ekterya.com

कैसे एक बच्चे को burp करने के लिए

बेबीटर या नए माता-पिता के लिए, एक बच्चा मारना सरल लग सकता है आप अपने कंधे पर बच्चे को पकड़ लेते हैं, आप उसे पीठ पर पत्यर करते हैं, और तब वह झुकाते हैं। लेकिन यहां कुछ बेहतर सुझाव दिए गए हैं जो इसे बेहतर अनुभव देते हैं।

चरणों

1
अपने कंधे पर बच्चे को पकड़ो हालांकि, सिर्फ पकड़ यह मनेर कि अपने कंधों अपनी ठोड़ी के नीचे सही हैं। तुम नहीं हैं, तो आप eructar- आप बैठे हैं, तो आप यदि आप खड़े डूब सकता है, वहाँ जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं की तुलना में अधिक कर सकते हैं। आप अपने कंधे पर एक कपड़ा डाल करने के लिए, खासकर अगर बच्चे को एक वर्ष से कम उम्र के है सकते हैं। अपने घेघा (ट्यूब पेट के लिए भोजन किया जाता है कि) के नीचे पूरी तरह से विकसित नहीं है और अस्थायी रूप से जब बच्चे burps अस्थिर हो सकता है। यह वमन का कारण होगा। यह खतरनाक है जब तक, उल्टी बंद नहीं कठिन खाँसी या आप, सफेद, पीले या सफेद के अलावा अन्य किसी अन्य रंग दिखाई नहीं दे रहा है। यदि यह मामला है, यह एक डॉक्टर के पास ले। अन्यथा यदि केवल regurgitamiento, आप अभी भी अपने कपड़े की रक्षा करना चाहते हैं। वे विशेष कंबल है कि आप खरीद सकते हैं और सिर्फ इस लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    उसे कंधे के ब्लेड के बीच पॅट करें यह बहुत धीरे करो! तुम बस इसे छूने के लिए, यहां तक ​​कि palmees नहीं किया है। बहुत दृढ़ता से ऐसा करने से रीढ़ की हड्डी अभी भी विकासशील नुकसान पहुंचा सकता है। रीढ़ की हड्डी कशेरुकाओं द्वारा कवर किया जाता है, लेकिन एक बच्चे में उन हड्डियों अभी भी बहुत नरम हो सकता है और पूरी तरह से बच्चे की पीठ पर अनुभूत महत्वपूर्ण नसों की रक्षा नहीं।
  • 3
    आपको पता होना चाहिए कि कब बच्चा खुल गया यह एक सामान्य बर्प की तरह लग सकता है, यदि हां, तो आपको पता चल जाएगा कि कब बंद हो अन्यथा, यह छींक, घोंघा या एक साधारण "अंपा" की तरह लग सकता है।



  • 4
    उन्हें अपने सामने सामने लाओ, जैसे कि वे गड़गड़ाहट करते हैं, और उन्हें अपने मुस्कुराते हुए चेहरे दिखाते हैं। एक बच्चे की थोड़ी धारणा है, और उनके लिए, जब आप उन्हें अपने कंधे पर डालते हैं, तो उन्हें गायब कर दिया जाता है। तथ्य यह है कि वे आपका चेहरा देखते हैं, उन्हें लगता है कि आपके पास जादुई रूप से निकल आया है।
  • युक्तियाँ

    • रेगुर्गिटैमेन्टो के मामले में अपने कपड़ों की रक्षा के लिए रगड़ना, एक कंबल, स्नान तौलिया या कुछ और का उपयोग करें।
    • पल्मेआ धीरे से
    • कभी-कभी यह रगड़ने में मदद करता है, और पॅट नहीं करने के लिए, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं, तो अपने हाथ से अपने बच्चे की पीठ को हल्के से स्पर्श करें।
    • कभी-कभी जब बच्चा रोता है क्योंकि वह गैसों से परेशान होता है जो उसके पेट में जमा होता है और केवल बर्ट की जरूरत होती है। अगर यह रो रही है, तो इसे बुझाने की कोशिश करें, अगर आपने इसे बदल दिया है, इसे खिलाया है और कुछ भी काम नहीं करता है।
    • ऊपर थूकना और उल्टी के बीच अंतर पता है। Regurgitating मतलब यह है कि निष्कासित मिश्रण गाढ़ा है, एक छोटी राशि में आता है, और बच्चे भी परेशान या व्यथित नहीं है। ऊपर फेंक बच्चे, बड़ी मात्रा में उल्टी है गंभीर संकट में रो रही है, और पदार्थ है कि बाहर आता है ठोस की तुलना में अधिक तरल है का मतलब है। यह एक शिशु में गंभीर है, क्योंकि बच्चों को आसानी से निर्जलित रहे हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श, और परेशान न अगर बाल आपको बता आपातकालीन विभाग निकटतम करने के लिए बच्चे को लेने के लिए। उल्टी और कैसे बीमार की वे कितनी देर तक चली है एपिसोड के आधार पर बच्चे को लगता है, बच्चे को रोकने या निर्जलीकरण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता हो सकती, निगरानी यूसीआई और / या खारा नसों के द्वारा एक कैथेटर द्वारा भेजे गए एक गंभीर समस्या है शिशुओं।

    Video: बच्चे को डकार दिलाने का सही तरीका | Baby Burp Faster Step by Step | Boldsky

    Video: कैसे कराये बच्चे को स्तनपान। How to make breastfeeding the baby

    चेतावनी

    • पाल्मा को धीरे से! यदि आप बहुत कठिन पेल्टाट करते हैं, तो आप स्थायी क्षति का कारण बन सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप गतिशीलता, पूर्ण या आंशिक, विकास की कमी, या मृत्यु भी हो सकती है।
    • अपने कंधे पर बच्चे को मत फेंकें! बजाय इसे अपनी छाती पर / पकड़ो। यदि आप उन्हें बहुत दूर कर देते हैं, तो बच्चों को आपकी पीठ और कुर्सी पर बैठा कर सकते हैं, या आप अपने कंधे से फर्श तक गिर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ, तो आप किसी भी तरह से नहीं, बिल्कुल भी, आप घूमने और समय पर इसे पकड़ने में सक्षम होना चाहिए!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बच्चा जो सिर्फ खाया / नशे में है
    • प्राप्त करने के लिए राग, रिगगेट करने के लिए चीर, या स्नान तौलिया
    • बैठने के लिए एक कुर्सी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com