ekterya.com

किसी के बारे में कल्पना कैसे करें

अपनी कामुकताओं का पता लगाने और वास्तविक जीवन में ऐसी चीजों की कल्पना करने के लिए कल्पनाओं का एक सामान्य और स्वस्थ तरीका है जो संभवत: असंभव हो सकता है। कुछ लोगों को जब वे फंतासी से दूर ले जाते हैं तो वे अपराध की भावना महसूस करते हैं दूसरों को चिंताजनक कल्पनाओं के लिए पर्याप्त रचनात्मक नहीं होने के बारे में चिंता है, और उन्हें लगता है कि वे उबाऊ हैं या निश्चिंत हैं। लेकिन किसी के पास कल्पनाओं की क्षमता है, और कल्पना करने में कुछ भी गलत नहीं है कि आप और क्या सुंदर लड़की जो कॉफी बनाती है, अगर वे एक साथ और अकेले कुछ समय बिताते हैं तो क्या कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आराम से कल्पना करना लग रहा है

किसी एक चरण के बारे में कल्पना करना छवि 1

Video: आखिर क्या हुवा था उस दिन कल्पना चावला के साथ ???...space shuttle Columbia disaster // home rocket //

1
याद रखें कि कुछ के बारे में कल्पना करना और इसे बाहर ले जाना दो बहुत अलग चीजें हैं किसी के साथ कल्पना करना जो आपके साथी का नहीं है, इसका मतलब है कि आप विश्वासघाती हो जाएगा? क्या एक ही सेक्स के किसी के साथ कल्पना करना मतलब है कि आप समलैंगिक हैं? यह संभावना नहीं है कल्पना कीजिए कि कुछ ऐसा करने के समान नहीं है, और यह जरूरी नहीं है कि यह कुछ भी ऐसा ही है आप वास्तविक जीवन में करना चाहते हैं
  • ऐसा मत सोचो कि आपके मित्र की प्रेमिका के बारे में सोचने का मतलब है कि आपने उसे धोखा दिया है। वास्तव में, इसके बारे में कल्पना करना संभव हो सकता है
किसी भी इच्छा को मिटा दें जिससे आपको इसके साथ वास्तविकता होनी चाहिए।
  • कल्पना के मजाक का एक हिस्सा यह है कि यह आपको कुछ करने के लिए अनुमति देता है जिसे आप वास्तविक जीवन में कभी नहीं करेंगे। आप पागल और आश्चर्यजनक परिस्थितियों की कल्पना कर सकते हैं, जैसे कि अपने शिक्षक को चूमने के लिए एक पक्षी की तरह उड़ान से।
  • चित्र के बारे में किसी एक चरण 2 के बारे में कल्पना करना
    2
    ध्यान रखें कि कोई सही या गलत कल्पनाएं नहीं हैं। कभी-कभी कल्पनाएं अजीब लगती हैं और आप सोचते हैं कि क्या आपने कुछ गलत किया है। आप सोच सकते हैं कि आप कुछ गलत कर रहे हैं या आप कुछ बुरा करते हैं, इसका मतलब यह है कि आप अजीब हैं आपको आश्चर्य हो सकता है कि क्या आपको एक बुरा व्यक्ति बना देता है जवाब नहीं है यह आपको बुरा नहीं बनाती
  • फंतासी के नतीजे पर ध्यान केंद्रित करें कल्पना के बाद, क्या आपको सशक्त और नियंत्रण में अधिक महसूस होता है? या क्या कल्पना कुछ नकारात्मक, असुविधाजनक या बाध्यकारी लग रहा था?
  • यदि दूसरा आप से होता है, तो आपकी कल्पना कुछ अंतर्निहित समस्याओं का खुलासा हो सकती है जिन्हें आपको हल करना होगा।
  • किसी एक चरण के बारे में कल्पना के शीर्षक वाला चित्र
    3
    याद रखें कि कल्पनाएं स्वस्थ हैं कल्पनाओं से हमें यह पता लगाने में सहायता मिल सकती है कि हम क्या हासिल करना चाहते हैं और यहां तक ​​कि हमारे जीवन के किन पहलुओं पर हमें काम करना चाहिए। हर कोई कल्पनाओं, या तो खाने के लिए तैयार किए गए स्वादिष्ट व्यंजन के बारे में या सपना व्यक्ति को चुंबन के बारे में है यह इंसान और उसका उत्सुक मन का एक स्वाभाविक अंग है, और इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है।
  • उस रिश्ते के बारे में सोचो जो आपकी कल्पना और वास्तविक जीवन के बीच मौजूद हो सकती है। यदि आप कल्पना करते हैं कि आप पर हावी हो रही है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपने जीवन के कुछ पहलू में नियंत्रण की कमी कर रहे हैं।
  • ऐसा शोध है जो बताता है कि यदि आप यौन इच्छा की कमी महसूस करते हैं और इसे बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो अक्सर अपने साथी के साथ कल्पना करना आपको सामान्य यौन गतिविधि को पुनर्प्राप्त कर सकता है।
  • भाग 2
    कल्पना करना सीखें

    किसी एक चरण 4 के बारे में कल्पना का शीर्षक चित्र
    1
    आराम करने के लिए एक शांत जगह खोजें एक जगह पर जाएं जहां आप आराम कर रहे हैं और जहां आप परेशान नहीं हो सकते। एक कल्पना के बीच में अचानक अचानक बाधित होने में यह सुखद नहीं होता है धीमे और गहरी साँस लें, और अपने शरीर के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें
    • अगर आपकी मदद करता है तो आपको अपनी आँखें बंद करें
    • यदि आप चाहें, रोशनी को बंद कर दें और आराम करने में आपकी मदद करने के लिए संगीत दें।
  • किसी एक चरण के बारे में कल्पना के शीर्षक वाला चित्र
    2



    एहसास क्या आप पर मुड़ता है शायद ऐसा कुछ है जो आपने पहले कभी नहीं सोचा है उस समय के बारे में सोचने की कोशिश करें जब आपको उत्साहित महसूस हुआ। तुम क्या कर रहे थे? क्या था जो आपको उत्साहित करता था? या, यदि यह आपके लिए बहुत मुश्किल है, तो आप कुछ सामान्य परिस्थितियों की कल्पना करके शुरू कर सकते हैं और अपना मन अकेले जा सकते हैं।
  • विभिन्न परिदृश्यों की कल्पना करो Fantasea कि आप समुद्र तट पर या एक कैम्प फायर के सामने एक केबिन में हैं कल्पना कीजिए कि आप एक शानदार होटल के कमरे में हैं, या कार्यालय या सुपरमार्केट में हैं। एक फंतासी के भीतर कोई परिणाम नहीं हैं, इसलिए आप कल्पना कर सकते हैं कि आप कहीं भी हैं।
  • पिछली परिस्थितियों के बारे में सोचो और उनको अपने आप में समझाओ आप उन्हें अतिरंजित कर सकते हैं या उन्हें अधिक तीव्र बना सकते हैं, या उन्हें अपने दिमाग में पुनः बना सकते हैं।
  • चित्र के बारे में किसी के बारे में कल्पना चरण 6
    3
    उस व्यक्ति को जोड़ें जिसे आप कल्पना करना चाहते हैं। एक बार जब आप जानते हैं कि आप किस तरफ आते हैं, तो आप खुद उस विशेष व्यक्ति के साथ कल्पना कर सकते हैं। इस दृश्य को एक फिल्म की तरह अपने दिमाग से चलो, यहां अपवाद के साथ आप एक हैं जो कार्रवाई को निर्देश देता है
  • ऐसी स्थिति की कल्पना करने की कोशिश करें जिसमें आप और वह व्यक्ति हर किसी से दूर हैं शायद उन्हें केबिन में बर्फ से अलग किया गया था या वे दोनों काम के प्रति कमरे में फंस गए थे।
  • उन चीजों के साथ कल्पनाएं जिन्हें आप उस व्यक्ति के साथ करना चाहते हैं याद रखें कि आप इस फंतासी में मालिक हैं, और यदि आप असहज महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं या किसी भी समय बंद कर सकते हैं।
  • किसी भी चरण 7 के बारे में कल्पना का शीर्षक चित्र

    Video: हर कल्पना को सच करता है अवचेतन मन | Everything is possible | subconscious mind (hindi)

    4
    अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करें उत्साहित होने से केवल दृश्य उत्तेजना शामिल नहीं होता है जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, उनकी आवाज़, उनकी गंध के बारे में सोचें, उन्हें स्पर्श करने या उन्हें छूने के लिए कैसे महसूस होगा, या वह आपको स्पर्श करेगा
  • यदि आप अपने आसपास संवेदी ब्योरा भी सोचते हैं, तो आपकी कल्पना अधिक तीव्र हो सकती है। यदि आप कल्पना करते हैं कि आप समुद्र तट पर हैं, तो रेत आपकी त्वचा पर कैसा महसूस करता है? सुनने की कोशिश करो कि लहरें किनारे पर फट गईं।
  • Video: 7 दिन किशमिश Aur Honey ऐसा हो गया जिसकी किसी को कल्पना नहीं थी// Ayurved Samadhan

    भाग 3
    फंतासी एक समस्या है जब पहचानें

    किसी एक चरण के बारे में कल्पना के बारे में चित्र 8
    1
    अगर वास्तविकता के साथ संपर्क खोना शुरू हो जाए तो एहसास करें यदि आप अपनी फंतासी और वास्तविक जीवन के बीच भेद करने में परेशानी शुरू कर रहे हैं, तो फंतासी को रोकना और एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करने का समय है। कल्पनाओं के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि कोई नियम या नतीजे नहीं हैं, लेकिन यह वास्तविक जीवन में नहीं होता है। अपनी कल्पनाओं का पालन करना, खासकर यदि आपके पास शामिल व्यक्ति की सहमति नहीं है, तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
    • अगर इन दोनों दुनियाओं के बीच की रेखा अब इतनी स्पष्ट नहीं है और आपको ऐसी चीजों को बनाने की इच्छा है जो आपके दिमाग की शांति से परे अनुचित होगी, तो आपकी कल्पना नियंत्रण से बाहर हो गई है।
    • यदि आप देखते हैं कि आपकी कल्पना आपके वास्तविक जीवन में हस्तक्षेप कर रही है, तो यह अब स्वस्थ नहीं है और आपको चिकित्सक या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र के बारे में कल्पना किसी के बारे में चरण 9
    2
    अगर आप देखते हैं कि आपकी कल्पना जुनूनी हो या बाध्यकारी हो तो रोकें यदि आपके पास एक भागीदार है और कभी-कभी किसी अन्य व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आप लगातार अपने आप को उस दूसरे व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने की कल्पना करते हैं, खासकर यदि आप अपने साथी के साथ अंतरंग होने पर इसे करना शुरू करते हैं, तो प्रभाव में, वास्तविक समस्या का सामना करने के लिए फंतासी एक रक्षा तंत्र बन गया है।
  • सबसे पहले, अपनी कल्पना को रोक दीजिए फिर, भले ही यह दर्दनाक हो, आपके रिश्ते का विश्लेषण करें क्या तुम ऊब हो? क्या आप परेशान हैं? किसी अन्य व्यक्ति के साथ कल्पना अपने साथी के साथ अंतरंगता से बचने का एक तरीका है?
  • कुछ चीजों से निपटने के लिए कल्पना का उपयोग करने का तथ्य अपने आप में बुरी नहीं है, लेकिन यह आपको असली समस्या से दूर रह सकता है। आप स्थिति पर एक उद्देश्य को देखने के बिना अपने रिश्ते को ठीक नहीं कर सकते।
  • चित्र के बारे में किसी के चरण 10 के बारे में कल्पना करना
    3
    यदि आप अलग करने के लिए कल्पना का उपयोग करें तो देखें जब आप अलग हो जाते हैं, तो आपको लगता है कि क्या होता है से डिस्कनेक्ट होता है। यह आमतौर पर आघात से बचे लोगों के लिए होता है, जो उनके शरीर में जो कुछ हो रहा है, उसके पीछे से देखने की सनसनी हो सकती है। स्वस्थ तरीके से कल्पना करने के लिए आपको अपने साथी से जुड़ने और अपने यौन जीवन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। यदि आप महसूस करते हैं कि आप दूर हैं, अलग या बहिष्कृत हैं, तो यौन चिकित्सक से बात करना बेहतर है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com