ekterya.com

वसा जलने वाले खाद्य पदार्थों के मिथक के बिना आहार कैसे करें

अफसोस की बात है, वसा जलने वाले पदार्थ एक सनक हैं हां, कुछ लोगों ने यह दिखाया है कि वे लोगों को वसा खोने में मदद करते हैं, लेकिन आम तौर पर यह भोजन कैलोरी में कम है या उनकी भूख को संतुष्ट करता है यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो कुछ उपयोगी निर्देश नीचे दिए गए हैं।

चरणों

फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने बेसल चयापचय दर का पता लगाएं, जो आपको बताएगा कि आपके प्रतिदिन कैलोरी कितनी कैलोरी की ज़रूरत है। यह आपको एक सप्ताह के आसपास ले जाएगा आप ऑनलाइन खोज सकते हैं उस आंकड़े के 15 से 20% के बीच घटाएं और कैलोरी की उस मात्रा का उपभोग करें।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सही भोजन चुनें परहेज़ होने के कारण आप दोनों मांसपेशियों और वसा को खो देते हैं। अधिक प्रोटीन भोजन और (के रूप में चरण 2 में दिखाया गया है) तेजी से डाइटिंग इस कम कर देंगे। एक औरत मांसपेशियों के ऊतकों में भी कोई दिलचस्पी नहीं हो सकता है, लेकिन इसे खोने का मतलब होगा कि आप शरीर में वसा की एक प्रतिशत कम कोई है जो उसकी पेशी रखा के रूप में के रूप में पतली देखने के लिए तक पहुँचने के लिए करना होगा। इसके अलावा, अपने आहार sabotages क्योंकि यह आपके चयापचय बूँदें बना देता है। शरीर का वजन प्रति पाउंड के एक ग्राम प्रोटीन का उपभोग करें। यह सुझाए गए दैनिक मूल्य से अधिक है, लेकिन यह खतरनाक से बहुत दूर है। यह आपकी मांसपेशियों को बचाने के लिए आपकी सहायता करेगा
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    अपने पोषक तत्वों को संतुलित करें आपके बाकी आहार को वसा और कार्बोहाइड्रेट के बीच समान रूप से संतुलित किया जाना चाहिए। फैट दुश्मन नहीं है, न ही कार्बोहाइड्रेट। ट्रांस और संतृप्त वसा से बचें। परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और उच्च ग्लाइसेमिक सूचकांक से बचें। सामान्य तौर पर, सभी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें। फास्ट फूड या रेस्तरां नहीं खाएं बहुत सारे फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप या ब्लीच गेहूं के आटे के साथ कुछ नहीं खाएं। यह शक्कर से बचा जाता है झूठी। कुछ का दावा है कि वे अन्य तरीकों से इंसुलिन या शरीर के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार का शीर्षक चित्र 4 चरण



    4
    स्वस्थ आहार की मांगों को पूरा करने के लिए अपने आहार में खुराक एक निश्चित डिग्री तक ले लें एक मल्टीविटामिन लें और बहुत पानी पी लो। आपको स्वस्थ वसा की ज़रूरत है कुछ आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो आपके शरीर का उत्पादन नहीं कर सकते हैं, उन्हें खाया जाना चाहिए। सबसे अच्छा स्रोत सैल्मन, अखरोट, सन बीज हैं (तेल या जमीन में, संपूर्ण रूप से पच नहीं किया जा सकता है), एवलकाडो और मछली के तेल कैप्सूल। तेल जल्दी से बाहर फट रहे हैं, इसलिए तेल refrigerate और सन बीज स्थिर करने के लिए सुनिश्चित करें। कम वसा प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत दुबला दूध, अंडे का सफेद और मुर्गी है लाल मांस के कुछ कटौती भी वसा में बहुत कम है और प्रोटीन में उच्च है। हालांकि, वे आम तौर पर सफेद मांस की तुलना में अधिक महंगे हैं टूना भी बहुत अच्छा है कार्बोहाइड्रेट के लिए, आप किसी भी कार्बोहाइड्रेट को कम ग्लिसेमिक इंडेक्स (और कुछ मामूली उच्च) के साथ उपभोग कर सकते हैं।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    रोजाना 5 से 6 छोटे भोजन बनाने के लिए अपने भोजन को विभाजित करें छोटा भोजन बनाने से आपके शरीर को अपना भोजन या जला देने का समय मिलता है एक नियमित दर पर ईंधन
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार के शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6

    Video: Our Miss Brooks: Easter Egg Dye / Tape Recorder / School Band

    एक सक्रिय जीवन शैली जीते एक दिन में कम से कम 30 मिनट व्यायाम करें। आपके शरीर के वजन, शारीरिक स्वास्थ्य और कल्याण के आधार पर आपके लिए आवश्यक व्यायाम का प्रकार अलग-अलग होगा। इसके अलावा, आपको एरोबिक (जला-वसा) अभ्यास का मिश्रण करना चाहिए, जैसे चलना या अंतराल प्रशिक्षण और एनारोबिक, जैसे कि प्रतिरोध या वज़न। एनारोबिक व्यायाम यह सुनिश्चित करता है कि आहार के कारण आपके चयापचय में कमी नहीं होती है, जबकि एरोबिक व्यायाम वसा कैलोरी जलाने के लिए बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार से पर्याप्त फाइबर प्राप्त कर रहे हैं अध्ययनों से पता चला है कि यदि आप पर्याप्त फाइबर नहीं प्राप्त कर रहे हैं और आप इसे प्रति दिन लगभग 25 या 30 ग्राम तक बढ़ा देते हैं, तो इससे आपका वजन कम करने में मदद मिलेगी।
    • जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आपको लगता है कि इस आहार में अच्छा है, आप जो कैलोरी जला सकते हैं उसे खाने के लिए चिपके रहें, ताकि आप अपने इच्छित आकार को बनाए रख सकें।
    • यह आपके लिए बेहतर महसूस करने के लिए है। याद रखें कि
    • वैसे, कॉल वसा जलने वाले पदार्थ आम तौर पर डेयरी उत्पादों और सब्जियां हैं सब्जियां कई कैलोरी प्रदान नहीं करतीं और इसमें बहुत अधिक पानी होता है। सेलेरी में आपके द्वारा लागत की तुलना में अधिक कैलोरी होता है, जो एक सामान्य गलती है डेयरी उत्पादों में बहुत अधिक पानी होता है, और इसमें वसा होता है फैट अच्छी वसा से संबंधित नहीं है, लेकिन वे अपनी भूख पर अंकुश लगाने के लिए जाते हैं। यही कारण है कि अटकिन्स इतनी सफल है, वास्तव में आप कम कैलोरी खा रहे हैं। इसके अलावा, इंसुलिन कार्बोहाइड्रेट की वजह से प्रतिक्रिया का मतलब है कि, उनके बिना, अपने शरीर को कठिनाई वसा भंडारण है। अधिकांश भाग के लिए, आपका आहार कैलोरी की समान संख्या के साथ समान रूप से तेज़ी से प्रगति करेगा, लेकिन यदि आप एक ही समय में कार्बोहाइड्रेट और वसा नहीं खाते हैं, तो यह तेज़ी से आगे बढ़ेगा इस तरह, आपको बाद में जला करने के लिए वसा को संग्रहित करने की प्रवृत्ति नहीं होगी। बस जलती है, जो वजन घटाने और ज्यादातर लोगों के लिए कम थकाऊ के लिए और अधिक आरामदायक है शुरू करने के लिए।
    • व्यायाम करने के लिए छड़ी, यह गाइड केवल सबसे मुश्किल भाग को कवर करता है, जिसे कई गलतफहमी है।
    • जो भी आप चाहते हैं वह खाने के लिए एक सप्ताह में एक दिन लें
    • इसे छड़ी, इसे प्राप्त करने के लिए कोई चाल नहीं है। याद रखें कि आपने एक साइकिल की सवारी कैसे की है? यह बहुत अभ्यास और संकल्प लिया सबसे पहले, आपको सुरक्षा पहियों का इस्तेमाल करना पड़ता था, और फिर आप उन्हें हटा दिया था और यह डरावना था, लेकिन हर समय, आपने खुद को दो-पहिया वाली बाइक की सवारी करते देखा। । आपने अपनी कॉलोनी की तरफ देखा और साइकिल के चलने वाले अन्य बच्चों और वयस्कों को देखा, और आपने सोचा "मैं भी ऐसा कर सकता हूं"। और निश्चित रूप से आप कर सकते हैं कुछ करने के लिए एक मजबूत इच्छा के साथ, सब कुछ संभव है!
    • अपना वजन देखें हफ्ते में एक बार पैमाने पर चढ़ना यह कठिन सबूत है और आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद करेगा। लेकिन सावधान रहें, बहुत अधिक वजन बहुत तेज़ी से न खोएं।

    चेतावनी

    • आपके कैलोरी का सेवन कम न करें अपनी चयापचय सीमा का 80% से अधिक का कैलोरी का सेवन न करें, क्योंकि मांसपेशियों में होने वाली हानि के कारण यह चयापचय का कारण बन सकता है, और खाने की प्रवृत्ति को जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने से आपके खाने को रोकना मुश्किल हो सकता है।
    • जब आप अपना खाना खाने का दिन चाहते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो कुछ लोगों को कैलोरी की गिनती से पीड़ित आहार में किसी भी रुकावट के दौरान से अधिक होता है, और इस अवधि को आपको खाने में ज्यादा खाने से रोकने के लिए किया जाता है जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं।
    • याद रखें, अगर डाइटिंग आपको पूरी तरह से दुखी महसूस करता है, आहार पर चिपकाता है, तो अनुमोदन नहीं बनता, लेकिन चरम पर नहीं जाना चाहिए आपको पता चल जाएगा कि जब आपको बेहतर महसूस होता है, तब यह काम करता है।
    • आहार दवाओं के लिए मत गिरना वे ड्रग्स हैं, जैसे हेरोइन हालांकि वे इतना नशे की लत नहीं हैं, वे बेहद खतरनाक हो सकते हैं।
    • याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट पदार्थ हैं जो कि अधिक संग्रहीत वसा बनते हैं, आवश्यक फैटी एसिड और प्रोटीन के विपरीत। यह कार्बोहाइड्रेट सेवन को कम करने के लिए चोट नहीं पहुँचाता है, हालांकि थका हुआ लग सकता है कि आप पर्याप्त मात्रा में उपभोग नहीं कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com