ekterya.com

बीमार होने के लक्षणों को कैसे खारिज करना

क्या आप स्कूल या काम पर जाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं? क्या आप एक दोस्त से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं जिससे उसे पार्टी के साथ बड़ा आश्चर्य हो? क्या आप एक खेल में एक मरीज खेलते हैं? या क्या आप बस आलसी हैं और बाकी के दिन आराम करना चाहते हैं? पता है कि कैसे बहाना है कि आप बीमार हैं बहुत उपयोगी हो जाएगा

चरणों

विधि 1
चरित्र में जाओ

छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चरण 1
1
निर्णय लें कि आप किस बीमारी को दिखाएंगे? आदर्श कुछ ऐसा है जो आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करने में असमर्थ है, लेकिन इतना गंभीर नहीं है कि आपको अस्पताल ले जाना है। एक ठंड, एक बुखार या 24 घंटे के वायरस अच्छे विकल्प हैं सुनिश्चित करें कि आप उन लक्षणों को जानते हैं जिन्हें आप दिखाते हैं और उन्हें अपने प्रदर्शन को सीमित कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 2
    2
    यह कहने से पहले कहें कि आप दिन के उन लक्षणों को महसूस करने से पहले "बीमार हो"। यदि आप सोमवार को स्कूल जाना नहीं चाहते हैं, तो रविवार की दोपहर को बहुत थका हुआ और धीमा होने का नाटक करें। कहते हैं कि आपको अच्छा नहीं लगता है, या आपके पास थोड़ा सिरदर्द है। ज्यादा मत खाओ और जल्दी बिस्तर पर जाओ इस तरह, जब आप "अधिक" "गंभीर" होते हैं तो यह अधिक विश्वसनीय होगा।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 3
    3
    अपनी याददाश्त को ताज़ा करें आप वास्तव में पहले बीमार हो चुके हैं, और लोगों ने ध्यान दिया है इस बारे में सोचें कि आपने कैसे महसूस किया और दूसरों ने इसे कैसे देखा। उन लक्षणों और चैनल को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें। दूसरों को समझाने के लिए यह बहुत आसान होगा कि आपके पास कुछ ऐसी चीज है जो आपके पास पहले से ही एक नई बीमारी के साथ हुई थी।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 4
    4
    यह आपके चेहरे को दिखाता है यदि आपके पास अंधेरे सड़कों concealer श्रृंगार है, तो अपने गाल और माथे पर थोड़ी सी फैलकर पीला देखो। अपना चेहरा हरा रंग मत करो - बस थोड़ा अपनी त्वचा का रंग बदल
  • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मेकअप को प्रभावी ढंग से कैसे लागू किया जाए यदि यह बहुत स्पष्ट है कि आपने बनाया है, तो वे आपको खोज करेंगे।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 4 बुलेट 1
  • यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो छुआ जाने से बचें। अगर कोई आपके चेहरे को छूता है और श्रृंगार चलाता है, तो वे आपको खोज करेंगे।
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चरण 5
    5
    बहाना आप चक्कर और लापरवाही हैं छोटे चरणों के साथ, धीरे-धीरे चलें बिस्तर या कुर्सी से बाहर निकलने के लिए अपना समय ले लो। जब आप अपने डेस्क से उठते हैं, तो दिखाइये कि आप अपना बैलेंस थोड़ी सी खो देते हैं और शेष राशि को "रिकवर" करने के लिए अपना हाथ रख देते हैं
  • याद रखना कि जब आप चक्कर आते हैं, तो आप अकेले रहने के लिए प्रतीक्षा करें और थोड़ी चक्कर आकर अपने आप पर कुछ मोड़ ले लें। ध्यान दें कि आप कैसे महसूस करते हैं और आप कैसे काम करते हैं जब आप दूसरों के सामने होते हैं, तो इस व्यवहार की नकल करें, लेकिन थोड़ा सा।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 6

    Video: शरीर की खुजली को ५ मिनट में कैसे भगाये | Get Rid of Itching Problem within 5 Minutes | Itching

    6
    अधिनियम के रूप में यदि आप आरामदायक नहीं थे बीमार कौन ठीक महसूस नहीं करता है, तो बहुत मज़ाक या मुस्कान न करें आपको अव्यवस्थित होने और "अपनी दुनिया में" होने की छाप देना चाहिए यदि आप उन में से एक हैं जो बीमार होने पर चिड़चिड़ा हो जाते हैं, तो चिड़चिड़ा हो, जैसे एक बुरे मूड। उन चीजों का आनंद न उठाएं जो आप आमतौर पर आनंद लेते हैं। अगर आपको सिनेमा पर जाने के लिए आमंत्रित किया जाता है और आमतौर पर आप जाने के लिए प्यार करते हैं तो प्रस्ताव में गिरावट आती है
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 7
    7
    आलसी रहो यदि आप कर सकते हैं तो बिस्तर में रहें जब आप बीमार हो जाते हैं तो बिस्तर में रहने के लिए और सोना बहुत स्वाभाविक है। बीमारी से लड़ने और ठीक करने के लिए समय निकालने का यह आपके शरीर का तरीका है। एक मंजूरी दें या समय पर डेस्क पर अपना सिर रखो। हर बार जब आपको मौका मिलता है, तो निकटतम सोफे पर सो जाओ जो आप पा सकते हैं।
  • वह बिस्तर पर, कंबल के नीचे भी ठंड लगने लगा।
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण चरण 8
    8
    अधिनियम, जैसे कि आप बीमार होने पर परेशान हैं सचमुच बीमार होने के कारण मज़ेदार नहीं है, और अक्सर आपको अद्यतन करने के लिए बहुत सी काम के साथ छोड़ देता है उन लोगों को बताएं कि आप चाहते हैं कि आप जो जा रहे हैं वह कर सकें, और किसी भी असुविधा के लिए माफी मांग सकें जो आप कर सकते हैं। कभी घर पर रहने के लिए खुश रहने की छाप न दें एक "अच्छी तरह से" लिपटा और दाँत के बीच व्यक्त करें, और फिर सोने के लिए बहाना।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 9
    9
    एक बार में बेहतर न हो यदि आप सभी को यह समझने में कामयाब हैं कि आप बीमार हैं, तो आपको संदेह करना शुरू हो जाएगा कि क्या आप अपनी बीमारी के 100% दिन हैं। यदि आपके माता-पिता आप को घर पर रहने का फैसला करते हैं, तो हर्षोले की शुरूआत न करें और कक्षा अनुसूची समाप्त करने के कुछ घंटों में ऊर्जा के साथ कार्य करें।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 10
    1
    अपना चेहरा गर्म और पसीने वाला दिखाना बुखार एक उत्कृष्ट लक्षण है, क्योंकि इसका अर्थ है कि आपके पास कुछ संक्रामक है और बिस्तर पर रहने के लिए अनुशंसित उपचार है। जिन लोगों को बुखार होता है, उनमें आमतौर पर गर्म चेहरे और माथे होते हैं, हालांकि वे ठंड महसूस करते हैं। आपके चेहरे को एक विचित्र उपस्थिति देने के कई तरीके हैं:
    • अपने बालों को गीली होने के बिना गर्म स्नान कर लें
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 10 बुलेट 1
  • अपने चेहरे को हेयर ड्रायर के गर्म हवा में खोलें।
    इमेज का शीर्षक, सिक्युर होने के फर्क लक्षण, चरण 10 बुलेट 2
  • पानी को अपने चेहरे पर रखो ताकि इसे पसीना आ रहा हो।
    चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 10 बुलेट 3
  • जब कोई आपको नहीं देखता तो हीटिंग पैड या गर्म पानी की बोतल के साथ मिनट के लिए अपना चेहरा गर्म करें
    चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 10 बुलेट 4
  • आपके चेहरे को अपने हाथों से सशक्त रूप से प्रतिबंधित करें
    छवि बिग बी बी के फ्लेक्स लेक्चर शीर्षक 10 बुलेट 5
  • अपने सिर को लटकने के साथ बिस्तर पर झूठ बोल दें, ताकि सभी खून उसके पास बह सकें।
    इमेज के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमारी चरण 10 बुलेट 6
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण चरण 11
    2
    अपने आप को कंबल और रजाई के कई परतों के साथ कवर करें यह आपको पसीना देगा, और दूसरों को लगता है कि आप बहुत ठंडे हैं। ठंड लगने का नाटक करें, चाहे आप कितना गर्म हो। ठंडे पसीना एक ठंडा और बुखार का एक स्पष्ट लक्षण है।
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    थर्मामीटर में हेरफेर करें यदि आपके माता-पिता या आपकी नर्स आपको अपने मुंह में एक थर्मामीटर के साथ अकेले छोड़ देते हैं, तो कुछ चीजें हैं जो आप तापमान को कृत्रिम रूप से बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। बस अपने too- इस धोखे से अवगत कराया या आप तुरंत अपने डॉक्टर से ले बुखार खतरनाक इलाज के लिए कारण होगा उठाना नहीं सुनिश्चित करें।
  • अपने मुंह में थर्मामीटर लगाने से पहले बहुत गर्म पानी पी लें।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 1
  • कुछ सेकंड के लिए थर्मामीटर पर एक लाइट बल्ब स्पर्श करें।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 2
  • थर्मामीटर को पारा शीशी से लेते हुए सख्ती से हिलाएं ताकि तरल धातु पैमाने पर बढ़ जाए। बेशक, यह डिजिटल थर्मामीटर के साथ काम नहीं करता है
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 3



  • विधि 3
    पेट में परेशान महसूस करें

    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 13
    1
    भूख की हानि दिखाता है अपने भोजन को दबाएं और उन चीज़ों को खत्म करने से बचें जो आप सामान्य रूप से पसंद करते हैं।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमारी चरण 14
    2
    अपने पेट को स्पर्श करें और समय-समय पर रगड़ें। असुविधा के घबराहट के साथ इशारे के साथ आपको पहले कुछ नहीं कहना पड़ता है, लेकिन यह बताएं कि कोई आपका पूछता है तो आपका पेट आपको परेशान करता है।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 15
    3
    अपनी तरफ से एक बाल्टी या बाल्टी रखें यहां तक ​​कि अगर आपने इसका इस्तेमाल कभी भी नहीं किया है, तो आप यह इंप्रेशन देंगे कि आप वहां वमन करना चाहते हैं। हर एक बार थोड़ी देर में, इसे चकराओ और इसे अपना चेहरा इसमें रखें जैसा कि आप एक मजबूत मतली महसूस कर रहे थे।
  • छवि के नाम से नकली होने के कारण सिक्त चरण 16
    4
    वह बाथरूम में बहुत समय बिताता है चाहे उल्टी या दस्त के कारण, जो लोग अपने पेट से बीमार महसूस करते हैं, बाथरूम में लगातार और लम्बे समय तक यात्रा करते हैं। आपको एक शो करने की ज़रूरत नहीं है, बस हर घंटे बाथरूम में कुछ बार चल रहा है, हर कोई यह नोट करेगा कि आपके साथ कुछ बुरा होता है।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 17
    5
    बहाना आप उल्टी कर रहे हैं बाथरूम में भागो, जब आप शौचालय में एक गिलास पानी फेंक देते हैं, तो ऊंचे चरम ध्वनि बनाते हैं, और फिर तालाब का निर्वहन करते हैं। इसे कई बार दोहराएं, और फिर अपनी साइट पर लौटने से पहले "साफ़" करने के लिए एक मिनट लग जाए, जो दुखी दिख रहा है।
  • सामान्य बात यह है कि लोग आपकी उल्टी को नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए ध्वनि शो पर्याप्त होना चाहिए। आप नकली उल्टी भी बना सकते हैं और शौचालय में इसे फेंक सकते हैं जब आप उल्टी का ढोंग करते हैं।
  • यदि आप सूप ले रहे हैं, तो अपने मुंह में थोड़ा सा डालें और इसे निगलने का बहाना करें। फिर, अपने गालों को सूखें जैसे कि सूप आपके मुँह में लौट आई और शौचालय में इसे थूकने के लिए बाथरूम में चलें।
  • विधि 4
    सर्दी या फ्लू के लक्षण दिखाएं

    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 18
    1
    केवल मुंह के माध्यम से साँसें नकली नाक के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप इसका बहाना कर सकते हैं कि यह प्लग की गई है। केवल मुंह के माध्यम से साँसें और थोड़ा धीरे धीरे बोलें समय-समय पर नाक के माध्यम से साँस लें, जैसे कि आप अपने स्नाप को सूँघते रहे।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 1 9
    2
    दम घुटने जैसे कि आपको ठंड लगती है और बहाना है कि आपको बहुत ठंडा लगता है। बहुत सारे कपड़े रखो या अपने आप को कंबल के बहुत से कवर करें जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो आपकी त्वचा को जमे हुए दिखने के लिए ठंडे पानी के साथ एक शॉवर ले लो।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमार कदम 20
    3
    खांसी या छींक. यह एक जोखिम भरा पैंतरेबाज़ी है या तो विकल्प, यदि आप समझदारी से ढोंग नहीं करते हैं, तो आपको लगता है कि आप वास्तव में बीमार नहीं हैं। खांसी का नाटक छींकने की तुलना में बहुत आसान है, लेकिन अगर आप सावधान नहीं हैं, तो यह मजबूती से भी ध्वनि हो सकती है।
  • तुम भी एक असली छींक, गंध काली मिर्च भड़क सकते हैं रूमाल में थोड़ा काली मिर्च रखो और काली मिर्च के साथ-साथ अपनी नाक को साफ करने का बहाना करें। इससे छींक का कारण होगा
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    4
    अपनी पलकों के नीचे कुछ टूथपेस्ट डालें ताकि आपकी आंखें पानी भर जाए। इसे बंद करना सुनिश्चित करें, लेकिन आंखों के अंदर नहीं। पास्ता को लगभग तीन मिनट के लिए छोड़ दें ताकि आपकी आँखें परेशान हो सकें।
  • विधि 5
    फ़ोन से बीमारी का नाटक करें

    छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चित्र 22
    1
    अपनी आवाज़ ध्वनि अलग बनाओ अगर आपको अपने बॉस को काम पर जाने के लिए नहीं बुला जाना है, तो आपकी आवाज़ को संदेह से बचने के लिए समझना चाहिए।
    • थोड़ा और धीरे से बोलो अपने वाक्य के मध्य में एक दूसरे के लिए कभी-कभी रोकें। बहुत तेज प्रतिक्रिया न करें याद रखें कि आप बीमार और थके हैं
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 22 बुललेट 1
  • अपने नाक की तरह दिखने के लिए अपने मुंह से साँस लेने की कोशिश करें।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 23
    2
    बताएं कि आपकी बीमारी कितनी संक्रामक है आपका बॉस आपको परवाह नहीं करता कि आपको कैसा महसूस होता है, लेकिन वह चिंता करेगा कि आप बाकी कर्मचारियों को संक्रमित कर सकते हैं। उल्लेख करें कि आपको लगता है कि आपको कोई मिला है समझाओ कि आप पागल और चलने की तरह छींक रहे हैं।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 24
    3
    खांसी या छींकें फोन पर सीधे यह मत करो। आप सामान्य रूप से नहीं, सही होगा? अपने मुंह और खाँसी या छींक से उचित दूरी पर फोन को पकड़ो। फिर उन्होंने माफी मांगी और बातचीत जारी रखी।
  • 4
    उल्टी की उल्टी लगाना बाथरूम से कॉल करें और कुछ गिलास पानी तैयार करें। यदि आप वास्तव में बीमार लगना चाहते हैं, तो बातचीत को अचानक बंद कर दें, गुप्ताहार की ध्वनि बनाएं और शौचालय के कटोरे में पानी डाल दें। तो ऐसा दिखेगा कि आप पहली पप को फेंक रहे हैं।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 26
    5

    Video: Best homeopathic medicine for piles in hindi .

    इसे ज़्यादा मत करो खोज करने का सबसे आसान तरीका अपने प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर जाना है। अगर आप सिर्फ एक दिन बंद करना चाहते हैं, तो बस कहें कि आपको बुरा लगता है, या आपके झूठ के नेटवर्क में जोखिम उठाया जा रहा है।
  • युक्तियाँ

    Video: बकरे को सर्दी और बरसात के मौसम तंदरुस्त बनाने के लिए खुराक Winter Khurak for Goat

    • रुको जब तक आपके माता-पिता आपको घर पर रहने के लिए नहीं बताते हैं यदि वे इसे आपको प्रदान करते हैं, तो आप इसे प्रस्तावित करते हुए सफल होने के लिए अधिक अवसर प्राप्त करेंगे।
    • बहाना आप सरल कार्य करना भूल गए, जैसे दुर्गन्ध दूर करनेवाला, अपने दांतों को ब्रश करने, अपने बालों को तलाशी या इस तरह की चीजें।
    • तिथियों, बहाने, कारणों और गड़बड़ी बीमारियों का रिकॉर्ड रखें सुनिश्चित करें कि आप एक परिभाषित व्यवहार पैटर्न के साथ कार्य नहीं करते ताकि आप पकड़े न जाए।
    • जब आप प्राधिकरण से बात करते हैं तो कम अधिक होता है अगर आप बीमारी के कारण एक दिन के लिए बॉस से पूछना चाहते हैं, तो कई विवरणों में मत जाना, जब तक कि वह विशेष रूप से पूछता न जाए जितना अधिक जटिल आपके झूठ हैं, उतना आसान होगा कि वे आपकी खोज करेंगे।

    चेतावनी

    Video: बच्चों के कान में होने वाला इन्फेक्शन और उसके लक्षण | Ear infection types, causes and symptoms

    • यदि आप घर पर रहते हैं, सावधान रहें कि बिस्तर से बाहर निकलने या कुछ समय तक काम न करें, भले ही आपके माता-पिता दूर हो जाएं। एक संभावना है कि अगर वे कुछ भूल जाते हैं या आप यह देखना चाहते हैं कि आप कैसे कर रहे हैं तो वे अप्रत्याशित रूप से लौट सकते हैं।
    • अपने ब्राउज़र इतिहास से इस पृष्ठ को हटाएं. यदि आप इस तरह कुछ योजना बनाने के लिए सुराग छोड़ते हैं, तो यह संभव है कि आप दूसरों को खोज लेंगे
    • ऐसे लक्षणों के लिए दवा न लें जो आप केवल नाटक कर रहे हैं। यह खतरनाक हो सकता है यदि यह एक गोली है, तो आप इसे अपनी जीभ के नीचे रखकर इसे निगलते हैं, और जब कोई आपको नहीं दिखता है तो उसे थूकता है।
    • झूठे अलार्म नहीं देना सावधान रहें झूठ बोलना उसके परिणाम है यदि वे आपको बीमार होने का नाटक करते हैं, तो वे आपको तब विश्वास नहीं कर सकते हैं जब आपको वास्तव में एक वास्तविक बीमारी के लिए मदद की ज़रूरत है।
    • खासकर यदि आप स्कूल में हैं, तो शर्मनाक लक्षणों का दिखावा न करें। खाँसी, बुखार और उल्टी ठीक है, लेकिन अगर आप नहीं चाहते हैं कि आप उन्हें दस्ताने और व्यावहारिक मजाक बनाने के लिए कहते हैं तो आपको दस्त नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com