ekterya.com

कैसे एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट धूम्रपान

इलेक्ट्रोनिक सिगरेट, जिसे इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक पाइप और इलेक्ट्रॉनिक सिगार भी कहा जाता है, वापिराइज़र हैं जो लिथियम बैटरी के साथ काम करते हैं। जबकि उनमें से कई नियमित सिगरेट की तरह लग रहे हैं, निकोटीन की रिहाई का निर्माण करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के तंबाकू के बजाय एक तरल कारतूस है कारतूस में इलेक्ट्रॉनिक तरल निकोटीन, प्रोपलीन ग्लाइकोल और अन्य स्वाद, रंजक और रसायनों से बना है। वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का कोई भी सरकारी नियमन नहीं है, इसलिए, यह निर्धारित करना संभव नहीं है कि कौन से रसायन में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट हैं और इस उत्पाद से जुड़े संभावित स्वास्थ्य समस्याएं हैं। यद्यपि धूम्रपान करने वालों धूम्रपान छोड़ने के प्रयास के रूप में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का उपयोग कर सकते हैं, सेंटर फॉर ड्रग इवैल्यूएशन एंड रिसर्च

एफडीए उन्हें अंत तक एक सुरक्षित या प्रभावी तरीके के रूप में स्वीकार नहीं करता है।

चरणों

भाग 1
इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट तैयार करें

धुएं वाला ई-सिगरेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट किट खरीदें अगर आप इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए नए हैं, तो आप एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट किट से शुरू करना चाह सकते हैं, जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं बहुत से लोग जो धुआं या नियमित रूप से धूम्रपान करते हैं, डिस्पोजेबल के बजाय मूल रिचार्जेबल किट का चयन करते हैं, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट कई बार इस्तेमाल किया जा सकता है और अधिक लाभदायक है।
  • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट की एक बुनियादी किट में एक rechargeable बैटरी, एक चार्जर और एक निकोटीन तरल कारतूस होगा। निकोटीन द्रव कई जायके और निकोटीन के विभिन्न स्तरों में आ सकता है। यदि आप धूम्रपान छोड़ने की कोशिश कर रहे एक धूम्रपान करने वाले हैं, तो आप अपने निकोटीन की खपत को सीमित करने के लिए निकोटीन का एक निम्न स्तर और एक स्वाद चुन सकते हैं जिसे आप अपने मुंह में स्वाद लेना पसंद कर सकते हैं। आप अलग-अलग जायके के कई कारतूस के साथ एक बुनियादी किट प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप उन सभी को ढूंढ सकें और आपको पसंद कर सकें।
  • सबसे बुनियादी इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट किट लगभग $ 40 और $ 100 के बीच का खर्च एक किट में निवेश करने पर विचार करें जिसकी कीमत अधिक है यदि आप हर दिन धूम्रपान करने की योजना बनाते हैं या कम से कम सप्ताह में कई बार करते हैं। एक सस्ते किट चुनना कम गुणवत्ता और कम स्वाद विकल्प हो सकता है।
  • 2
    इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट की बैटरी चार्ज करें चूंकि इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट लिथियम बैटरी के साथ काम करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे इस्तेमाल करने से पहले बैटरी पूरी तरह चार्ज करें। कई इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट आंशिक रूप से या पूरी तरह से चार्ज किए गए बैटरी के साथ आते हैं बैटरी को चार्जर में रखें और चार्जिंग सिग्नल के लिए या प्रकाश को चालू करने के लिए प्रतीक्षा करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि वह उपयोग करने के लिए तैयार है
  • सबसे इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट बैटरी रिचार्जेबल हैं और 250 से 300 उपयोगों तक रह सकती हैं। नियमित रूप से रिचार्ज किए जाने और उपयोग किए जाने पर बैटरियां अक्सर अधिक समय तक होती हैं।
  • बैटरी को गर्मी में और सीधे धूप में डालने से बचें अक्सर कठिन सतह के खिलाफ उन्हें गीला या नहीं छोड़ें, क्योंकि इससे उनकी जिंदगी में काफी कमी आएगी।
  • बैटरी पूरी तरह से चलाने से पहले उसे चार्ज करने का प्रयास करें और हमेशा अपनी बैटरी पूरी तरह चार्ज करें। 50% से कम चार्ज वाली बैटरी को सहेजना इसके दीर्घकालिक उपयोग को समाप्त कर सकता है।
  • 3

    Video: इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर लगेगा प्रतिबन्ध

    तरल कारतूस रखें बैटरी को पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए चार्ज करने के बाद, इसे चार्जर से हटा दें। तब तरल कारतूस ले लो और इसे इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के स्लॉट में रखें। आपका इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पहले से भरे तरल कारतूस के साथ आ सकता है या आप इलेक्ट्रॉनिक तरल खरीद सकते हैं जो आप तरल कारतूस में डाल सकते हैं।
  • कारतूस में तरल पर ध्यान दें, ताकि आप यह नोटिस कर सकें कि यह कब समाप्त हो रहा है और आपको उसे बदलने की आवश्यकता है। यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के एक नियमित उपयोगकर्ता होने की योजना बनाते हैं, तो आप आसानी से उन्हें बदलने के लिए तरल के कई अतिरिक्त कारतूस लेना चाहते हैं
  • भाग 2
    एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट से भाप निकालें

    छवि का शीर्षक धुआँ ई-सिगरेट चरण 4
    1
    एक सिगरेट धूम्रपान और एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट धूम्रपान के बीच अंतर को ध्यान में रखें। यदि आप आम तौर पर सिगरेट से धूम्रपान करते हैं, तो आप एक ही समय में त्वरित, छोटे बीप और कई सिगरेट धूम्रपान कर सकते हैं या लगातार धूम्रपान कर सकते हैं। जब आप एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का धुआं करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप लंबे समय तक धीमी सीटी बनाने के बारे में सीखें, जब तक भाप आपके मुंह को भर न जाए आपको लगातार एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट धूम्रपान करना चाहिए बस एक बार में लगभग तीन से सात कश कर और एक ब्रेक ले लो। यह इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट को शांत करने और अपने गले को आराम देने के लिए कुछ मिनट देगा।
    • एक समय पर इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट से ज्यादा धूम्रपान करना या एक लंबे समय से इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट धूम्रपान करना गले के दर्द और जलन, साथ ही साथ स्वाद कली (जो "वापेदर्र जीभ" के रूप में भी जाना जाता है) पहनने का कारण बन सकता है। इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के सत्रों के बीच अपने गले और मुंह को तोड़ दें ताकि आप धूम्रपान के बाद किसी भी जलन या सुन्नता का विकास न करें।



  • 2
    एक "विस्फोटक सीटी" बनाओ इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट गर्म करने के लिए, आप एक विस्फोटक सीटी बनाकर शुरू कर सकते हैं। कुंडली को गर्म करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के मुंह में यह एक त्वरित साँस लेना है। आपको इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट से किसी भी भाप को अवशोषित नहीं करना चाहिए, बस अपनी पहली सीटी के लिए इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट तैयार करें।
  • 3
    इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के साथ धीमी और निरंतर सीटी बनाएं जब आप श्वास लेते हैं, तब धीमी, स्थिर सीटी लें, जब तक भाप आपके मुंह को भर नहीं लेता। वाष्प को अपने फेफड़ों में अवशोषित न करें या वाष्प को निगल लें जब आपका मुंह पहले भर जाता है।
  • 4
    3 से 5 सेकंड तक भाप रखें। एक बार जब आप अपने मुंह में 3 से 5 सेकंड के लिए भाप रख देते हैं, तो आप इसे अपने फेफड़ों में ले जा सकते हैं। फिर आप अपने नाक या मुंह के माध्यम से धीरे धीरे साँस छोड़ सकते हैं
  • पारंपरिक सिगरेट के विपरीत, इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के निकोटीन को आपके शरीर में मुंह के श्लेष्म झिल्ली के साथ-साथ आपके फेफड़े और नाक के रूप में अवशोषित किया जा सकता है।
  • धुआँ एक ई-सिगरेट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: सिगरेट | धूम्रपान | तम्बाकू छुड़ाने के उपाय | प्राकृतिक होम धूम्रपान छोड़ने / तंबाकू के लिए उपचार

    निकोटिन के प्रभावों को महसूस करने के लिए कम से कम 30 सेकंड प्रतीक्षा करें जब पारंपरिक सिगरेट धूम्रपान करते हैं, तो आपको आमतौर पर निकोटिन के "हिट" के लिए करीब 8 सेकंड प्रतीक्षा करनी चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के साथ, श्लेष्म झिल्ली के माध्यम से निकोटीन अवशोषण अधिक धीरे-धीरे होता है और आपको "हिट" करने के लिए 30 सेकंड तक लग सकता है जब आपको निकोटीन की खुराक को महसूस करने के लिए थोड़ी देर इंतजार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना पड़ सकता है, तो इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का इस्तेमाल करने के बाद कई बार इसका इस्तेमाल करना आसान है।
  • कुछ धूम्रपान करने वाले अपने गले के पीछे एक स्पष्ट निकोटीन पंच चाहते हैं और आप महसूस कर सकते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट आपके गले को मुश्किल से नहीं मारते हैं। अक्सर, अब आप इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के साथ कश करते हैं, आपके भाप में और अधिक भाप का उत्पादन किया जाएगा और आपके गले को मजबूत झटका होगा।
  • इलेक्ट्रानिक तरल में फ्लेवर, जो उत्पादित हो रहे भाप की मात्रा को प्रभावित कर सकते हैं। आप एक स्वाद पर स्विच करना चाहते हैं जो आपके तंबाकू की तरह अधिक स्वाद लेता है यदि आप अपने इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के साथ अपने गले में एक मजबूत पंच की तलाश कर रहे हैं। इसके अलावा, आप अपने गले को अधिक स्पष्ट झटका लगाने के लिए एक उच्च निकोटीन स्तर के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक तरल की कोशिश कर सकते हैं। ध्यान रखें कि एक उच्च निकोटीन का स्तर लंबे समय तक स्वास्थ्य और सिगरेट की समस्याएं हो सकता है, जैसे श्वसन रोग और कैंसर।
  • Video: How to use and stup electronic hookah pen

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट किट
    • तरल निकोटीन कारतूस
    • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट चार्जर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com