने के लिए सिफारिशों में शामिल हैं:
  • प्रत्येक समय में 4 से 8 घंटे के लिए टैम्पोन का उपयोग करें और फिर दूसरों का उपयोग करें-
  • टैम्पोन और सैनिटरी नैपकिन के बीच वैकल्पिक यदि संभव हो तो-
  • कम अवशोषण के साथ टैम्पोन का उपयोग करें (दिन पर जब अधिक अवशोषण की आवश्यकता नहीं होती है) क्योंकि यह स्टेफ्लोकोकल बैक्टीरिया के प्रजनन मैदान के लिए कम संभावनाएं पैदा करता है।
  • भाग 2
    स्टाफिलोकोकल संक्रमण का इलाज जल्दी

    स्टेप ब्लड इन्फेक्शंस स्टेप 4 रोकें
    1
    तत्काल निदान पाने के लिए एक डॉक्टर से मिलने। यदि आपको संदेह है कि आपके पास एक staph संक्रमण हो सकता है, या तो एक घाव या त्वचा पर छाला से, दाने, बुखार या अन्य लक्षणों से, जल्द से जल्द डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति बुक करें। वह staphylococcal बैक्टीरिया की उपस्थिति का परीक्षण करने में सक्षम हो जाएगा और आपको इलाज की आवश्यकता के मुताबिक उपचार प्रदान करेगा यदि परीक्षण सकारात्मक परिणाम देता है
  • छिपकर स्टेप ब्लड इन्फेक्शंस चरण 4 में छवि
    2



    एंटीबायोटिक ले लो स्टाफ़ संक्रमण के लिए उपचार के खंभे एंटीबायोटिक हैं। एंटीबायोटिक दवाओं प्राप्त करें जितनी जल्दी हो सके इससे पहले कि यह इस तरह के खून के प्रसार के रूप में विकसित करने जटिलताओं है, जो बहुत ही खतरनाक और यहां तक ​​कि घातक हो सकती है की बात करने की प्रगति के संक्रमण गायब हो जाने की प्रतिरक्षा प्रणाली को कर सकते हैं।
  • स्टाफ़ संक्रमणों का इलाज करने के लिए आमतौर पर एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग किया जाता है, कैफलोस्पोरिन, नाफसिलिन, सल्फा, या वैनोममीसीन होते हैं।
  • क्योंकि staphylococcal बैक्टीरिया के अधिक से अधिक एंटीबायोटिक उपचार के लिए प्रतिरोधी बनते जा रहे हैं, वानकोमाइसीन का अक्सर उपयोग किया जाता है क्योंकि यह आमतौर पर सबसे प्रभावी होता है हालांकि, यह नुकसान यह है कि इसके अन्य एंटीबायोटिक दवाओं से अधिक साइड इफेक्ट होते हैं और उन्हें गोलियों में लेने के बजाय (नसों में) दिया जाना चाहिए।
  • स्टेप रक्त की रोकथाम के शीर्षक से छवि चरण 6
    3
    डॉक्टर द्वारा निर्धारित सभी एंटीबायोटिक उपचार को पूरा करें। अगर चिकित्सक ने एक मौखिक एंटीबायोटिक उपचार निर्धारित किया है, तो सुनिश्चित करें कि सभी गोलियां आपके निर्देशों के अनुसार ले लें, जब तक कि आप उन्हें समाप्त न करें। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप एक बार अच्छा महसूस कर लें या लक्षण कम हो जाए तो आप दवा लेने से रोक नहीं सकते, क्योंकि आपके सिस्टम में अवशिष्ट बैक्टीरिया हो सकता है जो बाद में फूल सकता है। यह आवश्यक है कि आप सभी एंटीबायोटिक गोलियां निर्धारित करें, ठीक उसी तरह जिस तरह से डॉक्टर ने संकेत दिया
  • छिपकर स्टेप रक्त संक्रमण 7
    4
    त्वचा पर अपने घावों की देखभाल ठीक से करते हैं जब वे ठीक हो जाते हैं। अगर स्टैफ़ संक्रमण से त्वचा के घावों या चकत्ते हो गए हैं, तो इन घावों को सैनिटरी ड्रेसिंग के साथ कवर करना महत्वपूर्ण है, जबकि वे ठीक हो जाएंगे और इष्टतम स्वच्छता बनाए रखने के लिए नियमित रूप से परिवर्तित हो जाएंगे। अपने स्थान और गंभीरता के आधार पर, त्वचा के संक्रमण की देखभाल करने के लिए चिकित्सक से सलाह लें।
  • संक्रमण को खत्म करने के लिए आपको त्वचा के घावों को निकालने के लिए चिकित्सक की भी ज़रूरत हो सकती है।
  • डॉक्टर से पूछें कि क्या उपरोक्त आवश्यक है और यदि जरूरी हो तो त्वचा के घावों से मवाद को निकालने के लिए एक नियुक्ति आरक्षित करें।
  • भाग 3
    स्टेफिलोकॉकल रक्त संक्रमण की पहचान करें

    छिपकर स्टेप ब्लड इन्फेक्शन चरण 8

    Video: 860-3 Videoconference with Supreme Master Ching Hai, Multi-subtitles

    1
    संभावित रक्त संक्रमण के संकेत और लक्षण जानें यदि आपको एक स्टाफ़ संक्रमण का निदान किया गया है और फिर बुखार और निम्न रक्तचाप (या बहुत बुरा महसूस करने लगते हैं) विकसित होते हैं, तो सीधे आपातकालीन कमरे में जाएं डॉक्टरों को यह निर्धारित करने के लिए एक रक्त संस्कृति को करना होगा कि क्या स्टेफिलोकोकल बैक्टीरिया रक्त में फैल गया है या नहीं। यदि हां, तो आपको गहन अस्पताल उपचार और मजबूत एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता होगी।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकथाम के शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    खून में staphylococci होने की गंभीरता को समझें एक बार जब बैक्टीरिया खून में स्ताफ्य्लोकोच्कल में प्रवेश किया है, वे मस्तिष्क, हृदय, फेफड़े, हड्डियों, पेसमेकर और कृत्रिम जोड़ों के रूप में मांसपेशियों और किसी भी शल्य चिकित्सा द्वारा प्रत्यारोपित डिवाइस, संक्रमित कर सकते हैं। इस प्रकार, यह स्पष्ट है कि एक संक्रमण है कि खून में फैल बहुत खतरनाक हो सकता है और तत्काल चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकथाम के शीर्षक वाला चित्र 10 कदम

    Video: 860-2 Videoconference with Supreme Master Ching Hai, Multi-subtitles

    3
    किसी भी संक्रमित कृत्रिम डिवाइस को तुरंत हटा दें। यदि स्टाफ़ संक्रमण खून से फैलता है और एक या अधिक प्रोस्टेटिक उपकरणों (जैसे कि पेसमेकर या कृत्रिम संयुक्त, अन्य चीजों के बीच) को दूषित करते हैं, तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए अन्यथा, वे स्टेफ्लोकोकल बैक्टीरिया के लिए बस एक प्रजनन मैदान बनेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com