ekterya.com

कैसे स्वस्थ वजन हासिल करने के लिए

कई लेख महिलाओं को बताते हैं कि कैसे वजन कम करें हालांकि, वे इस तथ्य की उपेक्षा करते हैं कि ऐसी महिलाएं हैं जो कुछ किलो हासिल करना चाहते हैं। यह लेख आपको सिखाऊँगा कि स्वस्थ तरीके से वजन कैसे हासिल किया जाए।

चरणों

लाभ वजन स्वस्थ चरण 1 नामक छवि
1
प्रत्येक भोजन में खाने के खाने की मात्रा बढ़ाएं बहुत कम भोजन करने के बजाय, एक दिन में पांच भोजन (3 मुख्य भोजन और 2 छोटे) की कोशिश करें निकटतम मैकडॉनल्ड्स के पास जाने और अपने मेनू से खाने से बचें
  • Video: थाइरोइड में वजन कम करना इतना आसान कभी न था, बोलोगे पहले क्यों नहीं बताया #How to make slime Thyroid

    लाभ वजन स्वस्थ चरण 2 नामक छवि
    2
    अधिक कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों की तलाश करें, लेकिन बहुत से वसा वाले लोगों से बचें अपने कैलोरी को उच्च और आपके वसा को कम रखने से आपको स्वस्थ रूप से वजन बढ़ाने में मदद मिलेगी आप प्रति दिन कितने कैलोरी खाते हैं, इसका ट्रैक खोने से बचने के लिए, एक भोजन में खाने वाले खाद्य पदार्थों को लिखें, यह सुनिश्चित करें कि पूरे भोजन में कैलोरी की मात्रा शामिल करें।
  • लाभ वजन स्वस्थ कदम 3
    3
    आपके भोजन में कई तरह के पेय शामिल हैं जबकि आपको हर दिन आठ गिलास पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए, इसमें गर्म चॉकलेट, कॉफी, चाय आदि शामिल हैं। इन सभी पेय में कैलोरी शामिल है, जो वजन बढ़ाने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • लाभ वजन स्वस्थ कदम 4 नामक छवि
    4

    Video: भूख बढ़ाने का रामबाण तरीका। वजन भी बढेगा और शरीर भी स्वस्थ रहेगा।वजन बढाने का रामबाण नुस्खा।




    दैनिक व्यायाम करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल आधे घंटे के लिए चलते हैं, जो आपकी मांसपेशियों को विकसित करने में आपकी मदद करेंगे, जो वसा से ज्यादा वजन करते हैं। यदि आप मांसपेशियों के प्रकार नहीं हैं, तो योग, व्यायाम, पैदल चलने का अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • लाभ वजन स्वस्थ चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: एक महीने में वजन बढ़ाने और दुबले-पतले शरीर को सुडौल बनाने की संपूर्ण जानकारी. Weight gain program.

    5
    अपने पांच भोजन में फलों और सब्जियां जोड़ें ये आपके शरीर में अच्छे पोषक तत्व प्रदान करते हैं, और ये कैलोरी, विटामिन और खनिजों का भी एक उत्कृष्ट स्रोत हैं। जब भी आप खाने के हर बार जंक फूड या भारी भोजन के साथ अपने आप को भरने के बजाय, एक अच्छा फल और सब्जी नाश्ते बनाने के स्वादिष्ट और रचनात्मक तरीकों का आविष्कार करें।
  • लाभ वजन स्वस्थ कदम 6
    6
    पागल खाओ अखरोट प्रोटीन और कैलोरी का उत्कृष्ट स्रोत है। हालांकि, अतिरंजना से बचें, क्योंकि कुछ में बहुत अधिक वसा होता है (उदाहरण के लिए, पाइन नट्स)
  • युक्तियाँ

    • अपने परिवार या दोस्तों को शामिल करें यदि आपके पास यह समर्थन नेटवर्क है, तो आपके पास लोगों को प्रोत्साहित करना होगा
    • अपनी प्रगति के साथ एक नियमित डायरी रखें और जब आप बुरा महसूस करते हैं, तो पीछे देखो।

    चेतावनी

    • कैलोरी गिनती के साथ ग्रस्त मत हो यह स्वस्थ नहीं है
    • बुरा मत मानो यदि आप चाहते हैं जितनी तेजी से वजन नहीं प्राप्त करते हैं स्वस्थ वजन प्राप्त करने से आपके शरीर के लिए जितनी जल्दी हो सके किलो जोड़ने नहीं है, यह धीरे-धीरे आपके वजन को प्राप्त करने के बारे में है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डायरी और एक पेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com