ekterya.com

बैले के लिए अपने पैरों को कैसे मजबूत किया जाए

क्या आप बैले अभ्यास करना शुरू करना चाहते हैं या क्या आप अपने पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करना चाहते हैं? यहां हम आपको बताएंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

बैले चरण के लिए सशक्त पैर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

Video: Sapne ka Matlabh | प्रकति से सम्बंधित सपने | Dreams Of Nature | Sapno ka Fal | Swan Fal Jyotish

1
दैनिक पैरों के लिए व्यायाम करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, जब आप प्रतीक्षा करते हैं, बैठते हैं, टीवी देख रहे हैं या इस्त्री करते हैं, तो आप उन्हें कर सकते हैं। आप इसे करने के दो सप्ताह के बाद अंतर देखेंगे अपने पैरों की गेंद पर खड़े हो जाओ, पैर की मांसपेशियों को काम करने के लिए ऊपर और नीचे जाएं
  • Video: Point Sublime: Refused Blood Transfusion / Thief Has Change of Heart / New Year's Eve Show

    बैले चरण 2 के लिए स्ट्रॉन्गर फीट प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज

    Video: OUR PUPPY IS ADDICTED TO YOUTUBE! | We Are The Davises

    2
    नियमित रूप से लेग एक्सटेंशन का अभ्यास करें और करें ये अभ्यास आपको अपने पैरों को मजबूत करने में मदद करेंगे।



  • बैले के चरण के लिए सशक्त पैर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पैरों की ताकत का परीक्षण करें दो सप्ताह के अभ्यास के बाद, आप प्रत्येक चरण में टिप पर आराम कर सकते हैं। अपने शरीर को एक पैर के साथ संतुलन। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप प्रत्येक पैर को मजबूत करेंगे क्योंकि यह आपके पूरे वजन का समर्थन करेगा।
  • ट्रेनिंग

    1. प्रत्येक स्थिति में (प्रथम, दूसरे, पांचवें, फिर एक पैर पर, समानांतर, पीठ) को बढ़ावा देता है।
    2. अपने पैरों के धनुष के साथ एक टेनिस बॉल चालू करें जब आप यह कर रहे हैं तब खड़े होने की कोशिश करें, लेकिन अपने आप को संतुलन बनाने के लिए कुछ करना न भूलें इसे धीरे से करो और पैर को बदल दें इसे समानांतर में और एक पैर की ओर इशारा करते हुए करें।
    3. एक कुर्सी पर खड़े रहो, जब आप कुछ पर पकड़ते हैं। कोने में पैर की गेंद को रखें ताकि आपके टखने से बाहर निकल जाएं और रिलीज करने और इस स्थिति से ऊपर उठना शुरू कर दें। अपने पैरों को बदलो!
    4. खड़े हो जाओ और सही और ऊपर बैठो। अपने घुटनों को मोड़ो, अपनी अंगुलियों के सामने कपड़ा का एक टुकड़ा रखें और अपनी अंगुलियों को झुकने के दौरान इसे उठाएं और धीरे-धीरे इसे प्रत्येक उंगली से छोड़ दें (जैसे कि आप इसे लेने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर रहे थे)।
    5. प्रत्येक पैर के साथ वर्णमाला लिखें पहला नाम एक पैर और दूसरे के साथ उपनाम के साथ। अपने पैरों को बदलो! मंजिल से अपना पैर न उठाएं
    6. सीधे अपने घुटनों झुकाव के साथ बैठो पैर के मुताबिक, नीचे पैर छोड़ने के लिए पैर आगे बढ़ें। इस स्थिति को पकड़ो और नीचे धक्का देने की कोशिश करें। और आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं
    7. पैर और टखनों की गेंदों पर वितरित वजन के साथ खड़े हो जाओ। फिर पैर के मध्य में भाग को उठाएं। अपने उंगलियों को टखनों की ओर रोल करें, जबकि आप पैर के ढेर को बढ़ाते हैं और जैसे आप फर्श को पैर की उंगलियों से पकड़ना चाहते हैं यह आपके पैरों को मजबूत करेगा और कब्र को ऊपर उठाएगा। यह करने के बाद खिंचाव मत भूलना।
    8. फर्श पर बैठकर अपने पैरों को आप के सामने जोड़कर फर्श से पैर की उंगलियां उठाएं, प्रत्येक अंगुली को अलग से और छोटे उंगली से अंगूठे तक रोल करने का प्रयास करें।
    9. अपने पैरों को इंगित करें (आर्च) और उंगलियों को फ्लेक्स करें, स्थिति को पकड़ो, फिर अपनी उंगलियों के साथ लक्ष्य रखें (आप को लगभग उन्हें रोल करना होगा) और पैर फ्लेक्स करें, स्थिति को दबाएं प्रत्येक पैर के लिए 30 बार दोहराएं।
    10. टखने का अभ्यास, 20 घड़ी के हाथों से और 20 के खिलाफ।
    11. उन्हें अलग करने की कोशिश करें जैसे कि वे स्प्लिट कर रहे थे। यह मेटाटर्स्सल को फैल जाएगा इसे अलग-अलग प्रत्येक टो के साथ करो!

    चेतावनी

    Video: 7 दिन में कमर और पेट कम करने के उपाय-मोटापा कम करने के घरेलू उपाय- lose belly and Waist fat hindi

    • इसे धीरे-धीरे करने की कोशिश करें ताकि आपके पैरों को चोट न पहुंचें, इसे धीरे-धीरे और धीरे-धीरे सुधारें। समय के साथ आपके द्वारा प्राप्त ताकत अधिक स्थायी और विश्वसनीय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com