ekterya.com

टीडीए के लिए कैसे परीक्षण किया जाए

ध्यान घाटे विकार, जिसे एडीडी कहा जाता है, अक्सर बचपन से शुरू होता है, लेकिन सभी उम्र के लोग इस विकार से ग्रस्त हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पास एडीडी है, तो परीक्षा लेना आपके जीवन को व्यवस्थित करना सीखने के लिए एक आवश्यक कदम है।

चरणों

एडीडी चरण 1 के लिए परीक्षण करें छवि शीर्षक
1
इस बारे में सोचें कि आप क्यों सोचते हैं कि आपके पास एडीडी है। हर कोई समय-समय पर विचलित हो जाता है, लेकिन ADD एक विशेष स्थिति है। पहचानें कि आपको क्यों लगता है कि आपको विकार हो सकता है, यह आपके डॉक्टर से बेहतर संवाद करने में सक्षम हो। विशिष्ट अवसरों के बारे में सोचने का प्रयास करें जब आपको लगा कि आप जोड़ के लक्षण दिखाते हैं।
  • एडीडी चरण 2 के लिए जांच करें छवि शीर्षक
    2
    यात्रा करने के लिए एक चिकित्सा सेवा प्रदाता चुनें यदि आपके पास पहले से ही एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक है, तो उस व्यक्ति के साथ एक नियुक्ति करें यदि नहीं, तो अपने परिवार के डॉक्टर को देखिए, जो कि तुम कहाँ रहते हो, उस पर निर्भर करता है या आप एक विशेषज्ञ को बताएंगे।
  • ADD के चरण 3 के लिए परीक्षण करें छवि शीर्षक
    3
    अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से ईमानदारी से बात करें अब अस्पष्ट होने का समय नहीं है। उसे बताएं कि आपको क्यों लगता है कि आपने पहले से सोचा था कि किसी भी विशिष्ट अवसर को जोड़ना है और साझा करना है। निश्चित रूप से उन्हें निम्न जानकारी में भी रुचि होगी:
  • टीडीए का कोई भी पारिवारिक इतिहास: यदि एक सीधा परिवार के सदस्य को जोड़ना है, तो अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को बताएं। संकेत हैं कि जोड़ें में एक आनुवंशिक लिंक हो सकता है
  • आपका व्यक्तिगत चिकित्सा इतिहास: पिछले बीमारियों या चोटों के बारे में अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से बात करें विशेष रूप से मनोरोग विकारों के किसी भी इतिहास के बारे में बोलता है
  • आपकी दवाएं: यदि आप टीडीए के लिए दवा लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके मेडिकल सर्विस प्रदाता को यह जानना होगा कि क्या आप इंटरैक्शन से बचने के लिए कोई अन्य दवा ले रहे हैं।
  • ADD चरण 4 के लिए छवि का शीर्षक प्राप्त करें



    4
    अपने स्वास्थ्य प्रदाता के सवालों का ईमानदारी से उत्तर दें यदि आपका डॉक्टर सोचता है कि आपके पास एडीडी हो सकता है, तो वह निश्चित रूप से आपको प्रश्नावली की एक श्रृंखला देगा, जिनमें से कुछ आप पेपर और कुछ अन्य लोगों से जवाब देंगे, जो मौखिक रूप से जवाब देंगे। इन में देखभाल के बारे में प्रश्न शामिल होंगे, निश्चित रूप से, लेकिन मानसिक विकारों या अवसाद जैसे मनोवैज्ञानिक समस्याओं के बारे में भी। अगर आपको अपने संबंधों और आपके मनोदशा के बारे में सभी प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देना है तो डरना मत। हमेशा ईमानदारी से जवाब दें आपके डॉक्टर को सही जानकारी के आधार पर उसका निदान करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एडीडी चरण 5 के लिए परीक्षण करें छवि शीर्षक
    5
    यदि आपका डॉक्टर इसके लिए पूछता है तो अन्य लोगों को प्रश्नावली लें। आपका स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता भी अपने परिवार के सदस्यों और शिक्षकों या सहकर्मियों के बारे में जानना चाह सकते हैं। यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो इन प्रश्नावलीओं को भरने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें जवाब देने के निर्देश नहीं देते हैं - एक बार फिर सही उत्तरों बहुत महत्वपूर्ण हैं। ध्यान रखें कि ज्यादातर शिक्षकों को अपने छात्रों के लिए इस तरह की प्रश्नावली भरने में बहुत सारी अभ्यास हैं।
  • ADD चरण 6 के लिए छवि का शीर्षक प्राप्त करें
    6
    अपने चिकित्सक के निदान को स्वीकार करें आपके द्वारा दी गई सभी सूचनाओं के साथ, आपका मेडिकल सर्विस प्रदाता निश्चित रूप से डीएसएम-IV मानदंडों के आधार पर निर्णय लेगा, टीडीए के लिए स्वीकृत चिकित्सा मानक। भले ही आप असहमत हों, ध्यान रखें कि आपके डॉक्टर को इस काम के लिए व्यापक शिक्षा प्राप्त हुई है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सामान्य चिकित्सक के पास नहीं जा सकते, तो अपने क्षेत्र में एक मुफ्त क्लिनिक में जाकर सरकारी सहायता कार्यक्रमों की तलाश करें।
    • एडीडी के प्रत्येक निदान की गंभीरता व्यक्ति से अलग होती है कुछ व्यक्ति हल्के से पीड़ित हैं और अन्य गंभीर हैं इससे लोगों को कभी-कभी उनके विकार को कम करके आंका जा सकता है क्योंकि उनका मामला मामूली है।

    चेतावनी

    • कुछ दवाएं प्राप्त करने के लिए जोड़ें का निदान करने का प्रयास न करें। यह खतरनाक और अवैध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com