ekterya.com

अपने विभाग में प्रवेश करने से पुराना धुआं कैसे रोकें

एक अपार्टमेंट इमारत में रहते हैं कभी कभी एक समस्या हो सकती है अगर आप सेकेंड हैंड धुएं के प्रभाव है कि अपने घर में रिसता है और एक और निवास से आने वाले से ग्रस्त रहे हैं। कानून हो सकता है या अपने पक्ष में नहीं है, लेकिन फिर भी अगर ऐसा है, समय कानूनी संस्थान जवाब देने के लिए आवश्यक सेकेंड हैंड धुएं समय की एक लंबी अवधि के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करने के लिए जारी कर सकते हैं। यदि आप स्थानांतरित नहीं कर सकते, तो कुछ निवारक उपाय हैं जो आप अपने घर में साँस लेने वाली हवा की गुणवत्ता की रक्षा के लिए ले सकते हैं।

चरणों

आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ को शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पुराना धूम्रपान के प्रवेश बिंदु (एस) को ढूँढ़ने की कोशिश करें एक विभाग से दूसरे में सिगरेट के धुएं को छानने विशिष्ट स्थानों में शामिल हैं, वेंटिलेशन नलिकाएं, पाइप (पाइप), उद्घाटन इन्सुलेटर में, cornices या अन्य स्थानों पर बिजली के आउटलेट, सामान छत, केबल प्रविष्टियों या फोन खिड़कियां और दरवाजे Balconies और अन्य संभावित बिंदुओं के रूप में बाहरी patios पर विचार करने के लिए मत भूलना दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि वेंटिलेशन सिस्टम एक प्रविष्टि बिंदु भी हो सकता है (पर अनुभाग पढ़ें "चेतावनी")।
  • अपने द्वार पर कदम आने वाला स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    देखें कि क्या सिगरेट के धुएं का सही निर्धारण करना संभव है। आप एक व्यापक और सहकारी पड़ोसियों है, तो हो सकता है आप अपने आवास पर प्रस्थान अंक का पता लगाने और अपने प्रवेश बिंदुओं के रूप में एक ही तरह से इसके बारे में कुछ करने के लिए, उन्हें पूछने के लिए उनसे बात कर सकते हैं।
  • अपने द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकंडहैंड स्मोक का शीर्षक चित्र 3
    3
    मुहर खोलें उद्घाटन एक उपयुक्त भराव से भरा होना चाहिए, जैसे बड़े खुलने और छोटे लोगों के लिए सिलिकॉन पोटीन के लिए फोम को इन्सुलेट करना। प्रकाश फिक्स्चर, विद्युत बिंदुओं के चारों ओर उद्घाटन, वायु विंट के चारों ओर, प्लंबिंग जुड़नार आदि के आसपास पर विचार करें।
  • Video: 1000 Common Chinese Words with Pronunciation · N° 8

    आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    किसी भी वेंट और विसारक / ग्रिड को दूर करने, उद्घाटन चिपकने वाला के रूप में सिलिकॉन caulking का उपयोग करने पर उद्घाटन और चिपकाने तुलना में थोड़ा बड़ा प्लास्टिक की एक चादर कटौती करके बंद किया जा सकता का उपयोग करें (पुराने भवनों में आम) में नहीं है।
  • आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकंडहैंड स्मोक का नाम शीर्षक छवि 5
    5



    गलियारों या आम क्षेत्रों पर खुलने वाले दरवाजों के नीचे एक मौसम पट्टी रखें। यह धूम्रपान और अन्य अवांछनीय तत्वों जैसे कि धूल, पराग और कीड़े के प्रवेश को रोकने में मदद करेगा। यदि कोई नहीं है और दरवाजे के नीचे एक थ्रेशोल्ड स्थापित करें, तो जाम्ब के सभी 3 तरफ टेप को इन्सुलेट करना है।
  • आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पुटीन या मौसम छूत के साथ खिड़कियों के आसपास सील। न केवल यह बालकनियों, उद्यानों, आदि में प्रवेश करने से धूम्रपान को रोक देगा, लेकिन यह आपकी ऊर्जा दक्षता में भी वृद्धि करेगा।
  • आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्थापित प्रशंसकों खिड़की extractors. इससे आपको धुआं उड़ाकर मदद मिलेगी और वेंटिलेशन बढ़ाने में मदद मिल सकती है। प्रकार और स्थापना उपायों पर पेशेवर सलाह लें
  • आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    खोज संशोधन कुछ महत्वपूर्ण अनुवर्ती गतिविधियां हैं जिन्हें आप निम्नलिखित पर विचार कर सकते हैं, साथ ही साथ पिछले चरणों में व्यावहारिक कार्य भी कर सकते हैं।
  • स्वामी, बिल्डिंग व्यवस्थापक या अन्य प्रासंगिक लोगों को सूचित करें कि आपको यह समस्या है सभी भवनों में पुराना धुआं फैलाने से रोकने के लिए उपाय किए जाने वाले अनुरोध यह देखने के लिए कि आप अतिरिक्त सहायता पा सकते हैं, पट्टे या अपार्टमेंट बिल्डिंग विधियों की जांच करें।
  • सार्वजनिक स्थानों जैसे कि उद्यान और आम बाहरी क्षेत्रों में धूम्रपान प्रतिबंध के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें शायद इसका मतलब है कि आप नियमों को लागू करने के लिए संपत्ति प्रशासन से पूछ सकते हैं अगर आपके परिवार और अन्य गैर धूम्रपान करने वालों की रक्षा के लिए कोई मौजूदा कानून नहीं हैं, तो उन लोगों को कॉल करने या लिखने पर विचार करें जो आपके क्षेत्र में कानून बनाते हैं। दूसरों को आप और आपके बच्चों की रक्षा करने की अपेक्षा न करें, अपने स्थानीय कानूनों को बदलने के लिए पहल करें।
  • अपने द्वारा किए गए मरम्मत के लिए मालिक, इमारत प्रबंधन या किसी अन्य प्रासंगिक पार्टी से मुआवजे की मांग करें। सभी रसीदें सहेजें और सभी मरम्मत की गई दस्तावेज को दस्तावेज दें। आप सफल नहीं हो सकते हैं लेकिन यह कोशिश करने के लायक है और यह दस्तावेज रखने के लिए और भी महत्वपूर्ण है कि यदि समस्या एक कानूनी समस्या हो तो बाद में।
  • युक्तियाँ

    • एक समस्याग्रस्त प्रवेश बिंदुओं में से एक बाथरूम है यदि आप एक धूम्रपान निवास के ऊपर रहते हैं और बाथरूम में अपने बिजली के प्रशंसक धुआं उड़ा रहे हैं, तो आप इसे सीधे अपने बाथटब की चरखी में डाल सकते हैं। यदि यह मामला है, तो आपको बाथटब के नीचे अंतरिक्ष को सील करने के लिए पेशेवर प्लंबर की आवश्यकता होगी।
    • आप एक पड़ोसी के स्रोत इंगित कर सकते हैं, और कहा कि पड़ोसी को तैयार नहीं लगता है, रुचि और यहां तक ​​कि आक्रामक तरीके से धूम्रपान की समस्या से बचाव की मुद्रा में है, यह इमारत के सामान्य रखरखाव के लिए मालिक या जिम्मेदार लाने के लिए समय आ गया है (यदि उदा।, देखभालकर्ता, सहकारी सदस्यों, संपत्ति प्रबंधक, आदि) और उन्हें प्रभारी लेते हैं। अपनी चिंता का अच्छी तरह से प्रलेखित साक्ष्य प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें और उन्हें अपने विभाग के भीतर दिखाने के लिए भी तैयार रहें ताकि इसे प्रदर्शित भी किया जा सके।
    • आप बिजली के आउटलेट और लाइट स्विच के लिए बने सीलर्स खरीद सकते हैं अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर से पूछें।

    चेतावनी

    • दूसरे लोगों के लिए धुएं धूम्रपान करने वाले सभी लोगों के लिए हानिकारक है। आपके असबाब, रंग, भोजन और नींद वाले क्षेत्रों में धूम्रपान करने वाले रसायनों, जैसे कि बेंजीन, बस रुचि के कुछ क्षेत्रों का उल्लेख करने के लिए स्थापित किए जाते हैं। अपने परिवार के स्वास्थ्य की रक्षा करने में दृढ़ रहें
    • यदि आप परिवर्तन करने के लिए कड़े नियमों के तहत किराए पर लेते हैं या फिर सुधारात्मक कार्य शुरू करने से पहले हमेशा उपयुक्त अनुमोदनों की तलाश करते हैं। हालांकि, यह मत भूलना कि यह जरूरी है और मंजूरी की तलाश करते समय आपको इस मामले की तात्कालिकता को उजागर करना चाहिए।
    • उद्घाटन के सिलसिले में आपके घर में हवा का प्रवाह भी कम हो जाता है। इससे दूषित इनडोर वायु और अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं इससे बचने के लिए, प्रबंधन या ऊर्जा दक्षता विशेषज्ञों (अक्सर नगरपालिका या स्थानीय अधिकारियों से जुड़ा) के निर्माण से पेशेवर सलाह लें।
    • आपको यह जानना होगा कि वेंटिलेशन सिस्टम और पोर्टेबल वायु क्लीनर धुएं के कणों को ठीक से फिल्टर नहीं करते हैं। शायद वे गंध को कम करते हैं लेकिन इसे रोकने के बजाय धुएं को हल करने के लिए जाते हैं और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक प्रभाव होते रहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोटी ट्यूब 100% सिलिकॉन
    • हार्ड प्लास्टिक की फिल्मों
    • फोम सीलेंट इन्सुलेट (पूर्व "महान सामग्री")
    • कुर्सियां ​​और फोम स्विच प्लेटें (के खंड में "होम डिपो एयर कंडीशनिंग")
    • द्वार और धूल कवर की थ्रेशोल्ड, यदि आपकी उपयुक्त नहीं है
    • दरवाजा जवानों (रबर या विनाइल)
    • संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने के लिए दृढ़ता (मालिक, जो कानून बनाता है, वकीलों ...)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com