ekterya.com

गर्दन में लाल बालों से कैसे बचें

इनग्रोवन हेयर एक सामान्य समस्या है जो शरीर के किसी भी क्षेत्र में हो सकता है कि आप शेविंग कर रहे हैं, जिसमें गर्दन भी शामिल है भद्दा और असुविधाजनक होने के अलावा, अंगृत बालों में त्वचा का संक्रमण, निशान और अंधेरा हो सकता है। आप अपने चेहरे पर एक समान तरीके से अपनी गर्दन पर गंदे बाल के विकास से बच सकते हैं: एक अच्छा शेविंग तकनीक का उपयोग करें, आपकी त्वचा को दैनिक स्वच्छता की आदतों से साफ रखें और शेविंग के अन्य विकल्पों पर विचार करें।

चरणों

विधि 1
अपनी शेविंग आदतों को संशोधित करें

आपकी नेक चरण 1 पर अंडरग्राउंड हेयर को रोकें

Video: काले जादू का असर करें चुटकी में बेअसर

1
गर्म स्नान के दौरान दाढ़ी। अपनी त्वचा को अच्छी स्थिति में रखें और जब आप दाढ़ी यदि आप ऐसा करते हैं, जब बालों को सूखा है, तो यह अधिक संभावना है कि आपकी त्वचा चिढ़ और लाल बाल दिखाई देते हैं। हर समय अपनी त्वचा को नम रखने के लिए शावर में दाढ़ी गर्म पानी भी बाल नरम होगा
  • आपकी नेक चरण 2 पर इनग्रोन्ड हेयर को रोकें
    2
    हर बार दाढ़ी करने के लिए जेल का उपयोग करें कभी सूखा नहीं, क्योंकि आपकी त्वचा को इस प्रक्रिया के दौरान नम और चिकनाई होना चाहिए। क्रीमयुक्त जेल या शेविंग क्रीम के साथ lathering द्वारा अपनी त्वचा की रक्षा करें यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो उन उत्पादों का उपयोग करें जिनका सुगंध नहीं है और गैर-कॉमेडोजेनिक (वे छेद नहीं रोकते हैं)।
  • बालों को नरम करने के लिए शेविंग से पहले पांच मिनट क्रीम या जेल लागू करें।
  • आपकी नेक पर चरण 3 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    3
    एक एकल-ब्लेड रेजर का उपयोग करें शेविंग बाल छोटे और तेज हो जाते हैं। उसके कारण, उनके लिए अपने आप को कर्ल करना आसान होता है, त्वचा को चुभाने के लिए और इनग्राउन बालों में बदल जाते हैं। एक ब्लेड के बजाय एक ब्लेड के साथ एक रेजर का प्रयोग करें जिसमें कई ब्लेड होते हैं ताकि बाल इतने कम या तेज न हों।
  • रेजर प्रति 5 से 7 में बदलें ताकि वे स्वच्छ और तेज रहें। जब आप साबुन और बालों के अवशेषों को निकालने के लिए शेविंग समाप्त करते हैं, तो हमेशा रेजर कुल्ला करें
  • आपकी नेक चरण 4 पर इनग्रोवन हेयर को रोकें
    4
    बाल विकास की दिशा में दाढ़ी बालों की दिशा में दाढ़ी और उलट दिशा में नहीं। इस तरह, आप बहुत ज्यादा काटने से बचें और आपकी त्वचा को परेशान कर लेंगे इसके अलावा, आप इनग्राउन बाल होने की संभावना कम कर देंगे।
  • आपकी नेक पर चरण 5 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    5
    प्रत्येक क्षेत्र केवल एक बार दाढ़ी। त्वचा के समान क्षेत्र को कई बार लागू न करें अन्यथा, आप अपनी त्वचा को परेशान कर सकते हैं और बहुत छोटे बाल काट सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक लाल बाल हो सकते हैं। एक समय में एक क्षेत्र दाढ़ी शेविंग अधिक प्रभावी हो सकता है यदि आप जेल का उपयोग उच्च गुणवत्ता स्नेहक
  • आपकी गर्दन पर चरण 6 में अंडरगाउन्ड हेयर को रोकें
    6
    हर दाढ़ी के बाद रेजर को कुल्ला यह ऐसा करने के लिए उबाऊ लग सकता है, लेकिन प्रत्येक पास के बाद रेजर कुल्ला करने के लिए अपना समय ले लो। इस तरह, आप इसे साफ रखेंगे और कम जलन के साथ एक समान दाढ़ी प्राप्त करेंगे।
  • आपकी नेक पर चरण 7 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    7
    जब आप दाढ़ी के दौरान आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से ढीली रखें ऐसा करते समय खिंचाव न करें अन्यथा, आप बाल कूप को त्वचा के नीचे फिर से दर्ज कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि ऐसा करना थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन आपकी त्वचा खींचने के बिना गर्दन को दाढ़ी। उन कठिन स्थानों तक पहुंचने के लिए अपनी ठोड़ी और जबड़ा को अलग-अलग कोणों पर लिफ्ट और ले जाएं।
  • आपकी नेक चरण 8 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    8
    बिजली के रेजर का उपयोग करें ये रेज़र आपको सामान्य रूप में फ्लश के रूप में दाढ़ी नहीं देते क्योंकि वे बहुत अधिक बाल काट नहीं करते हैं, बिजली के रेजर्स कम इनवर्गों के बाल पैदा करने की संभावना कम हैं। यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण करें कि क्या यह काम करता है।
  • आप बालों या दाढ़ी के ट्रिमर को काटने के लिए भी एक रेजर का उपयोग कर सकते हैं। ये मशीनें अक्सर आप चाहते हैं शेविंग की डिग्री का चयन करने के लिए अनुमति देते हैं। कम से कम विन्यास का उपयोग करने में शेविंग से बचें
  • विधि 2
    इनर्रॉवन हेयर से बचने के लिए आपकी त्वचा को स्वस्थ रखें




    आपकी नेक चरण 9 में इन्गरग्राउंड बालों को रोकें
    1
    अपनी गर्दन को धो लें जैसे तुम अपना चेहरा धो रहे हो अपनी गर्दन की त्वचा धोने के लिए भूलना आसान है अगर आप केवल अपने चेहरे का इलाज करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं हालांकि, अपनी नियमित स्वच्छता प्रक्रिया में अपनी गर्दन शामिल करें इस तरह, आप अपनी त्वचा में सुधार कर सकते हैं और इनग्रान बालों के विकास को रोक सकते हैं। उसी चेहरे का प्रयोग करें जिसे आप अपने चेहरे पर अपनी गर्दन पर उपयोग करते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप हर दिन एक हल्के, गैर-कॉमेडोजेनिक क्लीनर का उपयोग करें, क्योंकि बार साबुन आपकी त्वचा को सूख सकता है।
  • Video: दो दिनों में चेहरे को गोरा करने के 12 बेस्ट तरीके! | 12 Best Ways to face blonde in two days!

    आपकी नेक चरण 10 पर अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    2
    अपनी गर्दन से श्वास छोड़ो साप्ताहिक छूटने से आपकी गर्दन से मृत त्वचा और गंदगी को प्रतिबंधित करें इस तरह, आप छेद को साफ करके बाल लाल रंग से बचेंगे। शॉवर में एक साफ शॉल निकालने के लिए सोप करें और अपनी गर्दन की त्वचा को हल्के ढंग से छोटे परिपत्र आंदोलनों से रगड़ें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए, मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें जिसमें ट्रेटीनोइन (जैसे कि ब्रांड रेनोवा या रेटिन-ए के) शामिल हैं।
  • आप अपनी गर्दन पर एक्सफ़ोलीटिंग स्पंज, आम स्पंज या चेहरे का एक्सफ्फ़िटिंग उत्पाद भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास तेल या मुँहासे की प्रवण की त्वचा है, तो उसे साफ करने वाला श्लेष्म के साथ सोखें जिसमें पिरियां साफ़ करने के लिए चिरायता का अम्ल या हाइड्रॉक्साइड एसिड होता है।
  • यदि आपके पास संवेदनशील या सूखी त्वचा है, तो इन उत्पादों से बचें और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सर्वोत्तम विधि के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आपकी नेक चरण 11 पर अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    3
    अपनी गर्दन पर मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें नॉन-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र के लिए देखो, जिस तरह से आपके छिद्र को रोकना नहीं है एक चिकनी या भी त्वचा होने से आपको लाल बालों से बचने में मदद मिलेगी। अपनी गर्दन को धोने के बाद दैनिक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें
  • मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें, जबकि आपकी त्वचा आपकी त्वचा में नमी को सर्वोत्तम तरीके से फँसाने के लिए गीली है।
  • आपकी नेक के चरण 12 में अंडरग्राउंड बालों को रोकें
    4
    ढीले फिटिंग शर्ट पहनें गर्दन, रिश्तों या स्कार्फ से जुड़ी शर्ट पहनने से आपकी त्वचा पर रगड़ना और जलन हो सकती है। थोड़ी देर के लिए कॉलर के बिना शर्ट पहनने की कोशिश करें ताकि आपकी त्वचा को आराम मिले। यदि संभव हो तो, केवल वही वस्त्र पहनें जो आपकी गर्दन की त्वचा के खिलाफ रगड़ना नहीं करता है।
  • विधि 3
    लाल बालों से निपटने के वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें

    आपकी गर्दन पर चरण 13 के तहत अंडरगाउन्ड बालों को रोकें

    Video: उबली हुई चाय की पत्ती से बालों को सिल्की और लंबा करें।home remedy for silky, and healthy hair hindi.

    1
    एक रासायनिक डिजिलेटरी उत्पाद आज़माएं क्रीम आधारित नायाब उत्पादों, जैसे नायर ब्रांड के, अधिकांश फ़ार्मेसियों या फार्मेसियों में उपलब्ध हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा में कोई परेशानी न हो या किसी अन्य प्रतिक्रिया का कारण बनने के लिए एक छोटे से क्षेत्र में एक रासायनिक अपवित्रात्मक उत्पाद आज़माएं लेबल के संकेतों के अनुसार इसका प्रयोग करें।
    • शेविंग की तरह, क्रीम का उपयोग करने से आपको उस क्षेत्र में हेरफेर करने की सुविधा मिलती है जिसे आप दाढ़ी करना चाहते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपनी गर्दन पर एक विलासी क्रीम का उपयोग कर सकते हैं और अपने चेहरे पर दाढ़ी रख सकते हैं।
  • आपकी नेक पर कदम 14 में रोकें
    2
    लेजर बालों को हटाने यदि आप एक अधिक टिकाऊ समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो लेजर उपचार के साथ बाल निकालें। अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आपको 2 से 6 उपचार के बीच की आवश्यकता होगी लेजर उपचार कई महीनों तक रहता है और आप उन्हें दोहरा सकते हैं जब आप देखते हैं कि बाल वापस बढ़ते हैं।
  • आपकी नेक चरण 15 पर अंडरग्राउंड हेयर को रोकें
    3
    शेविंग बंद करो यदि आपके पास लाल बाल हैं, तो पूरी तरह से शेविंग बंद करो तब तक रुको जब तक स्थिति फिर से करने से पहले सुधार होती है। वही एपिलेशन या टीवेज़ पर लागू होता है अपनी दाढ़ी को बढ़ने और अपनी गर्दन पर बालों को तैयार करने के लिए ट्रिमर का उपयोग करने पर विचार करें!
  • आपकी नेक के चरण 16 में अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    4
    स्टेरॉयड क्रीम के लिए डॉक्टर के पर्चे के लिए डॉक्टर पर जाएं यदि आप अपनी गर्दन के लाल बालों से लड़ना जारी रखते हैं, तो डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं इन पेशेवरों में से कोई भी एक औषधीय स्टेरॉयड क्रीम लिख सकता है कि आपको सूजन को कम करने के लिए आपकी त्वचा पर आवेदन करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • फोलिकुलिटिस, अंतर्वर्धित बालों के लिए उपयुक्त नाम, पुटकीय बाल के संक्रमण के कारण होता है। इस समस्या के कारणों में बैक्टीरिया, वायरस या कवक हैं
    • डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं अगर आपको त्वचा में सूजन होने से इनरॉर्न बालों से बचने में समस्या हो रही है, दर्द ठीक न करें या दर्द न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com