ekterya.com

ड्रग्स के लिए कैसे परीक्षण किया जाए

चाहे आप किसी कार्य से संबंधित दवा परीक्षण की तैयारी कर रहे हों या बस उत्सुक हो, आपके निपटान में विभिन्न तरह के होममेड परीक्षण किट हैं। आपकी ज़रूरतों के आधार पर, आप एक मल्टी-पैनल परीक्षण चुन सकते हैं या एक विशिष्ट दवा का पता लगा सकता है। आपके स्थानीय फार्मेसी में खाद्य और औषधि प्रशासन या यूरोपीय अनुरूपता द्वारा प्रमाणित किट के लिए देखो और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए किसी भी उत्पाद की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है। नमूना लें, इसे किट निर्देशों के अनुसार परीक्षण करें और आबंटित समय में परिणाम पढ़ें। यदि आवश्यक हो, तो एक नमूना भेजें जो परिणामों को सत्यापित करने के लिए प्रयोगशाला में सकारात्मक परिणाम देता है।

चरणों

विधि 1
एक परीक्षण कवर के साथ एक किट का उपयोग करें

छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 5
1
संग्रह कंटेनर भरें अधिकांश होम टेस्ट किट एक मूत्र नमूना पढ़ सकते हैं। पन्नी या आवरण से संग्रह कंटेनर निकालें और इसे अपने नमूने के साथ भरें। सुनिश्चित करें कि कम से कम कम से कम उस लाइन को इंगित करें जो आपने दर्शाया है।
  • सहायता एक पुरुष बाल शीर्षक पेश करें एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 15
    2
    ढक्कन को चालू करें और संग्रह कंटेनर झुकाएं। जब आपने संग्रह कंटेनर को न्यूनतम लाइन में भर दिया हो, तो परीक्षा ढक्कन को चालू करें और मुहरें। परीक्षण को सक्रिय करने के लिए कंटेनर को एक तरफ झुकाएं।
  • किट के संग्रह कंटेनर की जांच के लिए यह देखने के लिए कि किनारे पर छोटे पैर हैं, जो आपको परीक्षण प्रक्रिया के दौरान कंटेनर को अपने पक्ष में छोड़ने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक समय संकेतन चरण 2
    3
    पांच या दस मिनट में परिणामों की समीक्षा करें अधिकतर किट्स परिणाम बनाने के लिए कुछ मिनट लेते हैं, इसलिए निर्देशों के लिए समय की प्रतीक्षा करें। आपको करीब रहना होगा, क्योंकि परिणाम केवल सीमित अवधि के लिए दृश्यमान होंगे। सामान्य तौर पर, परिणाम परीक्षण के पांच या दस मिनट के दौरान पढ़े जा सकते हैं।
  • एक ग्लूकोमीटर चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    परीक्षण किट में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें एक परीक्षण किट का उपयोग करने से पहले, निर्देशों को पढ़ना और समझना सुनिश्चित करें। किट का अनुचित उपयोग गलत परिणामों का उत्पादन कर सकता है। इसके अलावा, अधिकांश किटों में समय की एक सीमित जगह होती है जहां आप परिणामों को पढ़ सकते हैं।
  • विभिन्न दवाओं के लिए अलग-अलग किट हैं यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें कि आपने जो परीक्षण खरीदा है वह सभी दवाओं का पता लगाता है जो आपके लिए प्रासंगिक हैं।
  • विधि 2
    परीक्षण स्ट्रिप्स का उपयोग करें

    ट्रीट डीहाइड्रेशन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    संग्रह कंटेनर भरें यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशों की जांच करें कि किट मूत्र या लार का परीक्षण करती है। नमूना के साथ ट्यूब या संग्रह कंटेनर को भरें न्यूनतम भरण लाइन।
    • यदि किट लार का परीक्षण करता है, तो यह देखने के लिए निर्देशों की जांच करें कि क्या खाने के बाद लार नमूना एकत्र करना चाहिए।
  • मूत्र में मूत्र का पता लगाना छवि चरण 4
    2
    नमूना में परीक्षण स्ट्रिप्स सूख किट व्यक्तिगत परीक्षण स्ट्रिप्स या एक बहु-पैनल पट्टी प्रदान करेगा जो कि क्रेडिट कार्ड का आकार है और इसके आकार का है। नमूना कंटेनर में परीक्षण पट्टी सोखें इसे नमूने में दस मिनट के लिए छोड़ दें या किट निर्देशों में इंगित करें।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि, चरण 3
    3
    आवंटित समय के दौरान परिणामों को पढ़ें। कुछ ही मिनटों के बाद, परीक्षण स्ट्रिप्स की जांच के लिए जांचें कि क्या उनके पास लाइनों या रंग हैं जो किट में शामिल परिणाम की कुंजी के अनुरूप हैं। एक बार फिर से किट निर्देशों की जांच करें ताकि आप परिणामों को पढ़ सकें।
  • परिणाम शायद दस मिनट के लिए दिखाई देंगे।
  • विधि 3
    होम टेस्ट किट चुनें

    Video: पेशाब से करे प्रेगनेंसी टेस्ट//Pregnancy Test Video At Home With Urine In Hindi

    लघु सूचना चरण 2 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि



    1
    निर्धारित करें कि कौन से दवाएं परीक्षण किट का पता लगाना चाहिए आप उन किटों को पा सकते हैं जो एक विशेष दवा या मल्टी-पैनल किट का पता लगाते हैं जो बीस ड्रग्स तक का परीक्षण करते हैं। निर्धारित करें कि आप कौन सी दवाएं चाहते हैं जो किट को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार फिट करने के लिए प्रयास करें और चुनें
    • मल्टी-पैनल परीक्षण अधिक महंगा है, लेकिन ज्यादातर दवा परीक्षण कंपनियां इसका प्रबंधन करती हैं ये परीक्षण उन लोगों के समान हैं जो अक्सर पूर्व रोजगार मूल्यांकन के लिए उपयोग किए जाते हैं।
  • सहायता शीर्षक के साथ एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 6
    2
    एक परीक्षण किट के लिए ऑप्ट जो खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा प्रमाणित है या यूरोपीय अनुरूपता द्वारा प्रमाणित है। अब ज्यादातर किफायती सामानों पर उपलब्ध किफायती किट उपलब्ध हैं - हालांकि, ये अक्सर गलत होते हैं। खरीदारी करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा प्रमाणित है, किट लेबल जांचें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर की साइटों के लिए, एक समान प्रमाणन मुहर की तलाश करें, जैसे कि यूरोपीय अनुरूप मार्क
  • छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 23 बनें

    Video: उत्तर कोरिया ने किया अमेरिका पर परमाणु हमला ।।

    3
    परीक्षा की समाप्ति तिथि देखें अधिकांश परीक्षण किटों में एक वर्ष का शैल्फ जीवन है। समाप्ति की तारीख के बाद, अभिकर्मक जो दवाओं का पता लगाते हैं, वे नीचा दिखना शुरू करते हैं, जो टेस्ट अशुभ बनाता है।
  • परीक्षण ऑनलाइन खरीदने के संबंध में आपको विशेष रूप से सावधानी बरतनी चाहिए सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे जाने वाले किसी भी उत्पाद की गारंटी या रिटर्न पॉलिसी होती है, जब आपको पता चलता है कि इसे प्राप्त होने पर इसकी समय सीमा समाप्त हो गई है।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4

    Video: 5 करोड़ का भैंसा, भैंस से एक बार संबंध बनाने के लिए लेता है 1 लाख रूपये ||

    एक किट में निवेश करें जिसमें प्रयोगशाला परीक्षण शामिल हैं यदि आप सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो किट की तलाश करें जिसमें खरीदारी मूल्य में प्रयोगशाला परीक्षण शामिल हैं। यदि आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं, तो आप एक पुष्टि प्राप्त करने के लिए नमूना को प्रयोगशाला में भेज सकते हैं।
  • हालांकि यह अधिक महंगा है, एक प्रयोगशाला खाद्य, पेय पदार्थों और ठंड या एलर्जी दवाओं जैसे अति-काउंटर उत्पाद के कारण गलत सकारात्मकताओं को बाहर कर सकती है।
  • विधि 4
    सकारात्मक परिणामों के साथ डील करें

    पुरुष बांझपन पहचानने वाला शीर्षक चित्र 10
    1
    परिणाम की पुष्टि करने के लिए एक प्रयोगशाला में नमूना भेजें। यदि आपने एक किट खरीदा है जिसमें प्रयोगशाला परीक्षण शामिल हैं, तो आप एक नमूना भेज सकते हैं जिसने पुष्टि के लिए सकारात्मक परिणाम प्राप्त किए हैं। अधिक विशिष्ट रासायनिक परीक्षण झूठी सकारात्मक को छोड़ कर अधिक सटीक परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।
    • अगर परीक्षण में पहले से मुद्रित पते के साथ शिपिंग कंटेनर नहीं है, तो आप एक पुष्टि प्राप्त करने के लिए अभी भी प्रयोगशाला में भेज सकते हैं। एक स्थानीय प्रयोगशाला के लिए इंटरनेट खोजें, जो एक सकारात्मक दवा परीक्षण का सत्यापन करता है।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    काम के लिए एक दवा परीक्षण पास करने के लिए Detoxify। यदि आप कार्य-संबंधित दवा परीक्षण के लिए तैयार करने के लिए एक परीक्षा लेते हैं, तो एक सकारात्मक परिणाम आपको यह बताने देगा कि आपके पास काम करना है। को अपने शरीर को detoxify करने की कोशिश करो परीक्षा पास करें:
  • ड्रग्स लेने से बचना यदि आपने ड्रग्स का इस्तेमाल किया है, तो कम से कम 2 सप्ताह की एक detoxification अवधि की सिफारिश की जाती है।
  • बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से
  • बहुत सी व्यायाम करें
  • एक डिटॉक्स पीने या सफाई कार्यक्रम खरीदें
  • लघु सूचना चरण 13 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक परामर्शदाता या एक लत विशेषज्ञ से बात करें। यदि आप नशीली दवाओं के प्रयोग, नशीली दवाओं के दुरुपयोग या लत के बारे में चिंतित हैं, तो आपको चाहिए अपने आप को मदद करने के लिए कदम उठाएं. किसी विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य से बात करके शुरू करें एक लत विशेषज्ञ या व्यवहार सलाहकार की तलाश करें, और यदि आवश्यक हो, तो detoxification और संयम प्रक्रियाओं के लिए चिकित्सा उपचार की तलाश करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको किसी भी कानूनी कारण के लिए दवा परीक्षण की आवश्यकता है, तो आपको एक तृतीय-पक्ष प्रयोगशाला द्वारा प्रशासित एक मान्यता प्राप्त परीक्षण करना होगा। आपके द्वारा किया गया एक घर का परीक्षण किसी न्यायालय या किसी अन्य कानूनी सेटिंग में अमान्य है।
    • खपत के बाद के बालों के नमूने में ड्रग्स के निशान 3 महीने तक हो सकते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपने अनजाने में "बलात्कार के लिए नियुक्ति" दवा को निगल लिया है, तो अपने आप से परीक्षण करने की कोशिश करने के बजाय कानूनी उद्देश्यों के लिए एक परीक्षा लेने के बारे में डॉक्टर से बात करें। यह आपको आवश्यक अतिरिक्त सहायता संसाधनों को ढूंढने में सहायता कर सकता है

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपकी सहमति के बिना आपको दवा दी गई है, तो आपातकालीन सेवाओं से तुरंत संपर्क करें यदि आपको संदेह है कि आप किसी भी प्रकार के दुरुपयोग का शिकार हैं, तो बिना किसी देरी के अस्पताल के आपातकालीन कक्ष पर जाएं और अपने आप पर परीक्षण करने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com